गैर-सिद्धांतवादी कैसे बनें

एक अपरंपरागत व्यक्ति बनने के तरीके पर अनुच्छेदों का पालन करना थोड़ा विडंबना है, लेकिन निश्चित रूप से यह सामाजिक दबाव की कंडीशनिंग के अधीन नहीं है। गैर-आत्मीयता के विचार पाने के लिए इस अनुच्छेद में सुझाए गए सुझावों और रणनीतियों का उपयोग करें और व्यक्तिगत दृष्टिकोण, व्यवहार और शैली का विकास करें।

कदम

भाग 1

सामाजिक दबाव को समझना
इमेज शीर्षक से एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 1
1
आवेगहीन ढंग से विद्रोह से बचें आप शायद बाहरी दबाव या सामाजिक मुद्दों पर निर्भर होने के लिए खुश नहीं होंगे सुनिश्चित करें कि यह असंतोष एक में बदल नहीं है "अपने स्वयं के लिए anticonformism"। एक अपरंपरागत व्यक्ति बनने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि आपके व्यक्तित्व के करीब क्या है, बिना सबसे मुश्किल रास्ते को पीछे हटाना चुनना
  • एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 2 नामक छवि का चित्रण
    2
    दूसरों को अपने जीवन जीने की अनुमति दें रूढ़िवादी और जल्दबाजी के फैसले सामाजिक दबाव के एक और परिणाम से ज्यादा कुछ नहीं हैं। उप-संस्कृति से संबंधित लोगों के आधार पर लोगों के बारे में मत व्यक्त न करें, यह धर्म, फैशन या समूह हो।
  • इमेज शीर्षक से एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 3
    3
    उन समूहों पर प्रतिबिंबित करें जिनसे आप संबंधित हो। ध्यान रखें कि सामाजिक नियमों के लिए मुख्यधारा या सम्मान के बिना भी उपसंस्कृति के व्यवहार कोड हैं। यह इस प्रकार की वास्तविकता के भीतर उठने वाले दबावों की जांच करता है, साथ ही समाज द्वारा परंपरागत रूप से उपयोग किए जाने वाले दबावों की जांच करता है। एक ही विचार साझा करने वाले लोगों का एक समूह आपको सहज महसूस कर सकता है और स्वीकार कर सकता है, लेकिन वे आपको यह नहीं बताएंगे कि आपका रास्ता कैसे खोजना है।
  • एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 4 नामक छवि का चित्रण
    4
    मॉडरेशन में सोशल नेटवर्क्स का उपयोग करें. यदि आपके पास एक सामाजिक प्रोफ़ाइल है, तो इसका उपयोग कम से कम एक दिन में कुछ मिनटों तक करने का प्रयास करें। लगातार दूसरे लोगों के व्यवहार की निगरानी करना और / या साझा करना आप एक प्रामाणिक राय के विकास में बाधा डाल सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 5
    5
    जन मीडिया द्वारा प्रसारित संदेशों की आलोचना करता है टेलीविजन कार्यक्रमों, पत्रिकाएं, संगीत, वीडियो गेम और अन्य सबसे लोकप्रिय मीडिया महत्वपूर्ण है कि सेना की उम्मीदों को एकजुट करने तथा लोगों से आग्रह करता हूं कुछ मानकों का पालन करने के लिए कर रहे हैं। छोटी मात्रा में संचार के इन साधनों का उपयोग करें, अगर कुछ नहीं के लिए, और उन्हें गंभीर रूप से जांचें नीचे दिए गए प्रश्नों के समान प्रश्न पूछें और स्वयं का उत्तर ढूंढने का प्रयास करें:
  • यदि आपके पास एक टीवी व्यक्तित्व के सामने एक मजबूत भावनात्मक प्रतिक्रिया है, क्या आपको लगता है कि यह कार्यक्रम के लेखकों का लक्ष्य था? वे खलनायक, नायक या कंधे के रूप में पोशाक का फैसला क्यों करें?
  • विज्ञापन और गीत के गीत अच्छे समय, अच्छे लोग, रोमांटिक रिश्तों या लिंग को कैसे चित्रित करते हैं? क्या कोई बेहतर विकल्प है या क्या अन्य समाधानों को प्रोत्साहित किया जाए?
  • एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट हो जाओ
    6
    अपने कार्यों की जांच करें मित्रों के साथ प्रत्येक सैर के बाद या नियुक्ति के बाद, अपने व्यवहार और आपके फैसले पर प्रतिबिंबित करें यदि आप किसी और को खुश करने के लिए या छेड़छाड़ से बचने के लिए काम किया है, तो आप मानते हैं कि आपने कुछ दबावों का पालन करने के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उसी तरह, ध्यान रखें कि यदि आपने कोई विकल्प नहीं बनाया है "लोकप्रिय" या एक नकारात्मक राय व्यक्त की है क्योंकि अन्य लोगों ने एक निश्चित विषय में रुचि दिखाई है, इन स्थितियों में लागू सामाजिक दबाव ने फिर भी अपने व्यवहार को वातानुकूलित किया है इन एपिसोडों पर विचार करें ताकि आप अगली बार मौके के आने पर अपनी वरीयताओं पर ईमानदारी से प्रतिबिंबित कर सकें।
  • भाग 2

    अपना दृष्टिकोण देखें
    इमेज शीर्षक से एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 7
    1
    विभिन्न बिंदुओं के दृश्य के साथ संपर्क करें। अधिक अनुभव और तैयारी आप विभिन्न दृष्टिकोणों पर प्राप्त करते हैं, जितना कम हो, आपके लिए प्रचलित राय ले लेंगे। उन लोगों से बात करें जिनसे आप आम तौर पर नहीं जाते हैं, धर्मों, जातीय समूहों, लिंग और आपकी आयु से अलग उम्र से संबंधित हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो पहले कभी नहीं देखी गई स्थानों पर जाकर और स्थानीय लोगों के साथ अपने ज्ञान को गहराइए।
  • एक गैर-कन्फर्मिस्ट चरण 8 नाम वाली छवि
    2
    अपनी प्राथमिकताएं सूचीबद्ध करें बैठ जाओ और सोचें कि आपको कोई सामाजिक दबाव नहीं है, तो आपको खुश करने के लिए क्या होगा। तय करें कि आपके कपड़ों को आरामदायक या फैशनेबल होना चाहिए और इस तरह के कपड़ों का चयन करना चाहिए जो इस दृष्टि में फिट हो सकते हैं। अपनी पसंद की गतिविधियों को लिखें और उन लोगों को लिखें जिन्हें आप कोशिश करना चाहते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 9
    3
    उन मॉडलों की जांच करें जिनसे आप प्रेरित हैं। किसी की नकल करने की कोशिश अवधारणा सन्निहित dall`anticonformismo के विपरीत है, लेकिन यह पूरी तरह से उन्हें प्रेरित करने विचारों लेने के लिए और काम करने के अपने तरीके से विकसित करने के लिए व्यक्तियों या आंदोलनों का उपयोग करने के स्वीकार्य है। आदर्श गंभीर रूप से अपनी शैली, राजनीतिक विचारों और व्यक्तिगत व्यवहार मार्गदर्शन करने के क्रम में विभिन्न प्रभावों की जांच के लिए किया जाएगा। यह इस तरह के निकोला टेस्ला और गांधी, या इस तरह के राजनीतिक आंदोलन, संगीत बैंड और खेल टीमों के रूप में समूहों, के रूप में लोगों को, हो सकता है।



  • एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 10 नाम वाली छवि
    4
    अनुभव। विभिन्न व्यवहार और शैलियों का प्रयास करें जानने के लिए जानें कौन कौन है छह, क्या आप जैसे और नफरत बहुत से लोग अपने मॉडल, उनकी राय और उन आदर्शों पर जोर देते हैं जो वे विश्वास करते हैं। अपने सिर से सोचें और उन लोगों को चुनें जो सबसे सही लगते हैं।
  • एक गैर-कन्फर्मिस्ट चरण 11 नामक छवि का चित्रण
    5
    विभिन्न प्रकार की किताबें पढ़ें विभिन्न देशों और अन्य समय में रहने वाले लेखकों पर विचार करें, विशेषकर उन लोगों ने जिन्होंने किसी अन्य भाषा में लिखा था। लेखकों के लिए खोज करें जिन्होंने अपने समय की साहित्यिक और सामाजिक परंपराओं को चुनौती दी है, जो कि विभिन्न धाराओं के कामों में पाया गया है, उससे अलग चीजें देखने के लिए। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • अमेरिकी काउंटरकल्चर लेखकों, जैसे जैक कैरौक, एलन गिन्सबर्ग, विलियम एस। ब्यूरो, कर्ट वॉनगुत और हाकिम बे।
  • उपन्यासकार जो अलग-अलग रूपों और शैलियों में संलग्न हैं, जैसे कि जेम्स जॉइस, फ्लैन ओ`ब्रायन, एंड्रॉइड बैलज, मिलोराड पाविक ​​और गेब्रियल गार्सिया मारक्यूज़
  • एक गैर-कन्फर्मिस्ट चरण 12 नाम वाली छवि
    6
    गैर-संरूपता के साथ सीधे सौदा करने वाली पुस्तकों को पढ़ें यदि आप समझदारी और समाज द्वारा लागू किए गए दबावों को बेहतर समझना चाहते हैं, तो कई किताबें सीधे इन मुद्दों का समाधान करती हैं विशेष रूप से, विचार करने के लिए दो मुख्य श्रेणियां हैं:
  • युवा वयस्कों के लिए कई उपन्यास गैर-सिद्धांत की थीम से संबंधित हैं, जैसे उच्च विद्यालय के लिए उपन्यास Stargirl जेरी स्पिनेली ई द्वारा Brutti स्कॉट वेस्टरफील्ड द्वारा
  • राल्फ वाल्डो इमर्सन, फ्रेडरिक नीत्शे, हेनरी डेविड थोरो और जीन-पॉल सार्टे समरूपता के खिलाफ सबसे प्रसिद्ध पंख थे।
  • भाग 3

    दैनिक जीवन में गैर-सांस्कृतिक होने के नाते
    इमेज शीर्षक से एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 13
    1
    दूसरों की राय के बावजूद आगे बढ़ो नकारात्मक टिप्पणियां गिनती नहीं हैं। सकारात्मक लोगों को जरूरी नहीं है। याद रखें कि हर बार जब आप सामाजिक दबाव के कारण चिंता या तनाव जमा करते हैं
    • सिर्फ इसलिए कि आप आँख बंद करके सामाजिक सम्मेलनों का पालन नहीं करते इसका मतलब यह नहीं है कि आप प्रतिरक्षा हैं। दोस्तों और परिवार के साथ बिताए गए समय को कम करने की कोशिश करें जो आपको हतोत्साहित करते हैं या आपको अप्रिय राय देते हैं।
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 14 नामक छवि
    2
    चीजों को देखने के अपने रास्ते के बारे में बात करें अगर कोई आपको अपने अपरंपरागत दृष्टिकोण पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित करता है, तो खुलेआम और ईमानदारी के साथ अपना दृष्टिकोण देखें। आपके फैसले के पीछे उचित मंशाएं हैं और इसके बारे में बात करते हुए आप अपने आत्मविश्वास को मजबूत कर सकते हैं, हो सकता है कि आप दूसरों को अपने मन में सोचने के लिए प्रोत्साहित भी कर सकें।
  • एक गैर-सिद्धांतवादी चरण 15 नामक छवि को चित्रित करें
    3
    एक नाटक मत बनो अत्यधिक प्रतिक्रियाएं न हों और खुद को आकस्मिक ढंग से व्यक्त न करें: आप अपने वार्ताकारों को परेशान करते हैं। शायद आप हर किसी से अलग व्यवहार करेंगे, लेकिन उनके अभिनय के तरीके को चुनौती न दें, जब तक आप सीधे पर हमला नहीं करते। सबसे ऊपर, अपने गैर-सिद्धांतवादी व्यवहार के अनुकूल होने के लिए लोगों को समझाने की कोशिश मत करो। उदाहरण के लिए, प्रचारक नहीं।
  • एक गैर-कन्फर्मिस्ट चरण 16 नामक छवि का शीर्षक
    4
    परिणाम का जवाब दें एक व्यवहार जो आपको शर्मिंदगी नहीं बनाता है, आपको परिणामों से मुक्त नहीं करता है। नकारात्मक प्रतिक्रियाओं या प्रतिशोध है कि अपने कार्यों के परिणाम के रूप में उत्पन्न हो सकती है का सामना करने के लिए तैयार हो जाओ, और ले जाने के केवल जब व्यक्त या को चुनौती यथास्थिति इन समस्याओं को दूर करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • एक गैर-कॉन्फॉर्मिस्ट चरण 17 को शीर्षक वाली छवि
    5
    कपड़े पहनें जो आपको संतुष्ट करते हैं जब आप शॉपिंग करते हैं, तो आप फैशन, इमो स्टाइल, एपीपीजी और सब कुछ के बारे में सुना है, सब कुछ को नजरअंदाज करते हैं। जब आप एक शर्ट देखते हैं, तो समझने की कोशिश क्यों करें क्या आप ईमानदारी से इसे पसंद करते हैं या आपने इसे एक पत्रिका में क्यों देखा जो इसे विज्ञापित करता है? यदि आप उत्तर से खुश हैं तो मूल्यांकन करें यदि आप कर रहे हैं, इसे खरीदो, अन्यथा इसे भूल जाओ। गैर- conformism का मतलब यह नहीं है कि संदिग्ध स्वाद के साथ कपड़े पहने हुए हैं, लेकिन जो कुछ अधिक है वह ला रहा है आप की तरह।
  • टिप्स

    • आपको कुछ के साथ एक समूह या बैठक का स्थान मिल सकता है "सामाजिक नियम" या उसी के एक कम कठोर आवेदन, जिसमें आप नाराज होने के डर के बिना खुद हो सकते हैं। अराजकतावादी लेखक हाकिम बे ने इन जगहों का वर्णन किया है "अस्थायी रूप से स्वायत्त क्षेत्रों" (TAZ)।
    • बदलाव सकारात्मक बात हो सकता है गैर-सिद्धांतवादी बनने के लिए, नियमों को एक बार सेट करना और उन्हें हमेशा के लिए सम्मान करना आवश्यक नहीं है।

    चेतावनी

    • विभिन्न राय के बावजूद अपने खुद के मार्ग पर जारी रखने के लिए आवश्यक शक्ति और स्पष्टता को इकट्ठा करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि मित्रों और परिवार ने नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया दी हो। धीरे-धीरे जिस तरह से आप कार्य करते हैं, समय के साथ उनका विश्वास प्राप्त करने की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com