कैसे शर्ट कॉलर से गंदा गंदगी निकालें

कॉलर पर स्पॉट एक बहुत ही आम समस्या है, पसीना और सीबूम के संचय का परिणाम। यदि आप सही सावधानी बरतते हैं, तो आप आसानी से इन दागों को समाप्त कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि गठन को रोकने के लिए, लेकिन नीचे दिए गए चरणों का पालन करने से आप सबसे अधिक शर्ट पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होंगे, यहां तक ​​कि सबसे गंदे लोग भी। अधिक जानने के लिए लेख पढ़ें।

कदम

भाग 1

दाग निकालें
इमेज शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूंग अॉॉल्द द कॉलर चरण 1
1
तेल के दाग निकालें पहली बात यह है कि दाग को दूर करने के लिए तेल सील को दूर करना है। ऐसा करने के कई तरीके हैं: अपनी वरीयताओं और आपके पास उपलब्ध टूल के अनुसार चुनें निम्नलिखित परीक्षण करें
  • तरल पदार्थ के डिशवाशिंग में अपनी शर्ट लीजिये कुछ सामान्य डिश डिटर्जेंट के साथ कॉलर के दाग को कवर करें। इसे एक घंटे (या थोड़ा अधिक) के लिए सोखें, फिर कुल्ला यह शर्ट पहले गीला करने के लिए बेहतर है, इसलिए डिटर्जेंट बेहतर काम करता है।
  • डिज़्रेज़िंग उत्पाद का उपयोग करें, जैसे कि रसोई में वसा हटाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसे शर्ट पर स्प्रे करें, इसे पांच मिनट के लिए भिगो दें, फिर कुल्ला। किसी भी आक्रामक उत्पाद का उपयोग न करें, ताकि त्वचा को परेशान न करें।
  • तेल बालों के लिए शैम्पू का उपयोग करें ऊपर वर्णित समान प्रक्रिया का पालन करें: शैम्पू के इस प्रकार के आश्चर्यजनक परिणाम दे सकते हैं।
  • कुछ वसा जोड़ें यदि पिछले विधियों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो कुछ लोग कॉलर पर वसा जोड़ते हैं। सिद्धांत रूप में, नए मोटे अणुओं को उनके उन्मूलन के पक्ष में पुराने लोगों के साथ बंधन होना चाहिए। लाइनोलिन आधारित हाथ क्लीनर जैसे उत्पादों का उपयोग करें, जिन्हें आप किराने की दुकान या ऑटो पार्ट्स स्टोर्स में पा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूल्ड अॉइड द कॉलर चरण 2
    2
    एक दाग हटानेवाला का उपयोग करें तेल निकालने के बाद, आपको दाग ही लगाना चाहिए। वसा के बिना, निकालने के लिए यह बहुत आसान है इसके अलावा इस मामले में अलग-अलग दृष्टिकोण हैं
  • जैव चिल्लाओ वियावा का प्रयोग करें यह कई दुकानों में उपलब्ध एक सामान्य और सरल दाग हटाने वाला है। इसे दाग पर स्प्रे करें, इसे कार्य करें, फिर शर्ट सामान्य रूप से धो लें
  • व्हाइट लिटिल मैन का उपयोग करें यहाँ एक और आम डिटर्जेंट है यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप इसे स्वयं कर सकते हैं, सोडियम बाइकार्बोनेट और हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिश्रण कर सकते हैं। यह उत्पाद दाग पर लागू किया जाना चाहिए लेकिन प्रभाव को बनाने के लिए आपको शर्ट के फ्लैप के साथ कॉलर को रग करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूल्ड अॉइड द कॉलर चरण 3
    3
    मौके पर अधिनियम यद्यपि यह आपका पहला विकल्प नहीं होना चाहिए, सीधे दाग पर कार्य करके, आपको सर्वश्रेष्ठ परिणाम मिलते हैं। एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करने के लिए धीरे से दाग़ भाग को रगड़ने के बाद इसे एक डिगेरेज़र या दाग हटानेवाला के साथ स्प्रे किया गया है। यदि आप ऐसा अक्सर नहीं करते (रोकथाम के उपाय देखें), तो आपकी शर्ट क्षतिग्रस्त नहीं होनी चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूल्ड अॉॉल्फ द कॉलर चरण 4
    4
    अपनी शर्ट धो लो Degreaser और दाग हटानेवाला का उपयोग करने के बाद, आप आमतौर पर अपनी शर्ट धो सकते हैं। यह सूखा मत, हालांकि, यदि आप दाग को हटाने के लिए पहला कदम नहीं किया है। इस ऑपरेशन के लिए टम्बल ड्रायर उत्कृष्ट है।
  • इमेज शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूल्ड अॉइड द कॉलर चरण 5
    5
    इसे एक पेशेवर दाग हटानेवाला से लाओ यदि आप किसी भी तरह से दाग को दूर करने में कामयाब नहीं हुए हैं, तो अपनी शर्ट कपड़े धोने पर ले लें। बेशक उन्हें पता होगा कि इसे कैसे साफ किया जाए और आप एक शर्ट के लिए ज्यादा भुगतान नहीं करेंगे।
  • भाग 2

    भविष्य की समस्याओं को रोकना
    इमेज शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूल्ड अॉइड द कॉलर चरण 6



    1
    दाग को ठीक मत करो यदि आप चाहते हैं कि भविष्य में दाग को हटाने के लिए आसान हो, तो अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें कि उन्हें कपड़े में गहरा प्रवेश न दें। जैसे ही आप देखेंगे कि यह दाग का बना है, तुरंत हस्तक्षेप करें। ड्रायर में शर्ट मत डालें यदि आपने पहले संभवतः दाग को साफ नहीं किया है। सामान्य रूप से, जो कुछ भी आप अंधेरे बनने से पहले दागों का इलाज कर सकते हैं, उसे करें
  • इमेज शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूल्ड अॉइड द कॉलर चरण 7
    2
    अपनी निजी स्वच्छता की आदतों को बदलें कॉलर पर स्थित स्पॉट सीबम और पसीने के परिणाम हैं जो मिश्रित होते हैं, इसलिए दाग के गठन को रोकने के लिए आपको अपनी निजी स्वच्छता बदलनी चाहिए। अधिक बार स्नान करें, अपनी गर्दन पर एक गैर सांस दुर्गंधहारक का उपयोग करें, अपनी गर्दन पर कुछ तालक पाउडर डालकर पसीना और वसा को बेहतर अवशोषित कर दें।
  • छवि का शीर्षक, स्टेबॉर्न अंगूठी के आसपास कॉलर चरण 8
    3
    शैम्पू बदलें कुछ शैंपू बुरी तरह त्वचा के रसायन शास्त्र से जुड़े हैं। यदि आप अन्य तरीकों से दाग को रोक नहीं सकते हैं, तो शैम्पू बनाने और प्रकार बदलने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूल्ड अॉइड द कॉलर चरण 9
    4
    सफेद शर्ट का उपयोग करें रंगीन, शर्ट के बजाए पूरी तरह सफेद रंग की ओर उन्मुख। सफेद शर्ट पर पहले धब्बों को देखा जाता है, लेकिन उनका उपचार करना आसान होता है। आपको केवल वसा को निकालने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है, जिसके बाद आपको दाग सहित शेष को हटाने के लिए थोड़ा ब्लीच चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से स्टेबॉर्न अँगूल्ड अॉइड द कॉलर चरण 10
    5
    विरोधी पसीना चिपकने वाला स्ट्रिप्स बनाओ ये चिपकने वाले स्ट्रिप्स होते हैं जो गठन से दाग को रोकने के लिए कॉलर पर रखे जाते हैं। आप उन्हें खरीद सकते हैं या यदि आप सक्षम हैं या उन्हें जानते हैं जो उन्हें कर सकते हैं, तो आप उन्हें हाथ से बना सकते हैं। सबसे कमजोर कॉलर के लिए वेल्क्रो, एक बटन, हुक या अन्य अतिरिक्त घटकों की एक स्ट्रिप जोड़ें, जिसे हटाकर हटाया जा सकता है और जब आवश्यक हो
  • टिप्स

    • याद रखें कि ड्रायर के अंदर सना हुआ शर्ट सीधे नहीं डालना: दाग कपड़े में और अधिक गहरा घुसना, खुद को फिक्स करना, और इसे निकालना मुश्किल होगा। पहले यह एक मैनुअल दाग हटानेवाला के साथ शुरू होता है और केवल तब ड्रायर का उपयोग करता है
    • कॉलर पर स्पार्कलिंग पानी का उपयोग करें: उध्वस्त दाग को दूर करने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com