हड़ताल कैसे करें

क्या आप एक टर्की (एक पंक्ति में तीन हड़ताल) या पेशेवर गेंदबाजी खिलाड़ियों की तरह लगातार हड़ताल की श्रृंखला बनाना चाहते हैं? लगभग सभी लोगों के पास सफल होने की भौतिक क्षमता है। आपको सिर्फ सही स्थिति शुरू करना है, एक ठोस और निरंतर स्विंग विकसित करना और फिर अभ्यास करना है। यदि आप एक पुष्ट व्यक्ति हैं और बार-बार आंदोलन करने में सक्षम हैं, तो आप ज्यादा प्रशिक्षण के बिना ऐसा भी कर सकते हैं। सावधान रहें, हालांकि: गेंदबाजी नशे की लत है।

कदम

भाग 1

उपकरण चुनें
बाउल अ स्ट्राइक चरण 1 नामक छवि
1
चुनें कि क्या गेंदबाजी गेंद का उपयोग करें या एक खरीद लें लगभग सभी लोग हॉल में गेंद और जूते के साथ शुरू करते हैं, क्योंकि यह सबसे किफायती विकल्प है। आम तौर पर आप किसी भी अतिरिक्त शुल्क का भुगतान किए बिना कई गेंदों से चुन सकते हैं। जूते को कीमत पर किराए पर रखा जा सकता है, जो पूरे गेंदबाजी सत्र को कवर करता है।
  • दूसरी संभावना है कि आप अपनी खुद की गेंद खरीद लेंगे, जो आपके हाथ, आपके स्विंग और आपकी रिहाई के लिए मापने में होगी। अक्सर, गेंद के परिष्करण परिचालन खरीद के समय सीधे किया जा सकता है (यदि उस व्यक्ति का प्रभारी व्यक्ति मौजूद है)। कर्मचारी आपको अपने कौशल स्तर, आपके बजट, गेंदबाजी की अपनी शैली और अपनी आकांक्षाओं के लिए उपयुक्त गेंद और वजन के बारे में सलाह देने में सक्षम होगा।
  • आप इंटरनेट पर प्रस्ताव पर या स्थानीय दुकानों में गेंदों को खोजने के लिए सक्षम हो सकता है, लेकिन आप शायद एक कठिन समय सही है, जो अभी भी यह आप के लिए एकदम सही बनाने के लिए परिष्कृत किया जाना चाहिए चुनने की है। यह गेंद को स्टोर से बदलना उचित नहीं है यदि वह गेंदबाजी की आपूर्ति में विशेष न हो। यदि आप किसी दुकान से खरीदते हैं जो केवल गेंदबाजी गेंदों, सुझावों और परिष्करण कार्यों के साथ ही सौदे करता है, तो कीमत में शामिल किया जाएगा।
  • बाउल अ स्ट्राइक चरण 2 नामक छवि
    2
    आप इसका उपयोग करने के लिए कौन सा संभाल लेंगे? यदि आप एक गेंद खरीदते हैं, तो आपके पास दो विकल्प उपलब्ध होंगे:
  • पारंपरिक संभाल, जिसमें कुंडलाकार और मध्य प्रत्येक उंगली के दूसरे कण तक गेंद को दर्ज करते हैं। कमरे में दी गई गेंदों पर उपलब्ध यह एकमात्र विकल्प है। इस मामले में, एक दूसरे को और गेंद के त्रिज्या के संबंध में उंगलियों के प्राकृतिक कोण को पुन: उत्पन्न करने के लिए कस्टम बॉल ड्रिल किया जाता है। इस कदम के बारे में चिंता न करें, हालांकि: विशेषज्ञ उपायों को ले जाएगा और निम्नलिखित गेंदबाजी सत्रों में आवश्यक समायोजन करेगा। यह आपको परिवर्तनों के लिए शुल्क नहीं लेना चाहिए, लेकिन पूछें कि क्या आप अधिक सुरक्षित रहना चाहते हैं
  • उंगलियों की पकड़, जिसमें अंगूठी की उंगली और मध्यम गेंद को केवल पहले कण तक पहुंचाते हैं। यह संभाल आपको रिहाई के समय गेंद को अधिक रोटेशन देने की अनुमति देता है। आम तौर पर, इस प्रकार के हैंडल के साथ, प्रत्येक अंगूठी छेद में एक रबड़ एकमात्र सम्मिलित किया जाएगा, ताकि एक दृढ़ पकड़ सुनिश्चित हो सके। इस मामले में, कर्मचारी आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार गेंद को संशोधित कर देगा, बिना किसी चीज का भुगतान करेंगे।
  • छवि का शीर्षक बाउल अ स्ट्राइक चरण 3
    3
    अपनी गेंद को निजीकृत करें यदि आप एक गेंद खरीद रहे हैं, तो कर्मचारी आपके हाथ की माप ले जाएगा ऐसा करने के लिए, वह कुछ शॉट्स देखेंगे। पकड़ को आपकी प्राकृतिक रिहाई शैली को ध्यान में रखना चाहिए यदि आपने पहले कभी गेंदबाजी नहीं की है, तो खींचने से पहले निर्देशों के लिए सहायक से पूछिए। यदि आप सवाल पूछते हैं, तो क्लर्क आपको मूल तकनीक का संक्षिप्त सारांश देगा और आप दाहिने पैर पर शुरू कर सकते हैं। इस बीच, लेख पढ़ना समाप्त करने के लिए, गेंदबाजी स्विंग के लिए सही तकनीक का मूल विचार प्राप्त करने के लिए, जो आपको एक के बाद एक स्ट्राइक बनाने की अनुमति देगा।
  • क्लर्क निश्चित रूप से आपको पूछता है कि क्या आप एक बॉल बैग और अनुशंसित सामान खरीदना चाहते हैं। आप उन्हें तुरंत खरीदने या पिस्सू बाजार में अवसर खोजने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं। आप अक्सर गेंदबाजी उपकरण अच्छी हालत में पाएंगे और आप अपने बच्चों के लिए एक गेंद खरीद सकते हैं और आपके लिए एक बैग खरीद सकते हैं। आपको बस एक साधारण बॉल बैग है, जिसे भी जाना जाता है "बफर बैग"।
  • छवि का शीर्षक बाउल अ स्ट्राइक चरण 4
    4
    सही जूते चुनें गेंदबाजी गलियों पर उपयुक्त जूते का उपयोग करना अनिवार्य है इन जूतों को नरम रबर की ऊँची एड़ी है, जो आपको रिहाई बिंदु पर जल्दी से और बिना खरोंच के बंद होने की अनुमति देती है। तलवों चमड़े से बने होते हैं और जब आप शूटिंग के लिए खुद को तैयार करते हैं, तो आप ट्रैक पर पर्ची करने के लिए तैयार होते हैं आमतौर पर, आप ट्रैक चुनते समय कैश डेस्क पर जूते किराए पर ले सकते हैं।
  • यदि आप साप्ताहिक बोलिंग लीग में प्रवेश करना चाहते हैं, तो जूते अक्सर पंजीकरण शुल्क में शामिल होते हैं - लेकिन पुष्टि के लिए पूछें। यदि आपकी गेंदबाजी गली चैंपियनशिप के लिए मुफ्त शूटर का किराया नहीं देती है, तो आप अपने पैरों को तुरंत खरीदकर पैसे की बचत कर सकते हैं। आप उन्हें विशेष स्टोर में मिलेंगे, या आप इंटरनेट पर ऑफ़र की खोज कर सकते हैं।
  • जूते पर ध्यान दें: तरल पदार्थों पर न चलें वे रिलीज़ होने तक स्लाइड करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यदि आप पानी में चलते हैं, उदाहरण के लिए, आपकी पर्ची तुरंत बंद हो जाएगी और आपको चोट लग सकती है
  • बाउल अ स्ट्राइक चरण 5 नामक छवि
    5
    गेंदबाजी गली के लिए आपूर्ति की गई गेंदों में से किसी एक को चुनें कई अलग-अलग वजन की गेंदें होती हैं, जो लगभग हमेशा उन पर दर्ज होती हैं वैकल्पिक रूप से, आप रंग का वजन पहचान सकते हैं। अगर गेंदों को केवल रंग से पहचाना जाता है, तो आपको हॉल में देखने के लिए एक अच्छी किंवदंती मिलनी चाहिए। यदि नहीं, तो चेकआउट से पूछें।
  • सही शुरू वजन खोजें। सुंदर गेंद दिखने वाली गेंद चुनें दोनों हाथों में गेंद को पकड़ना, छाती के सामने पूरी तरह हथियार का विस्तार करना। यदि आप थके हुए होने से पहले केवल कुछ सेकंड के लिए गेंद को रख सकते हैं, तो आपको एक अच्छा शुरुआती वजन मिला है। यदि आप गेंद को अपने शरीर से दूर रखने के लिए संघर्ष करते हैं, तो यह बहुत भारी है यदि आप इसे अपने हाथों से लंबे समय तक फैला सकते हैं, तो यह बहुत हल्का है आपको सबसे ज्यादा गेंद चुननी चाहिए जिसे आप नियंत्रित कर सकते हैं यदि यह बहुत हल्का होगा, तो आपका झूला कम निरंतर परिणाम देगा, क्योंकि इससे अधिक विचलन होगा
  • छेद के बीच सही दूरी के साथ एक गेंद चुनें। इसे नीचे गैर-प्रभावशाली हाथ से गेंद को पकड़ो। अपने हाथ के अंगूठे को उस बड़े छेद में खींचने के लिए उपयोग करें (प्रमुख एक), और दूसरी अंगूठी और मध्य उंगलियों में।
  • एक गेंद की तलाश करें जिसमें दो अंगुलियों की दूसरी कण छेद के किनारे से ऊपर पहुंच जाती है। छेद में अंतराल है और उंगलियों केवल पहली अंगुली करने के लिए डाला जाता है, तो अच्छा नहीं उंगलियों पोस्ट करने के लिए सक्षम हो - दूरी बहुत महान है। हालांकि, अगर दूरी बहुत छोटा है, आप गेंद पर अपनी हथेली जगह नहीं है और आप जरूरी pincher पकड़ ले जाना है - जो पॉवर आउटलेट नहीं है और आप जल्दी शॉट्स और कई हड़ताल बनाने के लिए अनुमति नहीं है।
  • अपने हाथ से उपयुक्त छेद की दूरी के साथ कम से कम एक गेंद ढूंढें यदि आप वजन की एक गेंद नहीं ढूँढ सकते हैं और जिस दूरी की आपको ज़रूरत है, तो संभवतः आपने उस को चुना है जो बहुत भारी या बहुत हल्का है। भारी गेंदों में आमतौर पर अधिक छेद होते हैं, इसलिए आवश्यक दूरी के अनुसार उचित वजन चुनें। अगर आपको समस्याएं हैं, तो मदद के लिए गेंदबाजी गली के कर्मचारियों से पूछें। वे वजन और दूरी के बीच सही संतुलन खोजने में आपकी सहायता करेंगे।
  • सही आकार के छेद के साथ एक गेंद चुनें यदि आपको अधिक गेंदें हैं जो आपके लिए उचित वजन और छेद रिक्तियां हैं, तो अपनी अंगुलियों का पालन करने वाले सबसे आरामदायक छेद वाले एक को देखें। आमतौर पर, उंगलियों के छेद आवश्यक से अधिक होते हैं यदि आप देखते हैं कि उंगलियां गेंद में प्रवेश नहीं करती हैं, तो आपने एक चुना है जो बहुत हल्का है, शायद बच्चों के लिए। बल्कि तंग छेद के साथ एक गेंद को देखो, लेकिन जहां उंगलियों अटक नहीं मिलता है।
  • भाग 2

    सही शुरू करने की स्थिति चुनें
    1
    गलत रेखा से रखने के लिए दूरी निर्धारित करता है बेईमानी रेखा पर पिन और ऊँची एड़ी के जूते के खिलाफ अपनी पीठ रखो। चार और एक आधा कदम आगे ले लो और ध्यान दें, जहां आपकी पैर की अंगुली आता है। आम तौर पर यह बिंदु पांच गोल बिंदुओं के बीच और ट्रैक की शुरुआत में पाया जाएगा।
    • आपको पता हैं कि कदम वे आप ट्रैक से दूर ले, तो आप मंच से अपने ऊँची एड़ी के जूते के साथ छोड़ने के लिए और कम चरणों में एक रन बनाने के लिए, आप धीरे-धीरे गति और कदम बढ़ाने के लिए अनुमति देता है जाएगा। इस तरह आप गलत लाइन पर काबू पाने से बचेंगे
    • यदि आप गलत लाइन या अपनी बारी के किसी भी हिस्से को पार करते हैं तो आप लाइन पार करते हैं, तो आपका शॉट वैध नहीं होगा और पिन को दोबारा बदल दिया जाएगा। आप वैसे भी शॉट खो देंगे।
  • बाउल अ स्ट्राइक चरण 7 नामक छवि
    2
    ट्रैक पर केंद्रीय बिंदु के साथ गठबंधन के पैर के साथ शुरू करो एक के बाद एक स्ट्राइक हड़ताल शुरू करने से पहले, आपको रन-अप को शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह मिलनी होगी। उस गैर-प्रबल पैर पर विचार करें जो हाथ के विपरीत है, जिसके साथ आप रोल करते हैं (यदि आप दाहिने हाथ से रोल करते हैं, तो यह बाएं पैर होगा)। गैर-प्रभावशाली पैर आगे रखो, केंद्र बिंदु के पीछे गठबंधन करो।
  • समय के साथ, आप अपनी प्रारंभिक संरेखण को अपनी प्राकृतिक प्रवृत्तियों के आधार पर बदल सकते हैं, लेकिन अपने उद्देश्य का आरंभ और मूल्यांकन करने के लिए केंद्र से शुरू कर सकते हैं।
  • 3
    यह प्रमुख तीर पर चैनल से शुरू होने वाले दूसरे तीर का लक्ष्य है। गलत रेखा से करीब 4.5 मीटर की दूरी पर, आप दिशात्मक तीर देखेंगे जो आपको उद्देश्य लेते हैं।
  • रेखा का केंद्र आमतौर पर सबसे तेलयुक्त हिस्सा होता है। गेंद को थोड़ा सा खींचकर ट्रैक पर कर्षण को अधिकतम करने का एक अच्छा तरीका है।



  • 4
    गेंद को ले जाने वाली प्रक्षेपवक्र का मूल्यांकन करने के लिए कई परीक्षण शॉट्स लें। | फेंक स्वाभाविक रूप से, कंधे को गलत रेखा के समान रखते हुए और हाथ को आगे के रूप में सीधे संभव के रूप में लाया जाता है। गेंद को जाने के बाद आंदोलन को पूरा करें हाथ को आराम करना चाहिए, जैसे कि मैं किसी के हाथ को हिला करना चाहता था जहां गेंद गेंद से आती है, उस पर ध्यान दें।
  • "जेब" यह क्षेत्र तुरंत या पहले पिन के बाईं ओर है, और यह एक है जिसे आपको बहुत से हमले करने के लिए हिट करना होगा क्या आपने जेब मारा? इस मामले में, आपको अपने स्विंग के लिए सही शुरुआत स्थिति मिली है। आपको गैर-प्रभावशाली पैर को केंद्र बिंदु पर संरेखित करना होगा
  • 5
    त्रुटि की दिशा में आगे बढ़ें यदि आप दाईं ओर चूक गए हैं, तो निम्न शॉट केंद्रीय एक के दाहिनी ओर से शुरू होता है यदि आप बाईं तरफ गए हैं, तो विपरीत करें। हालांकि यह प्रतीत होता है, एक तरफ गायब होने का अर्थ है कि आपकी गेंद बहुत जल्दी या बहुत देर हो चुकी है। त्रुटि की दिशा में आगे बढ़कर सही स्थान को मारो
  • कई परीक्षण शॉट्स के बाद से आपको शूट करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। अब, आपको स्ट्राइक बनाने की अधिक संभावना होने के लिए तकनीक में सुधार करना होगा।
  • भाग 3

    सटीकता में सुधार
    1
    गेंद को असर डालने का अभ्यास करें. सभी पेशेवरों ने गेंद के प्रक्षेपवक्र में एक महान प्रभाव, या वक्रता खींच लिया। चूंकि आप जिस पॉकेट को लक्षित कर रहे हैं वह ट्रैक के क्षैतिज अक्ष को झुकाया जाता है, इसलिए इसे मारने का सबसे अच्छा तरीका ट्रैक के किनारे से उस बिंदु को गेंद को मोड़ना है। यही कारण है कि आपको केंद्र के किनारे तीर के लिए लक्ष्य बनाना चाहिए।
    • गेंद को प्रभावी करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि सही स्थिति को बनाए रखें "हाथ मिलाना" आंदोलन के अंतिम भाग में गेंद को जारी करने के बाद हाथ को हवा में उठाया जाना चाहिए, जैसे कि आप पिन के हाथ को हिलाकर रख रहे थे, जिसके लिए आप लक्ष्य कर रहे हैं।
  • 2
    सही गेंदबाजी गेंद खोजें यदि आप बहुत भारी या बहुत हल्की गेंद का उपयोग करते हैं, तो आपका लक्ष्य बहुत प्रभावित होगा। थोड़े से भारी गेंदों के साथ प्रयोग करना चाहिये और थोड़ा हल्का हो। क्या आपका लक्ष्य बेहतर होता है?
  • 3
    सही गति खोजें एक बज़ूका की गति के साथ गेंद को खींचकर एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन यह हमेशा आपको अधिकतम सटीकता की अनुमति नहीं देगा। बहुत मजबूत गोलीबारी धीमी लेकिन अधिक सटीक लोगों की तुलना में अधिक बार खड़ी स्किटल्स छोड़ देती है। सामान्य तौर पर, इसलिए, सटीकता को खोने के बिना आपको प्रभावित करने वाले अत्यंत बल के साथ खींचना चाहिए
  • कुछ आधुनिक पटरियों शॉट की गति रिकॉर्ड कर सकते हैं। धीरे-धीरे गति को कम करने की कोशिश करें यदि आपके शॉट्स का असर ट्रैक से पिन को छोड़ देता है। पॉकेट में धीमी और अधिक सटीक शॉट्स पिन को ट्रैक से बाहर नहीं होने देंगे और आप सभी को नीचे शूट करने के लिए रिबाउंड का लाभ लेने की अनुमति देंगी।
  • 4
    तुम्हारा समायोजित करें लेने. यदि आप गेंद को बहुत तंग करते हैं, खासकर अपने अंगूठे के साथ, आप इसे गलत दिशा में निर्देशित कर सकते हैं। अन्य अंगुलियों को गेंद में पहले डालें यदि गेंद सही आकार है, तो उन्हें सबसे बड़ा अंगुली दर्ज करना चाहिए। रन के दौरान गेंद को स्थिर रखने के लिए उपयोग करने वाले हाथ का उपयोग करें
  • आपको अपनी उंगलियों के कुछ पलों से पहले अपनी अंगूठे को गेंद से बाहर करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास नाखून ठीक हो गए हैं और छेद में चिपके रहने से बचने के लिए कटौती करें, इस प्रकार शॉट की गति को संशोधित करें
  • टिप्स

    • आपके लिए सबसे अच्छी गेंद खोजें संख्या 16 के साथ शुरू न करें यदि आप इसे मुश्किल से उठा सकते हैं इसके बजाय, एक मध्यम वजन के साथ शुरू करो, जैसे किसी संख्या 12
    • यदि आपके पास आमतौर पर 5 पिन शेष (केंद्रीय पिन के पीछे) हैं, तो इसका मतलब है कि आपको पॉकेट को कठिन या केंद्रीय बिंदु से अधिक ऊंचा बिंदु पर मारना होगा लाइटर गेंदों को अधिक बार हटा दिया जाता है और हमलों को अधिक मुश्किल बनाते हैं।
    • यदि आपके पास आमतौर पर पक्ष पिन छोड़े गए हैं, तो आप भी केंद्र में ही मार रहे हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सबसे बड़ी गेंद है जो आप आसानी से संभाल सकते हैं

    चेतावनी

    • गलत रेखा से अधिक मत हो लाइन चिकना है और बहुत फिसलन - आप जमीन पर समाप्त हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बॉलिंग बॉल
    • गेंदबाजी जूते
    • संभाल के लिए राल (वैकल्पिक)
    • तौलिया
    • Borotalco
    • कलाई का समर्थन (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com