बमों के तहत पसीना कैसे रोकें (लड़कियों के लिए)

पसीने का उत्पादन जीव का एक सामान्य कार्य है। यद्यपि पुरुष महिलाओं से ज्यादा पसीना करते हैं, लेकिन वास्तव में उन्हें अधिक पसीना ग्रंथियां हैं यदि आपके बगल के नीचे पसीना आपको असहज बनाता है या आप इसे नियंत्रण में रखना चाहते हैं, तो पता है कि इस क्षेत्र में उत्पादित राशि को सीमित करने के तरीके हैं।

कदम

विधि 1

स्वाभाविक रूप से पसीना कम करें
स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्प्टिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 1
1
उच्च तापमान से बचें पसीने के कार्यों में से एक शरीर को ठंडा करना है। यदि आप एक गर्म जलवायु क्षेत्र में रहते हैं, या अपने काम या स्कूल के वातावरण में, थर्मोस्टेट एक उच्च तापमान पर सेट है, शरीर अधिक उत्पादन करने के लिए जाता है। इसलिए, यदि आप पसीना नहीं चाहते हैं, तो आपको अत्यधिक उच्च तापमान से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा।
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अराम्प्टीट्स (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    उन स्थितियों में शांत रहने की कोशिश करें जहां आपको असुविधाजनक, परेशान, डरे हुए या नाराज़ महसूस होता है। यह आसान नहीं है, लेकिन जब आप इन भावनाओं को अनुभव करते हैं, तो स्वायत्त तंत्रिका तंत्र पसीना उत्पादन करके प्रतिक्रिया करता है तो आपके लिए सर्वश्रेष्ठ करें शांत रहो.
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अरागिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    शारीरिक गतिविधि से बचें यद्यपि एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के लिए अभ्यास महत्वपूर्ण है, लेकिन यह पसीने के लिए जिम्मेदार एक और कारक है। शरीर के तापमान में वृद्धि के प्रशिक्षण के दौरान और शीतल करने के लिए शरीर पसीने के उत्पादन को ट्रिगर करता है। इसलिए, यदि आप पसीना नहीं करना चाहते हैं, तो आपको तैराकी जैसे गतिविधियों पर ध्यान देना चाहिए, जहां पसीना आना स्पष्ट नहीं है।
  • स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 4 नामक छवि
    4
    आरामदायक कपड़े पहनें या बिना आस्तीन वाले शर्ट या शर्ट पहनें जब कपड़े तंग और बहुत तंग हैं, तो यह पसीने को अवशोषित करने की अधिक संभावना है। इसके अलावा, यदि आप गर्म कपड़े पहनते हैं, तो आप पसीने को समाप्त कर सकते हैं। इस कारण से आपको काफी सहज और विस्तृत वस्तुएं चुननी चाहिए, जो हवा को स्वतंत्र रूप से प्रसारित करने की अनुमति देती हैं।
  • स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 5
    5
    कसकर बुना कपड़े मत पहनना। अधिक फाइबर एक दूसरे के अनुयायी होते हैं, कम त्वचा त्वचा को साँस लेती है, गर्मी की अधिक गहन भावना को प्रेषित करती है। उदाहरण के लिए, सिल्क, एक अच्छा विकल्प नहीं है, अगर आप पसीना नहीं चाहते हैं, क्योंकि कपड़े इन विशेषताओं का सम्मान करता है विस्तृत-टैक्टेयर शर्ट अधिक हवा का रास्ता देते हैं।
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 6
    6
    स्तरित कपड़े पुरुषों के लिए यह कदम आसान है, क्योंकि वे अक्सर अंडरशर्ट पहनते हैं - हालांकि, आप इस पद्धति का उपयोग भी कर सकते हैं। विभिन्न परतों को पहनकर, अधिक कपड़े होते हैं जो पसीने को अवशोषित कर सकते हैं, इसलिए यह कम संभावना है कि नमी बाहरीतम एक पर जाना जाता है
  • साटन टैंक टॉप या पतली शर्ट पहनने पर विचार करें, जिसे आप दिन के दौरान अपनी शर्ट के नीचे रख सकते हैं। आप संभवतः एक और स्पेयर ला सकते हैं, अगर आप इसे बदलना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अराम्प्टीट्स (लड़कियों के लिए) चरण 7
    7
    गहरे रंग के कपड़े पहने गहरे नीले या काली बगल के नीचे सबसे पसीने वाले दाग को छिपाने के लिए महान हैं हालांकि, इस प्रयोजन के लिए सफेद भी अक्सर प्रभावी होता है
  • रंगों में से बचने के लिए, हल्के रंगों के अलावा ग्रे और उज्ज्वल रंग होते हैं, क्योंकि ये सब पसीने की उपस्थिति का खुलासा करते हैं।
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अंगिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 8
    8
    वस्त्र टोपी खरीदने के लिए मुद्रा। इन उत्पादों के विभिन्न व्यापार नाम (डिस्क, पैड, एक्सीलरी अवशोषक आदि) हैं, लेकिन वे सभी एक ही तरीके से काम करते हैं। वे त्वचा का पालन कर सकते हैं या हथियारों के नीचे कपड़ों को संलग्न करने और पसीना को अवशोषित करने के लिए पट्टियों का इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि कपड़े संसेचन न करें।
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अंडर अंगिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 9
    9
    बछड़ों के तहत बच्चों के लिए तालक पाउडर पाउडर रखें यह उत्पाद (आमतौर पर कुछ खुशबू के साथ तालक पाउडर से बनाया जाता है) अधिक नमी को अवशोषित करने में मदद कर सकता है। यह एक कसैले के रूप में भी कार्य करता है, जो छिद्रों के व्यास को कम करने में सक्षम है, जिससे पसीने को नियंत्रण में रखने में मदद मिलती है।
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अरागिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 10
    10
    साँस लेने के लिए बगल का समय दें यह हास्यास्पद या मूर्ख लग सकता है, लेकिन यदि आप अपने हथियार अपने सिर पर कुछ मिनट के लिए बढ़ा (यदि आप अकेले हैं) या एक मेज पर अपनी कोहनी डाल (यदि आप कार्यालय या विद्यालय में कर रहे हैं) हवा बगल में बेहतर प्रसारित होती रहती हैं।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर आर्मपिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 11
    11
    मसालेदार भोजन न खाएं मसालेदार भोजन पसीने में वृद्धि कर सकते हैं - यदि आपका लक्ष्य कम करना है, तो आपको इन खाद्य पदार्थों से बचने चाहिए, जैसे जलापेना मिर्च
  • इसके अलावा, लहसुन और प्याज जैसे खाद्य पदार्थ भी पसीने की गंध को बढ़ा सकते हैं यदि यह आपको चिंता करता है, तो आपको उनको नहीं खाना चाहिए।
  • स्टेप पसीनाइट अंडर अंडर अरम्प्टीट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 12
    12
    अपने साथ रूमाल लाओ आप हमेशा विवेक के साथ नमी को दूर करने के लिए, एक हाथ तौलिया ले रही एक सा `बगल बाहर शुष्क कर सकते हैं की क्षमता नहीं कर सकते हैं, जब आप पसीना से बचने नहीं कर सकते।
  • विधि 2

    काउंटर प्रोडक्ट्स के साथ पसीना कम करें


    छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अराग्टीट्स (लड़कियों के लिए) चरण 13
    1
    एक प्रतिपिंडर रखो जैसा कि नाम से पता चलता है, एंटीपर्ससिंपर पसीना स्राव (पसीना) को रोकता है। यह बाजार पर एक व्यापक रूप से उपलब्ध उत्पाद है और आज के बेचे जाने वाले अधिकांश एयर फ्रेशनर भी इन विशेषताओं के साथ एक पदार्थ होते हैं।
    • आम तौर पर, यह उत्पाद अपनी ताकत के आधार पर अलग-अलग योगों में बेचा जाता है। यदि आप जो भी खरीदते हैं, समस्या का समाधान नहीं करते हैं, प्रभावशीलता के मामले में एक उच्च स्तर में से एक की कोशिश करें
    • इसके क्रियाकलाप में कौयगुलांट पदार्थ की एक परत बनाने में होते हैं जो छिद्रों को अवरुद्ध करता है।
  • स्टॉप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 14
    2
    इसे सोने से पहले, शाम को लागू करें। एंटीपर्ससिटर समाधान आंशिक रूप से पतला हो सकता है, यदि आप इसे फैलाने के बाद थोड़ा सा पसीते हैं। यदि आप शाम को जब आप थोड़ी सी जगह ले जाते हैं, तो आप पसीने की संभावना कम नहीं होते हैं
  • छवि का शीर्षक स्टॉप पसीनाइटिंग अंडर अरागिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 15
    3
    यह सुनिश्चित करने से पहले त्वचा को पूरी तरह सूखा है। इस तरह, चिड़चिड़ापन से बचें और उत्पाद अधिक प्रभावी ढंग से कार्य करता है (क्योंकि इससे बेहतर परिणाम मिलते हैं यदि यह पतला नहीं है)।
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अंगिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 16
    4
    उत्पाद को कम से कम 10 दिनों के लिए आज़माएं आप इसे pores रोकना समय देने के लिए है यदि आप कुछ दिनों के बाद किसी भी परिणाम की सूचना नहीं देते हैं, चिंता न करें: उत्पाद को प्रभावी होने के लिए कुछ और दिनों की आवश्यकता होती है।
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 17 नामक छवि
    5
    अप्रिय odors से बचने के लिए deodorizer का उपयोग करें। प्रतिपक्षी के अलावा, आप इस उत्पाद को भी लागू कर सकते हैं। जब पसीने त्वचा के बैक्टीरिया से संपर्क करता है, तो यह गंध शुरू होता है दुर्गन्ध बैक्टीरिया को मारता है और इस अप्रिय परिणाम को रोकता है। एक खुशबू अक्सर जोड़ा जा सकता है कि किसी भी गंध नकाब करने के लिए जोड़ा जाता है।
  • कभी-कभी प्रतिपक्षीओं में पहले से ही एक दुर्गन्ध (और इसके विपरीत) होते हैं सुनिश्चित करने के लिए खरीदे गए उत्पाद के लेबल को ध्यान से पढ़ें।
  • विधि 3

    अत्यधिक पसीना के खिलाफ चिकित्सा उपचार का मूल्यांकन करें
    स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 18
    1
    एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें यदि आप अभी तक वर्णित विधियों के साथ पसीने को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको एक पेशेवर यात्रा करने का एक अच्छा विचार है त्वचा विशेषज्ञ आम तौर पर इस प्रकार की समस्या के लिए सबसे उपयुक्त चिकित्सक, के रूप में यह त्वचा विकार का प्रबंधन और अत्यधिक पसीना के इलाज के लिए सही ज्ञान (भी hyperhidrosis के रूप में जाना जाता है) है।
    • जागरूक रहें कि त्वचा विशेषज्ञ को जाने के लिए आपको अपने प्राथमिक देखभालकर्ता की आवश्यकता हो सकती है, और अगर आपके पास निजी स्वास्थ्य बीमा है, तो यह देखने के लिए जांच करें कि यात्रा नीति द्वारा कवर किया गया है या नहीं।
  • स्टेप स्वीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (गर्ल्स के लिए) शीर्षक स्टेप 1 9
    2
    एक मजबूत antiperspirant जाओ यदि ओवर-द-काउंटर उत्पादों में से कोई भी आपकी समस्या के लिए प्रभावी साबित नहीं हुआ है, तो त्वचा विशेषज्ञ एक मजबूत एक लिख सकते हैं, जो कि निःशुल्क बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।
  • आम तौर पर, इन अधिक आक्रामक ट्रांसिपरर्स को उसी प्रकार लागू किया जाना चाहिए, जिनके लिए नुस्खे की आवश्यकता नहीं होती है। सुनिश्चित करें कि आप रात को सोने से पहले इसे रख दें और आपके बंकड़े पूरी तरह से सूख रहे हैं।
  • पैकेज पर निर्देशों को ध्यान से पढ़ें उत्पाद के उपयोग, अनुप्रयोगों की आवृत्ति, साइड इफेक्ट आदि के बारे में विशिष्ट संकेत हो सकते हैं।
  • स्टेप पसीटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) चरण 20
    3
    आयनोफोरिसिस की कोशिश करो यदि सबसे ज्यादा आक्रामक एंटी-पर्शीर ड्रग का काम करता है, तो आप वैकल्पिक उपचारों पर विचार कर सकते हैं, जिसमें आयनटोस्कोरोसिस भी शामिल है। यद्यपि अधिकांश समय यह एक प्रक्रिया है जो हाथों और पैरों पर पसीने के लिए संकेत दिया जाता है, फिर भी यह बाकियों के लिए उपयुक्त हो सकता है
  • इस तकनीक में पानी में प्रभावित क्षेत्र को रखने में होते हैं, जिसके माध्यम से एक हल्के विद्युत प्रवाह पारित होता है। यह आमतौर पर कई लोगों के लिए प्रभावी है, लेकिन अधिक उपचार की आवश्यकता होती है और बगल की भौतिक संरचना प्रक्रिया को अव्यावहारिक बना सकती है।
  • स्टेप स्वेटिंग अंडर अंडर अम्पटिट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 21
    4
    बोटुलिनम टॉक्सिन टाइप ए (बीटॉक्स) के इंजेक्शन के बारे में जानें आप इस उपचार के बारे में झुर्रों से बचने के उपाय के रूप में सुना हो सकते हैं - हालांकि, यह अत्यधिक पसीने को संभाल करने के लिए संकेत भी दिया गया है। यह काफी हद तक काम करता है "अक्षम करने" प्रभावित क्षेत्र के पसीने ग्रंथियां
  • ध्यान रखें कि यह एक दर्दनाक उपचार है और केवल एक ही समय में कुछ महीनों तक काम करता है।
  • स्टेप पसीनाइट अंडर अंडर अरम्प्टीट्स (लड़कियों के लिए) स्टेप 22
    5
    मीराड्री उपचार के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूछें यह एक नई तरह की चिकित्सा है जो संयुक्त राज्य अमेरिका से आता है, जिसे मंजूरी मिलती है खाद्य एवं औषधि प्रशासन 2011 में और वह प्रभावित क्षेत्र के पसीने ग्रंथियों को नष्ट करने के लिए विद्युत चुम्बकीय ऊर्जा का उपयोग करता है (यह लगभग हमेशा बगल के लिए उपयोग किया जाता है) आमतौर पर, दो उपचार कुछ महीनों के भीतर किए जाते हैं। उपचार के अंत में, पसीना ग्रंथियों को फिर से नहीं जाना चाहिए।
  • आमतौर पर, यह प्रक्रिया लगभग एक घंटे तक होती है और स्थानीय संज्ञाहरण के तहत किया जाता है। अंत में आप थोड़ी देर के लिए थोड़ी `लालिमा, झुनझुनी और सूजन देख सकते हैं, लेकिन आप आइस पैक लागू करने के अलावा इन प्रतिक्रियाओं को प्रबंधित करने के लिए कुछ दर्द निवारक ले सकते हैं।
  • स्टेप्स स्क्वेटिंग अंडर अंडर एम्प्टीट्स (गर्ल्स के लिए) स्टेप 23
    6
    पसीने को कम करने के लिए सर्जरी की संभावना पर विचार करें। यद्यपि यह आमतौर पर हाइपरहाइड्रोसिस के बहुत गंभीर मामलों के लिए ही किया जाता है, लेकिन यह इस समस्या को संभालने का एक दूसरा समाधान है। अत्यधिक पसीने के इलाज के लिए कई सर्जिकल तकनीकों हैं, लेकिन सभी प्रभावित क्षेत्र के पसीने ग्रंथियों को नष्ट करने का उद्देश्य है।
  • अक्सर, सर्जिकल प्रक्रिया स्थानीय संज्ञाहरण के तहत एक चिकित्सक के कार्यालय में की जाती है, इसलिए आपको पूरी तरह से शिथिल नहीं किया जाएगा - इलाज के लिए केवल क्षेत्र अनैतिकता है।
  • टिप्स

    • खराब गंध के लिए जिम्मेदार त्वचा जीवाणुओं से छुटकारा पाने के लिए जब आप स्नान करते हैं, तो सावधानी से अपने बगलों को धो लें।
    • दुर्गन्ध दूर करनेवाला हर दिन रखो
    • यदि आप एक जेल दुर्गन्ध दूर करनेवाला उपयोग करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह कपड़े पहने से पहले सूख जाता है।
    • हमेशा अपने साथ अपने बैग में दुर्गंधहारक या बच्चों के पाउडर रखें इस तरह, जब आप थोड़ा गंध करते हैं, तो आप इसे पुन: लागू कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि पसीना का उत्पादन जीव के कार्यों को पूरी तरह सामान्य और आवश्यक प्रतिक्रिया है। हालांकि, अच्छी स्वच्छता के तरीकों का पालन करना बेहद ज़रूरी है और अत्यधिक पसीने से शर्मिंदगी पैदा हो सकती है, पता है कि यह जीवन का एक स्वाभाविक पहलू भी है।
    • बाघों को सुखाने से बचें या सार्वजनिक स्थानों पर डूडोराइज़र डालें। यदि आपको ऐसा करना है, तो मुझे क्षमा करें और बाथरूम में जाएं। कुछ लोगों को इस व्यवहार को अश्लील या आक्रामक लगता है।
    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com