पसीना के हेलोस को रोकना

पसीना एक जरूरी जैविक तंत्र है जो शरीर को ठंडा करने और गर्मी को रोकने की अनुमति देता है। हालांकि, कपड़े पर पसीना दाग भद्दा और शर्मनाक है यदि आप एक सक्रिय जीवन शैली का नेतृत्व करते हैं या आप आनुवंशिक रूप से बहुत अधिक पसीना करने के लिए संवेदनशील हैं, तो आप शायद पसीने के लिए अच्छी तरह से जानते हैं। उन्हें लगातार कपड़े धोने से लड़ने के बजाय, उन्हें रोकने के लिए पहले प्रयास करें

कदम

विधि 1

एलोोन को रोकें
इमेज शीर्षक से रोकें स्टेमेट स्टेन्स चरण 1
1
एक अंतरंग शर्ट का उपयोग करें शर्ट के नीचे की तरह एक शर्ट पहनने से बाहर पर दिखाई देने वाले स्थानों को कम करने या समाप्त करने में मदद मिल सकती है। शर्ट दाग को अवशोषित करेगा, उन्हें अपने सबसे अच्छे कपड़ों को बर्बाद करने से रोका जायेगा
  • प्रतिरक्षित पसीने वाली स्टेन्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    Underarms के लिए डिस्क का उपयोग करें आप पसीने को अवशोषित करने और कपड़े पर समाप्त होने से इसे रोकने के लिए इस पद्धति का प्रयास कर सकते हैं। डिस्क, जिसे कपड़े, टैम्पोन या पंखों के लिए एक्सीलरी सुरक्षा भी कहा जाता है, फार्मेसियों या इंटरनेट पर पाया जा सकता है
  • यदि आप डिस्पोजेबल पैड का उपयोग करते हैं, तो पीठ पर चिपकने वाले को हटा दें और इसे जाल के हिस्से में संलग्न करें जो बगल के संपर्क में आता है।
  • यदि आप पुन: प्रयोज्य डिस्क का इस्तेमाल करते हैं, तो उन्हें पहनने के निर्देश पढ़ें। कुछ लोगों के पास पट्टियाँ हैं जो कंधों के चारों ओर लपेटते हैं, दूसरों को खुद को शर्ट या ब्रा पट्टियों से जोड़ते हैं, और दूसरों को कपड़ों में सिलना मिल जाता है।
  • इमेज शीर्षक से रोकें स्टेमेट स्टेन्स चरण 3
    3
    मेष को अधिक बार धो लें यदि आप दैनिक कपड़े धोने के लिए करते हैं, तो दाग ठीक होने से पहले, कपड़ों को बर्बाद नहीं किया जाएगा। जब आप वाशिंग मशीन को लोड नहीं कर सकते क्योंकि आपके पास पर्याप्त गंदे कपड़े नहीं हैं, तो अपने सिर को कुल्ला और बगल में डिटर्जेंट या सोडियम पेरकार्नेट (जिसे सक्रिय ऑक्सीजन विरंजन भी कहा जाता है) के कुछ बूंदों को रगड़ें।
  • छवि का शीर्षक प्रेस्टेंट स्टेट स्टेन्स चरण 4
    4
    पसीना प्रतिरोधी कपड़ा फाइबर का उपयोग करने की कोशिश करें पसीने वाले हालों सूती कपड़े पर अधिक आसानी से दिखाई देते हैं। पसीने से पीछे हटने के लिए डिज़ाइन किए गए माइक्रोफाइबर कपड़ों से दाग को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • विधि 2

    पसीने की जांच करें
    इमेज शीर्षक से रोकें पसीने वाली स्टेन्स चरण 5
    1
    एक एंटीप्सेरिपेंट को लागू करें सुनिश्चित करें कि आप एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करते हैं, न कि एक सरल दुर्गन्ध दूर करनेवाला वास्तव में, जबकि दुर्गन्ध दूर करनेवाला केवल खराब गंध को खत्म कर देता है, एंटीपर्सिवायर पसीना ग्रंथियों को अवरुद्ध करके पसीना को रोकता है (आमतौर पर एल्यूमीनियम की कार्रवाई के लिए धन्यवाद)
    • एक सरल और सस्ती ओवर-द-काउंटर एंटीपर्सिगरी खरीदें यदि यह आपको अच्छे परिणाम नहीं देता है, तो अधिक प्रभावी एक प्रयास करें, जो फार्मेसी में भी उपलब्ध है
    • एक दिन में प्रति दिन दो बार प्रतिपिंड लागू करें: एक सुबह और सोने से पहले एक।
    • केवल सूखी त्वचा पर एंटीप्परसिटर लागू करें अगर बेंगलुरे पानी या पसीने के कारण गीला होते हैं, तो उन्हें लागू करने से पहले सूखें।
  • छिपकर पसीना पसीने वाली स्टेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    एक डॉक्टर से एक नुस्खा के लिए पूछें अत्यधिक पसीने से निपटने में आपकी सहायता करने के लिए दवाइयां अनुरोध करने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • ओवर-द-काउंटर एंटीपर्सिफायर की तुलना में, प्रिस्क्रिप्शन में सक्रिय तत्वों के उच्च स्तर होते हैं।
  • मौखिक दवाओं के बारे में जानें (के रूप में जाना जाता है कोलीनधर्मरोधी) जो कि समस्या को सुलझाने में आपकी मदद कर सकता है किसी भी स्थिति में, याद रखें कि वे पूरी तरह से पसीने को रोकते हैं, जो हमेशा सकारात्मक नहीं होता (यह मत भूलना कि पसीने एक महत्वपूर्ण जैविक समारोह जिसे थर्मोरग्यूलेशन कहा जाता है)।



  • इमेज शीर्षक से रोकें पसीने वाली स्टेन्स चरण 7
    3
    अन्य चिकित्सा उपचारों पर विचार करें यदि पसीना अत्यधिक है (इस विकार को शब्द द्वारा जाना जाता है hyperhidrosis), आपको अधिक प्रभावी उपचार पर विचार करना चाहिए।
  • बक्सा में बोटॉक्स (बोटोलिनम विष ए) के इंजेक्शन शरीर को पसीना ग्रंथियों के कामकाज को उत्तेजित करने से रोकता है। इसलिए वे कई लगातार महीनों के लिए अत्यधिक पसीने को रोक सकते हैं।
  • मिराड्री के बारे में जानें इस उपचार में पसीने के ग्रंथियों पर विद्युत चुम्बकीय स्पंदन के एक निर्वहन शामिल है ताकि उन्हें स्थायी रूप से बंद कर दिया जा सके। आमतौर पर, यह स्थानीय संज्ञाहरण के तहत किया जाता है और कुछ दिनों के लिए दर्द हो सकता है।
  • यदि अन्य विकल्प काम नहीं करते हैं, तो एक शल्यक्रिया ऑपरेशन पर विचार करें। सर्जन पसीने वाले ग्रंथियों को हटा सकता है, जो स्थायी रूप से पसीने वाली तरंगों को रोकता है। यह एक आउट पेशेंट प्रक्रिया है, लेकिन किसी भी हस्तक्षेप को गंभीरता से लिया जाना चाहिए इसके अलावा, पहले आपको अन्य सभी समाधानों का प्रयास करना होगा
  • विधि 3

    प्राकृतिक उपचार की कोशिश करें
    छिपाना पसीने वाली स्टेन्स स्टेप्स 8 का शीर्षक चित्र
    1
    यदि आपने कोई सुधार नहीं देखा है, तो एंटीप्परसिटर का उपयोग करना बंद करें यह उल्टा प्रतीत होगा, लेकिन कुछ अध्ययनों के मुताबिक इस उत्पाद का एल्यूमीनियम पीला हलों का वास्तविक कारण होता है जो अक्सर कपड़े पर दिखाई देते हैं।
  • इमेज शीर्षक से रोकें स्टेमेट स्टेन्स चरण 9
    2
    ढीले कपड़ों पहनें बगल के निकट संपर्क में कपड़े आम तौर पर पसीने को तेज करते हैं और प्रभामंडल के गठन के लिए अधिक संवेदनात्मक होते हैं। शीतल कपड़े नवसिखुआ और शायद ही दागदार होते हैं।
  • छिपाना पसीने वाली स्टेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    वजन कम करें मोटापा अक्सर पसीने में वृद्धि का कारण बनता है खो वजन मात्रात्मक मात्रा में पसीना कम करता है कपड़े व्यापक होंगे, इसलिए यह कारक बाकियों में हलों के गठन को कम करने में भी मदद कर सकता है।
  • छिपाना पसीने वाली स्टेन्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    पसीने से निपटने के लिए उपयोगी खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थों का उपभोग करें अंगूर, गेहूं का घास का रस, टमाटर का रस, ऋषि चाय और कच्चा सेब साइडर सिरका के सभी गुण हैं जो पसीने को कम कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से रोकें स्टेमेट स्टेन्स 12
    5
    प्राकृतिक दुर्गंधक का उपयोग करें नारियल के तेल, मकई स्टार्च, चुड़ैल हेज़ेल, नमक या मेलालेका तेल से बने एक प्राकृतिक और घर का दुग्धशोधन पसीने को कम कर सकता है। एल्यूमीनियम-आधारित एंटीपर्सिफायर के विपरीत, इन पदार्थों को कपड़े दागने की संभावना कम होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com