यह बिना काम पर व्यस्त कैसे दिखता है

यदि वे आपको कुछ करने के लिए भुगतान करते हैं, तो आपको इसे करना होगा और इसे अच्छी तरह से करना होगा लेकिन यह हमेशा यह आसान नहीं है, है ना? यदि नौकरी की दिशाएं अस्पष्ट हैं, यदि काम अधिक है और गड़बड़ है, यदि आपका बॉस सख्त है और आप परवाह नहीं करते हैं, तो आप कुशल हैं और आपको नौकरी जल्दी खत्म कर दी गई है?

मान लें कि आपको और आपके सहयोगी को 100 फाइलें रिपोर्ट करने या 100 किताबें आयोजित करने होंगे। आप जल्दी करो और अपने सहयोगी से पहले आधे घंटे समाप्त करें और आपके पास कुछ नहीं करना है। आपका बॉस आता है, इस तथ्य से परेशान है कि आप कुछ नहीं कर रहे हैं और आपको एक अजीब और बेकार काम देता है, क्योंकि वह आपको आराम से नहीं दिखाना चाहता है (भले ही आप जल्दी खत्म हो गए हों, है ना?)। तुम क्या कर रहे हो? क्या आप फायरिंग कर रहे हैं? शिकायत लिखें? या धीमा? ये निर्देश अग्रिम रूप से नौकरी समाप्त करने के बाद अतिरिक्त समय छोड़कर अपनी दक्षता को पुरस्कृत करने के लिए उपयोग किया जाता है - बिना आपके बॉस को देखकर।

कदम

वास्तव में वर्किंग वर्क के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
आपको यह जानना होगा कि दक्षता मानक क्या हैं दिन के अंत में आप इन मानदंडों को पूरा करने के लिए आपको कुछ भी करना चाहिए था यदि आप नहीं चाहते कि आप उन्हें आग लगा दें जानना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका बॉस या निर्देशक कितने समय तक सोचता है कि आपको एक विशेष कार्य या परियोजना में शामिल होना चाहिए। इसलिए, इसे करने के लिए इस समय लें - अधिक या कम नहीं (जब तक कि आपके मामले में दक्षता वापस नहीं की जाती और दंडित नहीं किया गया हो) यदि, उदाहरण के लिए, आपके बॉस को उम्मीद है कि आपकी नौकरी 40 मिनट में होगी, जबकि आप इसे 20 में कर सकते हैं, आपको उन 20 मिनटों में व्यस्त रहना होगा, "मज़ा है" (3-5 मिनट के अंतराल पर), काम के लिए तैयार है और डेस्क साफ है अपने लेखकों को विभिन्न परियोजनाओं के साथ भरें जो आप काम कर रहे हैं (या नहीं, जैसा हो सकता है)। अपने डेस्क को खुले बाँधकर, हाइलाइट किए गए रिपोर्ट और इसके बाद हर जगह भरें - यह सुनिश्चित करें कि वर्कस्टेशन युद्ध के मैदान की तरह दिखता है इसके अलावा कचरे वाले बिन को पूरी तरह से रखने के लिए याद रखें, अधिमानतः काम से संबंधित चीजों के साथ। यह सब एक अच्छे मालिक के लिए एकदम सही है, लेकिन एक बुरा मालिक के लिए यह और भी अधिक है क्योंकि वह आपको देखकर खुश होंगे अधिकृत (इसलिए, आप एक अच्छे प्रबंधक सुनेंगे)।
  • वास्तव में वर्किंग वर्किंग के बिना काम में व्यस्त देखो शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कई प्रश्न पूछें. कार्य करने वाले कार्यों से संबंधित प्रश्नों के बारे में सोचें और अपने मालिक और आपके सहयोगियों से पूछें। अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पूछिए, ताकि सभी लोग सोचें कि आप वास्तव में आपकी जिम्मेदारियों से उठाए गए हैं। सावधान रहें, हालांकि, आपको अक्षम दिखाना नहीं है
  • वास्तव में वर्किंग वर्क के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आपके द्वारा सामान्य रूप से काम करने के लिए उपयोग किए जाने वाले कुछ एप्लिकेशन खोलें और उन्हें अपने कंप्यूटर पर दिखाई दें। आवेदन, ज़ाहिर है, काम के अनुसार परिवर्तन। उदाहरण के लिए, यदि डेटा रिकॉर्ड करने के लिए आपका काम है, तो आपको मॉनिटर पर डेटाबेस खोलना चाहिए।
  • वास्तव में वर्किंग वर्क के बिना वर्क पर काम करें
    4
    एक बैट स्क्रीन बनाएं अच्छा चारा पाने के लिए, कुछ ऐसे प्रोग्राम खोलें जो आप दैनिक उपयोग करते हैं। सुनिश्चित करें कि वे खुले हैं और स्क्रीन को भरें ताकि यह व्यस्त हो। फिर, स्क्रीन की एक तस्वीर लें, उसे एक छवि के रूप में सहेजें और फिर इसे पृष्ठभूमि के रूप में उपयोग करें इसके अलावा, आपके अधिकांश आइकॉन को छिपाने के लिए अच्छा है, क्योंकि अन्यथा आप मेकअप का अनावरण करते हैं। तो भी अगर आपका कंप्यूटर आपके डेस्क पर है, तो आप हमेशा व्यस्त रहेगा! यहाँ एक और चारा है: अगली बार जब आप एक प्रोग्राम स्थापित करते हैं, तो इंस्टॉलेशन स्क्रीन की तस्वीर लें। जब आप चलते हैं तो पृष्ठभूमि के रूप में इसका उपयोग करें, ताकि आप दूसरों को विश्वास कर सकें कि आप स्थापना के अंत की प्रतीक्षा करने के लिए अपने डेस्क से उठ गए हैं।
  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जल्दी से स्क्रीबल आप शॉपिंग सूची या अन्य निजी नोट्स लिख सकते हैं, लेकिन जो लोग आपको देखते हैं वे सोचेंगे कि आप दिन के अंत की बैठक के लिए विचारों को फेंक रहे हैं।
  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    आपको सतर्क कर रहे हैं काम नहीं करना किसी गेम को खेलना या खेल करना जैसा है आपको हमेशा सक्रिय और कुछ भी करने के लिए तैयार होना चाहिए। अपने विरोधियों की अगली चाल की आशा करने की कोशिश करें - उदाहरण के लिए, क्या आपके बॉस हमेशा एक ही समय में चलते हैं? सुरागों पर ध्यान दें (यदि आप पैदल चलने वालों के करीब और करीब सुनाते हैं, तो कुर्सी का कुचलना या आस-पास के आंदोलनों का चिन्ह हो सकता है)
  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    बिग ब्रदर से सावधान रहें कई कंपनियां कंप्यूटर के उपयोग की निगरानी करती हैं जिन कम्पनियों के लिए आप काम करते हैं और पर्यवेक्षण गतिविधियों के नियमों के बारे में जानें (आपको कंप्यूटर नियंत्रण क्षेत्र में कुछ दोस्त बनाने की ज़रूरत है) अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि आप इन सुरक्षा नियमों को बाधित कर सकते हैं, तो इसका जोखिम नहीं लें।
  • ऐसे कुछ मुफ्त प्रोग्राम हैं जो आप इंस्टॉल कर सकते हैं, जैसे "वर्चुअल डेस्कटॉप", जो आपको एक ही कंप्यूटर पर दो गतिविधियां प्रदान करने की अनुमति देता है (एक काम करने के लिए और एक खेलना) जब आप पर्यवेक्षक के चरण अग्रिम सुनें, तो आप कुंजीपटल के स्पर्श के साथ चयन और विनिमय कर सकते हैं।
  • किसी कंप्यूटर से आप क्या कर रहे हैं, यह देखकर किसी से बचने के लिए, आप मॉनिटर को ऐसे तरीके से रोक सकते हैं कि आप को किसी भी व्यक्ति को देखने के लिए रोकें (जो कहें, अगर आपने पूछा, तो आपको प्रकाश के प्रतिबिंब के कारण इसे स्थानांतरित करना पड़ा या एर्गोनोमिक वर्क स्टेशन)।
  • आईटी कंट्रोल के आसपास आना मुश्किल है आप कर सकते हैं इंटरनेट ब्राउज़ करने के लिए एक अनाम प्रॉक्सी का उपयोग करें या ऑफ़लाइन मोड में Google पृष्ठों का उपयोग करें। किसी भी अवरोधन से बचने के लिए डिज़ाइन किए गए कई कार्यक्रम (जिनमें से कई स्वतंत्र हैं) भी हैं। इंटरनेट पर उन्हें देखो
  • जब आप इंटरनेट पर सर्फ करते हैं, यहां तक ​​कि प्रॉक्सी या ऑफ़लाइन के साथ, आप नहीं करते हैं इतिहास कभी नहीं हटाएं. आईटी निरीक्षकों को पता चल जाएगा कि आपने साइट को हटा दिया है यदि आप उन्हें छोड़ देते हैं, तो उन्हें साइट की लंबी सूची भी नहीं दिखाई देगी। उन्हें खत्म करने के लिए, इसलिए, सब कुछ और अधिक संदिग्ध बनाता है
  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    निजी वर्कस्टेशन से अलग चीजों के बारे में बात करें याद रखें कि सहकर्मियों के बीच निजी चीजों से निपटने में कुछ भी गलत नहीं है - वास्तव में, कई प्रबंधकों ने ऐसा करने को प्रोत्साहित किया है - लेकिन यदि आप किसी खेल आयोजन, अपने सप्ताह के अंत या किसी अन्य चीज पर काम करना चाहते हैं, ऐसा करने के लिए जगह ढूँढ़ें जो आपकी डेस्क नहीं है एक अच्छा विकल्प एक मित्र के साथ नकली बैठक सेट करना है (ताकि आप अपने ई-मेल के कैलेंडर पर व्यस्त हो जाएंगे)। एक बैठक कक्ष को आरक्षित करें, ताकि आपके पास एक निजी स्थान होगा जहां आप बात कर सकते हैं। (ध्यान दें: ऐसा अक्सर मत करो और किसी मित्र के साथ अक्सर नहीं देखा जाए, अन्यथा अन्य लोग समझ जाएंगे कि आप संयोजन करेंगे)।
  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    अन्य कार्यालयों में मित्रों को ढूंढने के लिए जाएं, यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी डेस्क उपस्थिति बरकरार रखती है "अधिकृत"। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपके पास काम पर एक प्रासंगिक विषय है और अगर आपका प्रबंधक पास है तो वापस आएं। उदाहरण के लिए, अपने सहयोगियों को बताएं कि आप किसी अन्य उद्योग सहयोगी के साथ कुछ जांचना चाहते हैं। इस तरह से आपको एक बहाना होगा, जहां आपका मालिक आश्चर्य करता है कि आप कहां समाप्त हुए थे। "आह, क्या मैंने तुम्हें नहीं बताया? मैं यह सत्यापित करना चाहता था कि दोनों कार्यालय एक ही बिंदु पर विज्ञापन अभियान के साथ थे मुझे पता है कि यह महत्वपूर्ण है और मुझे कोई गलती नहीं चाहिए"



  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    बहुत पानी पीना. न केवल यह अच्छा होता है, लेकिन अक्सर आप शौचालय में जाते हैं, अपने समय को वैध तरीके से नियुक्त करते हैं, जब आप काम करने का इरादा रखते हैं
  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    व्यक्तिगत कॉल को अपने वर्कस्टेशन से दूर करें हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति जो काम पर बहुत अधिक व्यक्तिगत कॉल करता या प्राप्त करता है ऐसा मत बनो, क्योंकि लोग सोचेंगे कि आप एक आलसी हैं जब आप को एक नियुक्ति करने या फ़ोन पर किसी मित्र से बात करना चाहते हैं, तो अपने वर्कस्टेशन से दूर फोन का उपयोग करके ऐसा करें। बैठक कक्ष में एक टेलीफोन का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि कमरे को किसी के द्वारा आरक्षित नहीं किया गया है (इसे खुद के लिए आरक्षित करें या इसे उपयोग करने के क्रम में रिलीज़ होने के 5-10 मिनट के बाद प्रतीक्षा करें)। अपने साथ पेपर और कलम लाओ और यादृच्छिक नोट ले लो, इसलिए लोगों को लगता है कि आप एक व्यवसाय कॉल कर रहे हैं। अगर कोई स्पीकरफोन है, तो इसका इस्तेमाल करें, लेकिन दरवाजा बंद करना सुनिश्चित करें। तो जो कोई भी पास करेगा वह विश्वास करेगा कि आपकी कॉल काम है अपने पैरों को जमीन पर रखें यदि आप अपने पैरों को बैठक कक्ष में टेबल या कुर्सी पर रख देते हैं, तो आप सभी को बर्बाद कर देंगे क्योंकि यह उन लोगों के लिए स्पष्ट होगा जो आप को देखते हैं कि आप काम नहीं कर रहे हैं। याद रखें कि आपका लक्ष्य है देखना व्यस्त, भले ही आप नहीं हो
  • वास्तव में कार्य के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    हमेशा अपने साथ एक ले लो बहाना आरक्षित का यदि आप स्टेशन से दूर जाते हैं, तो अपने साथ पढ़ने के लिए एक दस्तावेज़ लाएं। एक का उपयोग करने के लिए बेहतर "दीर्घकालिक परियोजना"इसलिए आप हमेशा कह सकते हैं कि आप इसे पूरा करने वाले हैं यदि आप कार्यालय से दूर अपनी कार के कुछ काम करने के लिए सोचते हैं, एक फ़ोल्डर या फ़ाइल का उपयोग बहाने के रूप में बड़ा करें, ताकि चुपके से चाबियाँ ले जाएं आगे की योजना बनाएं: जैसा कि आप काम करते हैं, अन्य शीटों के साथ ही फ़ोल्डर या फ़ाइल में तुरंत चाबियाँ डालते हैं फिर, जब आप जाने के लिए तैयार हों, तो फ़ोल्डर ले जाएं और जाएं। यदि आप अपनी चाबियाँ ढूंढ़ते हैं, तो कुंजी अंगूठी का शोर आप को खोजने देगा।
  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक शीर्षक छवि 13
    13
    अपने आप को मेल भेजें मेल खोलने से आपको कुछ समय बर्बाद हो जाएगा, क्योंकि आपको सामग्री को देखना और पढ़ना होगा। अगर आपके पास पैसे की समस्या नहीं है, तो एक निजी कूरियर का उपयोग करें जिससे आपको रिसीव पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होती है, ताकि एक महत्वपूर्ण दस्तावेज खोलने और इसे समीक्षा करने के लिए समय बिताने के लिए विश्वास करें (जाहिर लिफाफे में कुछ मजाकिया डाल)। सुनिश्चित करें कि आप डबल लिफाफे का उपयोग करते हैं और लिखते हैं "गुप्त"।
  • वास्तव में वर्किंग वर्क के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक शीर्षक छवि 14
    14
    एक्सेल गेम को आज़माएं एक्सेल पर आधारित कई खेल हैं जो किसी अतिरिक्त प्रोग्राम की स्थापना की आवश्यकता नहीं है और जो सुरक्षा कर्मचारियों को केवल एक्सेल कार्यक्रम का उपयोग करने की रिपोर्ट करेगा, जो कभी भी दर्द नहीं होता है। मात्रा को नियंत्रण में रखें
  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    एक पुस्तक पढ़ें पीडीएफ प्रारूप में कई पुस्तकें हैं मॉनिटर को देखकर, समय-समय पर कुछ लिखने या कुछ पेपर का इस्तेमाल करने का बहाना याद रखें।
  • वास्तव में वर्किंग के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    16
    दोपहर के भोजन के मेनू को देखने के लिए बार पर जाएं दिन के मेनू की जांच करने के लिए बार में जाकर छोटी यात्राएं करें। यह आपके डेस्क से दूर होने और समय पर बात करने और पास करने के लिए किसी सहयोगी के पास जाने का एक उचित कारण है।
  • वास्तविकता के बिना काम पर लगने वाली छवि शीर्षक वाली छवि चरण 17
    17
    अन्य नौकरी के लिए खोजें अक्सर, पर्याप्त काम नहीं करना नकारात्मक हो सकता है और आपको अपने कैरियर के रास्ते में विशेष रूप से नाखुश हो सकता है। इस मामले में व्यस्त होने का नाटक करने के बजाए कहीं और अधिक दिलचस्प काम की तलाश करना अच्छा है।
  • टिप्स

    • स्क्रीन सेवर को बंद करें या सिस्टम निलंबन को सक्षम करने के लिए समय बढ़ाएं, ताकि ऐसा प्रतीत नहीं होगा कि आप अपने स्थान से बहुत दूर भटक गए हैं।
    • स्क्रीन भरने के लिए अलग-अलग एप्लिकेशन खोलें। आपके काम के आधार पर, आप Outlook, Excel या अन्य समान कार्यक्रमों का उपयोग कर सकते हैं। Alt + Tab का उपयोग करके आप एक खिड़की से दूसरे में स्विच कर सकते हैं, ताकि आप इंटरनेट सर्फ कर सकें और तब आवश्यकतानुसार आवेदनों पर काम कर सकें।
    • एक कम तकनीकी क्षेत्र में (उदाहरण के लिए बिक्री में) आप बहुत कुछ ले जाकर और तेज़ी से चलने से इसके साथ भाग ले सकते हैं, खासकर अगर आपके पास "परियोजना बहाना" अपनी उंगलियों पर आरक्षित करें जब ऐसा लगता है कि यह एक जरूरी काम है, तो आपका मालिक आपको यह नहीं बताएगा कि आप क्या कर रहे हैं
    • जितना अधिक आप कंप्यूटर को हरा देंगे उतना अधिक आप व्यस्त दिखाई देंगे। लेकिन जांचें टाइपिंग की गति. आमतौर पर ई-मेल लिखने के लिए फास्ट लेखन का उपयोग किया जाता है रिपोर्ट या अन्य प्रकार के कार्य के लिए प्रतिबिंब और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, जब तक कि आप पेशेवर टाइपिस्ट नहीं हैं अंतरिक्ष बार का उपयोग करने के लिए याद रखें स्पेस बार एक अलग शोर पैदा करता है और इसलिए, अगर आप इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आप लिखने का नाटक कर रहे हैं।
    • यह एक सरल तरीके से करें यदि आप खुद से पूछते हैं कि आप क्या काम कर रहे हैं, तो हर स्थिति के लिए हमेशा एक सरल, प्रशंसनीय स्पष्टीकरण तैयार करें।
    • मॉनिटर पर डेस्कटॉप को तुरंत प्रदर्शित करने के लिए Windows + M / Windows + D का उपयोग करें काम में डुबोए जाने की छाप देने से पहले, आप जो कुछ पहले कर रहे थे उसे छिपाने के लिए जल्दी करो।
    • यदि आप चीजें (मन्त्र एआरआई एएल कम्प्यूटर) कर रहे हैं जिसके लिए आपको भुगतान नहीं किया गया है ... बस का कहना है कि आप मानसिक रूप से खुद को अपने मालिक के साथ चर्चा करने के लिए तैयार हैं कुछ काम विभाजन और आपकी ज़िम्मेदारियों को बढ़ाने की आवश्यकता है।
    • यदि आप एक ऐसा काम करते हैं जिसके लिए प्रति दिन / सप्ताह / महीने की एक निश्चित संख्या में फोन कॉल की आवश्यकता होती है, तो अपने बैंक या सेवा को कॉल करें और उन्हें होल्ड पर रखें कभी-कभी वे किसी से बात करने से 20 मिनट पहले खर्च कर सकते हैं और जब ऐसा होता है, तो वे कॉल को अक्सर नीचे डाल देते हैं। इस तरह से, समय गुजर जाएगा और ऐसा लगता होगा कि आप ग्राहकों को खरीदने के लिए समझाने के लिए बहुत व्यस्त हैं। मान्य नहीं है अगर कॉल की निगरानी की जाती है
    • यदि वे आपको अपने सहयोगियों के साथ मिलनसार करने के लिए आश्चर्यचकित करते हैं ... बस यह कहें कि आप अलग-अलग समय में जांच करने और प्रबंधक से बात करना चाहते हैं।
    • अंतिम उपाय के रूप में, आप अपने सहकर्मी अपना काम कर सकते हैं। - यह एक नैतिक रूप से गलत चीज है, जिसके लिए आप जल्द या बाद की खोज करेंगे। कोई भी नहीं कर सकता "हमेशा हर किसी को बेवकूफ" - अपने सहयोगियों को अपने काम के हिस्से को बेहतर बताए बिना यह कहें तुम्हारा है। उन्हें बाथरूम में जाने की प्रतीक्षा करें, और जब वे वापस आ जाएं, तो उन्हें बताएं कि बॉस उनके लिए तलाश कर रहे थे। इसे नाटकीय रूप से बताएं, जैसे `हमें 3 बजे तक पूरा करना होगा या हम इस परियोजना के लिए गारंटीकृत निधि नहीं खोेंगे!` और जब वे दोपहर के भोजन के लिए काम करते हैं तो उन्हें देखें याद रखना याद रखें कि आप व्यक्तिगत रूप से उनकी जगह (यदि आप एक अच्छे आदमी हैं) की जांच कर सकते हैं और फिर आप उन्हें अपने मालिक को सौंपने से पहले अपने नामों को बदलने के लिए अपने कब्जे में ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी-कभी उपयोग किए जाने पर ये युक्तियाँ सबसे अच्छा काम करती हैं यदि आप काम नहीं करते हैं या कम उत्पादन नहीं करते हैं, तो आप जल्दी या बाद में खोज करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको पता नहीं चला है, तो आपके पास कार्यालय में अपना समय साबित करने के लिए कुछ भी नहीं होगा। इन तकनीकों का उपयोग तेजी से समय बिताने के लिए करें, लेकिन फिर कार्य पर वापस लौटें या आपको निकाल दिया जाएगा। [यहाँ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जिसने इतने समय बिताया है कि कुछ साल पहले काम में व्यस्त होने का नाटक किया था: कोई भी मालिक जो थोड़ा सा स्मार्ट होगा, यदि आप अक्सर इसे करते हैं पहली बार मेरे बॉस ने कहा: "यह मुझे लगता है कि आप काम करने के लिए न्यूनतम न्यूनतम कर रहे हैं!" क्या शर्मिंदगी! मुझे बेवकूफ की तरह महसूस हुआ।]
    • बाहरी सेवाओं का प्रदर्शन न करें, जिसके लिए आपको भुगतान किया जाता है, कार्यालय के काम के स्थान और समय में। काम पर कुछ खाली समय होने पर आपकी दूसरी गतिविधि का ख्याल रखना वास्तव में एक अच्छा विचार होगा, लेकिन वास्तव में यह एक बुरा विचार है यदि वे आपको खोजते हैं, तो कानून के मुताबिक आपको निश्चित रूप से निकाल दिया जाएगा और अक्सर आप पर नुकसान हो सकता है।
    • काम पर इन चीजों का दावा कभी नहीं करते- ऐसा हो सकता है कि आप जितनी जल्दी या बाद में बात करते हैं, वे स्वयं को आपकी कंपनी के लिए काम कर रहे हों या वहां काम कर रहे किसी व्यक्ति को जान लें।
    • आप स्क्रीनसेवर को इस धारणा को देने के लिए अक्षम कर सकते हैं कि आप लंबे समय तक दूर नहीं हैं, लेकिन ऐसा करके, अन्य लोग आपके कंप्यूटर का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर किसी व्यक्ति के पास आपके कंप्यूटर की पहुंच है, तो आपको उनके कार्यों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, आप स्क्रीन को विंडोज + एल दबाकर लॉक कर सकते हैं।
    • यदि आप प्रोग्राम डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको यह पता लगाने के लिए नहीं, ऐसा करते समय अपना कंप्यूटर नहीं निगरानी की जाती है कुछ व्यवस्थापक ने प्रोग्राम स्थापित किए हैं जो वास्तविक समय में कर्मचारी गतिविधियों की निगरानी करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com