एक बॉलिंग बॉल कैसे लें

क्या आप शुरुआत कर रहे हैं और बेहतर गेंदबाजी करने की कोशिश करें? यदि आप एक गेंदबाजी गेंद को अच्छी तरह से पकड़ना चाहते हैं तो आपको उचित पकड़, तकनीक और इतने पर पता होना चाहिए। आह, और निश्चित रूप से यह समय और धैर्य लेता है! जल्द ही आपके दोस्तों को आपकी असाधारण क्षमताओं से आश्चर्य होगा

कदम

भाग 1

तकनीक जानें
हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
रनवे पर एक पंक्ति देखें पथ आप शॉट एक बहुत बदल सकते हैं, लेकिन यह भी खेल परिस्थितियों को ध्यान में रखना चयन पर निर्भर करता है: तेल का सबसे अंदर उपयोग करने के लिए अपेक्षाकृत सूखी ट्रैक के केवल 8-10 स्ट्रिप्स जा रहा है। ये स्ट्रिप्स आपके दोस्त या दुश्मन हो सकते हैं तेल की मात्रा के आधार पर और ट्रैक की स्थिति के अनुसार गेंद कैसे प्रतिक्रिया करता है, आपको अपने पैरों को थोड़ा बाईं ओर से संरेखित करना होगा। पकड़ के साथ खुद को परिचित करने के बाद, आवश्यकतानुसार व्यवस्था करें
  • आप ट्रैक की पकड़ का परीक्षण करने के लिए केंद्रीय गेंद पर अपने दाहिने पैर डालकर शुरू कर सकते हैं। पैरों को गठबंधन और बंद रखना महत्वपूर्ण है,
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    आप गलत रेखा से कुछ इंच खड़े हैं उन कदमों की गणना करें, जिन्हें शूटिंग के दौरान लॉन्च एरिया से संपर्क करने की आवश्यकता होगी। यदि आप 4-कदम दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं, तो 4 कदम वापस लेते हैं, आदि। फिर ट्रैक पर तीर में से एक को गेंद खींचने का प्रयास करें। उद्देश्य का सबसे आसान तरीका है ट्रैक पर तीर का उपयोग करना।
  • इस ट्यूटोरियल में, तुम सही पर दूसरे तीर पर निशाना शुरू करने के लिए, गेंद इस दिशा की ओर प्रक्षेपण क्षेत्र से 10-12 मीटर की दूरी पर घूर्णन में कुछ पट्टी चैनल से दूर रखने और गेंद ट्रैक के सूखे क्षेत्र के लिए अच्छी तरह से पालन कर रही है (द्वारा की आवश्यकता होगी ) जब तक आप पिन 1 और 3 (पॉकेट) के बीच नहीं मिलते।
  • यदि आप बाएं हाथ वाले होते हैं, तो बाईं ओर दूसरे तीर के लिए लक्ष्य रखें और गेंद को शुष्क क्षेत्र तक छूएं, जब तक कि आप पिन 1 और 2 के बीच तक नहीं पहुंच जाते।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    लॉन्च चलाएं हम एक 4-कदम दृष्टिकोण की अनुशंसा करते हैं, भले ही कोई सटीक नियम न हो और फिर आप 1 कदम या 8 का उपयोग कर सकते हैं (आमतौर पर 4 चरणों का इस्तेमाल शरीर खींचने से पहले अच्छी तरह से सिंक्रनाइज़ करने के लिए किया जाता है)। 4-कदम दृष्टिकोण के लिए:
  • दाहिने पैर से शुरू करें यदि आप दाहिने हाथ से गेंद को आगे ले जाएं।
  • दूसरे चरण के दौरान टखने के समान बॉल रखें और घुटनों को मोड़ना शुरू करें।
  • तीसरे चरण के दौरान अपना हाथ वापस लाओ
  • अपना हाथ आगे बढ़ाएं और इस दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए गेंद को छोड़ दें।
  • एक 5-कदम दृष्टिकोण व्यावहारिक रूप से एक ही है, केवल अंतर यह है कि इसके बजाय आप इस पहले चरण के दौरान गेंद को बिना किसी बाएं पैर से शुरू करेंगे।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    लॉन्च के दौरान अपना हाथ पूरी तरह से बढ़ाएं। यदि आप अपने कोहनी को झुकाते हैं या अपने शरीर से बहुत दूर रखते हैं, तो आप अच्छी तरह से गेंद की गति को नियंत्रित नहीं कर पाएंगे। यदि आप इसे अपने शरीर के लिए पर्याप्त पास रखते हैं, तो अपने हाथ को बढ़ाया जाना आसान है
  • जब आप को खींचने के लिए, धड़ (वाल्टर रे विलियम्स जूनियर और वेस मालोट) या व्यापक कंधों (टॉमी जोन्स और क्रिस बार्न्स) मोड़ करने के लिए कैसे उसके हाथ वापस लाने के लिए कई अलग अलग शैलियों रहे हैं, लेकिन यह हमेशा शुरुआत में बुनियादी तकनीकों का उपयोग करने के लिए बेहतर है।
  • याद रखें, जब ट्रैक के निचले भाग में सूखा क्षेत्र में आने पर गेंद को अच्छी तरह से पालन करना चाहिए, लेकिन तब तक गेंद अधिक या कम सीधे आगे बढ़ेगी, कुछ बल्लेबाजों के अधिकांश भाग के लिए अलग-अलग होंगे हम में से प्रत्येक के पास एक अलग शैली है, इसलिए उस व्यक्ति का चयन करें जो आपके लिए सबसे सहज है।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    रिहाई को समायोजित करें जैसा कि आप गेंद को जाने देने वाले हैं, सुनिश्चित करें कि आपके हाथ की हथेली गेंद के खिलाफ है, ऊपर का सामना करना। अब, जैसा गेंद गेंद के टखने पर आती है, गेंद को घुमाइए ताकि आपका हाथ रिलीज पर जारी हो जाए पक्ष गेंद का थोड़ा नीचे, जैसा कि आप एक फुटबॉल के साथ सर्पिल फेंक करने के लिए करेंगे जारी रखें जैसे कि आप हाथ मिलाते रहे
  • अभ्यास करने का एक तरीका एक फुटबॉल की गेंद का उपयोग करना और एक सर्पिल के साथ एक प्रवण स्थिति (नीचे की ओर) में एक हाथ चलाने के लिए है, इन दो लॉन्चों में बहुत ही सामान्य भौतिक कानून हैं तुम भी एक टेनिस बॉल के साथ ट्रेन कर सकते हैं यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो गेंद सीधे जायेगी और फिर बग़ल में घुमाएगी।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    संगत। हाथ के साथ गेंद के साथ एक महत्वपूर्ण आंदोलन है जो उतना ही उतना ही रिलीज होता है जितना कि रिलीज़ ही होता है। आगे बढ़ने के साथ आगे बढ़ना महत्वपूर्ण नहीं है आपकी उंगलियां गेंद को ऊपर उठाने के बिना एक ऊपरी आंदोलन बनाएगी
  • यह याद रखने का एक आसान तरीका पुराना ईएसपीएन वाणिज्यिक है: "गेंद को घुमाएं, फिर फोन का जवाब दें।" उम्मीद है, हालांकि, विज्ञापन में लड़के की बेहतर तकनीक आपके पास होगी। यह भी याद रखें कि तरलता जरूरी है: अपना हाथ हिला मत करो, ब्रेक न लें और अच्छी तरह से गेंद के साथ। आपको एक आंदोलन को सुचारू रूप से सब कुछ करना है एक सुसंगत और सटीक गेंद की गति बनाए रखने के लिए संगम महत्वपूर्ण है।



  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 7 नामक छवि
    7
    आवश्यक परिवर्तन करें जब आप नियमित रूप से अच्छी रिलीज करने में सक्षम होते हैं, तो आपको सिंक में अपने पैरों को अच्छी तरह से स्थानांतरित करने का तरीका सीखना होगा। प्रक्षेपवक्र को समायोजित करने के लिए करें
  • यदि आप दायीं ओर फेंक देते हैं और गेंद उच्च (पिंस की बाईं ओर) जाती है, तो उसी उद्देश्य को बनाए रखते हुए अपने पैरों को एक जोड़ी स्ट्रिप्स के बाईं ओर ले जाने का प्रयास करें।
  • यदि गेंद 3 के दायीं तरफ आती है, तो उसी उद्देश्य को रखने के लिए पट्टियों की एक जोड़ी के दाईं ओर पैर को स्थानांतरित करने का प्रयास करें। जब आप अपने पैरों को ले जाते हैं, तो लक्ष्य पर लक्ष्य को स्थानांतरित करना महत्वपूर्ण है। अन्यथा आप एक गलत लाइन के साथ गेंद फेंक सकते हैं।
  • जब आप और अधिक अनुभवी हो जाते हैं और अधिक कठिन पटरियों के साथ खेलते हैं, तो दाएं और बाएं की गति बहुत महत्वपूर्ण होगी और आपको गति में बदलाव करने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2

    बॉलिंग बॉल को अनुकूलित करें
    हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 8 नामक छवि
    1
    उचित उपकरण प्राप्त करें अपनी तकनीक के बावजूद, यदि गेंद ट्रैक पर घर्षण नहीं करता है, तो आपको वांछित परिणाम नहीं मिलेगा। आम तौर पर, आपको कम सूखी ढलानों के लिए भी प्रतिक्रियाशील रेजिन (जो कि कणों या आधुनिक इपॉक्सी राल के साथ चार्ज किया जाता है) से बना एक गेंद की आवश्यकता है। आप इन प्रकार के गेंदों को अपेक्षाकृत कम कीमत पर पा सकते हैं, लेकिन राल यूरेटेन की तुलना में अधिक महंगा है और आपके गेम के लिए बेहतर निवेश होगा। उस पर ट्रैक और तेल की उपस्थिति की जांच करें।
    • आप विशिष्ट गेमिंग केन्द्रों में गेंदबाजी गेंदों का इस्तेमाल कर सकते हैं, इन प्लास्टिक (पॉलिएस्टर) कर रहे हैं और एक अच्छा घर्षण के लिए नहीं होगा, लेकिन एक अतिरिक्त गेंदों के रूप में सामान्य रूप में अच्छी तरह से जाना क्योंकि वे अभी भी एक काफी सीधे प्रक्षेपवक्र बनाए रखेगा।
    • खिलाड़ियों के स्तर के बावजूद यह एक अच्छा विचार है, एक अतिरिक्त प्लास्टिक की गेंद और एक प्लास्टिक की गेंद को फेंकने के लिए, चूंकि गेंदबाजी केंद्र से उधार ली गई प्लास्टिक की गेंदें हमेशा आपके हाथ में फिट नहीं होती हैं और धक्का नहीं देती हैं अच्छा स्कीटल
  • हुक अ बॉलिंग बॉल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उचित सॉकेट का उपयोग करें जब आप अपने हाथ से गेंद लेते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि इसे कैसे पकड़ा जाए, अक्ष के सापेक्ष अपने बिंदु को जानें और अपनी उंगलियों को ठीक कैसे ठीक करें। गेंद को अंगूठी और मध्यम उंगलियों के साथ ले लीजिए जो आप लिखते हैं और अपने अंगूठे को पूरी तरह छेद के अंदर रख देते हैं। सॉकेट्स के 2 प्रकार हैं:
  • पारंपरिक: मध्य अंगुली और दूसरी अंगुली तक छेदों के अंदर अंगूठी की अंगूठी (आमतौर पर सामान्यतः उपयोग की जाती है)।
  • उंगलियों के साथ उठाए गए: आप पहली अंगुली तक छेदों के अंदर उन्हें डालकर एक ही उंगलियों का उपयोग करते हैं (इस पकड़ के साथ आपको तेज गति होगी और यह प्रदर्शन करना आसान है)।
  • आजकल, गेंदबाजी समुदाय में आधुनिक आउटलेट कहा जाता है "Vacu पकड़ती" इन कुर्सियों में आपको अपनी उंगलियों को विस्तारित और संविदाबद्ध करना होगा, यह एक बहुत कुछ खेलेंगे, इस घटना में काम करेगा। आप पाएंगे कि अधिकांश अनुभवी खिलाड़ियों को एक उंगलियों के पकड़ का उपयोग करने के लिए खेलते हैं जो आपको अपने अंगूठे को और अधिक गति के लिए आगे बढ़कर आगे बढ़ने की अनुमति देता है।
  • हुक अ बॉलिंग बॉल 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सही ढंग से गेंद पर छेद करें यह एक निजी प्राथमिकता है और इस पर निर्भर करता है कि आप कैसे खेलते हैं, इसलिए सलाह के लिए किसी स्थानीय विशेषज्ञ से बात करें। बॉल में छेद बेहद महत्वपूर्ण हैं यदि महत्वपूर्ण नहीं हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे आपके खेल की शैली और आपकी शारीरिक सीमा के अनुसार सही तरीके से किए गए हैं। जाहिर है, यह महत्वपूर्ण है कि गेंद आपके हाथ में अच्छी तरह से फिट बैठती है, लेकिन यदि आप एक नया खरीदते हैं तो स्टोर तकनीशियन को इसे मुफ्त में अपनी वरीयताओं में बदलना चाहिए।
  • स्टोर विशेषज्ञ से अपनी प्राथमिकताओं से बात करें, वह उन चीजों की सिफारिश कर सकता है जिन्हें आपने नहीं सोचा था। शायद उंगलियों के साथ एक पकड़? एक उच्च या कम आरपी अंतर? (एक मोती या मैट अस्तर के लिए कम, राल के लिए अधिक?) या शायद एक पूरी तरह से अलग गेंद या वजन!
  • टिप्स

    • यह थोड़ा अभ्यास लेगा, इसलिए अगर आप इसे तुरंत नहीं कर सकते तो हार न दें
    • गेंद को फेंकते वक्त शॉट को मजबूर नहीं करना महत्वपूर्ण है। यह एक पेंडुलम आंदोलन होना चाहिए, जिससे गुरुत्वाकर्षण को लॉन्च करने की अनुमति मिल सके। यदि आपको अधिक या कम गति की आवश्यकता हो, तो उसे फेंकने से पहले गेंद को उच्च या निम्न रखें (उच्च = तेज, कम = धीमा)। अपनी गेंद पर भरोसा करें, आपको ट्रेन को मजबूर करने की आवश्यकता नहीं है।
    • एक प्रशिक्षक को आपकी सहायता करने और आपके लिए सर्वोत्तम समाधान का मूल्यांकन करने के लिए किराया करें।
    • गेंद को अपने टखने के पास रखें जब आप उसे जाने दें। यह अच्छी तरह से छड़ी करने के लिए, यह एक सांत्वना खेल लेता है जब आप इसे जाने देते हैं, तो जितना अधिक आप गेंद के पास रखेंगे, जितना अधिक आप गेंद के नीचे अपनी उंगलियों को रख सकते हैं जबकि अंगुलियां गेंद के चारों ओर घूमती हैं, ये आवश्यक हैं "कब्जा" छेद जिसके कारण गेंद को घुमाने के लिए एक ऊपरी बल के कारण होता है
    • यद्यपि दृढ़ पकड़ में अधिक शक्ति का अनुग्रह होता है, ये विशेष रूप से नियंत्रित करने में अधिक कठिन होता है यदि आप शुरुआत कर रहे हों एक मध्य मार्ग खोजें, जो आपके लिए उपयुक्त है, जो आपके संतुलन से समझौता नहीं करता है। इस तरीके से आप धीरे-धीरे पकड़ सुधार सकते हैं और इसे ट्रैक स्थितियों के अनुसार संशोधित कर सकते हैं।
    • पीबीए पेशेवरों या यहां तक ​​कि सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों जैसे सबसे अनुभवी खिलाड़ियों को देखकर सीखना महत्वपूर्ण है, जब आप खेलने के लिए जाते हैं। वे अक्सर आपको सलाह देंगे यदि आप अपने कौशल में रुचि रखते हैं।
    • यदि गेंद बहुत तेजी से यात्रा करती है तो वह ट्रैक के सूखे हिस्से पर अच्छी तरह से पालन नहीं करेगी, इस प्रकार मांग की गई घर्षण को खो दिया। अगर गेंद में पर्याप्त गति नहीं होती है, तो यह पहले से घर्षण कर सकता है, एक अवांछित प्रक्षेपवक्र की दिशा में आगे बढ़ सकता है।
    • गेंद को जाने के दौरान अपनी कलाई को बारी न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको गेंद की आवश्यकता होगी जो पिन 5 को छू सकता है या चैनल में समाप्त हो सकता है। गेंद के नीचे अपना हाथ पकड़ो और अपनी उंगलियों के साथ धक्का।
    • इसके अलावा, सार्ज ईस्टर (ईस्टर सार्जेंट) नामक आउटलेट है यह पकड़ बहुत आम नहीं है और अधिक उन्नत है। यह बोर्ड के आंदोलन को बढ़ाकर सबसे शक्तिशाली खिलाड़ी शॉट को नियंत्रित करने में मदद करता है, जिससे गेंद के घर्षण में देरी हो सकती है। इसके अलावा, अधिक उन्नत पकड़ पाने के लिए आप छोटी उंगली को सूचकांक की स्थिति के करीब या बदल सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से ये विवरण शुरुआती के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

    चेतावनी

    • ट्रैक की स्थिति भी घर्षण के प्रकार को निर्धारित करती है यदि आप पिन 1 और 3 को हिट नहीं कर सकते हैं या शॉट के लिए इस्तेमाल की गई तरफ से पास कर सकते हैं "ब्रुकलीन" यह ट्रैक की स्थिति की गलती हो सकती है, इसलिए गेंद को पहले से ज्यादा बल देने की कोशिश न करें, बाद में समायोजित करना सीखें गेंदबाजी के बारे में यह सबसे महत्वपूर्ण बात है
    • यदि आप गेंद को अनुचित तरीके से छोड़ देते हैं जिससे आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं, तो सावधान रहें कि इसे लागू न करें। गोल्फ के रूप में, कम शक्ति एक बेहतर परिणाम से मेल खाती है। यह आपके हाथों को कैसे स्विंग करना है जैसा कि आप शक्ति से पिच करते हैं, यह जानने का एक और सवाल है यदि आप बहुत अधिक उत्तेजित करते हैं तो आप अपनी कलाई, कोहनी या कंधे को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • सावधान रहें जब आप पहली बार इन चीजों का प्रयास करें यदि आप आंदोलन के लिए उपयोग करने के लिए पहला परीक्षण करते हैं, तो एक हल्का गेंद का उपयोग कर सकते हैं। एक अनुभवी खिलाड़ी की कंपनी में देखने के लिए, उसे देखने और उससे सहायता प्राप्त करना एक अच्छा विचार है।
    • सभी खेल के रूप में, कोई मैनुअल नहीं है जो एक प्रशिक्षक को बदल सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक राल गेंद जो शुरुआती खिलाड़ी के लिए उपयुक्त घर्षण बनाता है पकड़ सीखने के बाद, आप एक भारी गेंद का उपयोग कर सकते हैं
    • प्रत्येक शॉट के बाद तेल को सूखे के लिए सूक्ष्म फाइबर में अधिमानतः मेज़पोटल। राल गेंदों प्रत्येक शॉट पर तेल अवशोषित। इसके अलावा, आप तेल को निकालने के लिए एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करके अधिक तेज़ी से उपभोग करने से बचेंगे। अन्यथा वे एक सौ मैचों के बाद अपने घर्षण या स्थिरता खो देंगे।
    • यदि आपकी कलाई को सीधे रखने में परेशानी है, तो आपको अपने आप को चोट पहुंचाने से बचने के लिए कफ का उपयोग करना होगा। इसके अलावा, कफ कलाई के आंदोलन को सीमित करके बेहतर लॉन्च करने में मदद करते हैं। आपके लिए उपयुक्त शैली और आकार पर सलाह पाने के लिए एक तकनीशियन से परामर्श करें।
    • गेंदबाजी जूते आपके संतुलन, गति और समय को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने के लिए खेलने के लिए जूतों के उपयोग के लिए भी महत्वपूर्ण है।
    • आप एक बॉलिंग वीडियो भी देख सकते हैं। आप वाल्टर रे विलियम्स जूनियर के वीडियो के तीसरे हिस्से को यूट्यूब पर निम्नलिखित में देख सकते हैं वाल्टर रे विलियम्स जूनियर लिंक.
    • एक प्रशिक्षक यह विशेष रूप से शुरुआती लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप एक प्रशिक्षक के बिना ट्रेनिंग करते हैं तो आप गलत आदतों को ले सकते हैं। शुरुआत में इसे करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए कुछ सबक लेने के लिए बेहतर है एक प्रशिक्षक एक है "मानव पुस्तिका" जो आपको गलत आदतों को भूलने और सही लोगों को पसंद करने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com