वी में Abdominals कैसे प्राप्त करें

आप जिम में और टॉमब्लर पृष्ठों पर अंतहीन तस्वीरें देख चुके हैं - अविश्वसनीय रूप से टोनलेस कम एब्स जो एक बनाते हैं "वी" पबियों से ऊपर उठाया क्या ये परिभाषित मांसपेशियां आपको ईर्ष्या महसूस करती हैं? क्या आपके झिल्लीदार और सूजन पेट पर्याप्त नहीं है? डर मत, पेट के लिए गहन workouts और सही भोजन के विकल्प के साथ, आप भी आंख को इतना अच्छा V प्राप्त कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए पढ़ना जारी रखें

कृपया ध्यान दें - कुछ लोगों में इस विशेषता के लिए बेहतर आनुवंशिक प्रकृति हो सकती है

कदम

भाग 1

कम पेटीओं को मजबूत करें
एक वि कट कट चरण 1 पूर्वावलोकन शीर्षक वाला छवि
1
विभिन्न प्रकार के व्यायाम के साथ कम पेट क्षेत्र को मजबूत करें। उदर गुदा छाती के निचले हिस्से से कूल्हों के ऊपरी भाग तक फैली हुई है। हालांकि कई लोग पेट और crunches के साथ इस पेशी के उच्च और मध्य भाग को प्रशिक्षित, एक स्पष्ट और परिभाषित वी पाने के लिए, यह अभ्यास है कि कम पेट को प्रशिक्षित सम्मिलित करने के लिए बेहतर है। कम पेट के लिए एक अलग कार्यक्रम, साथ ही उस क्षेत्र में बढ़ती ताकत और परिभाषा के लिए विशिष्ट अभ्यास, आपकी धड़ की शक्ति को सुधारने और पीठ दर्द के जोखिम को कम करने में आपकी मदद कर सकता है। नीचे आपको पेट के निचले हिस्से के व्यायाम के कुछ उदाहरण मिलेंगे जो पेट की वी पर काम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • 2
    अपने पैर लिफ्ट इस अभ्यास ने ऊपरी दाग़ों की ताकत को बढ़ाया है, जिसका उपयोग ऊर्ध्वाधर दिशा में जमीन से कूल्हों और पैरों को उठाने के लिए किया जाता है। ऐसा करने के लिए:
  • अपनी पीठ पर झूठ बोलना शुरू करें आप सुविधा के लिए एक चटाई का उपयोग कर सकते हैं अपने कूल्हों पर अपने हथेलियों को रखें
  • अपने पैरों को जमीन से बढ़ाएं ताकि वे सीधे छत की तरफ इंगित करें। आपके शरीर को एक बनाना चाहिए "एल"।
  • अपने निचले पेट पर ध्यान केंद्रित करने से, धीरे से अपने कूल्हों को फर्श से उठाया जाता है, अपने पैरों को सीधे रखते हुए। एक दूसरे के लिए स्थिति पकड़ो, फिर इसे वापस जमीन पर लाएं। द्रव और नियंत्रित आंदोलनों का उपयोग करें - उछाल या आंसू मत करो।
  • दोहराएँ। इस अभ्यास को जब तक आप क्लासिक महसूस नहीं करते डंक, या 15 पुनरावृत्तियों के 4 सेट के लिए।
  • 3
    लेग लिफ्टों को फांसी दें इस कठिन अभ्यास के लिए आपको पुल-अप बार पर लटका रहने की आवश्यकता है अपने निचले पेट को प्रशिक्षित करने के अलावा, यह व्यायाम आपकी पकड़ की ताकत में भी सुधार करेगा इसे चलाने के लिए:
  • पुल-अप बार या किसी अन्य भारी शुल्क वाले क्षैतिज पट्टी पर फंस गया एक मध्यम चौड़ा सॉकेट का उपयोग करें आपके शरीर को जमीन पर लम्बवत रेखा बनानी चाहिए, साथ ही कूल्हों को थोड़ा सा वापस लेना चाहिए।
  • अपने पैरों को घुटनों के बल के साथ उठाएं, जांघों और छाती के बीच 90 डिग्री (एल आकार का) का कोण बनाएं। एक दूसरे के लिए स्थिति पकड़ो, फिर धीरे से अपने शुरुआती स्थिति में पैर वापस लाएं।
  • निष्पादन के दौरान अपने पैरों को घूमते हुए, फाड़ते या लहराते रहें। अनुचित तकनीक से दर्द और चोट लग सकती है।
  • उपज देने तक या व्यायाम के बारे में दोहराएं, या 10-20 पुनरावृत्तियों के लगभग 3-4 सेट के लिए।
  • इस अभ्यास के विविधताएं हैं इसे आसान बनाने के लिए, आप एक विशेष ऊर्ध्वाधर बेंच का उपयोग कर सकते हैं जिसमें हथियार रखने के लिए पैड भी शामिल हैं। इसके बजाय कठिनाई को बढ़ाने के लिए, जब आप उन्हें उठाते हैं या अपने पैरों के बीच वजन जोड़ते हैं तो आप अपने पैरों को बढ़ा सकते हैं। अभ्यास को अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने की कोशिश करते समय सावधानी बरतें - बहुत अधिक वजन उठाने की कोशिश कर आप एक हर्निया को जोखिम ले सकते हैं
  • 4
    औंधा crunches करें ये बल्कि साधारण अभ्यास सभी प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए एक महान अतिरिक्त हैं। उन्हें करने के लिए:
  • अपने पैरों के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलना शुरू किया तालिका - घुटनों झुकाव के साथ उठाए पैर दूसरे शब्दों में, आपके जांघों को जमीन पर सीधा होना चाहिए और आपकी जांघों को सीधा लहराया जाना चाहिए।
  • फर्श के साथ संपर्क में अपने हथेलियों के साथ अपनी बाहों को फैलाएं। इस तरह आप बेहतर संतुलन बनाएंगे
  • पिछली फर्म के ऊपर होल्डिंग, फर्श से कूल्हों को उठाने के लिए कम पेट का उपयोग करें आपके घुटनों को आपकी छाती से संपर्क करना चाहिए।
  • एक दूसरे के लिए स्थिति पकड़ो, फिर धीरे से कूल्हों को फर्श पर वापस लाएं।
  • दोहराए जाने तक या 12-20 पुनरावृत्तियों की विभिन्न श्रृंखला के लिए दोहराएं।
  • आप अपने पैरों के बीच एक छोटे डंबल को पकड़कर इस अभ्यास की कठिनाई को बढ़ा सकते हैं। सामान्य रूप से, हालांकि, चोटों से बचने के लिए अतिरिक्त वजन का उपयोग करते समय ध्यान रखना।
  • 5
    वी में स्थिति लें इस स्थिति में निचले अम्पायमानों की ताकत का शोषण करके संतुलन में रहने की आवश्यकता होती है। जितनी अधिक आप स्थिति पकड़ते हैं, जितना अधिक प्रयास। इस अभ्यास को करने के लिए:
  • अपनी पीठ पर झूठ बोलना शुरू करें
  • अपने कूल्हों पर दोनों हाथों से, दोनों तरफ और छाती को मंजिल से 45 डिग्री के बारे में सावधानीपूर्वक और ध्यान से उठाएं। आपके शरीर को एक बनाना चाहिए "वी" और आपके कूल्हों को जमीन को छूना चाहिए। अपने पैरों को फैलाए रखें और तनाव और संतुलित आसन रखें।
  • अपने पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें और संतुलित रखने के लिए अपने हथियारों का उपयोग करें कुछ लोग अभ्यास को आसान पाते हैं यदि वे जमीन पर समानांतर हथियार खींचते हैं, पैर का सामना करते हैं यदि आप करते हैं, तो अपने पैरों का समर्थन करने के लिए अपने हथियार का उपयोग नहीं करते हैं।
  • स्थिति को रखें यह उपज तक, या लगभग 30 सेकंड से 2 मिनट तक करें। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
  • 6
    संतुलित धड़ कसरत कार्यक्रम का पालन करें। यद्यपि आपका वी-कट मुख्य रूप से आपके शरीर में वसा के स्तर, आनुवांशिकी, और पेट की ताकत कम निर्भर करता है, एक पूर्ण धड़ कार्यक्रम का पालन करना एक महान विचार है। इस तरह से आपका मध्य भाग अधिक सामंजस्यपूर्ण दिखाई देगा, और आप सामान्य शक्ति और स्वास्थ्य में सुधार देखेंगे। धड़ की ताकत अक्सर पीठ दर्द और अन्य आम समस्याओं की राहत से संबंधित होती है। इसलिए, दृढ़ निश्चय के साथ वी में कटौती करने की कोशिश करने से पहले, प्रशिक्षण के बारे में सावधानी बरतें आराम धड़ का नीचे आपको कुछ व्यायाम मिलेंगे जिन पर आप विचार कर सकते हैं:
  • साइड क्रंच. ये बहुत ही सरल अभ्यास की कमी है जो आपको तिरछी और केंद्रीय पेट की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने की सुविधा देता है।
  • पोंटी. ये व्यायाम बिना पीठ के निचले हिस्से को मजबूत करने के लिए महान हैं निचले हिस्से में दर्द से पीड़ित लोगों के लिए एक उत्कृष्ट पसंद
  • lunges. मत भूलना कि आपके कूल्हों और पैर आपके मूल का हिस्सा हैं! लूंग्स व्यायाम होते हैं जो शरीर के वजन का उपयोग करते हैं, और जांघों, नितंबों, कूल्हों और पीठ को मजबूत करने के अलावा आपके संतुलन में सुधार कर सकते हैं।
  • योग की स्थिति. योग आपके मूल की ताकत में सुधार करने के लिए एक बहुत ही प्रभावी और आरामदायक तरीका है यह कई संपार्श्विक लाभ भी प्रदान करता है, जिसमें लचीलेपन और संतुलन में वृद्धि शामिल है।
  • भाग 2

    शरीर में वसा को हटा दें
    एक वि कट कट चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    1
    एक दुबला और स्वस्थ आहार का पालन करें यहां तक ​​कि सबसे विकसित और मजबूत पेट की मांसपेशियों को अदृश्य हो जाएगा यदि वसा द्वारा कवर - उच्च श्रेणियों में भारोत्तोलक के अधिकांश, उदाहरण के लिए, असाधारण कोर शक्ति है, लेकिन वसा दिखाई वे शरीर में वसा के अपेक्षाकृत उच्च स्तर है, क्योंकि। यदि केंद्रीय क्षेत्र में अपने पेट की चर्बी है, अपने शरीर में वसा का स्तर कम वी आप चाहते हैं के लिए एक उच्च प्राथमिकता है, और ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा तरीकों में से एक एक वजन घटाने आहार के साथ है। हर रोज कम कैलोरी का खपत करते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने शरीर की जरूरतों के सभी पोषक तत्वों को लेते हैं, और आपको नियंत्रित और स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम करना होगा।
    • आपको इंटरनेट पर और पुस्तकों पर कई स्लिमिंग आहार मिलेंगे। कुछ स्वस्थ और उचित हैं, अन्य शौकिया और अवास्तविक हैं, और अभी भी अन्य आपको नुकसान पहुंचाएंगे। इनमें से अधिकांश अच्छा स्लिमिंग आहार निम्नलिखित युक्तियों के आधार पर आहार प्रदान करता है:
    • वसा और शर्करा वाले कम भोजन खाएं विशेष अवसरों को छोड़कर, अपने आहार से मिठाई को हटा दें
    • दुबला प्रोटीन खाएं जो आपको संतुष्ट करने में सक्षम हैं। चिकन स्तन एक बहुत अच्छा विकल्प हैं, जैसे कि कुछ प्रकार की मछली और लाल मांस के नीच कटौती। आप वसा, नट और बीज में कम डेयरी उत्पाद खा सकते हैं।
    • ताजे फल और सब्जियां खाएं ये पोषक तत्व समृद्ध और कम कैलोरी खाद्य पदार्थ आपके शरीर के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं
    • कार्बोहाइड्रेट की उचित मात्रा में खाएं यदि संभव हो तो आप पूरी तरह से ब्रेड के किस्मों को स्वस्थ पसंद करते हैं और इससे आपको और अधिक संतुष्ट होगा, और पौष्टिक स्टार्च।
    • आपका वजन घटाने आहार उपवास या पुर्जों पर आधारित नहीं होना चाहिए सब चाहिए कम से कम हर दिन कम खाना खाओ आपके शरीर को अपने भोजन से वंचित करके आपको थका हुआ और चिड़चिड़ा लगेगा और आपकी इंद्रियों को फीका पड़ेगा। आप कम व्यायाम करने में सक्षम होंगे और आप भी मांसपेशियों की टोन खो सकते हैं गंभीर मामलों में, आप गंभीर रूप से आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 2
    कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट करें ये कसरत कैलोरी को जलाने का एक शानदार तरीका है। वे कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी देते हैं - वे आपकी हृदय गति को कम कर सकते हैं, रक्त परिसंचरण में सुधार कर सकते हैं, अपनी ऊर्जा के स्तर में वृद्धि कर सकते हैं और आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं। कई कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट्स को बहुत कम उपकरण या निवेश की आवश्यकता होती है - उदाहरण के लिए चलना, चलना, तैराकी, लंबी पैदल यात्रा और साइकिलिंग आपका शरीर एक भट्ठी है - आग को रोशनी और आप परिणाम देखेंगे।
  • रनिंग एक सबसे आसान लेकिन सबसे तीव्र और प्रभावी कार्डियोवैस्कुलर प्रशिक्षण के रूप में से एक है। रोशनी के साथ तीव्र चलना और आपके चयापचय में तेजी लाने के लिए त्वरित कदम। बहुत कम चलने के बाद कम से कम एक दिन आराम करें, लेकिन कम से कम प्रकाश व्यायाम करने की कोशिश करें - उदाहरण के लिए, आधे घंटे के लिए चलना।
  • 3
    बहुत पानी पी लो यह कई वर्षों से ज्ञात रहा है कि बहुत से पानी पीने से वजन घटाने में मदद मिलती है और उसे बढ़ावा मिलता है। हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लगभग सभी शारीरिक कार्यों के लिए पानी की मौलिक भूमिका है। चूंकि आपको अपने कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट्स शुरू करना चाहिए था, आप पसीना के माध्यम से बहुत अधिक तरल पदार्थ खो देंगे, और आपको सतर्क, केंद्रित और स्वस्थ रहने के लिए उन्हें पुनः संयोजित करने की आवश्यकता होगी। कई आहार प्रत्येक दिन 250 मिलीलीटर पानी के कम से कम 8 गिलास सुझाते हैं।
  • 4
    प्रतिरोध के साथ प्रशिक्षण पर विचार करें कुछ अध्ययनों से पता चला है कि प्रतिरोध प्रशिक्षण की तुलना में कार्डियोवास्कुलर वर्कआउट वजन कम करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। हालांकि, विचारों की एक पंक्ति है, हालांकि, दावा करते हैं कि सबसे अच्छा समाधान कार्डियोवास्कुलर वर्कआउट्स का एक संयोजन है और मांसपेशियों में वृद्धि, बेसल चयापचय में वृद्धि का लाभ लेने के लिए और अधिक मांसपेशियों की उपस्थिति के परिणामस्वरूप। यदि आप वर्तमान में वजन घटाने आहार का पालन करते हैं, तो शायद आप वजन प्रशिक्षण के साथ मांसपेशियों का निर्माण करने में सक्षम नहीं होंगे। लेकिन आप अपनी फिटनेस में सुधार करेंगे, और कुछ स्रोतों के अनुसार, आप वजन घटाने के दौरान खो जाने वाले मांसपेशियों की मात्रा को कम कर देंगे, वसा हानि में वृद्धि करेंगे।
  • यदि आप शक्ति प्रशिक्षण करना चुनते हैं, तो वजन और शरीर के व्यायाम के स्वस्थ और संतुलित कार्यक्रम का पालन करें। धीरे-धीरे आगे बढ़ें - बहुत ही कड़ी मेहनत का तुरंत परीक्षण न करें, या गंभीर चोट के कारण जोखिम न करें
  • 5
    गतिविधि के अपने सामान्य स्तर को बढ़ाएं वजन कम करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक को कठोर आहार या समय लेने वाली अभ्यासों की ज़रूरत नहीं होती है, जो कि आप व्यस्त नहीं हो सकते थे। हर दिन शारीरिक गतिविधि के अपने स्तर को बढ़ाने के लिए बस सभी अवसरों का उपयोग करें लगभग सभी जो आप सक्रिय रहने के लिए कर सकते हैं, आपके चयापचय को गति देने का असर होगा, और नतीजतन, आप अपना वजन कम कर देंगे। इन दैनिक गतिविधियों में अपने व्यवसाय को बढ़ाने के तरीके खोजें:
  • परिवहन। काम करने के लिए ड्राइविंग के बजाय, चलने, चलने या साइकिल चलाने पर विचार करें सार्वजनिक परिवहन दर, जो आपको स्टॉप पर चलने के लिए मजबूर करता है।
  • नौकरियां। यदि आपकी नौकरी के लिए आपको पूरे दिन एक मेज पर बैठने की आवश्यकता है, अपनी सीट से बाहर निकलने के अवसरों की तलाश करें। विचार करें कि क्या स्टैंड में उपयोग करने के लिए एक डेस्क में निवेश करना है, या यदि आप नहीं चाहते हैं, तो अपने कंप्यूटर को एक बॉक्स या दो पर रखें ताकि एक शिल्प संस्करण बना सके। हमेशा डेस्क पर एक ही स्थिति में नहीं रहना भी दर्द को रोकने के लिए एक उत्कृष्ट विचार है।
  • घर पर जब आप घर पर टीवी देखते हैं, सोफे पर आराम देने के बजाय, एक अंडाकार पर चलते रहें या कुछ साधारण शरीर व्यायाम करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक वी कट चरण 12
    6
    धीरज और स्थिर रहने की कोशिश करो इस तरह की परिभाषा एक दिन से दूसरे तक नहीं ली जाती है।
  • टिप्स

    • अच्छा खाओ इस सलाह का महत्व कभी अधिक नहीं हो सकता। आप जो भी अभ्यास चाहते हैं उसे आप कर सकते हैं, लेकिन यदि आप परिणाम चाहते हैं, तो आपको अपने आहार का ध्यान रखना चाहिए।
    • प्रोटीन की खपत बढ़ जाती है प्रोटीन पदार्थ होते हैं जिसमें मांसपेशियों सहित सभी शरीर के ऊतकों के विकास के लिए आवश्यक अमीनो एसिड होते हैं। वजन के पाउंड के कम से कम दो ग्राम प्रोटीन लेने की कोशिश करें। प्रोटीन हिलाता है दुबला प्रोटीन का एक बेहतरीन स्रोत है
    • वसा की खपत को कम करें कई शर्करा वाले पेय से बचें इन दो प्रकार के खाद्य पदार्थ किसी भी आहार को बर्बाद कर सकते हैं आपके पास कुछ को देने का मौका है पुरस्कार, लेकिन आपको उन्हें अर्जित करना होगा। प्रति सप्ताह एक पुरस्कार के लिए अपने आप को सीमित करने की कोशिश करें या 3 पुरस्कार हर 2 सप्ताह में करें। लेकिन यह पूरे दिन का मतलब नहीं है, लेकिन एक ही भोजन या एकल पेय। अपने आप को फास्ट फूड को एक इनाम के रूप में कभी न दें, क्योंकि इन्हें अधिक दिनों का निपटारा करने की आवश्यकता होती है।
    • एक बार जब आप शारीरिक फिटनेस के बुनियादी स्तर पर पहुंच गए हैं और वी झलक देखने के लिए शुरू होती है, तो आपको अधिक उन्नत वर्कआउट्स पर आगे बढ़ना चाहिए।

    चेतावनी

    • तेज न करें स्वस्थ भोजन को अपने जीवन का हिस्सा बनना चाहिए और एक अस्थायी चरण का प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहिए। इसके लिए, शरीर का समर्थन करने के लिए पर्याप्त कैलोरी खाएं, लेकिन आवश्यक से ज्यादा नहीं। अधिक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए अधिक दिन खाएं, लेकिन शाम को ज्यादा नहीं।
    • अकेले वजन के साथ जटिल अभ्यास न करें, या आपको चोट लगने का खतरा होगा। हमेशा किसी के द्वारा मदद की जा सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com