कैसे एक Workaholic होने के नाते बंद करो

कार्यस्थल होने के नाते जोखिम भरा है हालांकि आप तंग श्रृंगार बनाए रख सकते हैं, आप अपने आप को खतरे में डाल सकते हैं तुम्हारी शादी

, नष्ट अपने बच्चों के साथ रिश्ता, बाहर चला और समय से पहले मर यदि आप अधिक सुखद और रचनात्मक जीवन जीना चाहते हैं, तो निम्न कदम आपको सही तरीके से दिखाएंगे।

कदम

स्टेप असेंटा एक वर्कहोलिक चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अपने पैमाने के मूल्यों को बदलें ताकि नौकरी आपके जीवन में मुख्य स्थान पर कब्जा न करे। जब तक आप पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं कि काम के मुकाबले अन्य चीजें ज्यादा मूल्यवान हैं, तो यह संभव नहीं है कि अन्य कदम आपके लिए काम करेंगे। यदि आप वास्तव में चाहते हैं, तो आप कुछ नहीं कहने में सक्षम नहीं होंगे। अपने आप से पूछें कि क्या आप अपनी नौकरी से अधिक महत्व देने के लिए निम्नलिखित चीजों में से एक के बारे में पर्याप्त देखभाल करते हैं:
  • आपका परिवार आपका काम इतना महत्वपूर्ण है कि आप इसे जोखिम में डालते हैं तलाक और अपने बच्चों के साथ रिश्ता खत्म करने के लिए, अपने काम के घंटे कम करने के बजाय?
  • आपका स्वास्थ्य क्या आप अत्यधिक तनाव के कारण स्वास्थ्य समस्याओं को तैयार हैं और सेवानिवृत्त होने से पहले मर जाते हैं, आपका काम इतना महत्वपूर्ण क्यों है?
  • मज़ा और शांति वर्कहोलिक्स अक्सर बहस करते हैं कि काम ही रहने का एकमात्र कारण है। लेकिन अगर आप केवल उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप एक अधिक संतुलित जीवन शैली की खुशी खो देंगे, अपने आप को रचनात्मक संबंधों को विकसित करने और हर रोज़ सुखों का आनंद लेने के लिए आवश्यक समय से वंचित रहेंगे।
  • मनी। अगर आपके पास इसका आनंद लेने का समय नहीं है तो इतना धन का क्या उपयोग है? यदि आप इसे अपने प्रियजनों के लिए संग्रहीत कर रहे हैं, तो याद रखें कि उस समय पैसे से कहीं ज्यादा मूल्य है।
  • जब आप अपने काम की लत से निपटने के लिए निर्धारित होते हैं, तो निम्नलिखित कदम आपकी सहायता करेंगे।
  • रुकें एक कामयाब स्टॉप 2
    2
    विभिन्न प्रकार के कार्य के प्रभाव का मूल्यांकन करें। उन निवेशकों को कम करें जो निवेश के समय के संबंध में अपेक्षाकृत सीमित लाभ लाते हैं। प्रत्येक कार्य के लिए आप स्वयं से पूछते हैं, "कितने लोगों को लाभ होगा? कितने लोग मुझे पूरा करने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं? "। अगर जवाब "लगभग कोई नहीं" है, तो इसे शुरू करने या इसे पूरा करने से पहले दो बार या तीन बार सोचें।
  • एक टास्क नाम का चित्र
    3
    प्रदर्शन करने के लिए कार्यों की एक सीमा निर्धारित करें दूसरे को शुरू करने से पहले एक नौकरी पूरी करें आप शुरू कर दिया है हर नौकरी खत्म करने के बारे में नहीं सोचो। सिर्फ इसलिए कि आपने कार्य पर बहुत समय बर्बाद किया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको और अधिक बर्बाद करना होगा।
  • यदि आप कार्य को अस्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो आप लेख पढ़ने से लाभ उठा सकते हैं कैसे दूसरों के साथ मिलकर बनना बंद करो और अच्छे लड़के की शैली को कैसे खारिज करना.
  • एक टाईपिंग स्टेप इमेज
    4
    काम के घंटे कम करें एक दिन एक सप्ताह को समर्पित करें, जैसे रविवार, पूर्ण आराम के लिए। स्वयं के साथ आत्मविश्वास का प्रयास करें और उस दिन काम न करें। यदि आपका मुख्य कार्य उपकरण पीसी है, तो इसका उपयोग न करें। काम के घंटे सेट करें, जिसके अलावा आपको काम करने की ज़रूरत नहीं है
  • छवि का शीर्षक, एक कार्यहोलिक चरण 5 होने से रोकें



    5
    लचीली होने का प्रयास करें जब आप नौकरी पूरी करने का इरादा रखते हैं अगर किसी और ने आपके लिए समयसीमा निर्धारित की है, तो उनका सम्मान करें, लेकिन स्वयं इसे मत करो आज मत न करें कि आप कल तक सुरक्षित रूप से स्थगित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक कार्यवाहक चरण 6 होने से रोकें
    6
    जब यह उपयुक्त है, तो पूर्णतावादी होने से बचना जैसा कि चेस्टरटन ने कहा था, "यदि यह कुछ करने योग्य है, तो यह करने योग्य है"। खासकर यदि यह आपको अपने आप को कुछ और अधिक उपयोगी साबित करने का मौका देता है लेख पढ़ें पूर्णतावाद की जांच कैसे करें.
  • स्टैंक्ट व्हाइज़ ऑफ़ व्हावरहाल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कुशल होने की कोशिश करें यदि आप अपेक्षाकृत कम समय में उत्पादक हो सकते हैं, तो आप अपने कार्यवाहक विवेक को बुझाने के लिए प्राप्त किए गए परिणामों का लाभ उठा सकते हैं और अपने आप को स्थापित कार्यकाल के बाहर आराम करने की अनुमति दे सकते हैं। कार्यस्थल को रोकना इसका मतलब यह नहीं है कि गुणवत्ता के लक्ष्य के बिना, एक गहन और उत्पादक तरीके से काम नहीं करना चाहिए, लेकिन आप केवल काम करने की सीमा निर्धारित करेंगे, ताकि आप अपने बाकी के अस्तित्व को रद्द न करें। पढ़ना बुद्धिमानी से काम कैसे करें, मुश्किल से नहीं.
  • एक शीर्षक के रूप में छवि जो एक कार्यवाहक चरण 8 बंद करो
    8
    ध्यान. मरने की कगार पर कितने लोग कहते हैं, "काश मैं कार्यालय में और अधिक समय बिताया था"। दिन के दौरान अपने आप से पूछने की आदत में जाओ "यदि मैं आज रात मेरी नींद में मर गया, तो क्या मैं अपने दिन बिताए जिस तरह से संतुष्ट होगा?" जितना यह मकड़ी लग सकता है, इस परिप्रेक्ष्य से आपके जीवन को देखकर आप प्राथमिकताओं को सेट करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अपनी पत्नी / पार्टनर / माता-पिता / बच्चे / करीबी दोस्त पर ध्यान दें जब वे आपको इतनी मेहनत न करने के लिए आग्रह करें
    • काम के अलावा अन्य चीजों का आनंद लेने के लिए गैर-कार्यकलाप गतिविधियों का दैनिक / साप्ताहिक कार्यक्रम तैयार करें। इनमें शारीरिक गतिविधि, प्रार्थना या ध्यान, आराम या रचनात्मक पुस्तकें पढ़ना, संगीत सुनना, या फिल्में देखना शामिल हो सकते हैं। अन्य लोगों के साथ नियमित रूप से व्यस्त होने के लिए उपयोगी है, जैसे चलना, खेलना, कॉफी की मुलाकात करना, परिवार या मित्रों को बुला या फोन करना, या रात को बाहर करना लेकिन सावधान रहें कि बहुत अधिक अतिरिक्त कार्य गतिविधियां न करें, जिसके परिणामस्वरूप मुक्त समय उतना तीव्र हो जाता है जितना कि काम करने के लिए समर्पित है।
    • यदि आप सुबह बहुत जल्दी जगाते हैं, तो उठो मत। बिस्तर पर रहें एक घंटे के बाद आप वापस सो सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है, तो आप अपने शरीर को बाकी की जरूरत के मुताबिक दिया है।
    • रुकावटों के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें अगर काम का उद्देश्य दूसरों की सहायता करना है, तो आप प्रत्येक लक्ष्य को इस लक्ष्य को पूरा करने का शानदार अवसर मान सकते हैं।

    चेतावनी

    • समय प्रबंधन गुरुओं के लिए देखें यद्यपि वे काम पर और अधिक कुशल बनने के लिए सुझाव देते हैं, उनकी तकनीक अक्सर पूरे दिन काम करने की प्रवृत्ति को प्रोत्साहित करती है। वास्तविकता में, एक रिकवरी के कामयाब के रूप में, आपका उद्देश्य अपने काम को कम करना है, इसे बढ़ाएं नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com