Lincenziarsi को निर्णय कंपनी में कैसे संवाद करने के लिए

यहां तक ​​कि अगर आपको आश्वस्त किया गया है कि आपने सही निर्णय लिया है, जब आपके कम्पनी में संवाद स्थापित करने की बात आती है, तो काम से निकाल देने की आपकी मंशा आपको बहुत परेशान कर सकती है चाहे आपने एक नई नौकरी पाई है - इस मामले में बधाई होनी चाहिए - या आप छोड़ना चाहते हैं क्योंकि हालात बदल गए हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपनी रजा शैली के साथ ले जाना है समाचार को संवाद करने के लिए, आपको अपने मालिक के साथ फ्रैंक होना चाहिए और कंपनी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करना चाहिए। इसके अलावा, जब आप छोड़ते हैं, तो आप कंपनी के साथ पुलों को काटने से बचना चाहते हैं।

कदम

विधि 1

अपने सिर के साथ संलयन के लिए तैयार
1
किसी और से बात करने से पहले, अपने मालिक को बताएं सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक जब काम से निकाल दिया जाता है तो यह सुनिश्चित करने के लिए है कि बॉस नहीं कहता "मुझे यह पहले से ही पता था"। यहां तक ​​कि अगर आप अपने निकटतम सहयोगियों को यह बताने के लिए मर रहे हैं कि आपको एक नई नौकरी मिल गई है, तो अपने मालिक को बताए जाने से पहले अपने और अपने करीबी परिवार के सदस्यों के लिए खबर रखें। आपको इसे अपने बॉस के प्रति सम्मान के एक रूप और पेशेवर डीनटॉल्जी के रूप में करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर भी समाचार संवाद न करें। पहले आपको अपने मालिक और आपके सहयोगियों को जानना होगा, फिर बाकी दुनिया
  • 2
    इसे स्वयं करो जब तक आप देश के दो बहुत ही दूर के इलाकों में नहीं रहते, आपको अपने बॉस के साथ एक बैठक की मांग करने के लिए सावधान रहना चाहिए ताकि वह कंपनी छोड़ने के फैसले को व्यक्तिगत रूप से सूचित कर सके। यहां तक ​​कि अगर आप अपने बॉस से परिचित नहीं हैं या आप उसके साथ अच्छे शब्दों में नहीं हैं, तो आपको उसे एक पत्र या एक ईमेल लिखने के बजाय व्यक्ति से मिलने का प्रयास करना होगा। इस तरह से आप यह दिखाते हैं कि आपने अपना काम गंभीरता से लिया और आप को छोड़ना और अच्छा प्रभाव छोड़ना है।
  • यदि आपका बॉस आपके पास रहता है, तो एक फोन कॉल अभी भी एक पत्र या ईमेल से बेहतर है ।
  • 3
    एक प्रति-प्रस्ताव की स्थिति में आप क्या करेंगे, इसके बारे में सोचें आप उस गति से आश्चर्यचकित हो सकते हैं जिसके साथ आपके बॉस ने आपके लिए रहने के लिए एक काउंटर प्रस्ताव बना दिया है अब, अगर आपके आग लगाने के इरादे का मुख्य कारण खराब पारिश्रमिक है, तो यह पुनर्विचार करने का अवसर हो सकता है। इस बारे में सोचें कि वेतन वृद्धि क्या होगी जो आपको रहने के लिए मनाएगी। अपने बॉस के साथ वार्तालाप के समय गलती नहीं करने के लिए, विस्थापित होने के लिए नहीं, इससे पहले अच्छी तरह से सोचना महत्वपूर्ण है।
  • यदि आपको लगता है कि एक महीने में 100 यूरो से कम नहीं है, तो आपको अपने मालिक को खुश करने के लिए केवल 50 यूरो का भुगतान नहीं करना चाहिए। उसने कहा, ऐसे मामले में आपको वापस जाना चाहिए और केवल अगर आपकी मुख्य समस्या मुआवजा है, तो रहने का निर्णय लेना चाहिए, क्योंकि पैसे आपके कार्यस्थल में आने वाली सभी अन्य समस्याओं का समाधान नहीं करती हैं।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास संक्रमण योजना है: जैसे ही आप बर्खास्तगी के नोटिस देते हैं, तो आपका बॉस यह जानना चाहती है कि आप कंपनी में अपना काम खत्म करने की योजना कैसे बना रहे हैं। आप की योजना चाहिए कि कैसे परियोजनाओं तुम पर काम कर रहे थे पूरा करने के लिए, कैसे सहयोगियों जो आप की जगह लेगा, कैसे प्रणाली है कि आप विकसित किया है, कैसे पूर्व ग्राहकों, आदि के साथ संक्रमण को संभालने के लिए कंपनी की सेवा के लिए जाने के लिए समझाने के लिए करने के लिए लाठी पारित करने के लिए दृश्य छोड़ने के बाद भी आसानी से आगे बढ़ें यह सब आपके बॉस को प्रभावित करेगा और स्थिति में सकारात्मक नोट जोड़ देगा।
  • आप यह भी दिखाएंगे कि आपने आग लगाने का फैसला करने से पहले इसके बारे में सोचा था और आपको चिंता है कि आपके बाद कंपनी में क्या होगा।
  • 5
    उस दिन को छोड़ने की तैयारी करें। यहां तक ​​कि अगर संक्रमण योजना तैयार करने के लिए भी महत्वपूर्ण है, तो आप एक गुस्सा मालिक के सामने खुद को ढूंढने के लिए बदकिस्मत हो सकते हैं, जो आपको तुरंत कंपनी छोड़ने के लिए कहता है इस मामले में, जितनी जल्दी हो सके अपने सभी निजी सामान लेने के लिए तैयार करें मालिक से बात करने से पहले अपनी कैबिनेट को खाली करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन कम से कम कार्यालय से सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों और प्रथाओं को ले जाएं और उन्हें दूर ले जाएं, आपको तत्काल छोड़ने के लिए कहा जाना चाहिए।
  • हालांकि यह आम तौर पर नहीं होता है, आपका बॉस बहुत गुस्सा हो सकता है और एक भावनात्मक प्रतिक्रिया होती है। इन मामलों में अग्रिम रूप से जानने के लिए ऐसी घटना के लिए तैयार करें
  • 6
    विचार करें कि आप क्या करेंगे अगर आपको लंबे समय तक रहने के लिए कहा गया आपका मालिक कंपनी आपको ट्रैक पर वापस आने में मदद करने के लिए एक सप्ताह या दो या दो या अधिक रहने के लिए कह सकता है यदि आप नई नौकरी की शुरुआत की तारीख के साथ लचीले हैं और आप वास्तव में चिंता करते हैं कि कंपनी आपकी अनुपस्थिति में भी अच्छी तरह से काम कर रही है, तो आपको सबसे पहले अपने आप से पूछना चाहिए कि क्या आप थोड़ी अधिक देर रहने के इच्छुक हैं।
  • आप बर्खास्तगी के बाद एक ब्रेक लेने का अपने सिर को स्पष्ट और अपने मन आराम करने के लिए अड़े हैं, तो आप जब आप मालिक से बात अपने आप को मन विचार में यह करना होगा: सब के बाद, वह रहने के लिए, सिवाय इसके कि वहाँ कुछ नहीं है आप के लिए मजबूर नहीं कर सकते कि कंपनी आपके बिना ऐसा करने में पूरी तरह से असमर्थ है
  • विधि 2

    चीफ से बात करें
    1
    समाचार संवाद जब आप बॉस से बात करते हैं, तो चौकसता संक्षिप्तता और अनुग्रह हैं। बस उसे बताएं कि आप अपनी नौकरी छोड़ने का इरादा रखते हैं, जब आपका आखिरी दिन होगा और उस अवसर के लिए धन्यवाद जिसे उसने तुम्हें दिया था। आपका बॉस आपको उससे अधिक जानकारी देने के लिए कह सकता है, लेकिन आपको अधिक जोड़ने के लिए मजबूर महसूस करने की आवश्यकता नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने इरादों को स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से संवाद करें।
    • यह आसान नहीं होगा या मजेदार नहीं होगा, लेकिन जब आप इसे बताएंगे तब आपको राहत मिलेगी। समय चैट मत बर्बाद मत करो और बिंदु पर सीधे जाओ।
    • ध्यान से उपयोग करने के लिए शब्दों को चुनें। उसे बताइए कि आप इस खबर को उसके साथ साझा करने के लिए खेद है और उसे छोड़ने की दया है, बल्कि उन्हें अचानक बताए कि आप छोड़ रहे हैं।
  • 2
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें यद्यपि आप अपने मालिक है कि आपको लगता है कि आपके पूरी क्षमता का एहसास कभी नहीं था बताने के लिए परीक्षा हो सकती है, तो आप हमेशा कृपालु थे, जो कोई भी गंभीरता से अपने विचारों को ले लिया है, या कि कॉर्पोरेट संस्कृति मज़ा पर किसी भी प्रयास को दमघोंटू और सामाजिककरण, इन चीजों की रिपोर्टिंग अब अच्छा नहीं करेगी कि आप अपनी नौकरी छोड़ने वाले हैं। अपने व्यक्तिगत शिकायतों को अपने दोस्तों से सुरक्षित रखें और इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करें कि आपका लक्ष्य कैरियर की प्रगति है, निश्चित रूप से व्यक्तिगत मुद्दों को हल नहीं कर रहा है
  • 3
    उसे बताएं कि आपको क्या आवश्यक लगता है उन कारणों के बारे में आपको ब्योरा जाना चाहिए जिनसे आपने इस्तीफा देने के लिए प्रेरित किया। यदि परिप्रेक्ष्य में कोई दूसरा काम नहीं है, तो आपको अपने बॉस को यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आपने उस नौकरी से क्यों नफरत की थी। आप पहले से ही अन्य रोजगार है, तो आप व्याख्या कर सकते हैं कि आप कैरियर में उन्नति के लिए अवसर मतलब है - और आप कम मूल्य के एक व्यक्ति के रूप में इलाज किया जा रहा से थक गए थे - को निर्दिष्ट आप कितना अधिक भुगतान किया जाएगा बिना।
  • बॉस आपको पूछ सकता है कि आपके पास दूसरा काम है और नए व्यवसाय के सभी विवरण पूछें। आपको कुछ भी जोड़ना नहीं है: बस उसे बताएं कि आप नए अवसरों के बारे में उत्साहित हैं। ।
  • 4
    जानकारी के लिए पूछें यहां तक ​​कि अगर आप अपने फैसले पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और खबर की रिपोर्ट कैसे करें, तो आगे क्या होगा इसके बारे में सोचने के लिए, बॉस के पद छोड़ने से पहले बर्खास्तगी के तकनीकी पहलुओं के बारे में जानने के लिए महत्वपूर्ण है। कर्मचारी लाभ और वेतन की स्थिति के बारे में पूछें, आप जिस चीज का आनंद नहीं लेते हैं और बीमारी के लाभों के बारे में जानें और देखें कि क्या आप अपनी पेंशन योजना को बनाए रख सकते हैं, बढ़ा सकते हैं या समाप्त कर सकते हैं यदि आपका बॉस बहुत गुस्सा या भावनात्मक है, तो आपको इन सवालों को स्थगित करना चाहिए, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा देरी के बिना किसी भी मामले में बैठक के दौरान पहले से ही इन चीजों के बारे में पूछताछ करना बेहतर है, जिसमें आप काम छोड़ने के अपने इरादे से संवाद करते हैं।
  • इस्तीफा देने से पहले सभी लाभ प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। किसी भी मुआवज़ को न छोड़ें, जिसे आप फ़ायरिंग के लिए दोषी मानते हैं।
  • 5
    एक प्रतिस्थापन किराया करने के लिए अपनी सलाह प्रदान करें यदि आप वास्तव में कंपनी की सफलता की परवाह करते हैं, तो एक चीज जो आप कर सकते हैं वह आपकी प्रतिस्थापन के लिए आपकी सहायता की पेशकश करे ताकि आपकी स्थिति बहुत लंबे समय तक खाली न हो। आपको संभवतः अपने काम का विवरण किसी और की तुलना में बेहतर पता है, ताकि आप ढूंढने के लिए एक महान संसाधन हो सकें - और समय के लिए ट्रेन भी कर सकते हैं - एक प्रतिस्थापन जिसे आप पूरी तरह बदल देते हैं यह आपकी उपलब्धता आपके बॉस को बड़ी राहत देगी और नुकसान को कम करने में मदद करेगी
  • बेशक, यदि आप इसे अब नहीं ले सकते, तो आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप अपने पूर्व सहयोगियों के साथ अच्छी स्थिति में रहना चाहते हैं, तो यह मदद कर सकता है।
  • 6



    भावनात्मक प्रतिक्रिया से बचें यह केवल स्वाभाविक है कि काम छोड़ने से आपको भावनात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है, खासकर यदि आप काम के प्रति प्रतिद्वंद्वियों की भावनाओं को खिलाने या यदि आप वहां लंबे समय तक काम करते हैं। हालांकि, यदि आप चाहते हैं कि चीजों को सर्वोत्तम संभव तरीके से काम करें, तो आपको शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए, गुस्से से बचने या आप जिनकी पश्चाताप कर सकते हैं, कहने से बचें। यदि आप देखते हैं कि आप अपना गुस्सा खो रहे हैं, तो एक गहरी सांस लें
  • यदि आपके और आपके बॉस के बीच घनिष्ठ संबंध बना दिया गया है तो यह थोड़ा उदास महसूस करना स्वाभाविक है। हालांकि, जितना संभव हो उतना शांत रहना महत्वपूर्ण है, ताकि डरने के डर के बिना आपकी योजना जारी रखें।
  • 7
    शिकायत की बजाय सकारात्मक निर्णय दें यहां तक ​​कि अगर आप अपने बॉस के लिए कहने के लिए अपने दस सबसे खराब गुण हैं क्या है और उसे विस्तार से है कि आप पूरी तरह से नफरत अपने काम के हर पहलू जानना चाहते हैं की जरूरत महसूस, आपके पास कोई सोच इस तरह की से बचना चाहिए। वे पूरी तरह से अनुत्पादक हैं और केवल अपने मालिक को गुस्सा या दुखद बनाने के लिए ही सेवा देंगे। निर्णय जताते जब यह अभी भी चीजों में सुधार की आशा में एक कंपनी का हिस्सा है ठीक है, लेकिन जब से तुम पहले से ही छोड़ने का फैसला किया गया है, केवल काम है कि आप छोड़ने के लिए है, न कि शिकायत या चिल्ला से तैयार के सकारात्मक पहलुओं की बात करते हैं।
  • यदि आपको वास्तव में अपने काम के बारे में शिकायत करनी है, तो मित्र को वह सब देखें जो आपको पसंद नहीं था। जब आप अपने बॉस से बात करते हैं, केवल सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं और यदि आप वास्तव में किसी के बारे में नहीं सोचते हैं, तो सबसे अच्छी नीति चुप्पी है
  • 8
    उसने सभी के लिए बॉस का धन्यवाद किया है। यहां तक ​​कि अगर वार्तालाप ठीक नहीं होता है या बहुत अच्छी तरह से नहीं जा रहा है, तो आपको धन्यवाद नोट के साथ अलविदा कहना महत्वपूर्ण है। अपने मालिक को पता चलिए कि आपने जो कुछ किया है उसके लिए आप उसके लिए आभारी हैं और आप सभी अवसरों के लिए और आप जो सभी कौशल हासिल कर चुके हैं, उनके लिए आप आभारी हैं। आंखों में अपने सिर को देखने और इसे एक ईमानदार धन्यवाद देने के लिए खुद को प्रतिबद्ध। यह एक अच्छा प्रभाव छोड़ देगा और बातचीत को जारी रखने के लिए इसे आसान बना देगा।
  • आपको अग्रिम रूप से उन परियोजनाओं के ठोस उदाहरणों का उल्लेख करना चाहिए जिनके लिए आपके बॉस ने आपकी सहायता की है, या आपके द्वारा बनाए गए कौशल का समर्थन करने के लिए धन्यवाद। ।
  • विधि 3

    अपना काम समाप्त करें
    1
    अपने सहयोगियों से संवाद करें अपने सहकर्मियों को सूचित करने के लिए समय निकालें कि आप कंपनी छोड़ रहे हैं आपको जरूरी नहीं कि हर किसी को बताना होगा, और उन सहकर्मियों के साथ जो आप सहभागिता नहीं करते हैं, यदि आप आवश्यक हैं, तो आप ईमेल द्वारा उन्हें सूचित कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप जिन लोगों के साथ संबंध बनाते हैं, या यहां तक ​​कि जिन लोगों के साथ आपने वर्षों से काम किया है, आप आश्चर्यचकित होंगे कि वे आपको जाने के लिए कितने दुखी होंगे। इसे व्यक्तिगत रूप से अपने आप से संवाद करने के लिए समय ले लो और उन्हें दिखाएं कि आप वास्तव में उनके बारे में परवाह करते हैं और आप उन्हें बहुत याद करेंगे।
    • अपने सहकर्मियों को शांति और भार के साथ समाचार बताएं इसे जल्दी और हल्के से मत करो, क्योंकि यह संभावना है कि वे एक भावनात्मक स्तर पर प्रभावित होंगे।
  • 2
    अपने पूर्व सहयोगियों के साथ कंपनी में काम के बारे में बुरी बात न करें। हो सकता है कि आपको अंततः निकलने के लिए राहत मिली, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके सहयोगी एक ही भावनाओं को महसूस कर रहे हैं। जिस काम को छोड़कर आप जा रहे हैं, उसे नकारने से बचें, कह रही है कि बॉस बेवकूफ था और कुछ नया शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता था यह आपकी एक बुरी स्मृति को छोड़ देगा और आपके पूर्व सहयोगियों को कड़वा और परेशान महसूस हो सकता है कि आप छोड़ रहे हैं।
  • इसके अलावा, आप जैसे अन्य सहयोगियों को एक नई नौकरी की तलाश है लेकिन यह नहीं मिल सकता है कि यह ईर्ष्या और कड़वाहट की भावनाओं का अनुभव कर सकता है।
  • आखिरकार, यदि आप उन्हें पुराने कार्य के बारे में शिकायत करते हैं, तो आपका बॉस इसे जान सकता है और इससे आपके रिश्तों को और अधिक कठिन बना दिया जाएगा
  • 3
    जब तक आप बॉस के साथ सहमत हो तब तक रहें यदि आप अपने मालिक से वादा किया था कि आप दो सप्ताह या उससे अधिक समय तक रहेंगे, तो आपको उस समय के फ्रेम में रहना चाहिए। दृश्य को जल्दी से छोड़ने के बजाय सकारात्मक प्रभाव छोड़ने के लिए बेहतर क्योंकि आप पहले से ही सूटकेस के साथ तैयार हैं। आखिरी वादे रखते हुए कंपनी में अपने काम का स्थायी प्रभाव छोड़ दें और अपने सहयोगियों को प्रभावित करने के लिए खुद पर गर्व करें।
  • आप आशा करते हैं कि आपका बॉस आपको अपने भविष्य के काम के लिए कुछ चापलूसी संदर्भ देगा, इसलिए आपको अपने बारे में अपना मन बदलने के लिए कुछ भी नहीं करना चाहिए
  • 4
    यदि आवश्यक हो तो औपचारिक पत्र लिखें कुछ कंपनियां नोटिस देने के बाद भी इस्तीफे का एक पत्र लिखने के लिए कहती हैं: वे अपने रिकॉर्ड में रखने के लिए एक लिखित कथन के लिए ऐसा करते हैं। पत्र एक मैत्रीपूर्ण, संक्षिप्त और स्पष्ट स्वर में रहना चाहिए। आपको बस अपने बॉस से सीधे संपर्क करना है, घोषित करें कि आपने इस्तीफा देने का फैसला किया है और जिस तिथि को आप नौकरी छोड़ेंगे उसे निर्दिष्ट करें। वैकल्पिक रूप से आप यह तय कर सकते हैं कि इस्तीफे के कारणों को जोड़ने या न करें, भले ही आपको कुछ नकारात्मक न कहें या कंपनी के बारे में आपको जो कुछ भी पसंद न हों, उसके बारे में जानकारी दें।
  • ठंडे दिमाग के साथ अपना पत्र लिखें और शांत रहें कंपनी इसे अपने अभिलेखों में रखेगी और यदि आपके भविष्य के नियोक्ताओं द्वारा अनुरोध किया गया है, तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए आपको कुछ पछतावा न दें, क्योंकि आप वापस जाने में सक्षम नहीं होंगे।
  • 5
    कृतज्ञता दिखाएं काम को स्थायी रूप से छोड़ने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी लोगों को संबोधित करने वाले सभी लोगों को संबोधित करने के लिए बॉस से, प्रबंधकों को, सहयोगियों को ग्राहकों को और उन सभी लोगों को संबोधित करें जिनके लिए वे कार्यस्थल में आपके साथ काम करते थे ऐसा करने से, आप बताते हैं कि आपने उस कंपनी में अपने काम के अनुभव के बारे में बहुत कुछ सोचा है और आप वास्तव में इसकी सराहना करते हैं, इसलिए आप हवा में अपनी नाक से दूर नहीं जाना चाहते। आप अपनी सराहना दिखाने के लिए, या उनसे व्यक्तिगत रूप से व्यक्त करने में परेशानी लेने के लिए धन्यवाद कार्ड लिख सकते हैं कि वे आपके लिए कितने मूल्यवान थे।
  • शायद आपको लगता है कि आपके काम की सराहना नहीं की गई है और आप जितनी जल्दी हो सके गायब हो जाते हैं। हालांकि, लोगों को शुक्रिया अदा करना शिष्टाचार का एक रूप है, इसलिए अपने गौरव को अलग रखें और उनके लिए आभारी होना कुछ पाएं।
  • 6
    किसी अधूरी परियोजनाओं का समापन करें काम के अपने आखिरी दिनों के दौरान, आपको कोई अधूरा काम पूरा करने का पूरा प्रयास करना चाहिए ताकि आपका बॉस और कंपनी आपके अतिरेक के बाद संक्रमण अवधि को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर सके। लंबित परियोजनाओं को खत्म करने की कोशिश करें, अन्य कर्मचारियों या नए कामों को उन पर ले जाने में मदद करें और जो कुछ भी आपके बिना नहीं किया जा सकता है उसे पूरा करें। कार्यस्थल छोड़ने से पहले आपको पूरा करने वाली गतिविधियों की एक सूची को नीचे रखा जाना उचित है, ताकि संकट में अपने मालिक को छोड़ने न दें।
  • बेशक, कंपनी में पिछले दो या तीन सप्ताह में सभी लंबित परियोजनाओं को पूरा करना मुश्किल हो सकता है।
  • 7
    यदि आप सामाजिक नेटवर्क पर अपनी नई नौकरी की घोषणा करते हैं, तो इसे अनुग्रह के साथ करें आप यह लिख सकते हैं कि आप एक नई नौकरी शुरू करने के बारे में उत्साहित हैं, लेकिन अपनी पुरानी नौकरी का उल्लेख करने से बचें या, यदि आप वास्तव में चाहते हैं, तो सब बातों के बारे में कुछ अच्छा लिखो जो आपने सीखा है लिखना से बचें कि आप उस भयानक जगह को छोड़ने के लिए खुश हैं और आप अक्षम बेवकूफों के साथ काम करने से थक रहे हैं। ऐसा हो सकता है कि फेसबुक पर आपके पूर्व सहकर्मियों में कोई मित्र नहीं है, लेकिन आप क्या कह रहे हैं, इसके बारे में सावधान रहना चाहिए, क्योंकि लोग यह जान सकते हैं कि कोई व्यक्ति सोशल नेटवर्क पर उनके बारे में बुरा कह रहा है या नहीं।
  • इसके अलावा, अगर आपकी नई कंपनी के प्रमुख आपको सोशल नेटवर्क पर ऐसे संदेश लिखते हैं, तो आप निश्चित रूप से पूछेंगे कि क्या आप खुद पर भरोसा कर सकते हैं और अपनी निष्ठा का सवाल कर सकते हैं। नतीजतन, वह आपको संबंधित से सावधान रहेंगी।
  • 8
    अपने आखिरी दिन काम पर ध्यान केंद्रित रहें। शायद आपको काम के पिछले दो हफ्तों के दौरान ध्यान केंद्रित करना असंभव लगता है, जब आप जानते हैं कि आपके पास एक और रोचक अवसर है जो आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं। हालांकि, आपको जो कुछ करने की ज़रूरत है उसे करने के लिए आपको अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए: अपने सहयोगियों के साथ अनुकूल रहें, बैठकों के दौरान ध्यान दें और हर दिन अपना वर्कलोड पूरा करें। काम के अपने अंतिम दिनों में एक हंसमुख और हल्के मनोदशा दिखाएं - जितना संभव हो उतना - आप नहीं चाहते कि लोग आपको नकारात्मक रुख दिखाने के लिए याद रखें।
  • सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक है जो आप कर सकते हैं और पूरे दिन काम करते हैं। बहुत जल्द दूर मत जाओ या आप अपने सहकर्मियों की नजरें आकर्षित करेंगे, जिससे आप महसूस करेंगे कि नौकरी बेकार है। आप दूसरों में स्वयं की इसी तरह की स्मृति को छोड़ना नहीं चाहेंगे
  • 9
    एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ना याद रखें आखिरकार, कंपनी में काम के आखिरी दिनों में यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। यहां तक ​​कि अगर आपको एक अस्थिर वातावरण में काम करने की भावना है जहां हर कोई बहुत छोटा और शरारती है, तो एक उच्च प्रोफ़ाइल रखें और लोगों को नहीं बताएं कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं। अपने होंठों पर मुस्कुराहट के साथ अपने आखिरी दिनों के काम को पूरा करें, ताकि हर कोई आपको एक हर्षित और मेहनती व्यक्ति के रूप में याद रखे। आपका बॉस आपके काम के भविष्य में एक सकारात्मक संदर्भ के रूप में कार्य कर सकता है, इसलिए काम की आखिरी हफ्तों के दौरान कृतज्ञता के रूप में कार्य करने के लिए आपके द्वारा किए गए सभी कड़ी मेहनत को बर्बाद मत करो।
  • यद्यपि आप चार को अपने मालिक या सहकर्मी को बता सकते हैं, भले ही कुछ ही क्षणों के लिए, पता है कि अचानक लोगों के साथ रिश्तों को कम करने से आपके पेशेवर कैरियर पर स्थायी प्रभाव पड़ सकता है।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com