कैसे खो वस्तुओं को खोजने के लिए

अतीत के समय के लिए, आपने कार की चाबियां खो दी हैं और आप उन्हें नहीं ढूंढ सकते। निराशाजनक होने के अलावा, आपको देर से आने पर काम पर होने वाले परिणामों का भुगतान करना पड़ सकता है हालांकि, अगर आप शांत करने और इन चरणों का पालन करने के लिए कुछ मिनट लेते हैं, तो आप चाबियाँ या अन्य खोए हुए सामान पुनः प्राप्त कर सकते हैं

कदम

विधि 1

आराम का पता लगाएं
छवि खोया ऑब्जेक्ट चरण 1 खोजें
1
प्रेरित और साँस छोड़ते गहरी साँस लेने के लिए कुछ समय निकालें। साँस लेने में आपको शांत और एकाग्रता प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • कभी-कभी, कुछ की तलाश करते समय उत्साह बढ़ता है, इसलिए ऑब्जेक्ट को पुनर्प्राप्त करने के लिए सही शांतता प्राप्त करना आवश्यक है। आपकी भावनात्मक प्रतिक्रिया अनुसंधान के लिए एक बाधा है
  • छवि खोया ऑब्जेक्ट चरण 2 खोजें
    2
    अपना मन साफ़ करें जैसे-जैसे आप गहराई से सांस लेते हैं, मन को दूसरे विचारों से छोड़ने में कुछ क्षण व्यतीत करते हैं। पागलपन को याद करने की कोशिश कर रहा है कि आपने ऑब्जेक्ट कहाँ छोड़ा और सिर्फ अपना मन खाली करें
  • छवि खोया ऑब्जेक्ट चरण 3 ढूंढें
    3
    याद रखें कि यह दुनिया का अंत नहीं है यदि आप एड्रेनालाईन को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं, तो आप ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होंगे। शांत हो जाओ और एक कदम वापस ले लो।
  • खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 4
    4
    एक संदर्भ में ऑब्जेक्ट सम्मिलित करें जब आप आखिरी बार मद देखा तो आप क्या कर रहे थे? तुम कहाँ जा रहे थे? आखिरी बार जब आप उस ऑब्जेक्ट को देखने के संदर्भ के बारे में सावधानी से विश्लेषण करते हैं तो आपको यह याद रखना होगा कि आपने इसे कहां रखा था।
  • छवि खोया ऑब्जेक्ट चरण 5 खोजें
    5
    आश्वस्त रहें अपने आप को दोहराएं कि आप जो कुछ खो चुके हैं उसे ढूंढने में सक्षम होंगे। यदि आप अपने आप को यह करने में सक्षम होने का मन मानते हैं, तो आप न केवल अपने संयम को फिर से हासिल करने में सक्षम होंगे, लेकिन आप सही ऊर्जा हासिल करने के लिए आगे बढ़ेंगे और देखेंगे कि आपने क्या खो दिया है।
  • विधि 2

    ऑब्जेक्ट के लिए खोजें
    छवि खोया ऑब्जेक्ट चरण 6 खोजें
    1
    हमेशा उस स्थान पर ऑब्जेक्ट की खोज करना प्रारंभ करें जहां यह होना चाहिए। इसका मतलब यह है कि यदि आप हमेशा दरवाजे के पास की चाबियां रखती हैं, तो आपको पहले वहां उन्हें ढूंढना होगा। वे मेज से गिर सकते हैं या बैग के नीचे हो सकता है
  • छवि खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 7
    2
    क्रम में रखो कभी-कभी, किसी ऑब्जेक्ट को खोजने का सबसे आसान तरीका यह है कि वह टिडिंग शुरू करे। आप बेहतर देखेंगे कि चीजें कहाँ हैं यदि आप सब कुछ ले जाएं।
  • छवि खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 8
    3
    व्यवस्थित रहें यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपने किसी विशेष कमरे में एक आइटम खो दिया है, तो उसे भाग में विभाजित करें। फ़र्नीचर के अंतर्गत चेक करके और अन्य वस्तुओं को उठाने से एक बार में एक अनुभाग खोजें।
  • छवि खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें शीर्षक चरण 9
    4
    असामान्य स्थानों की तलाश करें यह किसी एक असामान्य जगह में किसी चीज़ को पर्ची के बिना पर्ची करना होता है उदाहरण के लिए, आप फ्रीजर में कॉफ़ी कप को बिना किसी एहसास को स्टोर कर सकते हैं, खासकर जब आप आधे सो रहे हैं
  • खोया ऑब्जेक्ट्स का शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    हर जगह देखो कभी-कभी, आंख विचलित हो जाते हैं जब वह एक स्थान को गश्त करता है जिसमें ऑब्जेक्ट खोजने की आशा कम है कमरा को ध्यान से जांचने के लिए आवश्यक सभी समय लें और सुनिश्चित करें कि वस्तु वहां नहीं है
  • खोया ऑब्जेक्ट्स का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    6
    अपनी जेब में जांचें अपनी जेब में जांचने के लिए मत भूलना अपनी जैकेट, पतलून, बैग या ब्रीफ़केस में देखें।
  • खोया ऑब्जेक्ट्स का शीर्षक शीर्षक छवि 12
    7
    कार में एक नज़र डालें यदि यह आपके साथ एक वस्तु है, तो आपको कार और घर दोनों को चेक करना होगा।
  • खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 13
    8



    अपने कदम पर लौटें यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही मानसिक रूप से यात्रा को प्राप्त कर चुके हैं, तो वास्तविक रूप से ऐसा करने से आपको यह याद करने में मदद मिलेगी कि आपने ऑब्जेक्ट को कहाँ रखा है या यहां तक ​​कि उसे ढूंढ भी लिया है। पिछली बार जब आप ऑब्जेक्ट को देखा था, तो अपने मार्ग के चरणों को दोबारा दोहराएं, फिर प्रत्येक आंदोलन को दोहराएं।
  • छवि खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 14
    9
    सामान्य जगह में देखो यदि आप अक्सर एक आइटम खो देते हैं, तो जांच लें कि आपने पिछली बार कहां पाया था क्योंकि यह शायद फिर से समाप्त हो गया हो।
  • खोया ऑब्जेक्ट्स का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    10
    उन सभी स्थानों पर कॉल करें जिन पर आप आए हैं यदि आप शारीरिक रूप से उन्हें गाड़ी में नहीं पहुंच सकते, तो कॉल करें, जिसे आप दिन के दौरान देख चुके थे। उदाहरण के लिए, यदि आप सुविधा स्टोर में बंद कर देते हैं, तो पूछने के लिए कॉल करें कि क्या आपको लगता है कि आप क्या ढूंढ रहे हैं।
  • खोया ऑब्जेक्ट्स का शीर्षक शीर्षक छवि 16
    11
    एक अलग परिप्रेक्ष्य से देखकर खो गए आइटम को देखें स्टूल के ऊपर से खो गई ऑब्जेक्ट की खोज करने का प्रयास करें, फर्श पर घुमाने के लिए, जब आप खड़े होते हैं या नीचे देखते हैं कभी-कभी, यदि मन एक अलग कोण लेता है तो मन फिर से चीजों को ढूंढने के लिए ज्यादा इच्छुक है।
  • विधि 3

    वस्तुओं को छोड़ने से बचें
    खोया ऑब्जेक्ट्स का शीर्षक शीर्षक छवि 17
    1
    उस स्थान का नाम ज़ोर से कहो, जहां आप ऑब्जेक्ट को संग्रहीत कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप सामान्य से एक अलग जगह में पुस्तक डाल रहे हैं, तो इसे जोर से कहते हैं: "मैं किताब को बाथरूम शेल्फ पर रख रहा हूं"।
    • मनोवैज्ञानिक ने जोर दिया कि एक पूर्ण वाक्य में जानकारी सम्मिलित करने के लिए memorization को बढ़ावा देता है।
  • खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें स्टेर 18
    2
    पता लगाएं कि आप किस आइटम को सबसे ज्यादा खो देते हैं यह सेल फोन हो सकता है, उदाहरण के लिए। इस मामले में, उस तंत्र की खोज करें जो आपको इसे खो देते हैं और इसे ठीक कर देते हैं। इसका कारण यह हो सकता है कि आप अपनी जेब में इसे वापस करना भूल जाते हैं। नतीजतन, आपको हमेशा फोन को अपनी जेब में वापस रखना सुनिश्चित करना चाहिए।
  • खोया ऑब्जेक्ट्स का शीर्षक शीर्षक छवि 1 9
    3
    सुनिश्चित करें कि कुछ स्थान हमेशा क्रम में होते हैं यदि आप अपनी डेस्क पर चीजों को खोते रहें, उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि आप इसे यथासंभव सुव्यवस्थित रखें ताकि आप हमेशा की जरूरत पा सकें।
  • छवि का शीर्षक खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 20
    4
    जब आप बाहर जाते हैं तो हमेशा आपके पीछे रहें जब आप बस या टैक्सी से बाहर निकलते हैं, तो आप पीछे की तलाश की आदत में आ जाते हैं। आप वाहन पर कुछ छोड़ने का जोखिम कम कर देंगे
  • छवि खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 21
    5
    ध्यान केंद्रित रहें बादलों में अपने सिर के साथ, चीजों को खोना आसान है अधिक वजन वाले कार्य करते समय, ऐसा हो सकता है कि किसी ऑब्जेक्ट को एक असामान्य स्थान में संग्रहीत किया जाता है और फिर वह भूल जाता है कि यह कहां है। दिन के दौरान आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें
  • छवि खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 22
    6
    पता लगाएं कि आइटमों को स्टोर करने का सबसे अच्छा स्थान क्या है। आदर्श उन वस्तुओं में वस्तुओं को स्टोर करना है जहां वे सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। उदाहरण के लिए, दरवाज़े के आगे एक दीवार कुंजी धारक लटकाओ, क्योंकि यह ज्यादातर है कि आप चाबी का उपयोग करते हैं
  • छवि का शीर्षक खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 23
    7
    हमेशा वस्तुओं को सही जगह पर रखें जैसे ही आप सीमा को पार करते हैं, तो चाबी को दीवार की अंगूठी में लटका दें। जैसे ही आप अपने जूते निकालते हैं, उन्हें ड्रेसर के आगे रखें। यदि आप वस्तुओं को एक ही स्थान पर रखने की कोशिश करते हैं, तो आप उन्हें खो नहीं पाएंगे।
  • छवि खोपड़ी ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 24
    8
    अपने नाम के साथ आइटम को चिह्नित करें आइटम पर अपना नाम, पता और फ़ोन नंबर चिह्नित करें, खासकर यदि वे महंगे हैं इस तरह, यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर कुछ खो देते हैं, तो आप भाग्यशाली हो सकते हैं कि कोई इसे आपके पास वापस कर देगा।
  • छवि का शीर्षक खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें चरण 25
    9
    दिखाओ कि आप कौन हैं इसका मतलब है कि आपको अपने बटुए की तस्वीरें अपने बटुए में रखना होगा। स्वयं की तस्वीरें लें और उन्हें दिखाएं कि आप कौन हैं और आप आइटम को वापस क्यों वापस लेना चाहते हैं। अगर आप उस व्यक्ति को अपनी मानवता दिखाते हैं जो ऑब्जेक्ट पाता है, तो यह अधिक संभावना है कि वह इसे आपको वापस करने का निर्णय लेता है।
  • टिप्स

    • अगर आपको आइटम नहीं मिल सकता है, तो बाद में फिर से प्रयास करें। क्षण की गर्मी में, आप जो भी जरूरत है उसे ढूंढने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन बस थोड़ी देर प्रतीक्षा करें और ऑब्जेक्ट लगभग तुरंत प्रकट हो जाएंगे। कभी-कभी, यदि आपको खो दिया आइटम नहीं मिल सकता है, तो मदद के लिए किसी और से पूछें, यदि आप कर सकते हैं
    • ऐसी वस्तुओं को संग्रहीत न करें, जहां पर दोष का शासन हो रहा है!
    • अगर वे इसे देखे तो दूसरे लोगों से पूछें।
    • उस ऑब्जेक्ट को ढूंढने के बाद जिसे आप खोज रहे थे और इसे इस्तेमाल करते थे, इसे वापस पहली जगह पर ले गए, जिस पर आप इसकी तलाश कर रहे थे।
    • इसे उस जगह पर देखें जहां आपको इसे याद रखना है या आखिरी बार इसका उपयोग करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com