एक अति सूक्ष्म बॉस को कैसे प्रबंधित करें

जो लोग बहुत चुस्त हैं उन्हें दूसरों के फैसले पर भरोसा करने में समस्याएं आती हैं और उन्हें स्वतंत्र रूप से कार्य करने की अनुमति मिलती है यह असुरक्षा से उत्पन्न हो सकता है, कंपनी के संस्कृति से या कई अन्य कारणों से, किसी के काम को पूरी तरह से पूरा करने के दबाव से। एक अति सूक्ष्म परिधान के साथ कार्य करना आपको असुविधाजनक स्थिति में डाल सकता है अगर आपको लगता है कि यह आपके काम के प्रदर्शन और समग्र कल्याण को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहा है। हालांकि, कुछ चीजें हैं जो आप तनाव को कम करने के लिए कर सकते हैं और आपको आराम करने और अपनी गर्दन को बंद करने में मदद करने के लिए कर सकते हैं। कार्यस्थल पर्यवेक्षण को अतिरंजित हस्तक्षेप करने के तरीके सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें।

सामग्री

कदम

भाग 1

अपने मालिक का विश्वास कमाएं
छवि शीर्षक वाला डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 1
1
एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति बनें अपने मालिक को दिखाएं कि वह आपके भरोसे का हकदार है और आपको उन हर छोटी चीज़ों को बताने की ज़रूरत नहीं है जिनकी आपको ज़रूरत है जो लोग बहुत चुस्त हैं वे अक्सर अपने कर्मचारियों के प्रदर्शन के बारे में बेहद चिंतित हैं। नतीजतन, इस प्रकार की श्रेष्ठता को संभालने का एक अच्छा तरीका यह है कि आपके द्वारा कितनी उम्मीद की जाती है। यदि आपका बॉस एक सावधानीपूर्वक पर्यवेक्षक है, तो आप लोगों पर भरोसा करने में सहज समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए आपको एक निश्चित स्तर के विश्वास और सम्मान की कमाई के लिए दोहन करना होगा।
  • हमेशा अपने मालिक से एक कदम आगे बढ़ें जब भी आप प्रगति कर रहे हैं, तो आपको हर बार सकारात्मक जवाब देने के लिए खुद को तैयार करें, आपको पता चल जाएगा कि वह आपको अक्सर कम से कम जांच करेगा।
  • अपने काम की उत्कृष्टता के लिए अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त करें यदि आप अपनी प्रतिष्ठा के बारे में अपनी विशेषज्ञता के बारे में बताते हैं, तो शायद आप खुद को एक पिक नियंत्रण के लिए नहीं मिल पाएंगे।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 2
    2
    नियमों का पालन करें कंपनी की नीतियों को मोड़ या तोड़ना नहीं है या कंपनी के प्रोटोकॉल या यहां तक ​​कि सबसे आसान नियम को दूर करने का प्रयास करें। उधमदार पर्यवेक्षकों flagrante में लोगों को पकड़ने के द्वारा कामयाब हो और आप केवल अपने मालिक की मूल सोच को सुदृढ़ करेंगे, या आप कर्मचारियों पर भरोसा नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 3
    3
    अपने राजकोषीय मालिक के बारे में सब कुछ जानें आप एक कर्मचारी में क्या तलाश रहे हैं और गेम में रहने के बारे में जानें। उन चीजों से अच्छी तरह से दूर रहें जो उसे सचेत करते हैं और अपनी वरीयताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन अन्य कर्मचारियों से बात करें जिन्होंने उनके साथ काम किया है और उन रणनीतियों पर चर्चा की है जो इसे प्रबंधित करने के लिए काम कर सकते हैं।
  • यदि आप देख रहे हैं कि किसी कर्मचारी के पास अपने मालिक के साथ एक सकारात्मक संबंध है, तो यह समझने की कोशिश करें कि कैसे वे एक साथ संवाद करते हैं और एक साथ काम करते हैं और जो भी आप शामिल कर सकते हैं उसे पकड़ने का प्रयास करें। हो सकता है कि यह कर्मचारी ईमानदार, हास्य की अपनी भावना से तनाव को झुकाता है, बहुत अनुकूल होता है या ऐसा कुछ करता है जो दूसरों को नहीं करते हैं, उसे अनुकरण करने का प्रयास करें
  • डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 4
    4
    विश्वसनीय हो अपने मालिक को भरोसा न करने का कोई कारण न दें। समय पर काम करने के प्रस्तुत किया, या यहाँ तक कि पहले से, कार्य आप समय सीमा का सम्मान करते हैं या उन्हें कुछ ही दिन पहले और सफलतापूर्वक पूरा पूरा अन्य उपयोगी कार्य, कॉफी प्राप्त करते समय फ़ोन कॉल करने और अन्य सहयोगियों की मदद प्राप्त करने के लिए की तरह है, की जरूरत का पालन करें अपने उद्देश्यों। एक व्यक्ति बनो जिसे दूसरों की सहायता करना बंद हो जाता है, क्योंकि वे जानते हैं कि आप नौकरी पूरी करने में सक्षम हैं। यदि आपके पास भरोसेमंद होने के लिए एक प्रतिष्ठा है, तो आपका मालिक इसे महसूस करेगा और आप को नियंत्रण में नहीं रखना चाहते हैं।
  • यदि आप अपने सभी काम करते हैं, तो आपका बॉस यह देखेगा कि आपको अपनी अतिरिक्त मदद की ज़रूरत नहीं है
  • भाग 2

    अपने बॉस से बात करें
    छवि शीर्षक वाला डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 5
    1
    उससे अकेले छोटी परियोजनाएं चलाने के लिए कहें छोटे से शुरू करें अपने प्रबंधक से पूछें कि क्या वह मन में सोचता है कि आप अकेले निचले कार्य के साथ काम कर रहे थे, शायद एक जो केवल एक हफ्ते तक चले, तो आप प्रबंधन क्षेत्र में अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। एक असाइनमेंट चुनें जो आपके बॉस की प्राथमिकताओं के पैमाने पर कम है और तारकीय नौकरी करते हैं यदि आप दिखाते हैं कि आप पूरी स्वायत्तता से शुरुआत करने के लिए कुछ प्रबंध करने में सक्षम हैं, तो आप किसी की मदद के बिना बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए अधिक खुले होंगे।
    • सफलतापूर्वक छोटी परियोजना को पूरा करने के बाद, अपने काम पर विश्वास करने के लिए अपने बॉस का धन्यवाद करें। उसे बताएं कि आपने एक अमूल्य अनुभव प्राप्त किया है और आप अब भी इस काम को और अधिक प्रभावी ढंग से करने में सक्षम होंगे। उसे दिखाएं कि, यदि वह आपको अपने तरीके से काम करने की अनुमति देता है, तो परिणाम आने में लंबा नहीं होगा।



  • डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 6
    2
    वह एक परियोजना के पीछे सिद्धांतों के तत्काल बोलते हैं आपका बॉस आपको कोई नया कार्य, साथ ही तीन पृष्ठों जहां कर रहे हैं गोलियों ऐसा करने के तरीके पर चरणों के साथ मुद्रित कर रहे थे पढ़ा सौंपा गया है, बजाय क्या चरित्र का उपयोग करना चाहिए के बारे में बात की सामान्य रूप में काम पर चर्चा के लिए उनसे मिलने के लिए सुनिश्चित हो । चर्चा करें कि परियोजना के लक्ष्य क्या हो सकते हैं और आप उन्हें कैसे प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें समझ सकते हैं कि आपकी बड़ी तस्वीर की एक मजबूत समझ है। अपने मालिक, यह देखते हुए कि आप वास्तव में उसकी मंशा को समझते हैं, सूची में प्रत्येक बिंदु के लिए आपके सटीक सम्मान के बारे में कम परेशान महसूस करेंगे।
  • यदि आप किसी भी प्रोजेक्ट के शुरू होने से पहले ऐसा करने की आदत में आते हैं, तो आपका बॉस इस बारे में हर एक बात लिखने के लिए बाध्य नहीं होगा कि यह कैसे किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 7
    3
    जब वह बोलता है तो अपने मालिक को बहुत सावधानी से सुनें। कुछ चीजें दोहराएं जो आप कहते हैं और उनसे आश्वस्त करने के लिए प्रतिक्रिया प्रदान करते हैं कि आप सतर्क हैं और आप समझ रहे हैं कि आप क्या पूछ रहे हैं। उसे आंखों में देखो, मंजूरी दें और आवश्यकतानुसार नोट्स डालें, उसे दिखाएं कि उसके मुंह से जो कुछ भी निकलता है वह आपको बच निकला है। यदि आप विचलित या पानी से बाहर मछली लगते हैं, तो आपके पास अच्छे कारण होंगे जो अपने आप पर भरोसा न करें
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 8
    4
    लगातार अपडेट प्रदान करें बॉस शायद आपकी इच्छा पूरी करने के लिए हर चीज को प्राप्त करने की आपकी क्षमता की परवाह करता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे सूचित करें क्या आपने साप्ताहिक रिपोर्ट को ईमेल किया था? जब आप इसे कॉफी मशीन पर देखते हैं तो इसका उल्लेख करें। क्या आपने अभी जिस परियोजना पर कार्य कर रहे हैं, उसे पूरा किया है? अपने डेस्क पर रिपोर्ट डालने से पहले उसे बताएं क्या आपने उस महत्वपूर्ण फ़ोन कॉल को सौंपा जिसे आपने सौंपा था? उसे बताएं और विवरण का वर्णन करें।
  • इसकी सहायता से आपका बॉस समझना महत्वपूर्ण है कि आप कर रहे हैं कि तुम क्या करने के लिए है और इस अतिरिक्त लाभ उसे समझ है कि उनके व्यवहार एक सा `कष्टप्रद और वह बहुत उधम मचाते है, जो उसे लेने के अपने दावे के साथ शांत करने कर सकते हैं बनाने के लिए हो सकता है।
  • डील विद ए माइक्रोमैन्नेजर चरण 9
    5
    सहानुभूति प्रदर्शित करें समझने की कोशिश करो जो आपके बॉस को प्रेरित करता है। क्या आपका श्रेष्ठ सिर्फ एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति है जो सबसे अच्छा काम करना चाहता है और दूसरों को अपनी जिम्मेदारियों के बारे में परेशान करता है या सत्ता के लिए भूख लगी है और नियंत्रण रखने के लिए हर चीज पर अपना हाथ लेना चाहता है? जो भी कारण से उसे बहुत सावधानी बरतनी चाहिए, सुनिश्चित करें कि वह समझता है कि आप समझते हैं कि क्या कारण है।
  • यदि वह सिर्फ एक अच्छी नौकरी करने के बारे में परेशान है, तो वह कहता है जैसे "मुझे पता है कि यह परियोजना आपको और पूरे व्यवसाय के लिए कितनी महत्वपूर्ण है। मैं वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ कर दूंगा "
  • यदि आप अभी पूर्ण नियंत्रण चाहते हैं, तो आप कह सकते हैं, "उन्होंने इस परियोजना का एक बड़ा हिस्सा बनाया है हममें से कोई भी उसके बिना इसे पूरा कर सकता था। " अपनी मेहनत के लिए अपने श्रेष्ठ का आकलन करें, आप के लिए लगभग सब कुछ करने के बावजूद, और आप बेहतर महसूस करेंगे, अपनी इच्छाओं से अतिरंजित होने से बचें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 10
    6
    अपने मालिक से बात करें यदि स्थिति एक तोड़ने के बिंदु तक पहुंचती है यद्यपि यह दुर्बलता से नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह एक दुखी टकराव का कारण बन सकता है, अपने पर्यवेक्षक के साथ चर्चा करने से आपको अपनी आवश्यकताओं के बारे में संवाद करने में मदद मिल सकती है अगर आपको लगता है कि आप सांस नहीं ले सकते। अक्सर उधमपुर लोगों को इस व्यवहार के बारे में पता नहीं है अगर आपको लगता है कि सावधानीपूर्वक व्यक्ति को संभालने का तनाव उस बिंदु पर हो रहा है जहां आप अपना काम ख़राब कर सकते हैं, तो आप कोई अच्छा काम नहीं करेंगे और आप अपने बॉस को भी आपके परिवर्तनों के बारे में सक्रिय नहीं होने में मदद नहीं करेंगे वे तनाव पैदा कर रहे हैं
  • इस तथ्य पर बल दें कि यदि आपको अधिक जिम्मेदारी लेने की अनुमति दी गई है, तो आप हमेशा मालिक के साथ परामर्श करने और उसके आदेशों का पालन करने के बजाय काम को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे। आखिरकार, आपका पर्यवेक्षक कार्य को सर्वोत्तम संभव तरीके से करना चाहता है, इसलिए आपको ज़ोर देना चाहिए कि आप कम हस्तक्षेप के साथ बेहतर परियोजनाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे।
  • इस मुद्दे को धीरे से संभालने के लिए बहुत सावधान रहें और स्थिति के बारे में अपने मालिक से बात करें। विनम्र होना याद रखें। उसे परेशान मत करो
  • उंगलियों पर ध्यान न दें, बल्कि पूछें कि क्या आप दोनों के बीच संचार को सुधारने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।
  • समझाएं कि आप व्यक्तिगत सुधार के लिए इतने कम कमरे में अपनी क्षमता तक पहुंचने में सक्षम नहीं होने के बारे में चिंतित हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com