अस्थायी कार्य को फिक्स्ड में कैसे चालू करें

कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को आधिकारिक तौर पर और स्थायी रूप से लेने के लिए एक प्रतिबद्धता बनाने से पहले उन्हें अस्थायी नौकरियां प्रदान करती हैं। कई नौकरी चाहने वालों को एक निश्चित भूमिका निभाना पसंद करेंगे, लेकिन स्थायी बनने की संभावना के साथ एक अस्थायी स्थिति स्वयं और उनके वित्त के लिए सबसे अच्छा समाधान हो सकती है। नतीजतन, यदि आप इस आशा में इस तरह एक जगह स्वीकार करते हैं कि यह स्थिर हो जाएगा, तो आप ज्ञान को आत्मसात करने की संभावना बढ़ा सकते हैं, व्यापार के अनुकूल हो सकते हैं और निश्चित रूप से चुने जाने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं।

कदम

विधि 1
कौशल को समझें और अनुकूलित करें

एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 1 चरण
1
मान्य ज्ञान को अवशोषित करने के लिए उद्योग, कंपनी और सामान्य व्यवसाय संचालन के बारे में जानें कंपनी के सभी पहलुओं से संबंधित कौशल का आकलन कंपनी की दृष्टि से आपके प्रतिस्पर्धात्मक लाभ में वृद्धि करेगा। किसी भी प्रकार की स्थिति के साथ यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप परिधान कर रहे हैं, क्योंकि अनुमानित कर्मचारियों को काम पर रखने का अधिक अवसर है।
  • जब कोई कंपनी अस्थायी स्थिति, या किसी अन्य प्रकार की नौकरी के लिए किसी को काम पर रखता है, तो कर्मचारी को उद्योग, कंपनी और सामान्य व्यवसाय संचालन को पूरी तरह से समझने के लिए सीखने की अवस्था का पालन करना चाहिए।
एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 1 बूलेट 1
  • अगर कंपनी वास्तव में एक स्थायी कर्मचारी की तलाश कर रही है, तो उसे प्रत्येक उम्मीदवार को सीखने की अवस्था में पेश करना होगा: क्या वे आपको नहीं लेते हैं? उन्हें दूसरे व्यक्ति के साथ प्रयास करना होगा यद्यपि कंपनी जोखिमों को लेने के लिए तैयार है, जब वह अस्थायी रूप से किसी पर ले जाती है, यह उस व्यक्ति को रोज़गार देने को पसंद करती है जो पहले से ही गतिशीलता को जानता है और वापस जाने और प्रशिक्षण / किसी और को प्रशिक्षित करने के बजाय अनुभव है।
    एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 1 बूलेट 2
  • जब आप एक अस्थायी भूमिका निभाते हैं और इसे स्थायी बनना चाहते हैं, तो आप निम्न करके जितना संभव हो उतना ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं:
    एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 1 बूलेट 3
  • अनुसंधान क्षेत्र एक कीवर्ड के रूप में इस क्षेत्र के नाम का उपयोग करके इंटरनेट पर जानकारी खोजें आपके प्रतियोगियों कौन हैं, कंपनी कैसे चल रही है और उद्योग की उतार-चढ़ाव क्या है, यह जानने के लिए आप जो कुछ भी पा सकते हैं उसे पढ़ें।
  • कंपनी की वेबसाइट का अन्वेषण करें अपनी दृष्टि, मिशन, दर्शन, इतिहास, लक्ष्य बाजार, उत्पाद या सेवा की पेशकश, मूल्य और किसी अन्य उपलब्ध डेटा के बारे में जानें।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    प्रथम-हाथ की जानकारी प्राप्त करने के लिए पर्यवेक्षक और सह-कार्यकर्ता प्रश्न पूछें आपको किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क करना चाहिए, जो आपको सफलतापूर्वक काम करने और संचालन को समझने के बारे में स्पष्टीकरण मांगने में आपकी सहायता कर सकता है। पर्यवेक्षक को पता होगा कि आप कंपनी और अपनी भूमिका के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं, जबकि आपके सहयोगियों को आपकी मदद करने में खुशी होगी क्योंकि उन्हें आपकी गलतियों का समाधान नहीं करना पड़ेगा
  • उदाहरण के लिए, "क्या मुझे विश्लेषण करने से पहले एक रिपोर्ट के आंकड़ों की सटीकता की जांच करने की आवश्यकता है?" जैसे प्रश्न पूछें
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अन्य विभागों के संचालन को समझें जिनके साथ आप कुशल रिश्ते स्थापित करने के लिए मिलकर काम करते हैं। यदि आपका रोजगार अन्य लोगों को प्रभावित करता है, तो समझना महत्वपूर्ण है कि यह योगदान कैसे काम करता है, और इसके विपरीत। पूरी कंपनी के लिए उपयोगी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रत्येक स्थिति में एक महत्वपूर्ण टीम की तरह एक साथ काम करना महत्वपूर्ण है।
  • इस ज्ञान को पाने में आपकी मदद मिलेगी क्योंकि यह आपको यह विचार देगी कि आपके पास स्थायी कर्मचारी बनने के लिए क्या ज़रूरी है।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    समझने की कोशिश करें और अपनी अनुकूलनशीलता को प्रदर्शित करने के लिए कॉर्पोरेट संस्कृति को इस्तेमाल करने का प्रयास करें। प्रारंभिक खोज करने और कंपनी के अन्य कर्मचारियों को जानने के बाद, आपको मूल्य निर्धारण मूल्यों की अधिक समझ प्राप्त करनी चाहिए। किसी कंपनी के आदर्शों के अनुकूल स्वीकृति प्रक्रिया का अभिन्न अंग है: केवल इस तरह से आपको एक स्थायी स्थिति के लिए विचार किया जाएगा।
  • कंपनी की संस्कृति को समझना और अनुकूल करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए, आपको एक अजनबी या कर्मचारी पास होने के बजाय टीम के सदस्यों और अन्य सहयोगियों द्वारा स्वागत किया जाने का अधिक अवसर होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि कंपनी सहयोग को महत्व देती है, तो सभी कर्मचारी एक समान लक्ष्य के लिए एक साथ मिलकर काम करते हैं, एक एकान्त व्यक्ति के रूप में कार्य करने के बजाय विभाग के अन्य सदस्यों के साथ सहयोग करना बेहतर होता है जो स्वतंत्र रूप से सब कुछ करने को पसंद करता है
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 5 चरण



    5
    विश्वसनीयता के आधार पर संबंध विकसित करना और लिंक स्थापित करना। कंपनी के अन्य कर्मचारियों के साथ कार्य करना, विश्वास के आधार पर स्थायी संबंध बनाने के लिए आवश्यक है। यह किसी भी नौकरी में महत्वपूर्ण है, लेकिन जब आप एक अस्थायी स्थिति से एक निश्चित स्थान पर स्थानांतरित करने का प्रयास करते हैं तो यह और भी अधिक हो जाता है। अजनबी की छवि से दूर चलना और धीरे-धीरे टीम का विश्वसनीय सदस्य बनने पर, आपके पास कंपनी के लिए एक अलग प्रतिस्पर्धात्मक लाभ होगा। इस प्रकार के रिश्तों को निर्धारित करना आपको अनुमति देता है:
  • वर्तमान कार्यों को पूरा करने में सफल रहें जानकारी, सुझाव और सहायता प्रदान करके आपकी सहायता करने के लिए तैयार लोग होंगे।
  • रिश्तों का निर्माण करें जो कि भविष्य में उपयोगी होगा। आप उन जरूरतों के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं, जिनकी आपके पास अधिक अग्रेषित होगी। उदाहरण के लिए, यदि आपको एक कानूनी विभाग के कर्मचारी की आवश्यकता होती है तो अनुबंध करने से पहले जितनी जल्दी हो सके अनुबंध को देखने के लिए, आप उन रिश्तों का उपयोग कर सकते हैं जो आवश्यक वांछित समय से अधिक तेजी से निपटने के लिए आपको लाभ उठाने का फायदा उठा सकते हैं। दूसरों के लिए
  • दूसरों को अपने पक्ष में रखें एक स्थायी स्थिति प्रदान करने के लिए या नहीं, यह तय करने से पहले, हम अक्सर उन लोगों की राय पूछते हैं जिनके साथ प्रश्न में कर्मचारी काम कर रहे हैं जितनी अधिक लोग आपके पास हैं (इसलिए ऐसे लोग हैं जो आपकी सराहना करते हैं), आपके पास अस्थायी रोज़गार को स्थायी रूप में बदलने की अधिक संभावनाएं हैं।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    टीम के स्थायी सदस्य बनने के लिए अंत में प्रतिबद्ध टीम में शामिल होने का मतलब है कि किसी सहयोगी द्वारा अत्यधिक सम्मानित व्यक्ति होना चाहिए और यह कंपनी की सफलता के लिए काफी योगदान देता है। जैसा कि पहले कहा गया है, अगर आपको कंपनी के लिए अपरिहार्य माना जाता है, तो आपके पास अस्थायी स्थिति को स्थायी रूप में बदलने का एक बड़ा मौका है
  • संक्षेप में, यदि आप वर्तमान स्थिति को तय करना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और पेशे के प्रति समर्पित होना चाहिए ताकि यह दिखा सके कि आप सही व्यक्ति हैं।
  • यह न केवल ऊपर उल्लिखित चरणों को पूरा करके (संस्कृति को समझना, संस्कृति के अनुकूल बनाना और संबंधों को स्थापित करने) को पूरा करके किया जा सकता है, बल्कि अपने आप को अपने द्वारा कैरियर के लिए समर्पित करके और कठिन और निरंतर काम के साथ सफलता की तलाश में भी किया जा सकता है।
  • विधि 2
    कड़ी मेहनत के लिए काम पर रखा जाना है

    एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक चरण 7
    1
    इस तरह के रूप में विचार करने के लिए स्थायी कर्मचारी के रूप में सोचें और कार्य करें। एक "अस्थायी कर्मचारी" मानसिकता के साथ काम करने के लिए आप सफल होने से रोकेंगे यदि आप नौकरी का इलाज करते हैं जैसे कि यह एक पास की स्थिति थी, अधिकतम देने या कम से कम प्रयास नहीं किए, तो आपको तदनुसार इलाज किया जाएगा और आपको रहने का मौका नहीं दिया जाएगा। आरामदायक और पेशेवर वातावरण के आदी महसूस करने के लिए, आपको दूसरों के द्वारा अनुग्रह प्राप्त करने का अधिक मौका मिलेगा। आप निम्न कार्य करके शुरू कर सकते हैं:
    • समय पर रहें
    • नियमों का पालन करें
    • अपेक्षित ड्रेस कोड के अनुसार कपड़े।
    • पारस्परिक संबंध बनाएँ
    • विचार साझा करें
    • अपने आपको सबसे अच्छा देकर आपको सौंपा गया कार्य पूरा करें
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 8 चरण
    2
    यह सभी पूर्वाग्रहों को खत्म करने के लिए एक क्लासिक अस्थायी कर्मचारी की अपेक्षाओं से अधिक है। बहुत से लोग इस तरह के कार्यकर्ताओं को उनके कार्यों को पूरा करने या सफलतापूर्वक पूरा करने से परे जाने की उम्मीद नहीं करते हैं। यदि आप इस पेशेवर अवसर को महत्व देते हैं और स्थिति पर विचार करें जैसे कि यह पहले से ही तय हो गया है, तो आप प्रत्येक को बेदखल छोड़ने के लिए अधिकतम दे देंगे। आप निम्न करके उम्मीदों से अधिक हो सकते हैं:
  • उन कार्यों को पूरा करें जिन्हें आप को विशिष्ट विवरण और त्रुटियों की ओर देख रहे हैं, यहां तक ​​कि न्यूनतम वाले भी। आपका पर्यवेक्षक यह महसूस करने के लिए राहत महसूस करेगा कि उसे अपने काम की समीक्षा करने के लिए ज़्यादा ज़रूरी काम नहीं करना पड़ता है। यह आपके द्वारा किए गए कार्यों को वापस लेने और उसे ठीक करने के लिए समय बर्बाद करने की आवश्यकता को भी समाप्त कर देगा।
  • परियोजनाओं को पूरा करने के लिए समयोपरि काम करें जिनके पास तंग समय सीमा है यदि आपका पर्यवेक्षक आपको अतिरिक्त प्रयास करने की अनुमति देता है, तो कार्य दिवस के अंत के बाद रहने की पेशकश करें: आप परियोजना और कंपनी के प्रति समर्पण दिखाएंगे।
  • टीम की बैठकों में भाग लेना राय देने और विचार साझा करने के द्वारा सक्रिय रूप से बातचीत में व्यस्त रहें यह दिखाएगा कि टीम की सफलता में योगदान देने के बारे में आप वास्तव में ध्यान रखते हैं।
  • आगे बढ़ो और खुद को विशेष परियोजनाओं के लिए समर्पित करने के लिए पहल करें। कभी-कभी ऐसा होता है कि कुछ टीम के सदस्यों को सामान्य से अलग कार्यों से निपटना पड़ता है। अस्थायी स्थिति को आपको भाग लेने से रोक दें। यदि आपको लगता है कि आप वास्तव में योजना में योगदान कर सकते हैं, तो शर्मीली और स्वयंसेवक नहीं बनें! पर्यवेक्षक इस पहल के लिए आपको धन्यवाद देंगे और आपको भविष्य के निर्णय लेने के लिए अतिरिक्त अंक देंगे।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी चालू शीर्षक छवि 9
    3
    स्थायी स्थिति में रुचि व्यक्त करें यह महत्वपूर्ण है कि पर्यवेक्षक को पता है कि आप कंपनी में स्थायी स्थिति में रुचि रखते हैं। हालांकि, आपको हर समय इसके बारे में बात नहीं करनी चाहिए, अन्यथा आपको लुटे और प्रताड़ित दिखाई देगा। जब आप अपने पर्यवेक्षक से बात करते समय इस विषय को ऊपर उठाते हैं, तो निम्नलिखित करें:
  • कार्य अनुभव की शुरुआत में रुचि व्यक्त करें आप बस कह सकते हैं "मैं इस व्यवसाय में काम शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता मुझे उम्मीद है कि परिणाम दिखाएंगे कि मुझे स्थायी रूप से लेना है। "
  • कंपनी के साथ आधे अनुभव के बारे में, पर्यवेक्षक को अपने इरादों को याद रखें। अधिमानतः, एक मील का पत्थर तक पहुंचने या सफलतापूर्वक एक महत्वपूर्ण परियोजना को पूरा करने के बाद ऐसा करें आप इसे कह कर कर सकते हैं "मुझे लगता है कि मैं कंपनी के लिए बहुत पैसा कमा सकता हूं यदि मुझे एक स्थायी नौकरी मिलती है, तो मुझे पता है कि मैं टीम को लाभ में योगदान दे सकता हूं। "
  • अस्थायी अनुबंध समाप्त होने से कुछ सप्ताह पहले, पर्यवेक्षक से बात करें इस धागे का उपयोग करने के लिए कहने के लिए कि आप एक स्थायी स्थिति में ईमानदारी से रुचि रखते हैं और अपनी उपलब्धियों को याद रखें। आप अपेक्षित समय और स्थायी रोजगार के लिए आवश्यक प्रक्रिया की मांग कर सकते हैं, क्योंकि अगर आपको कोई प्रस्ताव नहीं देने का फैसला किया गया हो, तो आपको दूसरी नौकरी मिलनी होगी।
  • एक स्थायी स्थिति में एक अस्थायी नौकरी बारी शीर्षक छवि 10 कदम 10
    4
    निर्णय लेने तक प्रतीक्षा करें आपकी रुचि व्यक्त करने के बाद, आपको जवाब का इंतजार करना चाहिए। पूछना जरूरी नहीं है आपके इरादों और इच्छाएं अब ज्ञात हैं और इस समय कंपनी पर हर चीज निर्भर करती है। शायद निर्णय को सामूहिक रूप से लिया जाएगा, इसलिए सहकर्मियों, पर्यवेक्षक, मानव संसाधन और शायद वरिष्ठ प्रबंधकों का भी योगदान होगा।
  • यदि उन्हें लगता है कि आपने अच्छी तरह से अनुकूलित किया है और इस काम के लिए सही व्यक्ति हैं, तो आपको एक स्थायी नौकरी की पेशकश की जाएगी, इसलिए धैर्य से प्रतीक्षा करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com