कैसे बगल पसीने को रोकने के लिए

अंडरआर्म पसीना परेशानी और भद्दा हो सकती है, लेकिन स्थिति को नियंत्रित करने के तरीके के बारे में जानने से आपको सूखने और आपको सुरक्षित महसूस करने में मदद मिलेगी। दुर्गन्धियों ने गंध को केवल मुखौटा रख दिया है, इसलिए यदि आप पूरी तरह से तंत्र पर काम करने जा रहे हैं, तो आपको खाड़ी में पसीना ग्रंथियां रखने के लिए कठोर उपाय करना होगा। जानें कैसे ठीक से सामयिक प्रतिपक्षी का उपयोग करें, और जीवनशैली में बदलावों को भी पता चलता है जो अंडरमाउस पसीने पर प्रत्यक्ष प्रभाव डाल सकते हैं। यदि स्थिति गंभीर है, तो आप भी चिकित्सा समाधानों का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

प्रयोगात्मक Antiperspirants का उपयोग करें
इमेज का शीर्षक
1
समस्या का एक विशिष्ट निदान करें हमेशा सुपरमार्केट में एक ही पुराने दुर्गंधहारक खरीदने के लिए जाने से पहले, आपको सही उत्पाद खरीदने के लिए जिस समस्या से आप पीड़ित हैं, उसका निर्धारण करना होगा। कुछ लोगों के लिए, अंडरहाउस पसीने से होने वाली सबसे बड़ी परेशानी का परिणामस्वरूप गंध होता है, जबकि दूसरों के लिए यह भद्दा पसीने वाला दाग होता है और परिणामस्वरूप शर्मिंदगी होती है।
  • यदि आपको दोनों के साथ समस्याएं हैं, तो आपको उन दृष्टिकोणों का उपयोग करना चाहिए जो आपको व्यक्तिगत रूप से दो विकारों से निपटने की अनुमति देता है। दुर्गन्ध दूर करने से पसीना पसीना नहीं रोकती, लेकिन यह मुखौटा गंध है
  • शरीर को कठोर चिकित्सा प्रक्रिया के बिना पूरी तरह से पसीने से रोकना असंभव है, लेकिन याद रखें कि यह आमतौर पर केवल सबसे गंभीर मामलों में ही किया जा सकता है। यदि आपका शरीर आपकी त्वचा के माध्यम से लवण और विषाक्त पदार्थों को स्रावित कर देता है, तो आप मरेंगे
  • इमेज का शीर्षक
    2
    अपनी परेशानी के लिए एक उचित उत्पाद खरीदें आपकी समस्या के आधार पर, आपको क्लासिक दुर्गन्ध दूर करने वाला, एक एंटीपर्सिपिर या हाइब्रिड की आवश्यकता हो सकती है। वैकल्पिक रूप से, आपको फार्मेसी पर उपलब्ध सबसे प्रभावी एंटीपर्सिफायरों के बारे में निर्धारित करने के लिए आपको अपने चिकित्सक से संपर्क करना पड़ सकता है।
  • यदि आपको शरीर की गंध के साथ समस्या है, आपको नाजुक और प्राकृतिक अवयवों के आधार पर दुर्गंधहारक का उपयोग करना चाहिए, जो उन्हें छिपाने का काम करते हैं। इसके अलावा, आपको समस्या का समाधान करने के लिए अच्छी स्वच्छता वाली आदतों को लागू करना होगा। व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए समर्पित विकी हू अनुभाग में, आपको और अधिक जानने के लिए कई लेख मिलेंगे।
  • यदि आपको दाग के साथ समस्या है, एल्यूमीनियम क्लोराइड हेक्साहाइड्रेट के आधार पर बाजार में उपलब्ध अधिकांश एंटीपर्सिफायर बाकियों द्वारा स्रावित पसीने की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी है।
  • छवि बन्दूक बेंफम पसीना चरण 3
    3
    अपने आप को प्राकृतिक दुर्गंधहारक उपचार बनाने की कोशिश करें. हाल के अध्ययनों में एल्यूमीनियम आधारित एंटीप्रेसिटर उत्पादों और स्तन कैंसर के बीच एक संबंध की पहचान है, लेकिन अन्य स्वास्थ्य विकार भी हैं। हालांकि इस रिश्ते के बारे में बहुत कुछ चर्चा है, यह समझ में आता है कि कई लोगों को शरीर की देखभाल के लिए प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करने में सुरक्षित लगता है। बाजार पर पूरी तरह से पर्यावरण-कार्बनिक डिओडोरेंट हैं, लेकिन आप अंडरराड पसीना को नियंत्रण में रखने के लिए स्वयं का भी एक बना सकते हैं।
  • बेकिंग सोडा और पानी के बराबर भागों को एक मोटी समाधान बनाने के लिए जो आपको पसीना को नियंत्रित करने में मदद करेगा, फिर इसे 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें। प्रतीक्षा करने के बाद, पानी के साथ मिश्रण को कुल्ला।
  • बगल की प्राकृतिक गंध का कारण होने वाले बैक्टीरिया को बेअसर करने के लिए सेब या माल्ट सिरका का उपयोग करने की कोशिश करें। यह, वास्तव में, कांखों पर कसैले प्रभाव पड़ता है, जिससे उन्हें कम पसीना और शुष्क रहना पड़ता है।
  • बिस्तर पर जाने से पहले नींबू का रस और टमाटर का गूदा पर आधारित एक समाधान का प्रयास करें इसे 15 मिनट के लिए जगह में छोड़ दें
  • कुचल अखरोट और युकलिप्टुस पत्तियों के आधार पर घने समाधान तैयार करें।
  • कोई सोचता है कि ऋषि का चाय शरीर को ताज़ा करने में मदद करता है, अत्यधिक पसीने से रोका जा रहा है।
  • स्टेप बेंगम पसीने वाला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उत्पादों को सही ढंग से लागू करें सामान्य तौर पर, यदि आप अंडरमर्स पसीनांग के खिलाफ संघर्ष करते हैं, तो आप बिस्तर पर जाने से पहले साफ त्वचा पर एक एंटीपर्सिपिरेंट या डिओडोरेंट पर आवेदन करें, जब आप सुबह खुद को तैयार करते हैं और आपके द्वारा धोए जाने के तुरंत बाद। हमेशा अपने हथियार को साफ पानी और साबुन, सूखे के साथ अच्छी तरह से धो लें, फिर दुर्गन्ध की पतली परत या शुष्क अंडरमर्स के प्रति एंटीपरस्रिएन्ट लागू करें।
  • किसी ने केवल बाहर जाने या ड्रेसिंग से पहले दुर्गन्ध दूर करने पर लागू किया है। यदि आपके बगल पहले से ही पसीना शुरू हो गए हैं, तो आप गंध या दाग को नियंत्रित करने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते। आपको पहले उन्हें हमेशा साफ रखना चाहिए
  • यदि आपने पाया है कि आपने पहले से ही पसीना शुरू कर दिया है, तो पसीना उत्पादों पर लागू न करें, क्योंकि यह खराब गंध को नियंत्रित करने के लिए कुछ भी नहीं करेगा। इसके बजाय, आपको साबुन और पानी का उपयोग करके बगलों को धोना पड़ता है, शरीर के तापमान को शांत करने की कोशिश करें, और फिर प्रभावित क्षेत्र में एक ताजा उत्पाद लागू करें।
  • विधि 2

    पसीना की प्रवृत्ति को कम करें
    इमेज का शीर्षक
    1
    अधिक नियमित रूप से शॉवर ले लो अंडरराइम पसीना को नियंत्रित करने के लिए कुछ उत्पाद और उपाय से ज़्यादा ज़रूरी है अपने शरीर को साफ और सूखा रखने के दिन के दौरान अपनी बाहों के नीचे पसीना रखना जरूरी है। यदि यह एक निरंतर संघर्ष है, तो यह एक अच्छा विचार है कि एक शॉवर ले, या कम से कम बाघों को दिन में एक बार (अधिकतम दो) धो लें ताकि स्थिति को नियंत्रण में रख सकें।
    • गर्मियों में, यदि आप आर्द्र जलवायु में रहते हैं, तो शावर लेने के बाद ड्रेसिंग करने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करने का प्रयास करें, खासकर यदि यह गर्म है यह महत्वपूर्ण है अगर आपको अंडररम पसीने के साथ समस्याएं हैं त्वचा को पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें और ड्रेसिंग से पहले शरीर शांत हो जाएं, अन्यथा आप तुरंत पसीना शुरू कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक
    2
    प्रत्येक उपयोग के बाद जाल धो लें यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें पहनने के बाद अपने कपड़े धो लें, खासकर जब टी-शर्ट और शर्ट की बात आती है याद रखें कि बगलों द्वारा उत्सर्जित गंध पसीना के कारण नहीं होता है, यह बैक्टीरिया के कारण होता है जो एक बार सूख जाता है, अप्रिय गंध इस वजह से है।
  • यदि आप अपने कपड़े पसीने से सना हुआ नहीं धोते हैं, तो बैक्टीरिया उत्पन्न होते हैं और कपड़े पर रहना समय के साथ जमा होता है, खराब गंध बिगड़ती है नियमित रूप से कपड़े बदलने और उन्हें साफ रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है
  • यदि आप वास्तव में बहुत पसीना करते हैं, तो अपनी शर्ट अधिक बार बदले, भले ही आप दिन के मध्य में हों। यदि आप जानते हैं कि आप काम पर पसीना कर सकते हैं, तो अपनी थैली में फैली हुई शर्ट डालकर, यदि आवश्यक हो तो आप बदल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षकः बोट्स बगल पसीना चरण 7
    3
    अंतरंग टी-शर्ट पहनें सफेद और साफ टी-शर्ट पसीने को अवशोषित करने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं, इस प्रकार से बचने से आप कपड़े पहनने की बाहरीतम परत को संतृप्त करते हैं। यदि आप एक भारी स्वेटर पर डालते हैं, तो कपड़े डालने की कोशिश करें ताकि पसीने से आसानी से सबसे अधिक सतही परत तक नहीं पहुंच सकें।
  • अन्य स्वेटर के साथ, उन्हें नियमित रूप से धोने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि वे हमेशा ताजे और स्वच्छ धुंध से बचें।
  • स्टेप बेंगम पसीना चरण 8 नामक छवि
    4



    दांतों को दबाना यदि आपके पास एक गंभीर पसीने की समस्या है, तो यह कभी-कभी सच है कि बगलों को हटाने से कम से कम भाग में मदद मिल सकती है। बेशक, इस क्षेत्र से बाल निकालना निश्चित रूप से इसे ताज़ा नहीं करेगा, न ही पसीना आना भी कम होगा, लेकिन यह पसीना को इकट्ठा करने से रोकता है, जिससे स्पॉट और तीखा गंध अधिक स्पष्ट हो जाता है।
  • यह जानना जरूरी है कि शरीर के बाल, अंडरमर और चेहरे सहित, वास्तव में शरीर को ठंडा करने की अनुमति देते हैं जब यह बहुत गर्म होता है - वास्तव में, वे पसीने से पसीना एकत्र करते हैं, जो उखड़ जाती है जैसे यह वाष्पीकरण होता है। शरीर को दबाना त्वचा पर पसीने की उपस्थिति कम हो सकती है, लेकिन यह भी जीव थोड़ा सा और अधिक सांस ले कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक
    5
    शक्ति बदलें हाल के अध्ययनों के अनुसार, एक मजबूत गंध और कुछ खाद्य परिवारों के साथ खाद्य पदार्थ पसीने की गंध को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं यदि आप अक्सर पसीना करते हैं, तो उन खाद्य पदार्थों पर ध्यान देना जरूरी है जो स्थिति को और भी बदतर बना सके।
  • प्याज, लहसुन और अन्य खाद्य पदार्थों के परिवार से संबंधित हैं Allium एक बार सूखने के बाद वे एक तीखी और तीव्र पसीने का कारण बनते हैं। कुछ मसालों, जैसे एसाफेटिडा, जीरा और करी पाउडर, का आकार अंडरमार्क्स पर समान रूप से सीधा प्रभाव पड़ता है, और यह समान रूप से क्रॉसफेरस सब्जियों पर लागू होता है जैसे गोभी या ब्रोकोली
  • लाल मांस, डेयरी उत्पाद या अल्कोहल में समृद्ध आहार एक विशिष्ट पसीना गंध का उत्पादन करते हैं, जिसके लिए कई समय के साथ आदी हो जाते हैं।
  • कैप्सैसिइन, जो मिर्च में पाया जाता है, मुंह में तंत्रिका रिसेप्टर्स को उसी तरह से उत्तेजित करता है जैसे गर्मी होती है, इसलिए शरीर धोखा हो जाता है और सोचता है कि आप गर्म हैं हाइपोथैलेमस पसीने के कारण संकेत भेजता है
  • इमेज का शीर्षक
    6
    बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) को कम करने के लिए व्यायाम जितना अधिक शरीर द्रव्यमान, उतना ही शरीर ताजा होने पर रहेंगे यदि अंडरमाउस पसीना के खिलाफ लड़ाई निरंतर है, तो आप अपने रूटीन में कार्डियोवस्कुलर व्यायाम को शामिल करके इस समस्या का समाधान कर सकते हैं और वजन कम करना. खेल के साथ सभी पसीने को खत्म करें
  • वजन कम करने का सबसे प्रभावी और सबसे तेज़ तरीका है शारीरिक गतिविधि में वृद्धि और स्थिरता प्राप्त करने के लिए खपत दैनिक कैलोरी की संख्या में कमी। तला हुआ भोजन, डेयरी उत्पाद और लाल मांस को बदलने के लिए लीन प्रोटीन जैसे फलियां, चिकन और अंडे को शामिल करने का प्रयास करें इसके अलावा, यह साबुत अनाज और सब्जियों की खपत को बढ़ाता है।
  • अपने आप को दिन में अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें और धीरे-धीरे व्यायाम शुरू करें। सुबह और शाम में लंबे समय से चलना शुरू करें, फिर अपने शरीर से पसीने को हटाने और ताज़ा करने के लिए स्नान करें।
  • विधि 3

    चिकित्सा उपचार का उपयोग करें
    इमेज का शीर्षक
    1
    अपने चिकित्सक से उस उपचार के बारे में बात करें जो आप कर सकते हैं इस मामले में, अत्यधिक पसीने को संदर्भित करने के लिए इस्तेमाल किया गया नैदानिक ​​अभिव्यक्ति है कक्षा हाइपरहाइड्रोसिस, और उपलब्ध उपचारों की एक विस्तृत विविधता है बस अपने डॉक्टर से पूछो संभवतया, शुरुआत में आप एल्यूमीनियम पर आधारित विशिष्ट सामयिक उपचार की सिफारिश करेंगे, लेकिन हालात गंभीर होने पर, अन्य अधिक हलचल उपचार उपलब्ध हैं।
    • कुछ मामलों में, मौखिक सेवन के साथ एक एंटीकोलिनर्जिक की सिफारिश की जाती है: यह पसीने को रोकने में मदद करता है, विशेष रूप से बगल में
    • अपने डॉक्टर के लिए ओनोबोतोलीनमेटॉक्सिन ए के आपके इंजेक्शन के बारे में पूछें इस उपचार में कम से कम आक्रामक विधि का कार्यान्वयन शामिल है, संभवतः प्रभावी है, और छह से आठ महीने की औसत प्रभावकारी दर प्रदान करता है।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    Iontophoresis नामक उपचार पर विचार करें इस प्रकार के इलेक्ट्रोथेरेपी को आम तौर पर दो से चार 20-मिनट का साप्ताहिक सत्र की आवश्यकता होती है। त्वचा का उपयोग करने के लिए पानी का एक छोटा-सा विद्युत निर्वहन करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो कई सप्ताह से महीनों तक पसीना को कम करने में मदद कर सकता है। उपचार हमेशा अच्छे नतीजे नहीं देता है और आराम का सबसे अच्छा नहीं है - इसके अलावा, यह कुछ मामलों में ही प्रभावी है।
  • इमेज का शीर्षक
    3
    अंतिम उपाय के रूप में, एक शल्यक्रिया पर विचार करें जिसे बुलाया जाता है छाती की सहानुभूति. इस हस्तक्षेप के लिए एक छोटे एंडोस्कोप का उपयोग करने की आवश्यकता होती है - यह बगल के नीचे सम्मिलित किया जाता है ताकि पसीने के कारण सहानुभूति तंत्रिकाओं के कार्य को रोक दिया जा सके। यह श्वसन संबंधी जटिलताओं, तंत्रिका क्षति और / या शरीर के अन्य भागों की अत्यधिक पसीना सहित साइड इफेक्ट्स के साथ एक प्रभावी लेकिन जोखिम भरा उपचार है।
  • स्टेप बेंगम पसीना चरण 14
    4
    दीर्घकालिक समाधान के रूप में बोटोक्स पर विचार करें। सिद्धांत रूप में, बोटोक्स इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जा सकता है, और यह किया गया है, छह महीनों तक अंडरराइज पसीना को नियंत्रित करने के लिए - कुछ लोगों के बीच जो सर्जरी कर चुके हैं, सफलता सीमित हो गई है। आपको केवल इस विकल्प पर विचार करना चाहिए, अगर आपको पसीना आंसू की गंभीर समस्या है, वास्तव में इलाज की लागत करीब 600 यूरो से शुरू होती है और यह प्रक्रिया बहुत दर्दनाक हो सकती है।
  • बोटोक्स और पसीना के बीच कोई रासायनिक संबंध सिद्ध नहीं किया गया है, और आम तौर पर चिकित्सा समुदाय समस्या का इलाज करने के लिए इसका इस्तेमाल करने की सलाह नहीं देता है। हालांकि, कोई यह करता है
  • टिप्स

    • ड्रेसिंग से पहले दुर्गन्ध दूर करने के लिए पूरी तरह से सूखें।
    • धोने के तुरंत बाद पाउडर तालक का उपयोग करना समस्या को दूर कर सकता है।
    • बिस्तर पर जाने से पहले दुर्गन्ध दूर करने के लिए आवेदन करना उपयोगी हो सकता है।
    • सूती कपड़े पहनने से पसीना आना स्वाभाविक रूप से कम होता है
    • यदि आप पहले से ही काल्पियों को दाढ़ी करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो यह करें: यह उपयोगी हो सकता है
    • दुर्गंधहारक को नियमित रूप से और जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब लागू करें।

    चेतावनी

    • मौखिक सेवन के साथ दवाएं शुष्क मुंह या धुंधला दृष्टि का कारण हो सकती हैं, इसलिए कई लोग इस मार्ग को संभावित साइड इफेक्ट की वजह से न लेने का फैसला करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com