इनर जांघ में फैट कैसे निकालें

आंतरिक जांघ से वसा को खत्म करना निराशाजनक हो सकता है सफलतापूर्वक सफल होने के लिए, हमें स्वस्थ पोषण और नियमित व्यायाम को संयोजित करने की आवश्यकता है किसी भी मामले में, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इस विशिष्ट क्षेत्र के लिए आहार या शारीरिक गतिविधि को लक्षित नहीं किया जा सकता है। आपको स्वस्थ आहार के साथ सामान्य रूप से वसा को निपटाने की कोशिश करना चाहिए, एक ही समय में कठोर व्यायाम के साथ जांघों को आकार देने और टोन करना चाहिए।

कदम

भाग 1

वजन कम करने की शक्ति
इरेर जांघ फैट चरण 1 के बारे में जानें
1
एक साफ आहार लेने की कोशिश करें अपना वजन कम करने के लिए आपको कम कैलोरी और पौष्टिक भोजन स्रोतों से अधिकांश कैलोरी मिलाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ प्रोटीन खाद्य पदार्थ (दुबला मांस और नट्स सहित), फलों, सब्जियां और जटिल कार्बोहाइड्रेट (जैसे पूरी गेहूं की रोटी, फलियां और भूरा चावल) खाएं।
  • जब भी आप कर सकते हैं औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें। इसमें जमे हुए खाद्य पदार्थ (पिज्जा सहित) और सटीक व्यंजन शामिल होते हैं (जिनमें माइक्रोवेव ओवन में पकाया जाता है)। सामान्य तौर पर, आप डिब्बाबंद, डिब्बाबंद और डिब्बे से परहेज करते हुए ताजे खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं। प्रसंस्करण और पैकेजिंग प्रक्रिया के दौरान खोए गए पोषक तत्वों का समाधान करने के लिए उन्हें औद्योगिक रूप से व्यवहार किया जाता है।
  • इरेर जांघ फैट चरण 2 के गेट रिड ऑफ इमेज का शीर्षक
    2
    पूरे दिन छोटे भोजन करें 3 बड़े भोजन के बजाय 4 या 5 छोटे भोजन बनाने से आपके चयापचय को सक्रिय रखने और अपनी भूख को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है ताकि आप ऊब नहीं हो सकें।
  • यदि आप दिन के दौरान अधिक बार खाने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि भाग को सीमित करें। आपको अधिक भोजन और अधिक कैलोरी लेने और अधिक कैलोरी लेने को समाप्त नहीं करना चाहिए।
  • इरेर जांघ फैट चरण 3 के बारे में जानें
    3
    संतृप्त वसा की खपत को सीमित करें वे असंतृप्त लोगों से अधिक हानिकारक होते हैं और आमतौर पर डेयरी उत्पादों और मांस जैसे जानवरों से प्राप्त उत्पादों में पाए जाते हैं, लेकिन हाइड्रोजनीकृत तेल भी। सबसे लोकप्रिय डेसर्ट उनमें से भरे हुए हैं, इसलिए मिठाई की खपत को सीमित करना सुनिश्चित करें।
  • पाम तेल और नारियल के तेल में संतृप्त वसा का उच्चतम मात्रा होता है, लेकिन मस्तिष्क और पशु मूल के वसा जैसे कि चिकना और खाद्य मोटी चुटकुले भी नहीं होते हैं। मछली के तेल में ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है, जो स्वस्थ हैं, लेकिन संतृप्त वसा का भी एक उच्च प्रतिशत है। इसलिए, खाद्य पदार्थों के लेबल्स को पढ़ना महत्वपूर्ण है, जो संतृप्त वसा में समृद्ध खाद्य पदार्थ खाने के दौरान भागों को खरीदने और सीमित करते हैं।
  • याद रखें कि आप को सीमित करना चाहिए, बहिष्कृत नहीं होना चाहिए, संतृप्त वसा कभी-कभी उन्हें खाने के लिए अच्छा है, खासकर अगर वे अच्छे हों, जैसे मछली और सूखे फल के मामले में।
  • इरेर जांघ फैट चरण 4 के बारे में जानें
    4
    लाल मांस से बचें और दुबला प्रोटीन के लिए विकल्प चुनें। एक लंबी कहानी कम करने के लिए, दुबला प्रोटीन स्रोतों में कम संतृप्त वसा और कैलोरी हैं।
  • मांस और चिकन और टर्की के साथ सूअर का मांस बदलें मछली में लाल मांस और शरीर के लिए अन्य लाभों से भी कम वसा होता है। जब आप कर सकते हैं, तो आपको तेल में सेर्डिन, ट्यूना या अन्य प्रकार की मछलियों के साथ ताजा एक को पसंद करना चाहिए।
  • दालियां, चना और पिंटो बीन्स जैसे पौधों में उच्च मात्रा में प्रोटीन और कुछ वसा होता है। वे तृप्त महसूस करने और आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करने में सहायता करते हैं, इसलिए जब आप वजन कम करने के लिए कम वसा वाले आहार का पालन करते हैं, तो आप वंचित नहीं होंगे।
  • इरेर जांघ फैट चरण 5 के बारे में जानें
    5
    बहुत कम वसा वाले डेयरी उत्पादों को खाएं कैल्शियम वसा कोशिकाओं के तरीके को विनियमित करने और वसा को तोड़ने में मदद करता है, जबकि दूध और दुबला डेरिवेटिव (जैसे दही) वजन घटाने को बढ़ावा दे सकते हैं। अपने आहार को बहुत ही कम मात्रा में डेयरी उत्पादों के साथ एकीकृत करना आवश्यक है, खासकर महिलाओं के लिए, जो विशेष रूप से ऑस्टियोपोरोसिस से ग्रस्त हैं।
  • आप दूध या अर्ध-स्किम्ड डेरिवेटिव को संपूर्ण या स्किम्ड दूध पसंद करते हैं। उनके पास 1 या 2% की एक मोटी सामग्री होना चाहिए आंशिक रूप से स्किम्ड दूध और डेरिवेटिव स्किम्ड दूध की तुलना में अक्सर बेहतर होते हैं, आमतौर पर शर्करा से भरा होता है।
  • अपने आहार में अधिक दूध, दही और दूध के गुच्छे शामिल करें ये डेयरी उत्पाद सबसे कठिन चीज, क्रीम और मक्खन से कम वसा है।
  • 9 से 51 वर्ष (और अधिक) के बीच आयु वर्ग के महिलाओं और पुरुषों को प्रति दिन 3 कप दूध और डेरिवेटिव का उपभोग करना चाहिए। 2 से 3 वर्षों के बीच के बच्चों को लगभग 2 कप एक दिन लेना चाहिए, जबकि 4 से 8 साल के बीच में लगभग 2 और एक डेढ़ कप दिन होता है।
  • इरेर जांघ फैट चरण 6 के बारे में जानें
    6
    शराब की खपत को सीमित करें यह खाली कैलोरी का एक स्रोत है, यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो जितना संभव हो उतना बचा नहीं है। केवल आधा पेय पीने के बाद, शराब (एसीटैल्डिहाइड और एसीटेट) के उप-उत्पादों को खत्म करने के लिए शरीर में लगभग 75% तक वसा का निपटान करने का काम कम हो जाता है नतीजतन, वसा और कार्बोहाइड्रेट अधिक वसा के रूप में जमा होने की संभावना है।
  • शराब का भी मामूली खपत कैलोरी का सेवन बढ़ा सकता है, कसरत को हतोत्साहित और नींद में परेशान कर सकता है। यदि आप पीने का निर्णय लेते हैं, तो इसे नियंत्रित करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास ऐसे दिन हैं जब आप अल्कोहल की एक बूंद को भी नहीं छूते हैं
  • इरेर जांघ फैट चरण 7 के बारे में जानें
    7
    आहार और पेय पदार्थों से बचें जो आहार को बर्बाद कर देते हैं आप कुछ लहर में लिप्त हो सकते हैं, लेकिन ऐसे पदार्थ और पेय होते हैं जो अपने आहार को असंतुलित करते हैं। उन्हें जितना संभव हो उतना से बचा जाना चाहिए। खाली कैलोरी युक्त उत्पादों और कोई पोषण लाभ छोड़ दें। चक्करदार पेय, जमे हुए फ्राइज़ और मिठाई नाश्ता अनाज जैसे खाद्य पदार्थ कुछ ही उदाहरण हैं।
  • भाग 2

    वजन घटाने के लिए शारीरिक गतिविधि
    इरेर जांघ फैट चरण 8 के बारे में जानें
    1
    स्थानीय तरीके से वजन कम करने की कोशिश मत करो। एक लक्षित तरीके से वसा को निपटाना संभव नहीं है (इस मामले में भीतरी जांघ क्षेत्र में) इसे खत्म करने के लिए, आपको सामान्य रूप से वसा कम करना होगा वजन घटाने के बारे में यथार्थवादी अपेक्षाओं के लिए आवश्यक है
  • इरेर जांघ फैट चरण 9 के बारे में जानें



    2
    वसा को जलाने के लिए आदर्श, कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट्स को तीव्र करता है आमतौर पर वसा (आंतरिक जांघ सहित) के निपटान के लिए, आपको व्यक्तिगत एरोबिक सत्रों की अवधि में वृद्धि करना चाहिए या उन्हें सप्ताह में कई बार करना चाहिए। यह कसरत आंतरिक जांघ से वसा के उन्मूलन को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है, क्योंकि हृदय हृदय शरीर के निचले क्षेत्र को उत्तेजित करता है।
  • विभिन्न प्रकार के एरोबिक व्यायाम हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं, जिसमें अंडाकार, चलने, चढ़ाई वाली सीढ़ियां, रस्सी लंघन और निरंतर चलना शामिल है।
  • वसा निपटान तेज करने के उद्देश्य के लिए, कम से कम आधे घंटे के लिए ट्रेन 5 दिन एक सप्ताह में।
  • प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने से पहले, हमेशा अपने चिकित्सक से परामर्श करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप मध्यम या उच्च तीव्रता अभ्यास के लिए उपयुक्त हैं।
  • इरेर जांघ फैट चरण 10 के बारे में जानें
    3
    अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें, जो उत्तराधिकार में किया गया उच्च और निम्न तीव्रता अंतराल बारी बारी से होता है। उदाहरण के लिए, आप पैदल और जॉगिंग के बीच वैकल्पिक (कुल 30-60 मिनट के लिए प्रत्येक 5 मिनट), या जॉगिंग और रनिंग के बीच वैकल्पिक कर सकते हैं। अंतराल workouts अधिक कैलोरी जला, इसलिए अधिक वसा।
  • सप्ताह में 4-5 बार अंतराल पर कम से कम 30 मिनट की प्रशिक्षण करें।
  • भाग 3

    शरीर को टॉन्ज करने का व्यायाम
    इरेर जांघ फैट चरण 11 के बारे में जानें
    1
    दीवार का उपयोग करके स्क्वाट बनाएं यह एक आइसोमेट्रिक अभ्यास है जो आपको जांघों को सुचारू बनाने की अनुमति देता है
    • ऐसा करने के लिए, अपनी पीठ को दीवार के सामने रखें और अपने घुटनों को 45 डिग्री कोण बनाएं। 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो, फिर खड़े हो जाओ और आराम करें 10 पुनरावृत्तियों के 4 सेट करें
  • इरेर जांघ फैट चरण 12 के बारे में जानें
    2
    मेंढक व्यायाम करो, जो आपको हृदय और टोनिंग को जोड़ने की अनुमति देता है। यह संयोजन आपको एक लक्षित तरीके से आंतरिक जांघ की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करके अधिक कैलोरी जलाता है।
  • एक ईमानदार स्थिति में, घुटनों और पैर की उंगलियों का सामना करना पड़ के अलावा पैरों को फैलाया। इस स्थिति को पकड़कर, अपने हाथों को मंजिल के करीब ले आओ (मेंढक की नकल) जितना भी हो सके फूहड़, लेकिन अपनी छाती को बाहर रखें और सुनिश्चित करें कि आपके घुटनों को अपने पैर की उंगलियों से ऊपर खड़ा कर दिया गया है, बिना उन पर जा रहा है
  • कूदो और एक चौथाई के शरीर को घुमाएंगे जैसा कि आप अपने पैरों में शामिल होते हैं। कूदने के समय शरीर को ऊपर की तरफ खींचने के लिए सिर के ऊपर हथियार लाएं।
  • वह एक फूहड़ में जमीन (यह जितना गहरा हो सके होना चाहिए), फिर जब तक वह पूर्ण स्पिन पूरा नहीं कर लेता तब तक कूद जाता है (यह कुल में 4 कूदता है)।
  • 1 मिनट के लिए संभव के रूप में कई पुनरावृत्ति करें। अगला, विपरीत दिशा में घूर्णन द्वारा दोहराएं।
  • इरेर जांघ फैट चरण 13 के बारे में जानें
    3
    बैठे हुए अपने पैरों के बीच एक तकिया कसने की कोशिश करें। आप विशिष्ट उपकरण के बिना इस अभ्यास को रसोई में कर सकते हैं। एक कुर्सी और लिविंग रूम सोफे से ली गई एक तकिया पर्याप्त है।
  • एक मजबूत कुर्सी पर बैठो (बिना पहियों) और अपने घुटनों के साथ एक दाहिने कोण (9 0 डिग्री) पर अपने पैर फर्श पर रखें। अपने घुटनों और जांघों के बीच तकिया रखो
  • जबकि आपके जांघों के बीच तकिया पकड़ते हैं, श्वास छोड़ते हैं। आपको इसे पिशाच से बाहर निकालने के लिए पैडिंग को फैलाने की कल्पना करनी चाहिए। सामान्य रूप से श्वास लेने के दौरान इस स्थिति को 1 मिनट तक पकड़ो।
  • इरेर जांघ फैट स्टेप 14 में गेट रिड ऑफ़ इमेज
    4
    पार्श्व पक्षों की आयन को आज़माएं इस अभ्यास को योजक के लिए लक्षित किया जाता है, पेशी समूह जो पैरों के अंदर स्थित होता है यह एक ऐसा आंदोलन है जो मांसपेशियों को टोनिंग को बढ़ावा देता है और, जब नियमित हृदय क्रियाकलापों से जुड़ा होता है, तो आंतरिक जांघ की मोटी परत को जलाने में मदद करता है।
  • अपने पक्ष पर झूठ बोलो पैरों को सीधे होना चाहिए, दूसरे के शीर्ष पर एक पैर के साथ। आप निचले हाथ को मोड़ सकते हैं और इसे अपने सिर के नीचे रख सकते हैं। हाथ की ओर दूसरे हाथ रखो, हाथ को ऊपरी हिप पर आराम करने की इजाजत दे। फ्लैक्स और कंधे को फर्श पर सीधा होना चाहिए, साथ ही सिर रीढ़ की हड्डी के साथ खड़ा होना चाहिए।
  • पेट की मांसपेशियों को संक्रमित करके रीढ़ का समर्थन करें और निचले पैर को आगे बढ़ाएं। ऊपरी पैर के सामने यह व्यवस्थित होना चाहिए। इस बिंदु पर, दोनों पैरों को सीधे होना चाहिए, लेकिन ऊपरी पैर का पैर फर्श पर लौटा जाना चाहिए ताकि जमीन पर दोनों पैर आराम कर सकें।
  • मंजिल से निचले पैर उठाएं उकसाना और धीरे से उठाएं ताकि ऊपरी पैर के पैर से अधिक हो। जब तक आपके कूल्हों को झुकाव नहीं शुरू हो जाएं, तब तक इसे ऊपर उठाएं, या आपको अपने निचले हिस्से या तिरछी मांसपेशियों में कोई तनाव नहीं लगेगा।
  • श्वास और परत को एक नियंत्रित तरीके से वापस लाने के लिए।
  • जब तक आप दूसरी तरफ आराम न करें तब तक धीरे-धीरे रोल करें दूसरे चरण के साथ अभ्यास को दोहराएं और एक श्रृंखला पूरी करें प्रति पक्ष 10 पुनरावृत्ति के 3 सेट करें, उन्हें बारी बारी से।
  • भाग 4

    अपने शरीर को प्यार करना
    इरेर जांघ फैट चरण 15 के बारे में जानें
    1
    यथार्थवादी रहें याद रखें कि आप शायद खुद की सबसे खराब आलोचना कर रहे हैं, इसलिए आप किसी और की तुलना में आंतरिक जांघ की चमक को ध्यान में रखते हैं। अपने आप से पूछें कि क्या आपके जांघों को वास्तव में सभी कामों की ज़रूरत है जो आप कल्पना करते हैं या यदि आप वसा देख रहे हैं जो मूल रूप से मौजूद नहीं है अगर आप अपने शरीर के ज़्यादा आलोचक हैं तो मूल्यांकन करें
    • आप इसके बारे में एक ईमानदार राय देने के लिए किसी रिश्तेदार या एक विश्वसनीय दोस्त से पूछ सकते हैं। यह आपको समझने में मदद कर सकता है कि क्या इस क्षेत्र को सुव्यवस्थित और टोन करना उचित है या यदि आप अपने शरीर के साथ अत्यधिक आलोचनात्मक हैं।
    • स्थिति का गंभीरता से मूल्यांकन करने के लिए, अपने चिकित्सक से संपर्क करें यह आपको सटीक जानकारी दे सकता है कि वसा पर कैसे जमा होता है, आपको अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करने में मदद करता है और इसका सही अर्थ क्या है।
  • इरेर जांघ फैट चरण 16 के बारे में जानें
    2
    सकारात्मक पक्ष के लिए देखो शायद आपके जांघों पर आप जितना चाहें उतना अधिक वसा जमा करते हैं, लेकिन आपके शरीर के अन्य भागों शायद गर्व का स्रोत हैं। दोषों पर समय व्यर्थ न करें। इसके बजाय, उन पहलुओं को पहचानने के लिए एक पल को रोकना सुनिश्चित करें जो आपको सुंदर महसूस करते हैं और जब आप कर सकते हैं, उन्हें बढ़ाएं
  • अपने शरीर के तीन हिस्सों को पहचानें जो आपको पसंद हैं और जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं शायद आपके पास सुंदर हथियार, एक सपाट पेट, सीधे दाँत या गहरी हरी आँखें हैं आपके शरीर का जो भी हिस्सा आप सबसे अधिक मूल्यवान हैं, उसे बढ़ाने के लिए सुनिश्चित करें
  • इरेर जांघ फैट चरण 17 के बारे में जानें
    3
    अपने शरीर का आनंद लें यह एक अद्भुत मशीन है जो आपको दिन के बाद दिन रहने के लिए अनुमति देता है। आप दैनिक आधार पर क्या कर सकते हैं, इसके लिए अधिक ध्यान देना उपयोगी हो सकता है। याद रखें कि यह एक उपकरण है, सिर्फ एक आभूषण नहीं। इस तथ्य की सराहना करने के लिए जानें कि आपकी जांघें मजबूत हैं और आपको अपने बेटे या पोते को लेने में मदद, सीढ़ियों की उड़ान पर चढ़ने या यार्ड में घंटी बजाने में मदद करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com