टैंट्रम्स को करने के लिए एक बच्चे को कैसे छोड़ें

बच्चों को अक्सर झुंझलाहट मिलता है, और यह बहुत परेशान हो सकता है। कई बच्चे शिकायत करते हैं कि वे थके हुए, भूख या गुस्से में हैं - वे ध्यान से ध्यान आकर्षित करने या वे क्या चाहते हैं, पाने के लिए झुंझलाते हैं एक बार जब आप समझते हैं कि एक झलक के झरने, भविष्य में उनसे बचने में आसान होगा। क्या आप अंत और इस परेशानी को खत्म करने के लिए तैयार हैं? पहला मार्ग पढ़ें

कदम

भाग 1

निवारक मापन लें
स्टॉप ए चाइल्ड फॉर व्हिनिंग चरण 1 नामक छवि
1
जिस तरह से आप अपने बच्चे के व्यवहार को समझते हैं उसे बदलें अधिकांश बच्चों को आपको परेशान या आप गुस्से में बनाने के लिए रोना नहीं: वे यह कर, क्योंकि वे थक गए, भूखे हैं, पर बल दिया, असहज, या बस क्योंकि वे ध्यान चाहते हैं। अपने बच्चे के जूते में खुद को रोकना बंद करने से आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि यह गुस्सा क्यों है, इसलिए प्रतिरक्षात्मक उपाय करना आसान होगा।
  • स्टॉप ए चाइल्ड फ्रॉम व्हाइनेट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा पर्याप्त रूप से आराम कर रहा है थकान एक गुस्से का आवेश बनाने सहित कई अप्रिय व्यवहारों का कारण बन सकता है सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा रात में पर्याप्त घंटों तक सोता है, और अगर वह बहुत शिकायत करता है या चिड़चिड़ा हो तो उसे शाम की शुरूआत में बिस्तर पर ले जाता है। यदि आपका बच्चा स्कूल या डेकेयर में अब भी है, उसे एक झपकी ले कर pomeridiano- सुनिश्चित करें कि आप आराम और जब वह घर हो जाता है आराम कर अगर बच्चे स्कूल को जाता है।
  • हर बच्चे की अपनी नींद की जरूरत होती है, लेकिन सामान्य तौर पर, 1 से 3 के बीच के बच्चों को दिन में 12-14 घंटो (नींद सहित) सो जाना चाहिए। 3 से 6 वर्षों के बीच के बच्चों को दिन में 10-12 घंटे सोते रहना चाहिए, जबकि 7 से 12 वर्ष के बीच में 10 से 11 घंटे नींद की आवश्यकता होती है।
  • स्टॉप ए चाइल्ड फॉर व्हाइनेट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने बच्चे की भूख को प्रबंधित करें भूख एक बच्चा असहज और असुविधाजनक बनाता है, और अन्य अप्रिय और परेशान व्यवहार का कारण बनता है। कई बच्चों को भोजन के बीच छोटे, पौष्टिक स्नैक्सों की आवश्यकता होती है, इसलिए अपने बच्चे को खाने के बिना रात के खाने के खाने के खाने की अपेक्षा न करें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, स्नैक्स चुनें जिसमें प्रोटीन, साबुत अनाज और फल शामिल हैं: उदाहरण के लिए जाम और एक केले के साथ अभिन्न पटाखे।
  • स्टॉप 4 से व्हाट स्टैप ए चाइल्ड शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बच्चों को अच्छे समय में अपनी अपेक्षाओं को समझाओ। बच्चे शिकायत करते हैं जब आप उन्हें कुछ ऐसा करने के लिए कहते हैं जो वे नहीं करना चाहते हैं समस्या को कम करने के लिए, कुछ समय के लिए अप्रिय अचानक घोषणा करने के बजाय, समय पर उन्हें चेतावनी दें उसे बताओ: "हमें 10 मिनट में खेल का मैदान छोड़ना है", या: "इसके बाद आपको बिस्तर पर जाना पड़ता है"। जब बच्चों को पता है कि उन्हें क्या इंतजार करना है, तो वे बदलने के लिए बेहतर अनुकूलित करेंगे।
  • स्टॉप ए फॉर व्हाइनेट चरण 5
    5
    बोरियत से बचें बच्चे अक्सर ऊब जाते हैं, फिर वे एक गुस्से का कारण बनाते हैं क्योंकि वे ध्यान देना चाहते हैं और पता नहीं कैसे ऊब को दूर करना है। यदि आपके पास एक अजीब बच्चा है, तो उसे अपनी उम्र के लिए उपयुक्त कई अलग-अलग गतिविधियों की पेशकश करने का प्रयास करें। जब संभव हो, इन गतिविधियों को बाहर जगह लेनी चाहिए, जहां बच्चे अपनी अतिरिक्त ऊर्जा को अधिक आसानी से उपभोग कर सकते हैं।
  • यदि आप देख रहे हैं कि आपका बच्चा ऊब है, तो गुस्से में आता है और ध्यान देना चाहता है, टीवी देखने या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ खेलने के समय को खत्म करने (या कम करने) का प्रयास करें। इन गतिविधियों को समय की एक छोटी अवधि के लिए शांत और प्रतिबद्ध बच्चा रखने के लिए, लेकिन वे समय के साथ समस्या को बदतर बनाने के कर सकते हैं, के रूप में बच्चे कार्टून या वीडियो गेम के बिना मजा करने में सक्षम नहीं हो सकता है।
  • स्टैप ए चाइल्ड फ्रॉम व्हाइनीज चरण 6
    6
    अपने बच्चे पर ध्यान दें जब बच्चों को ध्यान नहीं दिया जाता है, तो ध्यान लेने के लिए वे अपने रास्ते से बाहर निकलना शुरू करते हैं। आप इस समस्या को अपने बच्चे के साथ समय बिताने से रोक सकते हैं, भले ही दिन के दौरान छोटे पलों में। माता-पिता बहुत व्यस्त हैं और समय लगाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कोशिश करें:
  • हमारे साथ नाश्ता करने के दौरान हमारे बच्चे के बगल में बैठें
  • एक पल के लिए अपने बच्चे की देखभाल करें जब वह खींचता है, इमारतों के साथ खेलता है या कुछ रचनात्मक बनाता है
  • एक कहानी पढ़ने के लिए 10 मिनट का ब्रेक लें।
  • उससे पूछें कि वह स्कूल या बालवाड़ी के पास गया और उसने क्या किया
  • बिस्तर से पहले अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए समय का प्रयोग करें और सोने का समय पहले एक नियमित स्थापित करें।
  • स्टॉप ए चाइल्ड फ्रॉम व्हाइनेट चरण 7
    7
    जब आप सार्वजनिक स्थानों पर हों, तो अपने बच्चे को विशिष्ट कार्य दें सबसे खराब विस्फोट तब होता है जब आप कामों को चलाने के लिए बाहर होते हैं बच्चों, बैंकों, दुकानों और सुपरमार्केट के लिए उबाऊ है (या कुछ खरीदने का अवसर) झुंझलाहट या अन्य बुरा व्यवहार से बचने के लिए, अपने बच्चे के लिए कुछ करें - उदाहरण के लिए, सुपरमार्केट में आपको कुछ खरीदने की ज़रूरत है जो आपको खरीदने की ज़रूरत है।
  • भाग 2

    एक मनोरंजक और मूर्खतापूर्ण तरीके से झुंझलाना को समाप्त करें
    स्टेप 8 के बजाए स्टॉप ए चाइल्ड नाम से छवि
    1
    आप समझते हैं कि कभी-कभी एक कठोर दृष्टिकोण से एक मूर्खतापूर्ण दृष्टिकोण अधिक प्रभावी हो सकता है यदि निवारक उपायों ने काम नहीं किया है और आपका बच्चा एक गुस्से में आना शुरू कर देता है, तो एक हल्का दृष्टिकोण की कोशिश करें - खासकर बहुत छोटे बच्चों के साथ। थोड़ा मजाक बच्चे को झुंझलाहट और उबाऊ व्यवहार के माध्यम से मदद कर सकता है।
  • स्टेप ए चाइल्ड फॉर व्हाइनेट स्टेप 9 नाम वाली छवि
    2
    अजीब चेहरे बनाओ बहुत छोटे बच्चे आसानी से हंसते हैं जब वे अजीब चेहरे बनाते हैं। यदि आपका बच्चा एक गुस्से का आवेश देता है और आप डांटते हैं और चिल्लाते हैं, तो हास्यास्पद चेहरा बनाने के बजाय कोशिश करें बच्चा तुरंत शिकायत बंद कर सकता है और सबसे ज्यादा हंसने शुरू कर सकता है।
  • स्टेप ए चाइल्ड फॉर व्हाइइंग स्टेप 10 नामक छवि
    3
    अपने बच्चे की नकल करें जो गुस्सा आता है। उसे नकल करने और एक गुस्से का आवेश भी बनाकर एक अजीब बच्चा को आश्चर्यचकित करना तुम भी हास्य प्रभाव के लिए बढ़ा सकते हैं: "Peeeeerchééééé ancoooooraa biiizzzzeeee करना ?? Noooon मैं piaaaaceee !!! "यह रणनीति दो परिणामों हो सकता है: पहला, बच्चे हंसी और bizze- दूसरा कर बंद कर सकता है, समझ सकते हैं कि यह कैसे कर रही है - हालांकि छोटे बच्चों कैसे उबाऊ एहसास नहीं हो सकता किसी को गुस्से का आवेश बनाने वाले को सुनने के लिए यह हास्यास्पद है
  • स्टैप ए चाइल्ड फॉर व्हिनिंग स्टेप 11 नामक छवि
    4
    अपने बच्चे को जब वह एक गुस्से का आवेश है रजिस्टर करें। अपने बच्चे की नकल की तरह, नाराज करते हुए इसे रिकॉर्ड करते हुए उसे यह महसूस कर सकते हैं कि यह कितना उबाऊ और हास्यास्पद है। फ़ोन या टेप रिकॉर्डर का उपयोग करें, कर्कश आवाज रिकॉर्ड करें, और उन्हें सुनने दें।
  • स्टैप ए चाइल्ड फ्रॉम व्हाइइंग स्टेप 12



    5
    वह फुसफुसाते हुए। जब आपका बच्चा एक गुस्से का आवेश बनाता है और शिकायत करता है, सामान्य रूप से बोलने के बजाय कानाफूसी बच्चे को रोना बंद करना होगा, या कम से कम थोड़ी देर के लिए, आप क्या कह रहे हैं यह सुनने के लिए। वह फुसफुसा भी शुरू कर सकता है छोटे बच्चों के लिए यह गुस्से को रोकने और पूरी तरह से मूड बदलने का एक मजेदार तरीका हो सकता है।
  • स्टैप ए चाइल्ड फ्रॉम व्हाइनिंग स्टेप 13
    6
    बहकाओ आप अपने बच्चे को समझ नहीं है अपने बच्चे को एक अलग टोन में वह क्या करना चाहता है, या पूरी सजा कर उसे दोहराने के लिए कहें। एक और नाटकीय प्रभाव के लिए दोहराएं: "ओह, मैं आपको नहीं समझता! मैं समझता हूं कि आप क्या कह रहे हैं! पुनः प्रयास करें, आओ! आपने क्या कहा? "
  • भाग 3

    झुंझलाना को समाप्त करने के लिए अनुशासन का उपयोग करें
    स्टैप ए चाइल्ड फ्रॉम व्हाइइंग स्टेप 14 नामक छवि
    1
    उसे स्पष्ट रूप से बताएं कि झुंझलाहट स्वीकार्य नहीं हैं जब कोई बच्चा प्राथमिक विद्यालय शुरू करता है, तो वह अप्रिय व्यवहार जैसे नाराज़गी को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। उसे बताओ कि झुंझलाहट बर्दाश्त नहीं किया गया है, और उन्हें समझें कि जब वह करता है, तो उसके अनुरोधों का उत्तर नहीं दिया जाएगा।
  • स्टैप ए चाइल्ड फ्रॉम व्हाइइंग स्टेप 15
    2
    यह संचार के अन्य स्वीकार्य रूपों की बात करता है सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा समझता है कि आप उसे सुनेंगे और आप उससे बात करना पसंद करेंगे। निर्दिष्ट करता है कि विचार विमर्श की सामान्य आवाज़ के साथ एक सामान्य स्वर होना चाहिए।
  • स्टेप 16 के बजाए स्टॉप ए चाइल्ड नाम की छवि
    3
    शिकायत के बारे में शांतिपूर्वक और निर्णायक रूप से प्रतिक्रिया करें उसे बताओ: "मुझे पता है कि आप गुस्से में हैं, लेकिन ..." और बताते हैं कि बच्चे ने आपसे क्या कहा नहीं कर सकते। अपने बच्चे की हताशा को मान्य करने के लिए ठीक है, लेकिन जब वह शिकायत करता है तो चर्चा का विस्तार न करें।
  • स्टैप ए चाइल्ड फ्रॉम व्हाइनिंग स्टेप 17
    4
    अपने बच्चे को अपने कमरे में भेजें अगर झुंझलाना जारी रहता है, तो समझाएं कि आप उसे नहीं सुनेंगे। अपने बच्चे को अपने कमरे में या दूसरे कमरे में भेज दें, जब तक कि वह शांत नहीं हो जाता है और सामान्य रूप से बोलता है।
  • स्टैप ए चाइल्ड फॉर व्हाइइंग स्टेप 18 नामक छवि
    5
    दंड पर विचार करें यदि कुंठित परिवार में एक गंभीर समस्या है, तो अपने बच्चे को बताएं कि उसे एक चेतावनी मिलेगी और फिर उसे सजा दी जाएगी। इस नियम का सम्मान करें जब आपका बच्चा एक स्पष्ट और सीधी चेतावनी के साथ गुस्से का आवेश बनाता है: "एक गुस्से का आवेश बनाने बंद करो आम तौर पर बोलो या मैं तुम्हें दंड के लिए भेजूंगा "। अगर यह नहीं रोकता है, तो करो जैसा आपने कहा था।
  • दंड के लिए एक अच्छा नियम यह है कि यह बच्चे की उम्र के प्रत्येक वर्ष के लिए एक मिनट रहना चाहिए। इसलिए, 5-वर्षीय बच्चे को 5 मिनट के लिए हिरासत में लिया जाना चाहिए।
  • स्टॉप ए चाइल्ड फॉर व्हिनिंग स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    उसे झुंझलाना मत देना बच्चों को जब कभी झुंझलाना नहीं किया जाता है, तब उन्हें कभी भी पुरस्कृत नहीं करना चाहिए, ऐसा कभी नहीं करें। दंड का अंत नहीं होने पर दंड या समान चीजों का इस्तेमाल करें, अन्यथा इसे अनदेखा करें। अपने बच्चे को अनावश्यक ध्यान के साथ कभी इनाम न दें
  • स्टेप 20 के बजाए स्टॉप ए चाइल्ड नाम की छवि
    7
    शांत रहो यदि आप नाराज हो जाते हैं, तो आपका बच्चा समझ जाएगा कि वह तुच्छ के साथ पैदा कर सकता है। शांत रहो
  • स्टैप ए चाइल्ड फ्रॉम व्हाइनेट चरण 21
    8
    अच्छे व्यवहार का इनाम। अपने बच्चे को बधाई जब वह एक गुस्से का आवेश बंद हो जाता है यदि आप लंबे समय से शिकायत नहीं करते हैं, तो उसे एक उपहार दें या उसके लिए पूरे परिवार के साथ एक विशेष दिन का आयोजन करें।
  • स्टेप 22 के बजाए स्टॉप ए चाइल्ड नाम की छवि
    9
    लगातार रहें आपका बच्चा तत्काल एक क्रांतिकारी होने से रोक नहीं सकता - आपको फर्म और संगत होना होगा। समय बीतने के साथ स्थिति में सुधार होगा।
  • टिप्स

    • झुंझलाहट बहुत परेशान हो सकती है, लेकिन माता-पिता को पीड़ित कई समस्याओं की तरह, सबसे अच्छी बात शांत और आराम से रहना है। इस तथ्य को स्वीकार करें कि सभी बच्चों में जल्द ही या बाद में एक गुस्से का आवेश है। समस्या को जितनी संभव हो उतनी अच्छी तरह सुलझाएं, लेकिन इसे मौत के लिए युद्ध में न बदलें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे की देखभाल करने वाले अन्य लोग आपके जैसा व्यवहार करें नाराज़गी की समस्या को हल करने का फैसला करने के बाद, सुनिश्चित करें कि आपके पति / पत्नी, साथी और बच्चे के साथ समय व्यतीत करने वाला कोई भी, ऐसा ही करें आपका प्रयास बेकार हो जाएगा यदि, उदाहरण के लिए, आपके पति आपको हर बार अपने बच्चे को एक कैंडी देता है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com