एक आलसी सहकर्मी को कवर कैसे रोकें

भले ही आप ऐसा क्यों करते हैं, आलसी सहयोगी को कवर करने से आपके लिए थकावट और ज्यादा असंतोष हो सकता है। दुर्भाग्य से, जब आप एक आलसी सहयोगी को छुपाना शुरू करते हैं, तो आप एक खराब चक्र में समाप्त हो सकते हैं, जहां आप अपनी नौकरी को जोखिम में डालते हैं ताकि आप अपनी बहुत सारी प्रतिबद्धताएं हासिल कर सकें। यदि आप अपनी लंबित नौकरियों पर ध्यान देना बंद कर देते हैं, तो आप अपने आप पर जोर देते हैं और आपको फायरिंग का खतरा होगा। यद्यपि कवरेज एक सहयोगी के पक्ष में करने के लिए, या मैत्रीपूर्ण और सहयोगी होने के तरीके के रूप में शुरू हो गई है, यह अंत होना चाहिए। यहाँ कुछ सुझाव दिए गए हैं कि एक सहकर्मी की आलस को कैसे बंद करना है।

कदम

स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर चरण 1 नामक छवि
1
जिस तरह से आप अपने सहकर्मी को कवर कर रहे हैं उसे पहचानें मदद करने के लिए उत्सुक एक टीम सदस्य होने के बीच अंतर है, और एक टीम के सदस्य आलसी होने की अनुमति दे। यदि आप किसी सहकर्मी की अक्षमता को कवर करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो यह व्यवहार इतनी गहराई से हो सकता है कि आप यह भी न देखें कि आप क्या कर रहे हैं यहाँ कुछ संकेत हैं जो आपको समझने में मदद कर सकते हैं कि आप सहयोगी की आलस को कवर करने के लिए अतिरंजित हैं:
  • उन परियोजनाओं को पूरा करें जिसके लिए आप जिम्मेदार हैं क्योंकि आप नहीं चाहते कि टीम खराब दिख रही है। वह समय पर पूरा करने का वादा करता है, लेकिन समय सीमा समाप्त होने पर, यह स्पष्ट है कि वह अपना वादा नहीं रख पाएगा
  • अपनी परियोजनाओं को पूरा करें क्योंकि आपका काम आपके कैरियर को प्रभावित करता है। आपका सहयोगी सुस्त धड़कता है, लेकिन उसकी अक्षमता या अच्छा काम करने से इनकार करने पर आपके प्रदर्शन पर सीधा प्रभाव पड़ता है।
  • जब आपका सहयोगी किसी परियोजना को पूरा करने में विफल रहता है या किसी समयसीमा को पूरा करने में विफल रहता है, तो एक बहाने को आमंत्रित करें बजाए के रूप में एक वास्तविक विवरण प्रदान कारण है कि यह समय सीमा को पूरा करने के लिए संभव नहीं था और इसलिए परियोजना अधूरा छोड़ दिया गया था (यानी अपने साथी अपने वादे रखने में नाकाम रहे), तो आपको सबसे विविध बहाने आविष्कार, स्याही की कमी प्रिंटर में अनपेक्षित जानकारी की तलाश है जो कि शहर के दूसरी तरफ कुछ संग्रह में एकत्रित की जानी थी। यह पूरी टीम पर एक बुरा प्रभाव बनाता है, न कि आप।
  • आपको पता है कि आपको अपने सहयोगी की देखरेख करने के लिए उसे प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने के लिए निरीक्षण करना होगा। महत्वपूर्ण नियुक्तियों के बारे में उन्हें अनुस्मारक भेजने के लिए सभी नियुक्तियों को याद दिलाने के बाद से, आप पाठ्यक्रम के बिना भी अपना निजी सहायक बन गए हैं। और तुम क्या जानते हो? उस आदमी को आपके सहयोगी के लिए काफी पसंद है
  • अपने मालिक को अपने सहयोगी की गतिविधियों के बारे में जब भी वह मौजूद नहीं है, मन करें। हालांकि ज्यादा नहीं ले एक बहाना बनाने के लिए, आप, विश्वास का एक रिश्ते फाड़ रहे हैं (बस मालिक है कि अपने सहयोगी एक कार्यालय में बढ़ रहा है, हालांकि वास्तविकता में यह एक aperitif ले जा रहा है बता) और यह अंततः जल्दी से logorarti होगा। अपने मालिक को झूठ बोलते हुए आप अपने आलसी सहयोगी का सहयोगी हो, और जब सच्चाई सामने आएगी (ओह, यह होगी), तो आपका झूठ जोखिम में अपना काम करेगा।
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    विचार करें कि आपके सहयोगी को कैसे कवर किया जाता है, आपके कार्य और निजी जीवन से सीधे हस्तक्षेप करता है। आप अपना खुद का काम करने का निर्णय ले सकते हैं, और आप अपने सहकर्मी को कवर करने के लिए बहाने बनाने और यहां तक ​​कि हर रोज झूठ लेने का निर्णय भी ले सकते हैं, लेकिन पता है कि यह सब लागत पर आता है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं कि आलसी सहयोगी को कितना खर्च करना पड़ता है
  • आपके परिवार के साथ रहने का समय शून्य हो गया है, क्योंकि आप प्रोजेक्ट के दो हिस्सों को खेलने में बहुत व्यस्त हैं, आपका और आपके सहकर्मी का। यदि आप दो नौकरियां करते हैं, तो शायद आपके पास परिवार और सामाजिक जीवन के लिए कम समय है, या आप दोनों के लिए पर्याप्त समय आरक्षित नहीं कर सकते हैं।
  • थका हुआ और चिंतित महसूस करना शुरू करें काम, मनोरंजन के बिना, चिंतित लोगों को बनाता है इसके अलावा, यदि आप अपने सहयोगी से झूठ बोलते हैं, तो आप दोषी भी महसूस कर सकते हैं। इसका आपके स्वास्थ्य पर सीधा प्रभाव पड़ेगा, आप तनाव, तनाव और अपराध का अनुभव करेंगे, जो लगातार वृद्धि होगी।
  • आपके काम की गुणवत्ता कम हो जाती है सिर्फ एक कार्य के साथ, आपके पास नवीन विचारों को संगठित करने और बनाने का समय है। समय सीमित है, हालांकि, आप केवल न्यूनतम जरूरी काम कर सकते हैं।
  • बॉस आपके द्वारा किए गए काम की गुणवत्ता के बारे में नकारात्मक टिप्पणियां शुरू करना शुरू कर देता है। यदि आपको ऐसी टिप्पणियां मिलें तो "सावधान रहें", "जब आप इस प्रकार के बहुत ही सटीक थे ...", या "मुझे आश्चर्य है कि आपको पता नहीं था कि आपने इस तरह की गलती की है ... यह आपके लिए इतनी सतही नहीं है" , और इतने पर। केवल आप ही जानते हैं कि आपके काम की औसत दर्जे की गुणवत्ता दो वर्कलोड्स का प्रबंधन करने के कारण होती है।
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    तनाव और आपके काम और घरेलू दिनचर्या की गुणवत्ता पर तनाव के प्रभाव को पहचानने के लिए स्वीकार करें। इस ईमानदार स्वयं-मूल्यांकन के आधार पर, अपने आलसी सहयोगी को कवर करने का निर्णय करें। इस व्यक्ति के लिए अपना कर्तव्य करना शुरू करने का समय आ गया है, या किसी और को समय बर्बाद करने के लिए मिल सकता है। कुछ चीजें हैं जो आपको अपने सहयोगी को बताइए कि चूंकि चुंबन खत्म हो रहा है उससे पहले आप से निपटना होगा। निम्नलिखित पर विचार करें:
  • आप इस सहकर्मी को क्यों आ रहे हैं? कुछ के लिए यह पूर्णता है यह तब शुरू होता है जब कोई सहयोगी खराब गुणवत्ता का काम देता है, लेकिन आप हमें यह मानते हैं कि समायोजन उत्कृष्ट गुणवत्ता बन सकता है, और इसे तय करने का निर्णय ले सकता है बजाय इसे अपने सहयोगी को लौटाने की सलाह देता है कि वह इसे फिर से करने के लिए सलाह दे। समय के साथ यह पैटर्न दोहराता है, काम की जटिलता बढ़ जाती है और आपके सहकर्मी अपने काम की गुणवत्ता के बारे में कम और कम चिंतित हैं क्योंकि उन्हें पता है कि आप सभी को ठीक कर देंगे क्या यह परिचित है? यदि हां, तो आपको पूर्णतावाद के अपने भ्रम को भी नियंत्रित करना चाहिए।
  • एक और कारण यह हो सकता है कि आप पैसा नहीं बना सकते हैं, खासकर यदि आप टीम का नया सदस्य हैं। आपके आलसी सहकर्मी ने आप पर गौर किया होगा, और वह समझ जाएगा कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, वह शायद आप को खुश कर चुके हैं, और जब वह समझ गया कि आप तैयार थे तो उन्होंने आपको अपना काम पूरा किया, और आप नहीं कह सकते। अब जब यह व्यवहार अभ्यस्त हो गया है, आपके लिए यह नहीं कहना मुश्किल है और स्थिति बदतर हो रही है इस मामले में आपको एक निर्धारित व्यवहार विकसित करना सीखना होगा।
  • एक अन्य कारण भय है यदि आपका आलसी सहकर्मी धमकाने वाला है या टीम या बॉस से पहले अपनी प्रतिष्ठा को कमजोर करने की धमकी दे रही है, तो आपको यह कहने में डर लग सकता है और उसे कवर करना जारी रखेंगे। इस मामले में, हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, आपको अपने बॉस या मानव संसाधन कार्यालय से बात करने के लिए साहस का पता लगाना होगा कि आपको कैसा लगता है। यदि आपको धमकाया गया है या पीड़ा है, तो यह आपके कार्यालय को फिर से होने से रोकने के लिए कार्रवाई करने का समय है। अपने सहयोगी के लिए खेद महसूस न करें, हमें ऐसा व्यवहार करने से पहले दो बार सोचना होगा।
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर चरण 4 नामक छवि
    4
    स्पष्ट बोलने के विचार पर अपने सहयोगी के साथ विनम्रता पर विचार करें। अगली बार जब वह काम का आधा हिस्सा दिखाता है, तो आपको आराम करने की उम्मीद है, उसे कुर्सी दिखाएं या उसे एक निजी कमरे में बताने के लिए बोलें और बहुत दयालु कहें: "बैठो, हमें बात करनी है।"
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सहयोगी को बताएं कि आपको उसके साथ कुछ महत्वपूर्ण बात करनी है और आप अपना संपूर्ण ध्यान चाहते हैं दोस्ती या इस तरह की चीजों के बारे में बात मत करो, यह एक पेशेवर भाषण है और आपको सीधे बिंदु पर जाना होगा
  • समझाएं कि आपकी नौकरी पूरी करने या इसे कवर करने के लिए आप व्यक्तिगत रूप से कैसे प्रभावित करते हैं। उसे कुछ उदाहरण दें, जो आपके भाषण को दृढ़ता से प्रदर्शित करते हैं ताकि आपके सहयोगी को यह नहीं लगता कि आप सामान्यीकरण कर रहे हैं।
  • आपके भाषण के काम के प्रति प्रशंसा के साथ अपने भाषण के मौसम के लिए स्वतंत्र महसूस करें कि आपके सहयोगी अच्छी तरह से और पूरी तरह से प्रदर्शन करते हैं इन उदाहरणों का उपयोग अपने सहयोगी को साबित करने के लिए करें कि आप जानते हैं कि वह क्या सक्षम है और पूरी टीम को इससे फायदा हो सकता है।
  • उससे पूछें कि क्या विशिष्ट कारण हैं कि वह नौकरी पूरी नहीं कर सकते और समय सीमा पूरी क्यों नहीं कर सकते। इन लापरवाही के व्यवहार के बारे में उनकी प्रेरणाओं को समझाते हुए उसे धीरे से सुनो। वह जो कहते हैं, उससे सहमत नहीं है, बस यह समझने की कोशिश करें कि उसके लिए यह अनुभव कितना मुश्किल हो सकता है।
  • आप अपनी उत्पादकता में सुधार के लिए दोनों तरीकों की तलाश करने का प्रस्ताव कर सकते हैं, जैसे कि मालिक के साथ एक पाठ्यक्रम का अनुसरण करने या शांत स्थान रखने के लिए। इसे ज़्यादा नहीं करने की कोशिश करें, यद्यपि। यह हमेशा उम्मीद की जाती है कि प्रत्येक कर्मचारी उत्पादकता से संबंधित मुद्दों के लिए स्वयं सहायता मांगने में सक्षम हो जाएगा
  • यदि आपका सहकर्मी गंभीर नहीं है और उन चीजों के बारे में बात करने से इनकार करता है जो उन्हें कठिन काम करने के लिए मजबूर कर सकता है, तो वह आक्रामक बनने से बचा जाता है। बस अपने दृष्टिकोण को स्वीकार करते हैं लेकिन इस बारे में चर्चा करें कि उनकी असफलताओं ने आपको नकारात्मक प्रभाव डाला है। यह आपको अपने सहयोगी के उत्तेजक व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय समाधान ढूंढने की अनुमति देगा।
  • चर्चा के दौरान, एक शांत और शांत तरीके से अपनी टिप्पणियों को पेश करें। ऐसी बातें न कहें, "आपने मुझे सिर पर झूठ बोला" या "आपने मुझे अपनी परियोजनाएं पूरी करवाईं" इसके बजाय, इसे स्पष्ट करने की कोशिश करें कि आपका व्यवहार आपकी आलसता का परिणाम रहा है, यह बताते हुए कि आपको इस बिंदु पर कुछ नहीं होने देना चाहिए था, और अब से आप उनको अब बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर चरण 6 नामक छवि



    6
    वह कहता है कि वह अब आपके सहयोगियों की अक्षमता या अक्षमता को कवर नहीं कर सकता। अपने व्यवहार को पहचानने से बचें, बजाय उन्हें समझने की कोशिश करें कि स्थिति आपके बारे में उस प्रभाव को समझाती रहती है जो आपके पास है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "एक्स, वाई, और जेड समय पर सामग्री देने में सक्षम नहीं थे, मैं अपनी दादी की अंतिम संस्कार में उपस्थित नहीं हो सकता था, और मैं इसे फिर से नहीं होने देंगे।" तब वह समाधान पर चर्चा शुरू करता है
  • किसी सहयोगी के साथ निजी मामलों पर चर्चा करना, जैसे शादी की समस्याएं या बच्चों के साथ निजी मामलों से अलग काम
  • यह स्पष्ट रूप से बताता है कि अब से आप अपने सहकर्मियों की कमियों को कवर करने का इरादा नहीं करते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि वह पहले घर जाना चाहता है, तो उसकी नौकरी बनी रहेगी अधूरा जब तक यह अगले सुबह खत्म नहीं होता
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अस्सी कोऑकरर स्टेप 7 नामक छवि
    7
    भविष्य में अपने सहयोगी को कवर करने से इनकार करते हैं। अब शब्द रखने के लिए आपकी बारी है सबसे पहले यह कठिन हो सकता है, खासकर अगर सहयोगी को कवर करना एक अच्छी तरह से स्थापित आदत है, लेकिन यदि आप यह निर्णय नहीं ले सकते, तो शातिर चक्र फिर से शुरू होगा और आपका सहकारी आपको दबाव बनाने के लिए जारी रहेगा
  • अपने सहयोगी के लिए झूठ बोलना बंद करो जब मालिक आपको उसके बारे में कुछ जानकारी मांगता है। एक जासूस होने के बजाय, व्यवहार करने के विचार पर विचार करें जैसे कि आपको नहीं पता था कि आप दिन के दौरान कितने या कितने ग्राहकों ने देखा था। बस कुछ कहें: "मुझे अफसोस है, मुझे पता है कि डिलीवरी 5 साल की है और यह पहले से ही 3 है, लेकिन मुझे नहीं पता कि यह अभी कहाँ है। मैंने उसे मैस हॉल में 10 में देखा था, हालांकि, मुझे यकीन है कि वह आज सुबह काम करने आए हैं। "
  • इसे कवर न करें, भले ही इसे करने में पांच मिनट से भी कम समय लगे। एक छोटे से कवर एक और छोटे कवर की ओर जाता है, और इस सड़क के खतरों को जारी रखने के लिए शुरुआती बिंदु पर वापस जा रहा है (याद है कि आपको कैसा लगा था)। सभी की परवाह किए बिना, अपनी स्थिति बनाए रखें और अपनी स्थिति बनाए रखें
  • स्टेप कवरिंग फॉर अ Lazy coworker स्टेप 8 नामक छवि
    8
    आपको इस प्रक्रिया के दौरान असफलता उत्पन्न होने चाहिए, क्योंकि वे होने की संभावना है इसका अर्थ यह है कि आपका सहयोगी विफल हो जाए, भले ही यह आपके काम को प्रभावित करे। अपने मालिक को यह पता करने की अनुमति देने का एकमात्र तरीका है कि श्रृंखला की कमजोर कड़ी क्या है, यह स्वयं की सतह पर आती है। यदि आप एक रचनात्मक टीम का हिस्सा हैं और आपका आलसी सहयोगी सामग्री का मसौदा तैयार करने के प्रभारी है और यद्यपि परियोजना पूरी हो चुकी है, उसने अभी तक ऐसा नहीं किया है, चीजों को छोड़ दें, जैसा कि वे हैं। जब आपका ग्राहक या बॉस स्पष्टीकरण के लिए पूछता है, तो सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि कौन जिम्मेदार है
  • यदि यह व्यवहार आपको असुविधाजनक बनाता है, तो अपने पर्यवेक्षक के साथ निजी तौर पर इसे चर्चा करने पर विचार करें समझाएं कि क्या हो रहा है, और आपके टीम के भीतर इस प्रकार के गैर-रचनात्मक व्यवहार को अनुमति देने की जिम्मेदारी, प्रत्येक व्यक्ति अपने काम की ज़िम्मेदारी लेने के द्वारा इस स्थिति को समाप्त करने के अपने फैसले को बताता है आपके बॉस को सूचित किया जाएगा और आपकी ईमानदारी और अपनी जिम्मेदारियों को संभालने की क्षमता से भी प्रभावित हो सकता है। भले ही ऐसा न हो, आप अभी भी खुद को एक संपूर्ण व्यक्ति मान सकते हैं
  • स्टॉप कवरिंग फॉर ऑज़ी कोऑकरर स्टेप 9 नामक छवि
    9
    यदि आपके पास समय है और योग्य है, तो अपने आलसी सहयोगी को उन परियोजनाओं में सहायता करने की पेशकश करें जहां उन्हें अधिक कठिनाइयां आती हैं। शायद आलस सिर्फ अपर्याप्तता, अक्षमता या भय की भावना के लिए कवर है नए कौशल को सीखने में आपकी सहायता की पेशकश करते हुए, आप अपने सहकर्मी को प्रकाश में लाने के बिना इस सहयोगी के मूल्य को महसूस कर सकते हैं, अपने काम को बेहतर बनाने के लिए सीखने की अपनी इच्छा के लिए आपको प्रसन्नता कर सकते हैं।
  • अपने सहयोगी की मदद से पहले उसे पूछने में मदद न करें अगर वह मदद करना चाहता है
  • खुला रहें और आवश्यक होने पर सुझाव दें इसे ज़्यादा मत करो और मैत्रीपूर्ण न हो, घबराहट न करें अपने सहयोगी की प्रतिक्रियाओं को समझने की कोशिश करें, वह मददगार होने की बजाय, नाराज महसूस कर सकता है।
  • उसे अपने कर्तव्यों को बेहतर ढंग से समझने के लिए ऑनलाइन सहायता सामग्री भेजें आत्म-शिक्षा कभी-कभी सबसे अच्छा समाधान होता है
  • मनोवैज्ञानिक नहीं खेलना काम की अक्षमता या आपके आलसी सहयोगी की व्यक्तिगत समस्याएं आपके व्यवसाय में से कोई भी नहीं हैं एक बड़ी चाची या एक सहानुभूति चाचा की भूमिका में गिरने से बचें। आप उसे काम के साथ मदद कर सकते हैं, लेकिन आप उसका चिकित्सक नहीं हो सकते
  • स्टॉप कवरिंग फॉर अजीर कंकरर स्टेप 10 नामक छवि
    10
    अपने प्रदर्शन को सुधारने और अपने जीवन को फिर से संगठित करने के लिए लौटें। जब भी आप किसी सहयोगी को कवर करने के लिए मोहक महसूस करते हैं, तो याद रखें कि इस प्रकार के व्यवहार के परिणाम क्या हैं। बेशक, एक सहयोगी को कवर करना जो एक सप्ताह के लिए बीमार है, यह आवश्यक है, लेकिन एक आलसी सहकर्मी को कवर लगातार आपके कर्तव्यों में फिट नहीं है
  • टिप्स

    • चीजें स्पष्ट करने के लिए अपने सहयोगी के लक्ष्यों और सपनों का उपयोग करें अगर वह पदोन्नति या बेहतर नौकरी पाने के लिए इच्छुक हो, तो उसे पता चले कि हर दिन घर आने से डेढ़ घंटे पहले उसे अपने लक्ष्य को पूरा करने की अनुमति नहीं मिलेगी।
    • स्थिति पर ध्यान से देखें यदि आपका सहकारी काम पर पहुंचता है और कार्यालय के समय के अनुसार घर लौटता है, लेकिन अधिक समय काम नहीं करता है, और आपकी नौकरी इतनी अधिक है कि आपको इसे पूरा करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की आवश्यकता हो, तो इसे अपने सहयोगी के साथ न लें। इसे प्रबंधन से लें कभी-कभी एक निर्धारित व्यक्ति, जो अनुचित अनुरोधों को करने से इनकार करते हैं, विपरीत पर किसी व्यक्ति की तुलना में आलसी लग सकता है यदि यह मामला है, तो अपने सहयोगी को अच्छी तरह से सुनो। कंपनियां अक्सर श्रमिकों, विशेष रूप से वेतनभोगी कामगारों का लाभ लेती हैं, जिससे वे दो काम करते हैं और केवल एक वेतन का भुगतान करते हैं
    • आपके लिए अच्छी तरह से काम करने वाले संगठनात्मक तरीकों की व्याख्या करें वे सरल सुझाव हो सकते हैं, जैसे कि एक प्रगति में पूर्ण होने तक एक परियोजना को देखने से परहेज करना। सुनिश्चित करें कि आपके विचार सीधे आपके प्रोजेक्ट को लागू किए जा सकें, जो आपके सहयोगी पर काम कर रहा है, ताकि आप एक अंतर बना सकें
    • सुनिश्चित करें कि आपका सहयोगी जानता है कि यदि मालिक अगली बार आपको पूछता है, तो आप उसे उसके आंदोलनों के बारे में सच्चाई बताएंगे।
    • कुछ मामलों में, अपने सहयोगी से बात करने के बाद भी कि इस आदत ने आपकी ज़िंदगी पर कैसे असर डाला है और आप इसे समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके मालिक के साथ मामले के बारे में बात करने के लिए आपके पास कोई विकल्प नहीं है। स्थिति को हल करने की कोशिश करने से पहले सीधे सिर पर मत जाओ, लेकिन अगर आप अपना सबसे अच्छा करने की कोशिश करते हैं, तो आप अपनी सांस नहीं रख सकते हैं और आप छेद से मकड़ी नहीं पा सकते हैं।
    • अपने सहयोगी के गुणों पर ज़ोर देना सुनिश्चित करें जो इस समस्या को हल करने में मदद कर सकता है। संघर्ष करना आवश्यक नहीं है, खासकर यदि आप एक साथ मिलकर काम करते हैं हमेशा सकारात्मक रहने की कोशिश करें और इसे समस्या से निकालें, व्यक्ति के साथ नहीं।

    चेतावनी

    • अपने चेहरे को बचाने में सहयोगी की विफलता के लिए ज़िम्मेदार न हों। अपने कैरियर और अपनी नौकरी पर ध्यान केंद्रित रहें, क्योंकि सभी संभावनाओं में वह आपके लिए ऐसा नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com