Google मानचित्र जावास्क्रिप्ट के साथ एक पता के भौगोलिक निर्देशांक (जीओकोड) कोड कैसे करें

गतिशील मानचित्र बनाने और बनाने के लिए आज उपलब्ध Google Maps सबसे शक्तिशाली टूल में से एक है। Google मानचित्र के लिए लगभग असीमित उपयोग हैं और एक महान साइट प्राप्त करने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु यह पता लगाना है कि एक साधारण पते से नक्शा स्थिति कैसे प्राप्त करें। नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और आप गूगल मैप्स जावास्क्रिप्ट एपीआई का उपयोग करके एक सहज और इंटरैक्टिव वेब पेज बनाने के अपने रास्ते पर अच्छी तरह से होंगे। नीचे दिए गए प्रत्येक चरण आपको एक स्क्रीन दिखाता है जिसमें प्रक्रिया में उस बिंदु पर जोड़ा गया सटीक कोड होता है - आप प्रत्येक छवि पर इसे बड़ा करने के लिए क्लिक कर सकते हैं।

कदम

1
एक वेब पेज से प्रारंभ करें, जहां आपने एक Google jаvascript API मानचित्र जोड़ा है।

टेक्स्ट इनपुट बॉक्स बनाएं ताकि उपयोगकर्ता पता दर्ज कर सके। पता: < इनपुट प्रकार = "टेक्स्ट" आईडी = "inputTextAddress" शैली = "चौड़ाई: 200px" शीर्षक = "पते से जिओकोड तक" / > इनपुट के लिए एक बटन बनाएं कि उपयोगकर्ता पते को भूकोलोड में कनवर्ट करने के लिए क्लिक कर सकता है। यह प्रारंभ समारोह से बाहर एक चर वाणी इतना है कि यह किसी भी जावास्क्रिप्ट कोड के लिए उपलब्ध है: इस वर्ग वस्तु geocode दायर करेंगे। वर geocoder- जियोकोडर चर के रूप में एक नया गूगल मैप्स जियोकोडर (Google नक्शे के एक जियोकोडर वर्ग का एक उदाहरण के बराबर) प्रारंभ अंदर () फ़ंक्शन सेट: जियोकोडर = नए google.maps.Geocoder () - के लिए एक दूसरी समारोह जोड़ें जावास्क्रिप्ट कोड: वे इसे कॉल एड्रेस कहते हैं यह आवश्यक होगा कि आप किसी भी मूल्य फेंक: codeAddress समारोह () {} लगता है कि समारोह की पहली पंक्ति getElementById का उपयोग करता है पाठ बॉक्स से पता हो और एक चर हम फोन करता हूँ sAddress.var sAddress = document.getElementById में यह डाल करने के लिए करें (" inputTextAddress") .value- जिओकोडर ऑब्जेक्ट के जीओकोड विधि को कॉल करता है: यह अनुरोध करता है कि दो मापदंडों को इसे पास किया जाएगा। पहले GeocoderRequest, जो संचार क्या अनुरोध के प्रकार किया गया है और क्या अनुरोध का मान है। दूसरा कॉलबैक फ़ंक्शन है जिसका उपयोग परिणामों को संसाधित करने के लिए किया जाएगा। geocoder.geocode ({ `पता`: sAddress}, समारोह (परिणाम, स्थिति) {}) - कॉलबैक फ़ंक्शन पहले कॉलबैक फ़ंक्शन का दर्जा मूल्य की जाँच करनी चाहिए। परिणाम का परीक्षण और यदि राज्य google.maps.GeocoderStatus.OK के बराबर है देखने के लिए एक अगर बयान का प्रयोग करें। और की भी एक खंड जोड़ देते हैं तो: (स्थिति == google.maps.GeocoderStatus.OK) {} else {} राज्य ठीक बराबर होती है, तो setCenter नक्शा वस्तु चर की विधि कॉल। आप परिणाम की पहली ज्यामितीय स्थान प्राप्त करने के लिए इस विधि कॉल: map.setCenter (परिणाम [0] .geometry.location) - तो फिर एक ही परिणाम ज्यामितीय स्थिति के रूप में नक्शे वस्तु चर के लिए एक मानचित्र मार्कर जोड़ने के लिए इस्तेमाल करते हैं। एक नया वेरिएबल, oMarker बुलाया बनाएं: नए google.maps.Marker रूप में बनाया जाएगा। नई विधि दो पैरामीटर लेता है: पहला नक्शा वस्तु जो करने के लिए आप मार्कर जोड़ रहे हैं और दूसरे स्थान पर जहां सूचक, जो अभी भी पहले की स्थिति परिणाम geometrica.var मार्कर = नए google.maps है सम्मिलित करने के लिए है .Marker ({नक्शा: नक्शा, पदों: परिणाम [0]} .geometry.location) - अंत में हम एक चेतावनी संदेश और की उपयोगकर्ता कि जियोकोड एकदम सही ढंग से काम नहीं किया सूचित करने के लिए जोड़ना होगा। आप राज्य का इस्तेमाल केवल यह कहने के बजाय अधिक कुछ जानकारी देने के लिए कर सकते हैं कि यह काम नहीं करता है। अलर्ट ("Geocode निम्नलिखित कारण के लिए काम नहीं किया:" + स्थिति) - और अब आप कोशिश कर सकते हैं! एक पता टाइप करें या बस एक शहर और क्षेत्र या यहां तक ​​कि कुछ राज्य नाम के रूप में सरल! यदि आप नीचे स्क्रॉल आप नए स्थान पर नक्शे कदम देखेंगे, जो एक मार्कर जोड़ देगा! इस उदाहरण के लिए प्रत्यक्ष पृष्ठ देखे जाने और सूत्रों का कहना है और प्रशंसा पत्र खंड पर एक लिंक से इस्तेमाल किया जा सकता,!

टिप्स




  • यदि कोई त्रुटि आती है, तो अपने कोड की जांच करने के लिए अपने पसंदीदा जावास्क्रिप्ट डीबगर (उदाहरण के लिए फायरबग) के साथ कन्सोल का उपयोग करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप निम्नानुसार आगे बढ़ सकते हैं। यदि आपको कोई त्रुटि मिलती है, तो चेतावनी संदेश लिखें ("") - अपने सभी जावास्क्रिप्ट में, तो आप देख सकते हैं कि त्रुटि देने से पहले कोड कितनी दूर जाता है
  • जावास्क्रिप्ट मामले संवेदनशील है, इसलिए आपको टाइपो और स्वरूपण त्रुटियों के बारे में सावधान रहना होगा
  • जावास्क्रिप्ट त्रुटियों में बहुत मायावी हो सकता है कोड किसी मित्र / सहकर्मी के लिए काम नहीं करता है - कई बार आपको क्या चाहिए सिर्फ एक नई जोड़ी आँखें ...

चेतावनी

  • उद्देश्य के रूप में Google Maps का उपयोग करना सुनिश्चित करना, उपयोग की शर्तों की जांच करना।

आप की आवश्यकता होगी चीजें

  • Google मानचित्र API सक्षम मानचित्र के साथ वेब पेज
  • जावास्क्रिप्ट का बुनियादी ज्ञान
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध

© 2011—2022 GnuMani.com