कार की रूफ कैसे बनाएं

एक चंदवा कार, नाव या किसी अन्य मोटर वाहन की रक्षा के लिए उपयोगी है आप आमतौर पर बाहर पार्क कर रहे हैं, तो एक सुरक्षात्मक संरचना जहां मीडिया धारण करने के लिए वाहनों की जीवन का विस्तार कर सकते हैं और यह भी अपने घर के मूल्य में वृद्धि करता है, तो आप के तहत परियोजना निर्माण में पैसा लगाने के। जमीन तैयार करने, उचित संरचना को डिजाइन करने और उसे खरोंच से बनाने के लिए सीखना सीखना आसान है जितना कि आप कल्पना कर सकते हैं। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

भाग 1

जमीन तैयार करें
1
आवश्यक परमिट प्राप्त करें यह देखने के लिए कि आपका प्रोजेक्ट अद्यतित है या नहीं, अपने शहर के संबंधित कार्यालयों पर चेक करें। आवासीय संपत्तियों पर वृद्धि और निर्माण महत्वपूर्ण रूप से एक घर के मूल्य को बदल सकते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि इन नौकरियों को मंजूरी दे दी है। आवश्यक परमिट प्राप्त करने के लिए आपको निश्चित रूप से आवश्यकता होगी:
  • संपत्ति अधिनियम
  • सक्षम अधिकारियों द्वारा जारी किए गए परमिट
  • परियोजना के चित्र
  • 2
    आवश्यक सामग्री खरीदें जिस तरह से आप वाहन की रक्षा करना चाहते हैं, उस प्रकार के प्रकार के आधार पर लकड़ी या धातु का एक चंदवा बनाया जा सकता है आपके द्वारा रहने वाले जलवायु के आधार पर, अधिक या कम उपयुक्त सामग्री हो सकती है बेसिक डिजाइन को बदलने के लिए बेझिझक आश्रय के निर्माण के लिए किसी भी उपलब्ध या सस्ता सामग्री का उपयोग करें। यह प्रयोग करने का एक अच्छा अवसर है
  • आटोक्लेव लकड़ी यह सुखाने की मशीन जलवायु के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है, लेकिन यह अधिक टिकाऊ भी होगा और जलवायु के संबंध में बिना समय के साथ संशोधित होने की संभावना के साथ। एक अच्छी तरह से निर्मित लकड़ी की संरचना दूसरों की तुलना में अधिक टिकाऊ होगी। यदि आप कार को रखने के लिए जगह चाहते हैं और यह लंबे समय तक रहता है, तो लकड़ी चुनें।
  • अंदर संरचनाएं जस्ती धातु वे सस्ता और इकट्ठा करने में आसान हैं, हालांकि लंबे समय तक कम प्रतिरोधी हैं। यदि आपको त्वरित और सस्ता समाधान की आवश्यकता है, तो यह एक अच्छा विकल्प है
  • 3
    भूमि माप लें मध्यम-आकार की मशीन के लिए पर्याप्त स्थान 3.5 इंच के लगभग 5 मीटर के आयताकार से मेल खाती है। धरती पर आयत को इंगित करता है एक छतरियों को छः समर्थन की आवश्यकता होगी, चार कोने पर और दो अन्य को लंबे समय के बीच में।
  • यदि आपके पास एक बड़ा वाहन है या कई वाहनों के लिए स्थान की आवश्यकता है, तो इच्छित संरचना में आवश्यक परिवर्तन करें।
  • 4
    जमीन का स्तर, यदि आवश्यक हो एक फावड़ा के साथ घास की प्रत्येक परत को हटा दें, नीचे के स्तर को धातु के रेक के साथ लें और इसे अपने पैरों और उसी रेक का उपयोग करके समतल करें। यह एक आदर्श काम नहीं है, लेकिन आप झुकाव को मापने के लिए यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जमीन यथासंभव फ्लैट है।
  • एक पुख्ता हुआ क्षेत्र या ड्राइववे के अंत में निर्माण करना ठीक है। उपलब्ध स्थान पर आधारित चंदवा को डिजाइन करने के लिए सिमेंट वाले क्षेत्र का आकार मापें। आप इस क्षेत्र के प्रत्येक हिस्से पर खंभे के साथ संरचना का निर्माण भी कर सकते हैं, उन्हें सीधे जमीन पर जोड़ सकते हैं
  • 5
    यदि आवश्यक हो, तो जमीन पर एक आवरण डालें। साधारण भूमि ठीक है, लेकिन घर के भीतर गंदगी को ले जाने और समय के बीतने के साथ चंदवा के चारों ओर जमीन को बर्बाद करने से बचने के लिए बजरी की एक परत लगाने के विचार को ध्यान में रखते हुए। यदि आप बजरी का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो एक परत बिछाने पर विचार करें जो घास और घास के पुन: विकास को रोक सकता है।
  • सबसे अच्छा विचार है कुछ सीमेंट डालना या पहले से ही सीमेंट के साथ कवर एक क्षेत्र पर निर्माण। यह शेड को अधिक शक्ति देगा और अधिक समय तक टिकेगा।
  • 6
    एक prefab का उपयोग करने के विचार पर विचार करें सामग्री और समय एक चंदवा का निर्माण काफी मांग वाली नौकरी कर सकता है, जिसका अर्थ है कि एक पूर्वनिर्मित किट आपकी आवश्यकताओं और क्षमताओं के अनुसार अधिक उपयुक्त हो सकता है।
  • धातु वाले आमतौर पर पूर्वनिर्मित लकड़ी की तुलना में सस्ता होते हैं, निर्देशों के साथ पूरा होते हैं। आप एक दिन में अधिक या कम इकट्ठा कर सकते हैं।
  • भाग 2

    बीम बिल्डिंग
    1
    बीम के लिए छेद खोदें चंदवा की परिधि के आसपास समानतापूर्ण छेद करें, फिर कुछ सीढ़ी खुदाई करने के लिए उपयोग करें। ये छेद कम से कम 40 सेमी गहरे, अधिक स्थिरता के लिए गहरा होना चाहिए यदि आप एक बहुत ही तूफानी क्षेत्र में रहते हैं या भारी बर्फ के अधीन होते हैं
  • 2
    छह पदों को तैयार करें सबसे सरल संरचना डंडे 4 "एक्स 4", का उपयोग करता है के लिए कम से कम 2.7 मीटर ऊंची और एक अन्य है, यह सुनिश्चित करने के लिए इतनी के रूप में शेड के लिए एक निश्चित ढलान देने के लिए पक्ष पर 3.3 मीटर बारिश से मुक्त है । उच्चतम खंभे को घर के किनारे पर लगाया जाना चाहिए, ताकि पानी को नींव से दूर रखना चाहिए।
  • 10 सेमी सीमेंट को छेद में डालें, फिर पोस्ट डालें जब तक यह तल पर न हो। छेद को भरने के लिए अधिक सीमेंट जोड़ें सीमेंट के रूप में समायोजित करें और समायोजन करें ताकि बीम बिल्कुल ऊर्ध्वाधर हो सके। मुस्कराते हुए निकलने से पहले सीमेंट को पूरे दिन सूखा और कठोर होने दें।
  • 3
    सामने और पीछे बीम को पहले ठीक करें छत की दीवारों को ठीक करने के लिए, आपको 5 मीटर लंबा, 3 मीटर चौड़ा और लगभग 2 मीटर ऊंची खंभे के लिए एक आयताकार बनाना होगा।
  • दो 3 मीटर के खंभे को छोटे किनारों के खंभे के ऊपर क्षैतिज रूप से खिसकाने और उन्हें ऊपरी कोनों तक पहुंचाकर उनके शीर्ष से लगभग 40 सेमी तक सुरक्षित कर दें। फिर उन्हें हर हार्डवेयर स्टोर में टी-आकार के हुक का उपयोग करके उच्चतम पदों पर खरा उतरें। हुकों के माध्यम से मुस्कराहट से पहले, सुनिश्चित करें कि वे समतल होते हैं।



  • 4
    साइड बीम को ठीक करें तीन पोल के ऊपर 5 मीटर की दो बवासीर कील। निचली ओर की किरण सामने और पीछे के बीमों के ऊपर होनी चाहिए, जो पहले से ही कोने वाले पदों के ऊपर खड़े हो चुके हैं। 2 "एक्स 4" पोस्ट का इस्तेमाल करने से उन्हें शामिल होने के लिए मोटाई होती है, निचली ओर मध्य ध्रुव के शीर्ष पर नेलिंग और सभी तीन पदों पर बीम स्तर बनाते हैं।
  • संरचना को यथासंभव सुरक्षित बनाने महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप बर्फीली क्षेत्रों में रहते हैं, तूफानी या अन्य विशेष रूप से गंभीर मौसम की स्थिति विशिष्ट भार के बारे में जो संरचना को सहन करना चाहिए, आपको अपने आप को स्थानीय नियमों के बारे में सूचित करना चाहिए। ऐसा करने का कोई सार्वभौमिक तरीका नहीं है, इसलिए हमेशा स्थानीय दिशानिर्देशों का संदर्भ लें।
  • भाग 3

    छत का निर्माण
    1
    साइड बीम में joists को ठीक करें छः 2 "x 4" x 10 `बीम, जो छत का समर्थन करेंगे, बुनियादी संरचना को एक या दो तरीकों से तय किया जा सकता है: एक पायदान या हुक के साथ किसी भी मामले में, आगे और पीछे के बीम को सामने और पीछे के बीम के साथ फ्लश तय किया जाना चाहिए। शेष चार को 5 मीटर लंबा बीम के साथ समान दूरी पर रखा जाना चाहिए, लगभग हर मीटर और डेढ़ इंच।
    • पायदान विधि यह मुस्कराते हुए के किनारे पर joists रखने में होते हैं स्थिति में फ्रंट जॉइस रखो और उस बिंदु को चिह्नित करें जहां यह एक पेंसिल के साथ साइड बीम के संपर्क में आता है। उस बिंदु पर, एक परिपत्र का उपयोग करें, एक पायदान के बारे में 2 सेमी बनाने के लिए, ताकि एक बार बीम में समाप्त हो गया। मुख्य बीम पर यह पहली बार ज्योतिष कैसे लगाया जाता है, इस पर एक बार संतुष्ट होने पर, इस प्रणाली को दूसरे पांचों के लिए एक मॉडल के रूप में उपयोग करें। जब joists फिक्सिंग, जोल के किनारे के किनारे के किनारों के कोने और नीचे के बीम में।
    • उन्हें हुक करने के लिए, एक हार्डवेयर स्टोर में धातु के हुक खरीदें विभिन्न प्रकार और धातुएं हैं जो 2 "x 4" जंगल को विभिन्न कोणों के साथ अन्य संरचनात्मक तत्वों को ठीक करने के लिए उपयोग की जाती हैं। इस संरचना में कोण, जोइस्ट और बीम के बीच का एक, लगभग 25 डिग्री है ये धातु के हुक छोटे बदलावों को फिट करने के लिए मोड़ सकते हैं, इसलिए यदि आपको सही नहीं मिले, तो चिंता न करें। पायदान विधि के विपरीत, हुक का उपयोग करते हुए, joists मुस्कराते हुए ऊपर रहते हैं। नाखूनों को राखे के अंदर हुक के माध्यम से जाना होगा और फिर किरण के अंदर।
  • 2
    छत के प्लाइवुड बोर्डों को ज्योतिषियों को ठीक करें प्लाईवुड चादरें लगाइए ताकि वे सामने 15 सेमी और चंदवा के पीछे एक अतिरिक्त उत्पादन करें। इस तरह, चंदवा की एक समान उपस्थिति होगी
  • आपको सबसे बड़ी प्लाईवुड चादरें खरीदें। आमतौर पर, शीट्स 1250 x 2500 मिमी होती हैं, लेकिन आकार भिन्न होते हैं पूरी सतह को कवर करना लगभग 15 वर्ग मीटर है। परिपत्र के साथ कटौती से जोड़ों की सबसे छोटी संभव संख्या का उत्पादन हुआ। कम जंक्शन हैं, पानी घुसपैठ का खतरा कम है।
  • छत की बुनियादी संरचना 2.7 मीटर चौड़ी है और joists 3 मीटर लंबा हैं। इसका मतलब है कि एक बार छत के कुछ हिस्सों को रखा है, तो आपको चंदवा के हर तरफ एक और 15 इंच के लिए पर्याप्त ऑफसेट की आवश्यकता होगी। यदि आप चाहते हैं कि यह अधिक समय तक हो, तो आपको अधिक प्लाईवुड तदनुसार खरीदना होगा।
  • प्लाईवुड को विभिन्न मोटाई के बेचा जाता है। इस परियोजना के लिए आप 1/2 इंच प्लाईवुड का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप तह से डरते हैं, तो ¾ से एक का उपयोग करें
  • 3
    जांचें कि संरचना स्थिर है अब जब छत जगह में है, संरचना पर्याप्त ठोस होना चाहिए। कुछ भी नहीं है कि आप आगे इस बिंदु से करना शेड के समग्र स्थिरता में सुधार होगा, ताकि आप बाहरी संरचना और यह मजबूत बनाने के लिए समर्थन जोड़ने की आवश्यकता होगी अगर वहाँ अत्यधिक आंदोलनों हैं।
  • भाग 4

    कार्य समाप्त करें
    1
    जोड़ों को अलग करें प्लाईवुड छत की तत्वों की संरचना को संरक्षित करने के लिए, प्लाईवुड शीट्स के बीच सभी रिक्त स्थान को प्लास्टर के साथ बंद करना अच्छा है और टाइल के साथ इसे कवर करने से पहले जितना संभव हो उतना जलरोधक बना सकते हैं। यदि कोई घुसपैठ है तो कार को बारिश से दूर रखने के लिए छत बनाने का कोई मतलब नहीं है।
    • क्या यह संपूर्ण संरचना को अलग करने के लिए समझदार होगा? शायद, लेकिन यह लागतों को प्रभावित करेगा याद रखें, आप अपनी कार को गंदगी से बचाने के लिए एक साधारण संरचना का निर्माण कर रहे हैं।
  • 2
    टाइलें तय कीं छत के प्लाईवुड भागों पर हार्डवेयर की दुकान पर जाएं और प्लाईवुड को लगाने और शेड की सतह को खत्म करने के लिए पर्याप्त दाद खरीद लें। दाद लगाने से पहले प्लाईवुड पर एक निविड़ अंधकार पत्रक संलग्न करना एक सुरक्षात्मक परत जोड़ने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप टाइल्स नहीं डालना चाहते हैं, तो आप पूरे प्लाईवुड मार्ग को छोड़ सकते हैं और एक धातु छत स्थापित कर सकते हैं। एक एल्यूमीनियम स्लॉप छत बाहरी में आम है और यह इसे खत्म करने के लिए लंबे समय तक नहीं लगेगा। यह एक अच्छा विचार हो सकता है अगर आप धातु पर गिरने वाले बारिश के कारण उपस्थिति और आवाज को सहन कर सकते हैं।
  • 3
    धातु प्लेटों के साथ जोड़ों को मजबूत करता है उन बिंदुओं में अधिक स्थिरता के लिए जहां संरचना के कुछ हिस्सों में शामिल हो गए हैं, एक अच्छा विचार धातु reinforcements डाल दिया जाता है। हार्डवेयर स्टोर्स विभिन्न प्रकार की धातु प्लेटें बेचती हैं, जो नाखूनों के साथ अलग-अलग जोड़ों पर तय की जा सकती हैं, विशेषकर जहां पोस्ट मुस्कराते हुए मिलते हैं, जहां मुस्कराते हुए joists और अन्य बिंदुओं में शामिल होते हैं
  • 4
    लकड़ी के हिस्सों को पेंट करें चूंकि आपने सभी काम किए हैं, सुरक्षात्मक वार्निश के साथ उजागर लकड़ी के हिस्सों का इलाज करना एक अच्छा विचार है इससे लकड़ी के स्थायित्व में वृद्धि होगी ताकि आपको कुछ वर्षों के बाद हर चीज को फिर से नहीं करना पड़े।
  • संरचना को अच्छी स्थिति में रखने के लिए नियमित रूप से पेंट करने के लिए यह एक अच्छा विचार है। बड़ी समस्याएं पैदा होने से पहले मरम्मत के लिए समय-समय पर काम कीजिए।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मार्टेल
    • ड्रिल
    • परिपत्र देखा
    • समतल नापने का यंत्र
    • हिस्सेदारी बोने की मशीन
    • सीमेंट
    • 4 से तीन डंडे" एक्स 4" एक्स 9 `
    • 4 से तीन डंडे" एक्स 4" x 11 `
    • 2 से छः joists" एक्स 4" एक्स 10 `
    • दो 2 "x 4" x 16 `साइड मुस्कराते हुए
    • दो 2 "एक्स 4" x 9 `दो तरफा बीम
    • प्लाइवुड छत क्षेत्र को कवर करने के लिए
    • धातु हुक
    • नाखून
    • टाइल्स
    • रंग
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com