यहोवा के साक्षियों को कैसे दूर भेजना है

यहोवा के साक्षी ईमानदारी से मानते हैं कि हम अपने आखिरी दिनों में जी रहे हैं, कि ज्यादातर लोग झूठे धर्म में फंसे हुए हैं, और यह उनका काम है कि परमेश्वर के राज्य के अच्छे वचन का प्रचार करना जो मानवता की सभी समस्याओं का समाधान करेगा। वे चाहते हैं कि आप उस अद्भुत भविष्य का हिस्सा बनें।

अगर आप रुचि दिखाते हैं तो वे अक्सर आपके लिए एक प्रकाशन के साथ बाइबल अध्ययन की योजना बनाते हैं

यदि आप उनसे बात करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो गुस्सा हो या कठोर होने के बिना, उनसे छुटकारा पा जाना आसान है।

कदम

है यहोवा का शीर्षक`s Witnesses Go Away Step 1
1
उन्हें बताएं कि आपको विनम्र तरीके से दिलचस्पी नहीं है। अधिकांश साक्षी आपको ईमानदारी के लिए धन्यवाद देंगे और एक इच्छुक व्यक्ति को खोजने की उम्मीद में खुशी से अगले घर जाएंगे।
  • है यहोवा का शीर्षक`s Witnesses Go Away Step 2
    2
    जवाब न दें यदि आप वाकई बहुत व्यस्त या परेशान हैं तो द्वार खोलें न। अगर कोई भी जवाब न दे, तो यहोवा के साक्षियों को छोड़ दिया जाएगा ध्यान रखें कि यदि आप दरवाजा नहीं खोलते हैं, और साक्षी का मानना ​​है कि आप घर नहीं हैं, तो आपका पता चिह्नित होगा "राष्ट्रीय राजमार्ग" (होम नहीं), इस प्रकार कम समय में एक बाद की यात्रा शुरू हो जाती है, शायद एक या दो दिन बाद भी।
  • है यहोवा का शीर्षक`s Witnesses Go Away Step 3
    3
    एक सूची में शामिल होने का अनुरोध "दस्तक न करें"। आपका घर गिने हुए क्षेत्र का हिस्सा है एक कलीसिया का कुल क्षेत्रफल छोटे खंडों में विभाजित किया जाएगा। किसी भी समय इनमें से कई विभिन्न स्वयंसेवक प्रचारकों के साथ प्रचलन में हैं। आमतौर पर प्रत्येक अनुभाग के साथ इसमें एक सूची होती है "दस्तक न करें"। इसलिए, यदि आप उस सूची में होना चाहते हैं, तो आपको उस व्यक्ति को बताना होगा जो आपके द्वार पर खटखटाया है। उनके समूह में किसी के पास शायद उनके साथ जमीनी कार्ड होगा जब आप अनुरोध करते हैं, तो प्रत्यक्ष, दृढ़ लेकिन विनम्र रहें



  • है यहोवा का शीर्षक`s Witnesses Go Away Step 4
    4
    एक चिन्ह प्रदर्शित करें "अधिक से अधिक न हो"। यहोवा के साक्षी आमतौर पर किसी व्यक्ति की संपत्ति पर कार्टेल का पालन करते हैं। हालांकि, बड़ी संख्या में अपार्टमेंट से संबंधित एक संकेत आम तौर पर नजरअंदाज किया जाएगा।
  • है यहोवा का शीर्षक`s Witnesses Go Away Step 5
    5
    हस्ताक्षर लिखिए, जिसमें कहा गया है कि यहोवा के साक्षियों का स्वागत नहीं है। ज्यादातर देशों में यह कहने का आपका अधिकार है कि आपके घर में आपका स्वागत नहीं है। एक हस्तनिर्मित संकेत स्पष्ट रूप से आपकी निजी इच्छा को व्यक्त करता है कि साक्षियों के साथ वार्तालाप न करें।
  • टिप्स

    • दिलचस्पी नहीं होने के लिए माफी नहीं मांगो, क्योंकि यह एक व्यक्तिगत पसंद है। एक दोस्ताना एक "नहीं धन्यवाद, मुझे परवाह नहीं है" यह करना होगा।
    • यदि आप एक सूची में हैं "दस्तक न करें", यह सुनिश्चित करने के लिए यहोवा के साक्षी काम करेंगे कि कोई आपको वापस नहीं बुलाता है। हालांकि, यदि आप ले जाते हैं, तो स्थानांतरण करने का कोई तरीका नहीं होगा "दस्तक न करें" आपके नए पते पर
    • यदि आप व्यस्त हैं, लेकिन रुचि रखते हैं, तो आप उन्हें बेहतर समय पर वापस आने के लिए कह सकते हैं, और वे करेंगे
    • अगर आप दरवाज़ा खोलते हैं और देखते हैं कि यहोवा के साक्षी हैं, और यह आपको बहुत परेशान करता है, तो शायद सबसे अच्छा तरीका यह है कि दरवाजा बंद करना आसान हो।
    • भले ही आप अपनी यात्रा से नफरत करते हैं या अपनी शिक्षाओं या विधियों से असहमत हैं, अगर यहोवा के साक्षी आपके घर आते हैं, तो यह एक ऐसा प्रदर्शन है कि आप एक स्वतंत्र देश में रहते हैं। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो एक स्वतंत्र देश में आप सड़क पार कर सकते हैं और अपने पड़ोसी के दरवाजे पर दस्तक कर सकते हैं और उन सभी विषयों पर बातचीत कर सकते हैं जो वे चाहते हैं। आपको सरकार से लाइसेंस या विशेष प्राधिकरण की आवश्यकता नहीं है - यह एक स्वतंत्र देश में आपका अधिकार है बेशक, यह भी आपके लिए एक संकेत देने का अधिकार है जो स्पष्ट रूप से कहता है "चले जाओ और मुझे अकेला छोड़ दो"।

    चेतावनी

    • बहस में प्रवेश करने से बचें अगर आपके पास अलग-अलग विश्वास हैं
    • जब वे आते हैं तो यहोवा के साक्षियों के खिलाफ चीख मत कीजिए यह बात शायद आपको केवल गुस्से से ज्यादा गुस्सा करेगी और उन्हें उपदेश देने से नहीं रोकेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com