कैसे शादी को बचाने के लिए

कभी-कभी, तौलिया में फेंकना सबसे आसान बात है हालांकि, आपने शादी (और शायद आपके बच्चों को) के लिए समय और ऊर्जा को समर्पित किया है, आपने एक गंभीर शपथ ली है और आप जानते हैं कि प्रेम अभी भी जीवित है, भले ही वह गलतफहमी की दीवार के पीछे छिप जाए। यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे अपनी शादी को बचाने के लिए और तलाक से बचें, भले ही आप उस युगल में से एक हैं जो कोशिश करना चाहता है यदि आप शादी के सुंदर क्षणों को पुनर्जीवित करना चाहते हैं, तो अपने इतिहास में सबसे अधिक तूफानी घटनाओं के ऊपर एक पत्थर डालकर, और जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

समझना कि गलत क्या हुआ
एक शीर्षक सहेजें छवि शीर्षक 1
1
यह समझने की कोशिश करें कि गलत क्या हुआ। आप आगे नहीं बढ़ सकते हैं अगर आपको नहीं पता है कि आपको वापस कौन पकड़ रहा है। अधिकांश रिश्तों - और लोग - कुछ खामियों से पैदा होते हैं जो जोखिम को लेकर भी सबसे ठोस रिश्तों को कम करते हैं। आपका कार्य स्थिति को अच्छी तरह से विश्लेषण करना है, यह समझने की कोशिश है कि गलत क्या हुआ। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • बढ़ती असंगति. कार्य, परिवार, तनाव, आर्थिक मुद्दों और अन्य जीवन के मुद्दों से रिश्ते टूट सकते हैं और लोगों को दिखा सकते हैं कि वे वास्तव में क्या हैं। असली जीवन में पत्नी और पति बराबर परी कथा से बहुत अलग हैं?
  • बेवफ़ाई. क्या विश्वासघात के लिए दोषी विवेक पर बहुत अधिक वजन करते हैं? कबूल किया गया था जब स्थिति उपजी थी?
  • संचार की कमी. तुम्हारी पत्नी तुम्हारी बात नहीं सुनती है, लेकिन आप उसके शब्दों को भी नहीं देख पाते हैं। हो सकता है कि अब और बात न करें।
  • एक प्यार की मौत. आपका साथी उस व्यक्ति की मृत्यु के बाद पूरी तरह से बदल गया है जिसकी उसने देखभाल की थी और आप पहले की तरह वापस जीवन नहीं पा सकते हैं।
  • पैसा. अगर एक जोड़े में व्यर्थ और बचतकर्ता होता है, तो शेष राशि का पता लगाना मुश्किल होता है या शायद तेजी से बढ़ते आर्थिक कठिनाइयों ने पारिवारिक जीवन को अनिश्चित बना दिया है।
  • लिंग. लिंग दूसरे व्यक्ति के लिए महसूस किया गया प्यार का भौतिक प्रतिनिधित्व है जब भौतिक संपर्क विफल हो जाता है, स्थिति भावनात्मक और शारीरिक रूप से दोनों को निराश करती है
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 2
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या स्थिति तय की जा सकती है। डूबने वाली नाव को बचाने की कोशिश करने के लिए यह पूरी तरह सामान्य है, लेकिन अगर बचाने के लिए कुछ नहीं बचा है? केवल आप ही निर्णय कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि कुछ समस्याएं और लोगों की गलतियां रिश्तों को अपरिवर्तनीय बना सकती हैं।
  • लोग शायद ही कभी बदलते हैं एक प्रयास अक्सर किया जाता है, लेकिन यह करना मुश्किल है। पहली निपटान अवधि के बाद, हम आम तौर पर पिछली आदतों पर वापस आ जाते हैं। यह पूरी तरह से बदलना असंभव नहीं है, लेकिन ऐसा शायद ही कभी होता है
  • सहेजें शीर्षक एक शादी चरण 3
    3
    एक संचार चैनल स्थापित करें साथी से पूछिए कि आप अपने रिश्ते में क्या सुधार कर सकते हैं। जब आप ऐसे नाजुक विषय को स्पर्श करते हैं, तो इन सावधानी बरतें:
  • एक आरोपित स्वर का उपयोग न करें आप पुलों को काटने को समाप्त कर देंगे कहने के बजाय "मैंने सोचा था कि तुम व्यस्त हो जाओगे और मैं नाराज़ हूँ क्योंकि तुमने नहीं किया" आप निम्न के जैसा वाक्य का उपयोग कर सकते हैं: "मुझे पता है, कोई भी सही नहीं है। मैंने सोचा था कि तुम व्यस्त हो जाओगे और मुझे आश्चर्य था कि आपने ऐसा नहीं किया।"
  • उत्तर देने से पहले तीन तक गणना करें कई बार हमारी पहली आवेग वास्तव में सुनने के बिना जवाब देना है। नकल करने से पहले तीन तक गिना, अपने पति या पत्नी के शब्दों पर विचार करें। शांत और एक विशिष्ट व्यवहार को ध्यान में रखते हुए, संभवतः आपको अपने पार्टनर से एक ही प्रतिक्रिया मिल जाएगी।
  • सहेजें एक विवाह चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक विवाह सलाहकार से संपर्क करें यह कदम वैकल्पिक है एक विवाह सलाहकार एक बड़ा व्यय है, लेकिन यह विवाह के तंत्र की बेहतर समझ की अनुमति देता है। यह निर्धारित करने में सक्षम है कि भावनात्मक टुकड़ी को बनाए रखने के द्वारा आपके संबंध में क्या काम नहीं कर रहा है। जैसा कि वह रिश्ते में शामिल नहीं है, उन्हें झूठ बोलना, गोद लेने का कोई कारण नहीं होगा, असहज विवरण न दें। एक विवाह सलाहकार वास्तव में आपकी शादी को बचा सकता है।
  • सहेजें एक विवाह चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह समझने के लिए जमीन की जांच करें कि क्या परिवर्तन शुरू करना संभव है। आपका पति अविचल है और क्या वह झुकना नहीं चाहता है? इस मामले में रिश्ते में वास्तविक परिवर्तन करना मुश्किल है। आप उन लोगों की सहायता नहीं कर सकते जो सहायता नहीं चाहते हैं इलाके की जांच करने के लिए आप यह कर सकते हैं:
  • अगर आप एक विवाह सलाहकार से संपर्क करने के इच्छुक हैं तो अपने पति से पूछें
  • अपने पति से पूछें अगर वह हमेशा आपको उसी तरह से प्यार करता है, यदि अधिक नहीं, तो शादी के दिन की तुलना में
  • अपने पति से पूछें कि वह आपके साथ बर्ताव करने के लिए रिश्ते का काम करने के लिए तैयार है।
  • विधि 2

    चीजें वापस जगह में रखें
    सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 6
    1
    बात करने के लिए एक शांत वातावरण बनाएँ अक्सर, जब शादीशुदा व्यक्तियों को संवाद करने में भूल जाते हैं तो वे समस्याएं शुरू होती हैं, कुछ विषयों को छूने के लिए शर्मिंदा महसूस नहीं होतीं - शायद वे संवाद करने के लिए आश्वस्त हो, लेकिन वास्तव में उन्होंने उन दोनों के बीच एक दीवार बना ली है संवाद को अधिक द्रव बनाने के लिए, निम्नलिखित सावधानी बरतें:
    • दिन के एक क्षण को बातचीत के लिए समर्पित करें पीछे बैठो और बाहर कोई विचलन नहीं के साथ चैट करें कोई सेक्स, बच्चों, टेलीविजन या काम नहीं बस बात करो यदि आप अपनी समस्याओं पर चर्चा करना चाहते हैं, तो इसे बिना समस्याएं करें यदि आप बस बताना चाहते हैं कि दिन कैसा चला गया, तो वापस पकड़ न लें बर्फ को तोड़ने और गहरी संचार को बढ़ावा देने के लिए बातचीत पर समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है।
    • अपने साथी को वेंट दें कभी-कभी उसे अपना वजन कम करने की जरूरत होती है: वह स्थिति का विश्लेषण करने का ढोंग नहीं करता है, वह सलाह नहीं चाहता है, लेकिन केवल उस व्यक्ति की तलाश है जो इसे सुनता है और कंधे पर निर्भर होने के लिए कंधे
  • सहेजें एक विवाह कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्या चाहते हैं पाने के लिए धमकियां मत बनें यह एक ऐसा रवैया है जो प्रारंभिक अंत तक शादी की निंदा करता है इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक बुरे व्यक्ति हैं, लेकिन यह एक बुरी आदत है जिसे आपको छोड़ना होगा खतरों की समस्या यह है कि वे लोगों को गलत कारणों से सही काम करने के लिए मजबूर करते हैं: आपके पति को अपने खतरों के लिए शादी को बचाने के लिए प्रतिबद्ध नहीं होना चाहिए, बल्कि इसलिए कि वह आपको गहराई से प्यार करता है।
  • सहेजें शीर्षक एक शादी चरण 8



    3
    रचनात्मक और नम्रता के साथ चर्चा करना सीखें सभी विवाहों में यह लड़ना होता है जोड़े जो पिछले हैं वे जो उन परस्पर सम्मान पर अपने प्यार का निर्माण करते हैं, जो व्यक्तिगत कठिनाइयों को पार करते हैं, जो खुद को दूसरे के जूते में रख सकते हैं और गलतियों से सीख सकते हैं। यदि आप अपनी शादी को बचाने के लिए चाहते हैं, तो आपको सही तरीके से लड़ने के लिए दोनों सीखना चाहिए।
  • अतीत को पुनर्जीवित न करें 14 साल पहले हुआ यह साबित करने के लिए कि आपकी साझेदार गलत है, कुछ ऐसा नफरत करने का प्रलोभन है। लेकिन बात सही नहीं है: आपको अपने व्यवहार को बदलने के लिए अपनी पत्नी को सुनने के लिए मना करना होगा। यदि आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन अतीत को निंदा करते हैं, तो आप चर्चा में शामिल होने के बजाय अभियुक्त महसूस करेंगे। मुख्य विषय से हटना सबसे आसान तरीका है
  • व्यक्तिगत हमलों न करें दूसरों के सिद्धांतों को कमजोर करने के लिए भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक स्थितियों के लिए विशिष्ट संदर्भ बनाने के लिए यह सही नहीं है। कभी-कभी स्थिति सुलझाने के लिए किसी साझीदार के दोष की सीधे आलोचना करने में सहायक हो सकता है, लेकिन कुछ मौकों पर यह कम झटका है जो कष्ट पैदा करेगा और आप को दूर करेगा।
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 9
    4
    दिए गए शब्द को रखें (और अपने साथी को ऐसा करने की उम्मीद करें)। एक रिश्ता विश्वास पर आधारित है। जब क्रियाएं शब्दों के अनुरूप होती हैं, तो आप किसी व्यक्ति का विश्वास कमा सकते हैं, इसलिए यदि आप कुछ करने का वादा करते हैं, तो अपना शब्द रखें अन्यथा, आपके पति या पत्नी अब आपको विश्वास नहीं करेंगे। इस तरह का एक रवैया, समय के साथ दोहराता है, उस विश्वास को खंडित करता है जो दो लोगों के बीच विद्यमान है।
  • सहेजें एक विवाह चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    सफलताओं को एक साथ संग कर और चेहरे की असफलताओं के साथ-साथ समेटें। जीवन उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है, जैसे हर व्यक्ति की ताकत और कमजोरियां हैं संकट में एक शादी में, अक्सर गुप्त रूप से साथी की विफलताओं पर प्रसन्नता होती है, जबकि जीत को नजरअंदाज कर दिया जाता है या फिर उसे मंजूर किया जाता है इसके बजाय, क्या यह अधिक संतोषजनक नहीं होगा यदि आपकी आधा ज़रूरत के समय आपकी सहायता करता है और आपके साथ एक खुश क्षण की खुशी साझा करता है?
  • अगर आपको लगता है कि आपकी सफलताएं और आपकी असफलता जश्न मनाने का विचार अजीब लगता है, तो एक कदम उठाओ और अपनी शादी के भविष्य को प्रतिबिंबित करें। खुशहाल जोड़ों ने स्वीकार किया है कि वे अपने साथी की जीत में आनन्द करते हैं और उनके दुखों को लेकर शोक करते हैं।
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 11
    6
    थोड़ा अकेला रहने के लिए समय ढूँढ़ें प्यार में गिरने के लिए वापस आना बहुत ही सुंदर है, लेकिन कभी-कभी आप उस ज़्यादा जरूरी आजादी को थोड़ा-थोड़ा खोने का जोखिम उठाते हैं। अक्सर, हमारे जुनून को समर्पित करने के लिए हमें केवल कुछ घंटों की ज़रूरत होती है। यह बागवानी, पढ़ना या हो सकता है कि आप कार को वापस जगह में रखना चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है, लेकिन यदि शादी भारी है, तो पत्नी पर हताशा को छोड़ने के लिए अनिवार्य है, दोनों की खुशी को बर्बाद कर। सामंजस्य के दौरान, उन चीज़ों को समर्पित करने के लिए थोड़ा समय लगता है, जिन्हें आप दोनों को पसंद करते हैं, रिचार्ज करने के लिए और, सबसे ऊपर, प्रतिबिंबित करने के लिए
  • सेव अ विवाह चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    आपको अपने पति को स्वीकार करना होगा कि जिम्मेदारी एक व्यक्ति नहीं है। सहवास पर दोष डालना और अपने हाथों को धोना आसान होगा। हालांकि, यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि आप दोनों ने विवाह को स्थिरता लाने और इसके लिए जिम्मेदारी साझा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह एक महत्वपूर्ण प्रवेश है, जिसका मतलब दूसरे व्यक्ति के लिए बहुत कुछ हो सकता है और एक खोया बंधन के पुनर्निर्माण के लिए उपयोगी है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कभी भी कुछ तय करने के लिए कुछ भी नहीं करते हैं, तो परिवार के रात्रिभोज को प्राथमिकता देने के पति या पत्नी पर आरोप लगाने के लिए अन्यायपूर्ण है आप यह कह सकते हैं कि: "अगर मैं रात्रिभोज के लिए अधिक महत्व दिया होता तो मुझे यह पसंद होता, लेकिन मेरा दोष कई प्रतिबद्धताओं में कुछ खाली समय खोजने के लिए आपके साथ एक समाधान की तलाश किए बिना एक शिकायत रखता है।"
  • विधि 3

    कंक्रीट चीजें आप तुरंत कार्रवाई में डाल सकते हैं
    सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 13
    1
    ठोस कृत्यों के साथ अपनी वचनबद्धता का प्रदर्शन शादी के साथ हम अपने सामने पति की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यदि आप इस मायने में अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो इसे कड़ाई से करते हैं, एक इशारे के माध्यम से अपना समर्पण दिखाते हैं वास्तविक. इसे अपने आधे भाग में दें:
    • अंगूठी
    • एक तस्वीर
    • फूल या पौधे (कुछ बढ़ता है)
    • रात का खाना
    • कला का एक काम (आपके द्वारा बनाया गया)
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 14
    2
    वातावरण बदलें अक्सर, संकट में जोड़े एक यात्रा करते हैं यह लक्ष्य नहीं है कि लक्ष्य बहुत दूर है या नहीं, महत्वपूर्ण बात यह है कि रोजमर्रा की जिंदगी की एकरसता से बाहर निकलना है, जिसमें हम साथी को प्रदान करने के लिए प्रदान करते हैं। जब आप काम प्रतिबद्धताओं, परिवार और बच्चों पर अधिक ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, तो जोड़े अब भूल गए एक प्रेम को फिर से खोजते हैं।
  • सावधानी: एक छुट्टी सभी समस्याओं का समाधान नहीं है घर से दूर, मज़े करते हैं और काम के बारे में नहीं सोचते हैं, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में काम करने और परिवार की प्रतिबद्धताओं के साथ वापस आने पर, कहानी बिना किसी समय के अंत तक पहुंचने का जोखिम चलाती है।
  • सहेजें शीर्षक सेव विवाह चरण 15
    3
    शनिवार शाम को अकेले बाहर जाना शादियों में काम करने वाले साथी साथी की कंपनी की सराहना करते हैं कुछ जोड़े हर सप्ताह निश्चित रूप से नियुक्ति करते हैं या फिर हर दो सप्ताह यदि आपके पास समय नहीं है, तो महीने में कम से कम एक बार बाहर जाने की कोशिश करें। इस तरह, आपको जुनून को फिर से ढूंढने में सक्षम होना चाहिए, जिससे आप पर ज़ोर दे रहे दैनिक जिम्मेदारियों को अलग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com