होम में कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग कैसे करें

घर पर प्रशिक्षण यह लग सकता है जितना आसान है। शरीर के वजन में मदद करके मांसपेशियों को विकसित करने के लिए एक प्रशिक्षण कार्ड बनाना संभव है, लेकिन यह भी चलना या साइकिल चलाने जैसे सरल व्यायाम करना है। आप जिस भी तरीके से चुनते हैं, याद रखें कि शुरू करने से पहले गर्म होना ज़रूरी है। थोड़ा सा चलना भी पर्याप्त है संदेह में, एक व्यक्तिगत ट्रेनर से परामर्श करें ताकि लक्षित सुझाव प्राप्त हो सकें और एक व्यक्तिगत कार्यक्रम का पालन करें।

कदम

विधि 1

एक अच्छा कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग ढूँढना
Do Cardio at Home चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
हृदय प्रशिक्षण के लाभों को समझें आप जानते हैं कि एरोबिक सहित शारीरिक क्रियाकलाप करना, शरीर को कई लाभ प्रदान करता है। कार्डियोवास्कुलर प्रशिक्षण दिल के लिए अच्छा है और उच्च रक्तचाप जैसी पुरानी स्थितियों से निपटने में मदद करता है। यह सामान्य रूप से मजबूत होने के लिए भी प्रभावी है प्रशिक्षण नियमित रूप से मूड को भी लाभ मिलता है और जीवन प्रत्याशा भी बढ़ सकता है
  • डो कार्डियो ऑन होम चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक प्रशिक्षक से संपर्क करें एक पेशेवर आपको उपयुक्त व्यायाम ढूंढने में मदद करेगा, जिससे आप अपने शरीर के प्रकार और आपकी ज़रूरतों के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण कार्ड बना सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको व्यायाम का सही निष्पादन दिखा सकता है। आप जिम में एक प्रशिक्षक के साथ काम कर सकते हैं, लेकिन घर पर काम कर रहे निजी प्रशिक्षकों भी हैं। किसी भी मामले में, अपने व्यक्तित्व के साथ एक पेशेवर संगत चुनें, जो कि अनुभव का अधिकतम लाभ उठाएं।
  • द डो कार्डियो ऑन होम चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    वेब का लाभ उठाएं यदि आप एक निजी ट्रेनर नहीं दे सकते हैं, तो इंटरनेट कई संसाधन प्रदान करता है, जैसे प्रशिक्षण वीडियो, पूरा कार्ड और इलस्ट्रेटेड लेख जो आपको अच्छा एरोबिक गतिविधि प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप अच्छी गुणवत्ता वाले संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं जो आपको अच्छी सलाह दे सकते हैं
  • एक ऐप भी आपकी सहायता कर सकता है बहुत कम या कम कीमत पर उपलब्ध हैं वे प्रगति की निगरानी के लिए प्रशिक्षण कार्ड और उपकरण प्रदान करते हैं।
  • Do Cardio at Home चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने डॉक्टर से संपर्क करें खेल खेलना शुरू करने से पहले, आपको अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए, खासकर यदि आप पुराने रोग से पीड़ित हैं यह आपको आपके शरीर के लिए सबसे प्रभावी प्रकार के प्रशिक्षण पर सलाह देगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास घुटने की समस्या है, तो आप कम प्रभाव व्यायाम करने का सुझाव दे सकते हैं।
  • अन्य समस्याग्रस्त स्थितियों में मधुमेह, हृदय रोग, अस्थमा, कैंसर, गठिया, यकृत या फेफड़े के विकार शामिल हैं।
  • कसरत करने पर आपको चक्कर आना, श्वास या गर्दन, जबड़ा या बांह की दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो डॉक्टर से परामर्श करना भी महत्वपूर्ण है। किसी विशेषज्ञ के साथ बात करना अच्छा है, चाहे फास्ट दिल की धड़कन की स्थिति में आराम या रात को पैरों के क्षेत्र को प्रभावित करने में सूजन हो।
  • विधि 2

    शारीरिक वजन का उपयोग कर एक कार्डियोवैस्कुलर ट्रेनिंग कार्ड सेट करें
    Do Cardio at Home चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    छोटे अंतराल पर ट्रेन। कार्डियोवैस्कुलर ट्रेनिंग को एक निश्चित अवधि के लिए हृदय गति बढ़ाने की उम्मीद है। नतीजतन, यह 30-60 सेकंड के अंतराल पर ट्रेन करने के लिए बेहतर है। एक श्रृंखला और दूसरे के बीच 30 सेकंड के लिए आराम करें, लेकिन एक व्यायाम और दूसरे के बीच भी।
    • शुरुआत में आप गतिशील अंतराल को बदल सकते हैं और तब तक रुकावटें जब तक आप व्यायाम के 10 मिनट पूरे नहीं करते हैं समय बीतने के साथ, प्रशिक्षण की अवधि धीरे-धीरे कुल 20-30 मिनट तक बढ़ जाती है।
  • Do Cardio at Home चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपके घुटनों उठता है इस अभ्यास के लिए मूल रूप से आपको जगह में चलने की आवश्यकता है, सिवाय इसके कि आपको सामान्य से अधिक घुटनों उठाना पड़ता है, जब तक कि आपके जांघ आपके शरीर को सीधा या थोड़ा अधिक न हो। एक घुटने उठाने के दौरान, विपरीत हाथ ले जाएँ 30-60 सेकंड के लिए घुटनों को टॉगल करें एक स्थिर और गतिशील ताल का पालन करें।
  • डो कार्डियो ऑन होम चरण 7 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    बर्पे की कोशिश करो उन्हें प्रदर्शन करने के लिए, खड़े हो जाओ। अपने घुटनों को झुकाएं और अपने हथियार को झुकाएं। जब आप लैंड करेंगे, अपने घुटनों को मोड़ लेंगे और फर्श पर आराम करने के साथ आपके फ़ैले की स्थिति ले लेंगे। गिरावट करें जैसा कि आप झुकने से बढ़ते हैं, एक नाड़ी के साथ ईमानदार स्थिति पर लौटने और फिर से शुरू करने के लिए धक्का। रोक के बिना एक मिनट के लिए दोहराएं।
  • होम में डो कार्डियो शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    स्की कूद की कोशिश करो एक ईमानदार स्थिति में, पैर और पैरों को संयोजित करें अब, जितनी जल्दी हो सके किनारे से आगे बढ़ो। अपने घुटनों को झुका करके धीरे-धीरे जमीन की कोशिश करें अपनी छाती को बाहर रखें लगभग एक मिनट के लिए छोड़ें
  • होम पेज 9 में डो कार्डियो शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पैरों को एकांतर से अपने पीछे खींचो एक ईमानदार स्थिति में, कंधों की एक ही चौड़ाई पर पैर फैल गया एक पैर के साथ एक कदम वापस ले लो इस बीच, अपने हथियार आगे बढ़ाएं और उनका विस्तार करें। दूसरे चरण में स्विच करें आपको पीछे की तरफ जाने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने पैरों को वैकल्पिक रूप से बढ़ाएं, जबकि आप अपने सामने अपनी बाहों को आगे बढ़ाते हैं। 30-60 सेकंड के भीतर 15 से 24 दोहराव करने की कोशिश करें।
  • डो कार्डियो ऑन होम स्टेप 10 नामक छवि
    6
    स्क्वाट्स करो एक ईमानदार स्थिति में, कंधों की एक ही चौड़ाई पर पैर फैल गया आप के सामने अपने हथियार बढ़ाएं अपने घुटनों पर बैठना एक कुर्सी पर बैठे कल्पना करो जांघों को मंजिल और पीछे की तरफ समानांतर होना चाहिए। घुटनों को टखनों से जुड़ा होना चाहिए, पैर की उंगलियों को खत्म करने से बचा जाना चाहिए।
  • एक श्रृंखला पूरी करने के लिए, 15 से 24 squats को 30-60 सेकंड के भीतर करने का प्रयास करें। यदि आप उन सभी को नहीं कर सकते हैं, तो इस समय सीमा में सबसे बड़ी राशि संभव बनाएं।
  • जब तक आप 2 या 3 सेट पूरा नहीं करते अभ्यास करें उस बिंदु पर आप डंबल्स या अन्य वस्तुओं की तरह भार जोड़ना शुरू कर सकते हैं, उदाहरण के लिए पानी की बोतलें



  • होम में डो कार्डियो शीर्षक वाला चित्र 11 कदम
    7
    कॉर्कस्क्रेवेल की कोशिश करो फट या झुकने की स्थिति में, कंधों की एक ही चौड़ाई पर उन्हें फैलकर फर्श पर अपने हाथ रखो अपने शरीर को सीधे रखें और अग्र पैरों पर रहें दाहिनी ओर बाएं पैर को गुठली और, ऐसा करते समय, दाहिने हाथ का विस्तार करें पैर को स्पर्श करें और प्रारंभिक स्थिति पर लौटें। दूसरे चरण और दूसरे हाथ से दोहराएं। एक मिनट के लिए अपने पैरों को टॉगल करें
  • डोरा कार्डियो ऑन होम स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    8
    गधा किक का प्रयोग करने की कोशिश करो फट या झुकने की स्थिति में, अपने हथेलियों को फर्श पर रखें और अपने आप को फफफुट पर समर्थन दें। शरीर मुख्य रूप से सीधे होना चाहिए इस बिंदु पर, आप के पीछे पैर लात। कूल्हे को थोड़ा किक देने की कल्पना करो फिर से फर्श पर अगुआ पैर आराम करो, अपने पैरों का विस्तार सुनिश्चित करना।
  • 30 सेकंड के लिए चलना शुरू करें, कुल मिनट तक।
  • Do Cardio at Home चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    9
    पहाड़ पर्वतारोही पर स्विच करें इस अभ्यास को करने के लिए, अपने आप को फर्श पर छद्म स्थिति में रखें। अपने हथेलियों को कंधों की एक ही चौड़ाई में फैलकर जमीन पर रखें शरीर को हवा में निलंबित कर दिया गया है, लेकिन सीधे पैर की उंगलियों और पैर की उंगलियों को फर्श पर आराम करना चाहिए, शरीर के वजन का समर्थन करना चाहिए।
  • छाती में एक घुटने को छूना। प्रारंभिक ब्लॉक में एक मैराथन धावक की नकल करते हुए, बस्ट के तहत अपने घुटने को रखें।
  • अपने घुटने को कम करें और दूसरे के साथ दोहराना
  • 10-60 सेकंड के लिए पैर टॉगल करें।
  • Do Cardio at Home चरण 14 नामक छवि
    10
    सही अभ्यास प्राप्त करें, एक प्रशिक्षण कार्ड बनाएं और इसे श्रृंखला की एक निश्चित संख्या के लिए दोहराएं। शुरुआती 6 का प्रदर्शन करने की कोशिश कर सकते हैं, जबकि स्तर अधिक है। 8. यदि आप लंबे समय तक ट्रेन करते हैं, तो 10 को पूरा करने का प्रयास करें। विभिन्न प्रकार के अभ्यासों को बदलने से आपको विभिन्न मांसपेशी समूहों को पसीना और व्यायाम करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 3

    अन्य प्रकार के कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग का प्रयास करें
    Do Cardio at Home चरण 15 नाम की छवि
    1
    रस्सी छोड़ें यह एक उत्कृष्ट कार्डियोवास्कुलर व्यायाम है। हथियार और पैर का प्रयोग करके दिल की धड़कन को तेज करें आपको ऐसा करने के लिए उचित रस्सी की ज़रूरत नहीं है: आप बहस कर सकते हैं कि आपके पास एक है। अपने आप को जमीन से 3-5 सेमी ऊंचा उठाने और अपनी कलाई को हिलाने से फर्श पर कूदो जैसे कि आप एक रस्सी को पकड़ कर रहे थे।
    • कूदने के एक मिनट और एक आराम के बीच टॉगल करें जब तक आप 10 मिनट तक नहीं पहुंच जाते।
  • डीओ कार्डियो एट होम स्टेप 16 नामक छवि
    2
    घर के भीतर या बाहर की तरफ चलना यहां तक ​​कि चलना एक अच्छा कार्डियोवास्कुलर कसरत है बस यह सुनिश्चित करें कि व्यायाम में तीव्रता है जिससे आप पसीना कर सकते हैं और आपको थोड़ी सी शॉर्ट सांस के साथ छोड़ सकते हैं। आपको बात करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन गाना नहीं
  • होम में डो कार्डियो नाम वाला छवि चरण 17
    3
    सीढ़ियों का लाभ उठाएं यदि आपके घर में या अपने सम्मिलित सीढ़ियां हैं, तो स्वयं को प्रशिक्षित करने के लिए उनका उपयोग करने का प्रयास करें जितना तेज़ी से उठो उतना ही उठो और आप नीचे आने के साथ थोड़े ब्रेक ले सकते हैं।
  • डोरा कार्डियो ऑन होम स्टेप 18 नामक छवि
    4
    कूद जैक प्रदर्शन वे आपको स्कूल में अपनी शारीरिक शिक्षा कक्षाओं को पुनर्विचार करेंगे। शायद आपको नहीं पता था कि यह एक महान हृदय व्यायाम है जिसे लगभग कहीं भी किया जा सकता है। आपको बस इतना करना होगा कि आप अपने पैरों में शामिल हों और अपने कूल्हों पर अपने हथियार खींचें। अपने पैरों को फैलाने और अपने हाथों को ऊपर लाकर (उन्हें सीधे रखें) छोड़ें प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और दोहराना।
  • डीओ कार्डियो ऑन होम स्टेप 19 नामक छवि
    5
    पेडल। शायद आप गैरेज में एक बाइक है भूल गए इसे अब जंग मत दो: इसे ले लो और एक सवारी ले लो आप चढ़ाई या धीरे-धीरे लंबी दूरी की सवारी कर सकते हैं। अपने आप को कुछ बिंदुओं पर अधिक बल देने की कोशिश करें, फिर एक मिनट के लिए धीमा करें
  • डोरा कार्डियो ऑन होम चरण 20
    6
    कालीन पर तनाव डालें मुक्केबाजी आंदोलनों आप घर पर एक अच्छा हृदय व्यायाम करने में मदद कर सकते हैं और प्रदर्शन करने में आसान है। अगर आपके पास बहुत कुछ नहीं है तो चिंता न करें आप पेसेटी या भोजन बक्से का उपयोग कर सकते हैं महत्वपूर्ण बात हवा में पंच करना है अपने पैरों को ठीक से स्थानांतरित करने के लिए मत भूलना
  • और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com