बेहतर ईसाई कैसे बनें

हर कोई एक आदर्श ईसाई माना जाता है लेकिन बेहतर ईसाई बनने की कोशिश करने के बारे में क्या? न केवल यह सभी के लिए उपलब्ध है, यह भी हर किसी को करना चाहिए कामना है लेकिन हम यह कैसे कर सकते हैं? अपने आप पर काम करके, समुदाय को सुधारने में मदद करें, और अपने विश्वास के लिए विशेष महत्व को जोड़कर, आप ईसाई बन सकते हैं जिसे हर कोई प्रेरित हो सकता है

कदम

भाग 1

अपने आप में सुधार करें
ईसाई धर्म के माध्यम से प्राप्त अनुच्छेद
1
बाइबल पढ़ें बाइबिल सभी जवाब आप की जरूरत है, यह हमेशा मदद और आप कैसे एक अच्छा ईसाई होना पर सही सलाह (दस आज्ञाओं पर बस का शीघ्रता से अवलोकन, आश्वस्त करने के लिए) दे देंगे शामिल हैं। इसके अलावा, अगर आप बाइबल पूरी तरह से (आप केवल एक नहीं होगा!) को समझने के लिए एक मुश्किल किताब पा सकते हैं, कई पुस्तकालयों में आप किताबें है कि आप व्याख्या में मार्गदर्शन कर सकते हैं पा सकते हैं।
  • इस गतिविधि को अधिक मनोरंजक और मजेदार बनाने के लिए, आप नियमित रूप से बाइबल अध्ययन समूहों में भाग लेने का निर्णय ले सकते हैं। इसके अलावा, आप ऐसे बहुत से लोगों को मिल सकते हैं जिनके साथ आप मित्र बना सकते हैं और आप किसके साथ परमेश्वर के वचन को साझा कर सकते हैं।
  • मत्ती 24:35 में, यीशु ने कहा: "स्वर्ग और पृथ्वी गुज़र जाएंगे, लेकिन मेरे शब्द नहीं गुज़रेंगे"। आप देखेंगे कि बाइबल पढ़कर आप महसूस करेंगे कि उसके शब्दों का हमेशा वही मूल्य होता है
  • ईसाई धर्म के माध्यम से खुशी प्राप्त करने का शीर्षक चित्र 10
    2
    नियमित रूप से प्रार्थना करो. यह भी महत्वपूर्ण है कि वह ईश्वर को पहिले, सबकुछ के लिए उसे धन्यवाद देना चाहिए। जब आप उठते हैं, तो प्रार्थना करें (और बाइबल पढ़िए), खाने से पहले प्रार्थना करें, और सोने से पहले प्रार्थना करें (और बाइबल पढ़ें) इसे हमेशा आपके पास रहो, और ऐसा करने का सबसे आसान तरीका प्रार्थना के माध्यम से होता है
  • जेम्स 1: 5 कहता है कि अगर आप इसके लिए पूछें तो भगवान आपको बहुतायत में बुद्धि देना चाहता है। वास्तव में, आप किसी भी चीज़ के लिए प्रार्थना कर सकते हैं, और आप जो प्रार्थना करते हैं, उसके बावजूद, आप फिट होने के साथ ही भगवान आपको जवाब देंगे। सलाह, माफी के लिए पूछें, लेकिन समय-समय पर आप बस प्रार्थना कर सकते हैं क्योंकि आप उसे सोचते हैं!
  • छवि शीर्षक वाली छवि प्रतियोगिता के साथ कदम 14
    3
    हमेशा प्रभु की स्तुति करो चाहे वह लोगों से बात करने के तरीके से हो या जिस तरह से आप रोजमर्रा की जिंदगी में व्यवहार करें, हमेशा प्रभु की प्रशंसा करें। हर किसी को अपने जीवन में ईश्वर की उपस्थिति देखें। इसका अर्थ यह है कि वह सकारात्मकता और प्रकाश की आभा को बढ़ावा दे रहा है, जिससे वह क्या करेगा आप.
  • इसका एक हिस्सा आपकी व्यक्तिगत पहल के लिए छोड़ा गया है क्या आपको लगता है कि प्रभु की स्तुति करने का मतलब नियमित रूप से प्रार्थना करना है? गायन? दूसरों के साथ उसका बोलना? वे सभी उत्कृष्ट विचार हैं! इसकी प्रशंसा करने के लिए उसका प्रकाश में रहने का अर्थ है: ऐसा करने का कोई गलत तरीका नहीं है।
  • "यह वह दिन है जिसे यहोवा ने बनाया है: हम उसमें आनन्द करते हैं और आनन्द करते हैं!" इस बारे में सोचें: हर दिन भगवान से एक उपहार है! यह विचार कितना उत्साहजनक है, और यह आपके जीवन को कितना प्रभावित कर सकता है? इसे समझने से आप हर क्षण प्रशंसकों के एक पल में और अधिक आसानी से बदल सकेंगे।
  • एक ईसाई चरण 2 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    4
    दूसरों को क्षमा करना जानें और अपने आप को। यह हम में से कई के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक है: हम शास्त्र पढ़ते हैं, हमें जीने के लिए के रूप में वह क्या करना होगा की कोशिश चर्च के लिए जाना है, लेकिन दिन के अंत में, हम अभी भी पापों की बैले में cimentiamo, भले ही वह अपने आप को हर की विशेषता का मतलब गलती। भगवान के करीब होने के लिए, खुद को और दूसरों को माफ करने के लिए एक सचेत प्रयास करें। हम सभी अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं!
  • क्रोध या द्वेष के साथ अभिनय करने के बजाय, दूसरी गाल बारी जब कोई आपको गलत दिशा में ले जाता है, तो उन्हें दिखाएं कि आप मसीह के प्रकाश में रह रहे हैं और आप उच्च मार्ग पर हैं। अपने पापों के लिए उसे माफ कर दो, जैसा कि यीशु करेंगे। कभी कह सकता कौन है? शायद यह आपके कार्यों से प्रेरणा हो सकती है
  • अगली बार जब आप इसे अपने साथ त्रयी के लिए लेते हैं, तो याद रखें कि आप अपनी आँखों में कितने सही हैं वह आपको अपने आप को उस तरह का इलाज देखने में भुगतना होगा! दूसरी ओर, यह बेहतर है कि आप अगली बार बेहतर कैसे कर सकते हैं, भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर और अतीत पर नहीं।
  • इफिसियों 4:32 कहता है: "परन्तु एक दूसरे से प्रेम रखो, दयालु हो, एक दूसरे को क्षमा कर, क्योंकि परमेश्वर ने तुम्हें मसीह में माफ़ किया है"। जब आप अन्यथा करने की कोशिश करते हैं, तो इस भावना को सोचें, सरल लेकिन सुंदर।
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त वापस चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने विश्वास के संबंध में विनम्र और नम्र रहो, भले ही यह बहुत सुंदर हो। ईश्वर के साथ अपने रिश्ते का दावा मत करो। इस तरह आप कुछ भी नहीं करेंगे परन्तु अन्य लोगों को सुसमाचार से दूर चला जाएगा, और आप दूसरों को गवाही देने का अवसर खो देंगे। अहंकार के बारे में कोई भी परवाह नहीं करता है: यीशु ने निश्चित रूप से इस तरह से कार्य नहीं किया है पतरस की किताब में बाइबल कहती है: "इसलिये आप को परमेश्वर के पराक्रमी हाथ के नीचे रखो, ताकि वह तुम्हें सही समय पर ऊंचा हो"। याद रखें: हम सभी उसके बच्चे हैं
  • दुर्भाग्य से, कुछ ईसाईयों में अभिमानी रवैया है, उनका मानना ​​है कि उनका विश्वास दूसरों की तुलना में बेहतर है। याद रखें कि यीशु ने प्रचार किया था कि हम सभी बेटे और परमेश्वर की बेटियां हैं, और सभी को उसी तरह से प्यार करना चाहिए। इसे ध्यान में रखें, यह आपकी छवि में आपके लिए विनम्र होना आसान बना देगा।
  • भाग 2

    समुदाय के सुधार में योगदान करना
    हैंडल ए चीटिंग ब्वॉयफ्रैयर चरण 17
    1
    गरीबों और जरूरतमंदों की सहायता करें चाहे इसका मतलब है कि आपके चर्च के अगले फंडलाइज़र के लिए कपड़े दान करना या उस बेघर आदमी के लिए एक सैंडविच खरीदना, जो आपको हर दिन सड़क पर मिलते हैं, कड़ाई से कार्य करते हैं। नीतिवचन 1 9:17 कहता है: "जो कोई गरीबों को ईमान लाता है, वह यहोवा को ऋण देता है, जो उसे अपना इनाम देगा"।
    • वस्तुतः हर समुदाय में ऐसे लोग होते हैं जिनके लिए सहायता हाथ की आवश्यकता होती है। और अगर आपको पैसे देने में असहज महसूस होता है, तो ऐसा मत करो: क्या आपके पास पुराने कपड़े हैं जो आप नहीं पहनते हैं? क्या आप किसी ऐसे परिवार के लिए खाना तैयार कर सकते हैं जिसे आप जानते हैं, या एक बेघर आश्रय? क्या आप अपने हाथों से कुछ कर सकते हैं जो किसी के दिन को रोशन कर सकते हैं? पैसा ही खुशी का एकमात्र रास्ता नहीं है!
  • स्वयंसेवा को बुजुर्ग चरण 7 में मदद करने वाले स्वयंसेव की छवि
    2
    उसका शब्द फैलाएं उनकी महिमा के अन्य लोगों से बात करो! एक बेहतर ईसाई बनने का आसान तरीका है अपने विश्वास पर गर्व होना और यह समझाने के लिए कि यह आपको कितना प्यार करता है अपने संदेश को फैलाने से दुनिया को बेहतर बनाने के लिए अपना हिस्सा बनें कौन जानता है, आप किसी के जीवन को बदल सकते हैं!
  • आपको जरूरी नहीं कि यह सीधे करना है (कुछ लोगों को ग्रहणशील नहीं हो सकता है और यहां तक ​​कि ईसाईजलाइज़ करने की कोशिश के रूप में थोड़ी सी भी टिप्पणी के रूप में चिह्नित नहीं हो सकता है) - आप ऐसा कर भगवान की खुशी और आपकी सफलता के लिए कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अपने गुणों की नकल करने का भी एक तरीका है जिससे इसकी ताकत का पता चल सके।
  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा टू टाईज़ टूसिंग टू आप चरण 10
    3
    एक प्रामाणिक तरीके से अपने धर्म का पालन करें। काम मत करो, सोचो कि वह उसे स्वीकार कर लेगा, इस तरह से बर्ताव करना चाहिए कि आप वास्तव में तुम्हारा नहीं मानते हैं। इसके विपरीत भी सत्य है: बाद में बाद में माफी मांगने के लिए आपको पालन करने की ज़रूरत नहीं है। जब आपके धर्म का सवाल उठता है, तो इसके बारे में बात करने के लिए तैयार रहें। आपको शर्मिंदा होने की कोई आवश्यकता नहीं है!
  • अपने संदेह को ईमानदारी से व्यक्त करें सिर्फ अगर आप दूसरों के बारे में आज़ादी से बात करते हैं, तो आप अपने विश्वास को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं, इसे मजबूत बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के बाद मित्रता को समाप्त करने के लिए निर्णय लें या चरण 2
    4



    अपने चर्च और दान के लिए दान करें चर्च को दसवीं दीजिए, जैसा कि आप इसे बाइबल में लिखा है, उन कम भाग्यशाली लोगों की सहायता के लिए कि चर्च सहायता कर सकता है, लेकिन केवल एक व्यक्ति तक नहीं पहुंच सकता है। इसमें न केवल भौतिक चीज़ों, बल्कि आपके समय भी शामिल हैं। अन्य संगठन भी आपके समय और धन का उपयोग कर सकते हैं: अपने प्यार को आप सभी संभव तरीके से देने के लिए प्रेरित कर सकते हैं!
  • बाइबल कहती है: "प्रत्येक व्यक्ति अपने हृदय में निर्णय लेता है, उदासी या बल के साथ नहीं, क्योंकि परमेश्वर उन लोगों को प्यार करता है जो खुशी से देते हैं"। केवल दसवें वेतन न दें क्योंकि आप मजबूर हैं: अपने तोहफे को आनन्द से करो, यह जानते हुए कि आप अपना हिस्सा कर रहे हैं।
  • किसी और को नष्ट करने से बचें छवि शीर्षक`s Credit Step 12
    5
    वह चर्च में भाग लेता है और वह भाग लेता है। हर रविवार को चर्च जाने के अलावा, अपना हिस्सा बनो! भगवान का मतलब यह नहीं था कि लोगों ने यंत्रवत् काम किया गाना बजानेवालों में गाओ, पाठक बनाएं, या बस उनका स्वागत करें: हर प्रयास की सराहना की जाती है। इस तरह आप समुदाय में अधिक लगे हुए महसूस करेंगे।
  • यह समझने की कोशिश करें कि आप कैसे मदद कर सकते हैं: आम तौर पर उन लोगों की तुलना में ऐसा करने के लिए अधिक चीजें हैं जो इसे ध्यान में रखते हैं। क्या आपके पास कोई प्रतिभा है? क्या आप खाना बना सकते हैं? गिटार बजाना? सीना? कार्य लकड़ी? उन्हें अपने चर्च के निपटारे पर रखो। वे जानते होंगे कि इसका अच्छा इस्तेमाल कैसे करें!
  • एक बेहतर ईसाई चरण 2 बनें छवि का शीर्षक
    6
    मत पर जाएं जिस तरह से भगवान चाहता है समाज में एक वास्तविक योगदान करने का एक अच्छा तरीका है अपने विश्वासों के अनुसार वोट देना। चाहे वह देश या एक सरल पड़ोस मतदान के प्रतिनिधियों का चुनाव करने के लिए है, अपने वोट विशेष रूप से उसके लिए। इस तरह, आप अपनी ओर करने जा रहे हैं एक बड़े पैमाने पर समुदाय में सुधार करने के अपने मूल्य है।
  • चूंकि बाइबिल अक्सर व्याख्या के अधीन है, इसलिए सोचें कि आपके शब्दों का वास्तव में आप क्या मतलब है अगर हम सभी बेटे और परमेश्वर की बेटियां हैं, तो हम सभी के लिए, पुरुषों और महिलाओं के लिए क्या बेहतर होगा, सफेद और काले, युवा और बूढ़े?
  • भाग 3

    अपनी आस्था को मजबूत बनाएं
    अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए चरण 6 के वोट का फैसला
    1
    ईश्वर के नाम पर रचनात्मक रहें एक हफ्ते में एक घंटे तक चर्च में जा रहे सभी तुम्हारा नहीं हैं "भगवान के लिए समय"। इसके बजाय प्रतिदिन 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन होते हैं। तो उस समय का उपयोग करने के लिए कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जिससे आप अपनी ऊर्जा को चैनल और आपके नाम पर कुछ हासिल कर सकें। चाहे वह एक पेंटिंग, एक गाना, एक कहानी या एक प्लेट हो, उस पर गर्व होगा।
    • यह "रचनात्मक समय" यह आपके लिए बहुत लाभ होगा। यह आपको अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है, आराम कर सकता है, और अंत में आप बेहतर महसूस करेंगे, आपकी स्थिति चाहे जो भी हो। हम सभी को समय-समय पर चिंता डाउनलोड करने की ज़रूरत है, और इससे आप बेहतर ईसाई बनने के लिए तैयार महसूस करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं।
    • नीतिवचन 22:29 कहता है: "क्या आपने काम में एक आदमी को देखा है? वह राजा की सेवा में होगा, अंधेरे लोगों की सेवा पर नहीं!"हम दिव्य समर्थन के बारे में बात कर रहे हैं!
  • छवि एक लोनर इन स्कूल चरण 5 शीर्षक से
    2
    स्वयं सेवा बनाओ. बाइबल आपके भाइयों और बहनों की मदद करने की ज़िम्मेदारी को ज़ाहिर करती है इब्रानियों 13:16 यह अच्छी तरह बताता है: "इन बलिदानों के कारण भगवान प्रसन्न होते हैं, दान और माल के सामंजस्य को न भूलें"। और हमारे समाज में और हमारे समय में यह पहले से कहीं आसान है।
  • गरीबों के कैंटीन, बेघर, या अस्पतालों के लिए आश्रयों में स्वयं सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध एक संरक्षक की जरूरत में छोड़े गए बच्चों के साथ काम करना, अपने चर्च के अगले दोपहर का आयोजन करना, आप पशु सुरक्षा संगठनों के कुत्तों को भी चले जाने के लिए ले जा सकते हैं! कई तरह के तरीकों से आप भगवान के नाम पर समुदाय को सुधार सकते हैं।
  • अपने स्वयं के जीवन में अंतर्दृष्टि का विकास करें शीर्षक चरण 20
    3
    पर जाएँ "अन्य" उन्होंने पूछा। यह थोड़ा सा मूर्ख लग सकता है, लेकिन अन्य चर्चों से मिलने से हमें दूसरों को समझने, अन्य ईसाइयों से मिलना और ईसाई समुदाय में खुद को विसर्जित करने में मदद मिलती है, न कि हमारे चर्च में जितना अधिक आप अपने विश्वास को जानने के लिए सीखते हैं, उतना ही मजबूत हो जाएगा।
  • अन्य कबूलों में भाग लेने के लिए भी प्रयास करें एक रूढ़िवादी ईसाई चर्च एक आकर्षक अनुभव हो सकता है हालांकि, अन्य इब्राहीम धर्मों (इस्लाम और यहूदी धर्म) से दूर शर्मीली मत: एक आराधनालय या एक मस्जिद का दौरा भी एक रोशन और उपयोगी अनुभव होगा। सब के बाद, हम एक ही जड़ साझा करें!
  • छवि जिसे आप चाहते हैं कि कुछ भी प्राप्त करें (आशय के माध्यम से) चरण 7
    4
    इतिहास बनाने वाले ईसाईयों की आत्मकथाओं का अध्ययन करें उन ईसाइयों के जीवन से सीखने के लिए बहुत कुछ है जो हमारे सामने रह चुके हैं। कुछ शोध करें और कुछ को चुनें जो आपके दिल के पीछे एक कहानी है। आप उनके जैसे विश्वास और दृढ़ संकल्प कैसे प्राप्त कर सकते हैं? वे कैसे जीते रहेंगे आप कैसे रह सकते हैं?
  • आपने यीशु और मार्टिन लूथर किंग जूनियर के बारे में सुना है, उदाहरण के लिए, लेकिन जॉर्ज व्हाइटफील्ड, ड्वाइट मूडी या विलियम कैरी के बारे में क्या? ऐसे कई लोग हैं जिनसे कहानियां हैं जिनसे हम सीख सकते हैं और प्रेरित हो सकते हैं। और आपको बस कुछ बटन दबाए जाने की ज़रूरत है!
  • छवि का शीर्षक एक अनुचित शिक्षक का शिकार होने से बचें चरण 7
    5
    विश्वास की एक डायरी रखें अपने विश्वास डायरी में प्रत्येक दिन कुछ मिनट ले लो। आप अपनी पसंद की चीजों के बारे में बात कर सकते हैं, आप किस बात के लिए आभारी हैं, उस दिन क्या हुआ, या आप क्या चलाना चाहते हैं, इसके बारे में क्या सोच रहे हैं। आपका लक्ष्य उसके बारे में जागरूकता बनाए रखना है और अपने जीवन में उनकी उपस्थिति है।
  • समय के साथ, डायरी के पन्नों के माध्यम से फ्लिप करें आपके द्वारा किए गए प्रगति से आपको आश्चर्य होगा!
  • आप जहां भी जाते हैं उसे अपने साथ ले लें: आप हमेशा शांति का एक क्षण पा सकते हैं जिसमें आपको विशेष रूप से प्रेरणा मिलती है, और यह आपके साथ होने पर आपकी भावनाओं को फिर से सशक्त बनाने के लिए उपयोगी होगा।
  • यशायाह 40: 8: "घास सूखी, फूलों की कोमलता, लेकिन हमारे भगवान का शब्द हमेशा के लिए रहता है"। यह केवल शास्त्रीय का उल्लेख नहीं करता है, यह भगवान के वचन को भी संदर्भित कर सकता है आप के माध्यम से.
  • चित्र प्रपत्र एक आध्यात्मिक दर्शन चरण 1
    6
    यदि आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है, तो उससे दूर रहें आइए स्पष्ट रूप से बोलें: कभी-कभी विश्वास में दृढ़ बने रहना मुश्किल है। यदि आपको आंतरिक संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है, तो पता है कि वह आपको उससे दूर जाने के लिए घृणा नहीं करेगा। समय लेने के लिए खुद को ढूंढें और अपने विश्वासों को समायोजित करें। क्यों यह एक अच्छी बात है? कई लोग ऐसा करते हैं और पाते हैं अपने विश्वास को पहले से कहीं अधिक मजबूत बना देता है. कभी-कभी आप यह नहीं जानते कि आपके पास कब तक खोना है!
  • जब तक आप ईश्वर के साथ ईमानदार और ईमानदार हैं, तब तक आप जहां भी जाते हैं, वह आपके साथ रहेगा चाहे आप आंतरिक संघर्ष का सामना कर रहे हों या नहीं। जिस तरह से आप उदासी के बिना खुशी का अनुभव नहीं कर सकते उसी तरह, आप अपने जीवन के किसी बिंदु पर, उसे दूर तक महसूस किए बिना कैसे अद्भुत देख सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक लड़ाई का सामना कर सकते हैं, अंततः परिणाम बेहतर ईसाई हो जाएगा
  • रोमन 14: 1 कहता है: "जो विश्वास में कमजोर हैं, उन्हें स्वीकार करें"। आप केवल उन लोगों का स्वागत करेंगे जो विश्वास में कमजोर हो सकते हैं, आपका स्वागत है यह सच है कि आप उसकी छवि में बने हैं, लेकिन आप अभी भी इंसान हैं!
  • टिप्स

    • आधुनिक दुनिया में, भगवान के लिए दशमांश और प्रसाद का भुगतान करने का विचार विस्मृति में पड़ गया है। कई वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, और उनके वित्तीय संसाधनों या संपत्ति का हिस्सा छोड़ने का केवल विचार आर्थिक रूप से समझदार नहीं लगता है। हम एक ईसाई के बारे में बात नहीं कर रहे हैं जो अपने पैसे को भगवान के पास देता है, बल्कि मूल मालिक को पुनर्जीवित करने का कार्य करता है।
    • यीशु ने लूका 6:38 में विश्वास करके देने और प्राप्त करने की अवधारणा को प्रस्तुत किया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com