सर्दियों में त्वचा और बालों की देखभाल कैसे करें

ठंडा सर्दियों की हवा आपकी त्वचा और बालों को परेशान कर सकती है वर्ष की सबसे ठंडा सीजन के दौरान खुद को ध्यान में रखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं न केवल वे आपको और अधिक सुंदर दिखने में मदद करेंगे, वे आपकी त्वचा को समय से पहले उम्र की अनुमति नहीं देंगे

सामग्री

कदम

सर्दी में आपकी त्वचा और बालों के बाद देखो शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने आप को अच्छी तरह से कवर करें ठंड से अपने हाथों की रक्षा के लिए दस्तों की एक जोड़ी में निवेश करें और त्वचा को क्रैकिंग से रोकें। जलरोधक आदर्श होते हैं यदि आपको बर्फ में निकलना पड़ता है क्योंकि जब आप इसे छूते हैं तो वे आपके हाथों को गीला नहीं करते हैं। अपने बालों की रक्षा करने के लिए टोपी को मत भूलना और उसे बाहर सूखने से रोक दें, साथ ही साथ अपने सिर को गर्म रखने के लिए ठंड और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के लिए अत्यधिक जोखिम बाल शुष्क और भंगुर बना सकते हैं और इसलिए क्षति के जोखिम को बढ़ा सकते हैं। वह गर्दन और छाती की त्वचा की रक्षा के लिए एक स्कार्फ पहनता है।
  • सर्दी में अपनी त्वचा और बालों के बाद देखो शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    घर पर, गर्म रहें, लेकिन इसे अधिक मत करना यदि घर में तापमान बाहर की तुलना में काफी अधिक है, तो त्वचा चिढ़ हो सकती है और सबसे बुरी स्थिति में केशिकाएं गर्मी के झटके के कारण टूट सकती हैं जब आप वापस आ सकते हैं या बाहर निकल सकते हैं। जब आप घर चलते हैं, तो ठंडे पैर न होने के लिए चप्पल या मोज़े पहनते हैं, क्योंकि आप अपने आप को चिलबेन के साथ मिल सकते हैं, जो आपके पैर को फूलते हैं और बहुत दर्दनाक होते हैं। कभी-कभी वे स्थायी विकृति भी पैदा करते हैं।
  • वही सच है जब आप खुद को धो लेंगे एक बहुत गर्म स्नान या स्नान त्वचा को परेशान कर सकता है अगर यह बहुत ठंडा है। यह अपने प्राकृतिक तेलों की त्वचा और बालों को भी वंचित करता है। तो एक कम तापमान के लिए चुनते हैं।
  • अपनी त्वचा और बालों के शीतकालीन चरण में देखें चित्र शीर्षक
    3
    मौसम के परिवर्तन पर अपने बालों की देखभाल की नियमितता समायोजित करें बहुत सारे शैंपू हैं जो सर्दियों के दौरान अपने बालों को मजबूत और स्वस्थ रहने में मदद करते हैं। ठंड के महीनों में आपके बाल सूखेंगे, कमजोर होंगे और फ्रिज करेंगे, लेकिन यदि आप सही उपचार का उपयोग करते हैं तो आप बहुत सारी समस्याओं से बचेंगे शैंपू और कंडीशनर की रक्षा करें जो आपके बालों की रक्षा और मरम्मत करते हैं, यह सुनिश्चित करना कि वे आमतौर पर आप की तुलना में थोड़ा अधिक मॉइस्चराइजिंग हैं, लेकिन हमेशा आपके बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त हैं। इसके अलावा, यह कोशिश करना एक अच्छा विचार हो सकता है मॉइस्चराइजिंग उपचार सर्दियों के नुकसान की मरम्मत में मदद करने के लिए हर दो हफ्ते में एक या दो बार, और आप बाल मास्क बना सकते हैं घर पर.
  • आपकी त्वचा और बालों के शीतकालीन चरण के बाद दिये गये छवि का शीर्षक चरण 4
    4



    आपके बाल के लिए, आपका भी त्वचा देखभाल दिनचर्या इसे बदला जाना चाहिए। सर्दियों के महीनों में त्वचा सूख जाती है, मुख्यतः हवा की वजह से, क्योंकि यह त्वचा की जलयोजन को अधिक तेजी से सुखा देती है, जो पर्याप्त प्राकृतिक तेलों का उत्पादन नहीं करती है गर्मियों में इस्तेमाल होने वाली थोड़ी अधिक पूर्ण नमीदार की कोशिश करें, लेकिन हमेशा आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त हो। हर सुबह इसे लागू करें, खासकर अगर आपको बाहर जाने के लिए, त्वचा को रुकने से रोकने के लिए शाम को सोने से पहले, अपना चेहरा धो लें मेकअप और गंदगी को दूर करने के लिए (जो त्वचा को परेशान कर सकता है) और एक क्रीम लागू करते हैं जो रात के दौरान एपिडर्मिस को पुनर्जन्मित करती है। एक हफ्ते में कई बार आपको एक का उपयोग करना चाहिए नाजुक exfoliating शुष्क त्वचा को खत्म करने के लिए, जो सर्दियों के दौरान एक समस्या में बदल सकता है
  • चेहरे की त्वचा के उपचार के अलावा, शरीर के लिए न्यूरूरिज़र का उपयोग करने के लिए मत भूलना, इसे त्वचा को सुखाने से रोकने के लिए यह चेहरे के समान ध्यान की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह उजागर नहीं है, लेकिन ठंड के महीनों के दौरान अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।
  • चेहरे की त्वचा के रूप में उसी तरह से गर्दन और डिस्कोलेट का इलाज करना याद रखें क्योंकि वे अक्सर वायुमंडलीय एजेंटों के संपर्क में आते हैं।
  • आपकी त्वचा और बालों की सर्दी में देखो, शीर्षक चरण 5 में चित्र
    5
    अपने होठों पर अधिक ध्यान दें ताकि इसे छीलने और छीलने से रोकें। अपनी स्किनकेयर रूटिन के दौरान एक मॉइस्चराइजिंग होंठ बाम लगाने का प्रयोग करें इसके अलावा, इससे पहले कि आप बाहर जाते हैं, वैसलीन होठों पर लागू के रूप में यह एक सुरक्षात्मक बाधा पैदा करेगा, उन्हें और ठंडी हवा की मरम्मत करते समय जलयोजन बनाए रखने (याद रखें कि वैसलीन मॉइस्चराइजर न केवल रक्षात्मक है, तो आप Balsam बिना नहीं कर सकते होंठ)।
  • आप भी कर सकते हैं आसानी से अपने होंठ उखड़ना मृत कोशिकाओं या सूखी त्वचा को खत्म करने के लिए होंठ पर वेसिलीन की एक प्रचुर परत को लागू करने और इसे चीनी के साथ मालिश करने के साथ करो, एक उंगली से किसी न तो तौलिया में लपेटकर या नरम ब्रश के साथ। परिपत्र आंदोलन करें, अपने होंठ कुल्ला और कंडीशनर लागू करें जब आप अपने होठों का सेवन करते हैं, तो इस क्षेत्र में आपकी त्वचा बहुत नाज़ुक होती है और यदि आप बहुत अधिक दबाव डालते हैं तो आप इसे बर्बाद कर सकते हैं। यदि सूखी त्वचा तुरंत नहीं आती है, तो अगले दिन प्रक्रिया को दोहराएं, यह नरम हो गया होगा।
  • आपकी त्वचा और बालों के शीतकालीन चरण के पीछे दिये हुए चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    हर दिन एक अच्छा हाथ क्रीम का उपयोग करें और यदि आवश्यक हो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप दस्ताने का इस्तेमाल नहीं करते क्योंकि आपके हाथ लगातार सामने आते हैं, और हम अक्सर उनके बारे में भूल जाते हैं जब तक वे दरारें और दर्द नहीं करते हैं हमेशा नरम और अच्छी तरह तैयार त्वचा के लिए, सुबह और शाम को हाथ क्रीम लागू करें, और हर बार जब आप उन्हें धो लेंगे। यदि आप चिकना हाथों से डरते हैं, तो बाज़ार में बहुत हल्का क्रीम होते हैं। यदि आपके हाथ बहुत शुष्क होते हैं, तो एक गहरी मॉइस्चराइजिंग उपचार के लिए सो जाओ और हल्के सूती दस्ताने (आप उन्हें ऑनलाइन पा सकते हैं) पहनने से पहले एक उपयुक्त क्रीम लागू करें।
  • जब आप ठंड में बाहर निकलने से पहले सामान धोते हैं, अन्यथा वे अधिक आसानी से सूखेंगे
  • आपकी त्वचा और शीतकालीन शीत में देखो चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    संतुलित आहार का पालन करें और अच्छी हाइड्रेटेड रहता है। संतुलित आहार, पोषक तत्वों और विटामिनों में समृद्ध होने से, आपकी त्वचा और बाल स्वस्थ रखने का सबसे अच्छा तरीका है आपकी त्वचा और बालों को भीतर से moisturize करने के लिए पर्याप्त पानी पीने के लिए आवश्यक है एक असंतुलित आहार, शरीर को शानदार त्वचा और बाल बनाए रखने के लिए आवश्यक पोषक तत्वों के बिना छोड़ सकता है। अच्छा खाना भी आपको अच्छा लगेगा! यदि आपको संतुलित आहार बनाए रखने में समस्याएं हैं, तो मल्टीविटामिन लें, लेकिन याद रखें कि उनके पास प्राकृतिक स्रोतों के समान प्रभाव नहीं है।
  • टिप्स

    • शराब और धूम्रपान से बचें क्योंकि वे शरीर को निर्जल करते हैं। धूम्रपान विशेष रूप से शुष्क होंठ
    • हर दिन अपने बाल धोने की कोशिश न करें, क्योंकि आप स्वस्थ और बाल रखने के लिए त्वचा द्वारा उत्पादित प्राकृतिक तेल से वंचित रहेंगे। शुरुआत में हर दिन उन्हें धोना मुश्किल हो सकता है क्योंकि अत्यधिक धुलाई से सीबम का अधिक उत्पादन हो सकता है, लेकिन कुछ समय बाद आपके बाल गंदे होने में अधिक समय लगेगा। धीरज रखो
    • आपकी त्वचा को बेहतर तरीके से इलाज करने के लिए स्वस्थ दैनिक आदतें लें स्थिरता epidermis बाहर सूखी और परेशान नहीं बनने में मदद करता है।
    • जब आप स्किनकेयर रूटिन को बदलते हैं, तो आपको शुरुआत में कुछ समस्याएं हो सकती हैं क्योंकि आपकी त्वचा को इसका प्रयोग करना पड़ता है हालांकि, कुछ हफ्तों (निरंतर) में सबकुछ सामान्य हो जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com