Google मैप्स का उपयोग करके पता के जीपीएस निर्देशांक कैसे खोजें

क्या आपने अपने जीपीएस नेविगेशन सिस्टम में कभी भी एक पता दर्ज किया है, केवल यह पता लगाने के लिए कि यह पाया नहीं जा सकता है? यदि आप अपने जीपीएस को अक्सर अद्यतन नहीं करते हैं, तो नए सड़कों और संशोधित पतों को शामिल नहीं किया जा सकता है। हालांकि अद्यतन महंगा हो सकता है, ताकि आप किसी पते के जीपीएस निर्देशांक को खोजने के लिए Google मानचित्र की चाल का उपयोग कर सकें। इसे कैसे करें यह जानने के लिए यह मार्गदर्शिका पढ़ें।

सामग्री

कदम

Google मानचित्र का उपयोग करते हुए पता के जीपीएस निर्देशांक शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
Google मानचित्र में पता खोजें Google मानचित्र साइट खोलें और खोज फ़ील्ड में पता लिखें। नक्शे को खोजे गए स्थान पर ध्यान देना चाहिए।
  • Google मानचित्र का उपयोग करते हुए किसी पता के जीपीएस निर्देशांक शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    स्थिति पर सही माउस बटन के साथ क्लिक करें एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा।
  • गूगल मैप्स का उपयोग कर पते के जीपीएस निर्देशांक का शीर्षक शीर्षक छवि 3



    3
    चुनना "यहाँ क्या है?"। दुकानों की एक सूची स्क्रीन के बाईं ओर दिखाई जाएगी और स्थान के निर्देशांक खोज फ़ील्ड में दिखाई देंगे।
  • आप एक पते की खोज के बिना भी निर्देशांक पा सकते हैं, बस नक्शे पर कहीं भी राइट क्लिक करें।
  • Google मानचित्र का उपयोग करते हुए पता के जीपीएस निर्देशांक शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    निर्देशांक कॉपी करें फिर उन्हें अपने ब्राउज़र में दर्ज करें।
  • 5
    नए Google मानचित्र पूर्वावलोकन का उपयोग करके निर्देशांक ढूंढें। मानचित्र पर एक बिंदु पर क्लिक करें और आप खोज क्षेत्र के नीचे निर्देशांक देखेंगे। यदि आपने पहले कोई बिंदु चुना है, तो आपको दो बार क्लिक करना पड़ सकता है, पहला क्लिक पुराने बिंदु को अचयनित कर देता है, नया क्लिक नए निर्देशांक को लोड करता है
  • पहले से चिह्नित बिंदु पर क्लिक करने से आपको निर्देशांक नहीं दिखाई देगा, लेकिन वर्तमान में मौजूद स्टोर के बारे में जानकारी। आपको उसे अचयनित करना होगा और निकट पर क्लिक करना होगा।
  • अगर आप क्लासिक Google मानचित्र पर लौटना चाहते हैं, तो क्लिक करें "?" नीचे सही और चुनें "क्लासिक Google नक्शे पर लौटें"।
  • चेतावनी

    • यदि जीपीएस नेविगेशन मानचित्र अपडेट नहीं किए गए हैं, तो नेविगेशन सिस्टम आपको अपने गंतव्य के प्रत्येक सड़क पर सही मार्ग नहीं दिखा पाएगा। उदाहरण के लिए, आप नक्शे पर छवि के अनुसार एक फ़ील्ड के बीच में हो सकते हैं! ठीक है, जब तक आप इस बारे में जानते हैं नेविगेशन प्रणाली अभी भी आपको सही दिशा में मार्गदर्शन करेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com