कैसे एक काम सहयोगी को बताने के लिए कौन बुरा गंध है

किसी सहकर्मी को बुरी गंध का उत्सर्जन करते हुए यह एक नाजुक मामला है। उसके साथ निजी तौर पर बोलें और समस्या को हल करने में उसकी मदद करें जब आप सवाल का सामना करते हैं तो संवेदनशील रहें, लेकिन प्रत्यक्ष रहें। यदि आप एक प्रबंधकीय स्थिति पर कब्जा कर लेते हैं, तो उसे पता चले कि उसे किसी तरह से कार्य करना चाहिए (जब तक कि वह स्वास्थ्य समस्या से ग्रस्त नहीं हो)।

कदम

भाग 1

समस्या के बारे में बात करें
टाई एलोवीन एट वर्क पर शीर्षक वाला इमेज जिसे वे गलती के चरण 1
1
खुद को अपने जूते में रखो इस तरह के एक संवेदनशील विषय पर किसी भी रिमोरा (अगर आपके पास कोई भी) को अलग करने के लिए, अपने जूते में खुद को रखें क्या आपको लगता है कि यदि आपके शरीर की गंध की समस्या है जो आपके सहयोगियों को प्रभावित करती है, तो आप जानना चाहेंगे कल्पना कीजिए कि आप इसके स्थान पर हैं, इस बातचीत को समर्थन देने के लिए आपके पास सही भावना होगी।
  • टाई एयोन एट वर्क पर शीर्षक वाली छवि जिसे वे गलती के चरण 2
    2
    उसे निजी में बात करें आपको जरूरी से अधिक शर्म से बचने के लिए, चर्चा शुरू करने के लिए एक शांत जगह खोजें। यदि आप एक प्रबंधक हैं, तो आप उसे अपने कार्यालय में आमंत्रित कर सकते हैं। यदि आप सिर्फ एक सहयोगी हैं, तो इसे स्टाफ रूम में या रूम में एक तरफ से दूर रखना चाहिए, जहां से आँखें छू रही हैं।
  • उसके साथ चैट करने के लिए, उससे पूछें: "क्या आप मुझसे बात कर सकते हैं?" या "क्या आप मुझे समर्पित करने के लिए एक पल है?"।
  • काम किसी एक काम पर शीर्षक में छवि है कि वे गंध स्टेप 3
    3
    एक सकारात्मक नोट पर बातचीत शुरू करें इस तरह, आप झटका कम कर देंगे और यह स्पष्ट कर लें कि आप इसके लिए तैयार हैं। उसे एक ईमानदारी से बधाई दीजिए उदाहरण के लिए, यदि वह एक अच्छा कर्मचारी नहीं है, तो उसे अन्यथा पता न करें। स्तुति करने के लिए कुछ और खोजें
  • उसे बताने का प्रयास करें: "आप एक अथक कार्यकर्ता हैं और इस टीम का एक अनमोल सदस्य हैं"।
  • टाई एयोन एट वर्क में शीर्षक वाली छवि जिसे वे स्टेप 4 में गंध महसूस करते हैं
    4
    समाचार प्राप्त करने के लिए तैयार समस्या के दिल में प्रवेश करने से पहले, ध्यान रखें कि वार्तालाप थोड़ा `कांटेदार होगा, लेकिन फिर भी आवश्यक है अपने वार्ताकार को तैयार करके, आप उसे दिखाएंगे कि आप उसके पक्ष में हैं और आप उसकी स्थिति को समझते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कहकर शुरू करें: "यह थोड़ा शर्मनाक है और मुझे आशा है कि मैं आपको अपमान नहीं करता, लेकिन ..."।
  • छवि में शीर्षक बताओ कि किसी ने काम किया है कि वे गंध खाए हुए चरण 5
    5
    संभव के रूप में के रूप में ईमानदार और प्रत्यक्ष होने की कोशिश करें यदि आपने अस्पष्ट टिप्पणियां डाली हैंनिजी स्वच्छता, वह सोच सकता है कि आप उसे अपने मुंह से पीड़ित समस्या को हल करने के लिए अपने दांतों को ब्रश करने के लिए कह रहे हैं। किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए, विनम्र रहें, लेकिन स्पष्ट रूप से बोलें
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "हाल ही के समय में आप उस स्थान पर एक अप्रिय गंध महसूस करते हैं जहां आप काम करते हैं"।
  • कभी उसे न बताएं कि कोई अन्य व्यक्ति आपको सूचित करने के लिए है, अन्यथा आप उसकी शर्मिंदगी को बढ़ाते हुए जोखिम उठाते हैं।
  • टाई एयोन एट वर्क में शीर्षक वाली छवि जिसे वे गलती के चरण 6
    6
    उससे पूछें कि क्या उसे इसके बारे में पता है प्रश्न को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप में उजागर करने के बाद, समझने की कोशिश करें कि क्या आपको अपनी समस्या का एहसास है। अगर वह मानते हैं कि बुरी गंध की उत्पत्ति पर स्वास्थ्य समस्या है, तो उसकी ईमानदारी के लिए धन्यवाद।
  • उदाहरण के लिए, उससे पूछें: "क्या यह एक समस्या है जिसके बारे में आप जानते हैं?" या "क्या किसी ने कभी आपको पहले यह बताया है?"। यदि आप जवाब देते हैं कि यह एक चिकित्सा स्थिति के कारण है, तो आप जोड़ सकते हैं: "मुझे इसके बारे में बात करने के लिए माफी चाहता हूँ। आपके स्पष्टीकरण के लिए धन्यवाद। मैं इस विषय को फिर से नहीं लाना होगा"।
  • भाग 2

    समस्या को प्रबंधित करें


    टेट एयोन एट वर्क में शीर्षक वाली छवि जिसे वे गंध का चरण 7
    1
    संभावित कारणों और संभव समाधानों का सुझाव जब एक काम सहयोगी एक अप्रिय गंध बंद देता है, वह आमतौर पर नहीं पता है। हालांकि, अगर वह इसके बारे में जानता है, तो शायद वह समस्या हल नहीं कर सकता है। इसे संभालने के तरीके के संभावित कारण और सुझावों पर उपयोगी विचार प्रस्तुत करें।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "हो सकता है कि आपको अपने कपड़ों को अधिक बार धोने की ज़रूरत हो। या हो सकता है कि आप अधिक बार शॉवर लेने की कोशिश करें"।
  • टाई एयोन एट वर्क में शीर्षक वाली छवि जिसे वे स्टेप 8 में गंध करते हैं
    2
    अपने मालिक को समस्या की रिपोर्ट करें अगर, उनके साथ चर्चा करने के बाद, वह अपनी निजी स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए उचित और उचित उपाय नहीं लेता है, तो आप इस समस्या को आपके वरिष्ठों के साथ संवाद करने में मदद नहीं कर सकते। थोड़ा भाग्य के साथ, इसे सुलझाने में आपके द्वारा यह सफल होगा।
  • टाई एयोन एट वर्क में शीर्षक वाली छवि जिसे वे गलती के चरण 9
    3
    यदि आवश्यक हो तो दबाव में डाल दें। यदि आप एक प्रबंधकीय स्थिति पर कब्जा कर लेते हैं और जो कर्मचारी खराब गंध है तो तथ्यों की वास्तविकता को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है या आपके साथ सहमत नहीं है, दृढ़ और दृढ़ रहें उसे बताओ कि जो कर्मचारियों को उनकी स्वच्छता का ख्याल नहीं है वे व्यावसायिक क्षेत्र में भी सफल नहीं हैं और यदि वे इस समस्या से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो वे अपने सहयोगियों के साथ संबंधों को बर्बाद करने का जोखिम उठाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं: "हमारे पास एक ऐसी कंपनी की नीति है जिसके लिए सभी कर्मचारियों को काम पर एक निश्चित सजावट की आवश्यकता होती है"।
  • भाग 3

    खराब गंध को कमजोर करना
    टाई एलोवीन एट वर्क में शीर्षक वाली छवि जिसे वे गलती के चरण 10
    1
    जगह बदलें यदि आप कर सकते हैं, तो दूसरे स्थान या अन्य डेस्क की तलाश करें यदि आपके पास मौका नहीं है, तो कम से कम इस सहकर्मी से संपर्क करने के लिए कम समय बिताने का कोई तरीका ढूंढें। उदाहरण के लिए, एक अलग नौकरी के लिए स्वयंसेवक जो आपको दूसरे वातावरण में काम करने की अनुमति देता है।
  • थ्री एलोन एट वर्क में शीर्षक वाली छवि जिसे वे गलती के चरण 11
    2
    मोमबत्तियों या दुर्गंधों का उपयोग करके बुरी गंध को कवर करें सुगंधित मोमबत्तियां अप्रिय गंध को छिपाने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान हैं। आप उन कमरों के लिए इलेक्ट्रिक डीओडोरोरर भी आज़मा सकते हैं जो इत्र स्वतः या नियमित अंतराल पर स्प्रे करते हैं। वैकल्पिक रूप से, स्प्रे एयर फ्रेशनर का उपयोग करें।
  • टाई एयोन एट वर्क में शीर्षक वाली छवि जिसे वे स्टेप 12 में गंध आती है
    3
    एक प्रशंसक चालू करें इसे अपने दिशा में इंगित करते हुए, आप हवा के संचलन का एहसास करेंगे और आपके सहकर्मी की स्थिति से आने वाली अप्रिय गंध को कम कर लेंगे। इस तरह, आपको थोड़ा आराम मिलेगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com