कैसे अपने सिर पर एक अच्छा इंप्रेशन बनाने के लिए

अगर आप अपने बॉस पर अच्छा प्रभाव डालते हैं, तो आप नौकरी सुरक्षित रख सकते हैं और कंपनी में अपना करियर बना सकते हैं। हालांकि, आपको सावधानीपूर्वक, ध्यान से और ईमानदारी से स्थानांतरित करना होगा ताकि किसी व्यक्ति की तरह लगने न पाए, जो नेताओं को दम तोड़ना चाहती है।

कदम

भाग 1

अपना काम सही ढंग से करें
छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 1
1
कंपनी को कुछ पैसे बचाओ किसी भी व्यावसायिक कार्यकारी को लागत में कटौती की आवश्यकता होती है, जहां यह संभव है और वित्तीय समस्याओं का समाधान प्राप्त करना है। यदि आप पैसे बचाने के लिए और अपने बॉस के साथ जांच करने के लिए कुछ उपयोगी और प्रभावी उपाय तैयार कर सकते हैं, तो कंपनी की भलाई के लिए जो रुचि दिखाती है, वह आपको अच्छी प्रभाव डालती है।
  • जब आप अपने विचारों का प्रस्ताव करते हैं, तो ऐसे तरीके से ऐसा करें, जो दखल नहीं है अपने बॉस से पहले पूछें, अगर उसके पास कुछ ही मिनट शेष हैं, तो आप उसे पूछने के तुरंत बाद पूरी तरह से उपलब्ध होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। व्यापक रूप से समझाएं जो आपने सोचा और उन सवालों के जवाब दें जिन्हें आप पूछ सकते हैं। यदि वह अनुमोदन नहीं करता है, तो उसका नकार नकारात्मक रूप से न लें।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 2
    2
    अपने आप को अलग करने की कोशिश करें जहां इसकी आवश्यकता है अधिक स्पष्ट रूप से, अपने मालिक के व्यवसाय कौशल को देखो और अपनी कमजोरियों का निर्धारण करें। उन अभिषिक्त क्षेत्रों में अपने कौशल में सुधार करें जहां आप अभिमानी नहीं दिखने के बिना उत्पादक रूप से उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।
  • आपका रवैया आपके भाग पर श्रेष्ठता की भावना का सुझाव नहीं देना चाहिए। आपको यह दिखाना होगा कि आपके इरादों को विशेष रूप से आपके मालिक के अच्छे के लिए निर्देशित किया जाता है, न कि आपका
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 3
    3
    थोड़ा रीढ़ दिखाएं यह एक जोखिम भरा कदम हो सकता है, लेकिन अगर आपका मालिक जान लेता है कि आपकी सुरक्षा आपको अच्छी तरह से निपटाने वाले व्यक्ति की ओर ले जाती है, तो वह आपको किसी पर भरोसा करने की तरह व्यवहार कर सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी राय हमेशा सही प्रकाश में देखी जाती हैं, खासकर जब आप अपने बॉस से असहमत होते हैं। हर कोई सोच के अपने तरीके है, लेकिन अगर आप चाहते हैं आपकी राय को गंभीरता से लिया जाए, तो आप समय और ऊर्जा विचार तैयार करने के लिए, कुछ वैधता के साथ शुरू, पर्याप्त रूप से किसी परिस्थिति के सभी पहलुओं पर विचार लगाना होगा।
  • इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 4 नामक छवि
    4
    क्या आवश्यक है से परे जाओ अपनी नौकरी के कर्तव्यों में विशेष रूप से शामिल जिम्मेदारियों और कार्यों को स्पष्ट रूप से प्रबंधित करने की कोशिश करें, खासकर जब ये कार्य आपको और आपके बॉस दोनों को मदद दे सकता है
  • विशेष रूप से, उन कार्यों पर ध्यान केंद्रित करते हुए अक्सर अन्य कर्मचारियों द्वारा अनदेखी की जाती है छोटे और अप्रासंगिक कार्यों का नियंत्रण रखना भी महत्वपूर्ण हो सकता है, अगर उत्पादकता में तदनुसार सुधार होता है। उदाहरण के लिए, जब सुबह काम करने के लिए आते हैं,, एयर कंडीशनिंग की तापमान को समायोजित कॉफी मशीन या किसी अन्य मशीन है कि दिन में बाद में आवश्यकता हो सकती है चालू करने के लिए पहल करनी।
  • आपको उन परियोजनाओं और गतिविधियों को स्वीकार करने का प्रस्ताव भी देना चाहिए जो आपके कर्तव्यों के अनुरूप नहीं हैं। जब तक आपको नौकरी का प्रबंधन करने में सक्षम होने का विश्वास हो, तब तक आप अपने बॉस को दिखाएंगे कि आप कितनी बहुमुखी हैं और कंपनी को आपका योगदान करने के लिए उत्सुक हैं।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 5
    5
    क्या आप के लिए सक्षम नहीं हैं के बारे में ईमानदार होना यदि एक निश्चित कार्य में आपके कौशल और अनुभव से अब तक एक कठिनाई स्तर अधिक है, तो सीधे रहें और अपने मालिक को सूचित करें। आपको हमेशा सीखने की इच्छा दिखानी चाहिए, लेकिन यदि आपके वर्तमान कौशल का आधार आपके बॉस के रूप में बड़ा नहीं है, तो आपको उसे बताने की जरूरत है ताकि समय के साथ संभावित समस्याओं से बच सकें।
  • उसी तरह, आपको अपनी गलतियों के बारे में हमेशा ईमानदार होना चाहिए। दूसरों को दोष देने का प्रयास करें या काम पर अपनी गलतियों को छिपाने का प्रयास करें।
  • इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 6
    6
    अपने आप को उस क्षेत्र के बारे में सूचित करें जिसमें आप काम करते हैं। प्रतियोगिता भयंकर हो सकती है और इसलिए, किसी कंपनी में जीवित रहने के लिए, अपने पेशेवर क्षेत्र में अद्यतन रहने के लिए महत्वपूर्ण है। जब आप इस विषय के बारे में एक कहानी देखते हैं, तो इसे अपने मालिक और आपके सहयोगियों के ध्यान में रखें इस तरह, आप कंपनी की सफलता में अपनी रुचि का प्रदर्शन करेंगे।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 7
    7
    संगठित हो। नौकरी के लिए तैयार होने का प्रयास करें, इससे पहले कि आप शुरू करें। यदि एक व्यावसायिक मीटिंग की योजना बनाई गई है, तो बैठक शुरू होने से पहले सभी आवश्यक जानकारी और संसाधनों को इकट्ठा करें। इसके अलावा, घर जाने से पहले, आप को अगले दिन के लिए जो भी जरूरी है उसे व्यवस्थित करने पर विचार करें।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 8
    8
    संबंधित प्रश्न पूछें यदि आप एक नए कर्मचारी हैं तो यह विशेष रूप से फायदेमंद हो सकता है यथासंभव पूर्ण स्थिति की तस्वीर रखने के लिए कंपनी और उसके मिशन पर आवश्यक अनुसंधान करें। यह जानकारी आपको आपके बॉस को अपने काम की प्रकृति और संपूर्ण कंपनी के बारे में प्रासंगिक प्रश्नों के बारे में पूछने की अनुमति देगा।
  • दूसरी ओर, यह सलाह दी जाती है कि आप स्पष्ट सवाल न पूछें। यदि आप संदेह व्यक्त करते हैं कि आप आसानी से अपने दम पर निपटान कर सकते हैं, तो आपको बाह्य सहायता के बिना बिना विश्लेषण और सूचित करने के लिए आवश्यक पहल की भावना से रहित दिखाई देगा।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 9
    9
    नोट्स ले लो विद्यार्थी नोट लेते हैं, ताकि वे बाद में सामग्री की समीक्षा कर सकें और इसे बेहतर समझ सकें। आप भी, एक कर्मचारी के रूप में, विचारों और डेटा को बाद में कवर करने के लिए लिखना चाहिए ऐसी स्थिति जिसमें आप मदद नहीं कर सकते हैं बैठक है। इस तरह, आप अपने बॉस को यह समझेंगे कि आप अपने काम में कितना सावधानी बरतें हैं और सीखना चाहते हैं।
  • यदि आप एक नए कर्मचारी हैं, तो आपको काम और दैनिक जिम्मेदारियों पर नोट लेने के लिए सलाह दी जाएगी क्योंकि आप अपने काम से परिचित होंगे। शायद कोई भी इसे देखेगा, लेकिन शायद आपके प्रयासों के परिणाम दिखाई देंगे।
  • इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    सम्मान और समय सीमा की आशा अपेक्षित से पहले जितनी जल्दी हो सके अपने कार्य को पूरा करें, यदि आप कर सकते हैं यदि आपको समयसीमा निर्धारित करने के लिए कहा जाता है, तो थोड़ी अधिक आबादी देने के लिए बेहतर होना चाहिए ताकि आसानी से लक्ष्य तक पहुंच सकें।
  • जब आप अपनी समयसीमा के समय की गणना करने के लिए सुरक्षा मार्जिन जोड़ते हैं, तो इसे ज़्यादा करने की कोशिश न करें उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप तीन दिनों में नौकरी पूरी कर सकते हैं, तो अपने मालिक को यह न बताएं कि आपको तीन सप्ताह की आवश्यकता है। यदि आप जल्दी खत्म कर देते हैं, तो आप निश्चित रूप से अच्छा प्रभाव पड़ेंगे, लेकिन थोड़ी देर बाद आपको पता चल जाएगा कि आप समय सीमा पर ज़ोर दे रहे हैं और आपको अधिक समय दे रहे हैं।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 11
    11
    कार्य से इंकार न करें बड़ी संख्या में काम करने के बावजूद, यदि आपका बॉस आपको असाइनमेंट के साथ सौंप देता है, तो इसे स्वीकार करें। यदि आवश्यक हो, अपने कार्यक्रमों को उनके महत्व के आधार पर पूरा करने के लिए पुनर्गठन करें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कार्य कितना ज़रूरी है, तो आप अपने बॉस को अपने वर्कलोड के लिए सही प्राथमिकताओं को सेट करने में मदद करने के लिए कह सकते हैं।
  • इस नियम के अपवाद, जैसा कि पहले उल्लेख के रूप में, एक नौकरी की भर्ती के लिए जब आप जानते हैं कि आप अनुभव यह है कि यह (विशेष रूप से यदि आप एक समय सीमा है) पूरा करने के लिए ले जाता है नहीं है। यदि आप अपने मालिक के अनुभव के अभाव के बारे में स्पष्ट हैं और अभी भी लगता है कि आप कुछ प्रकार के काम के लिए उपयुक्त हैं, तो आपको इसे स्वीकार करने पर विचार करना चाहिए।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 12
    12



    अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करें जब आप कहते हैं कि आप कुछ कर सकते हैं, तो करो। मालिक के लिए कुछ भी बदतर एक कर्मचारी की तुलना में खराब है जो अपना शब्द नहीं रख सकता है या खुद को भरोसेमंद दिखा सकता है।
  • आपको लगता है कि आप के लिए पेशकश कर रहे हैं, दूसरी तरफ आप परिस्थितियों जहाँ आप अन्य प्रतिबद्धताओं की स्वतंत्र रूप से, कुछ को पूरा करने में सक्षम नहीं होने के निरपेक्ष निश्चितता है में अपने मालिक के साथ ईमानदार होना चाहिए कार्य मना नहीं करना चाहिए। कभी-कभी कुछ काम करने से इंकार करना बेहतर होता है जो इसे पूरा करने और हर किसी को निराश करने का वादा करता है।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 13
    13
    ध्यान लगाओ। नियुक्त कार्यों को पूरा करें और उन स्थितियों से विचलित न करें जिनके पास आपके रोजगार का कोई संबंध नहीं है, इंटरनेट पर सर्फिंग या सोशल नेटवर्क पर आपकी प्रोफाइल को अपडेट कर रहा है। जब आपके पास समय लगता है, तो एक रवैया ग्रहण करने का प्रयास करें जो आपकी छवि को एक कर्मचारी के रूप में सुधारता है, उदाहरण के लिए, अपने पेशे या ग्रंथों से संबंधित पुस्तकों को पढ़ना जो आपके मन को तेज रख सकते हैं
  • भाग 2

    एक पहलू और एक व्यावसायिक व्यवहार होने के नाते
    छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 14
    1
    जल्दी आ जाओ और बाद में बाहर निकलें। हालांकि गुणवत्ता मात्रा से ज्यादा महत्वपूर्ण, तक पहुंच गया और 15 मिनट काम पर शेष है, तो आप अपने मालिक को प्रदर्शित एक क्लर्क गंभीर और उनके कार्यों को पूरा करने के लिए उत्सुक हो।
    • सामान्य तौर पर, अपने बॉस से पहले कार्यस्थल पर पहुंचने की कोशिश करें और जाने के बाद बाहर निकल जाएं। यह हमेशा संभव नहीं होगा, निश्चित रूप से, लेकिन यह अक्सर पर्याप्त करके, आप एक अच्छा प्रभाव दे सकते हैं और कुछ सम्मान अर्जित कर सकते हैं।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 15
    2
    डेस्क को व्यवस्थित रखें आदर्श कार्यस्थान का अच्छा उपयोग करना होगा, लेकिन इसे अच्छी तरह से व्यवस्थित करना होगा। आपको डेस्क पर कुछ दस्तावेजों को यह दिखाने के लिए रखना चाहिए कि आप कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन अगर यह बहुत गन्दा या अराजक लगता है, तो आप उत्पादक होने के लिए बहुत बेतरतीब होने की छाप देंगे।
  • अपनी उंगलियों पर दिन के दौरान आपको क्या चाहिए इसे छोड़ने से पहले क्रम में रखें
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 16
    3
    बेहतर कपड़े पहनें, जो आपको चाहिए अधिक सटीक, जो काम आप चाहते हैं, उसके लिए नहीं, आपके लिए काम के लिए कपड़े। एक पेशेवर पहलू आपके बॉस को यह विश्वास करने का कारण देगा कि आप एक कर्मचारी हैं जो अपनी नौकरी गंभीरता से लेता है।
  • यहां पर विचार करने के लिए एक और नियम है: जब तक कार्यस्थल के नियम पहले से बहुत ही कठोर नहीं हैं, तब तक कंपनी ड्रेस कोड के अनुसार अधिक औपचारिक रूप से कपड़े पहने हैं। यदि टी-शर्ट और जीन्स स्वीकार्य हैं, तो एक अच्छी पोलो शर्ट और खाकी पतलून पहनें। अगर पोलो शर्ट और खाकी पतलून स्वीकार्य हैं, तो सूट के पतलून और एक सुरुचिपूर्ण शर्ट पहनें। अपवाद, निश्चित रूप से, उस मामले में उत्पन्न होता है जहां कंपनी को कर्मचारियों की वर्दी पहनने की आवश्यकता होती है इस मामले में, वर्दी स्वच्छ, स्वच्छ और इस्त्री रखें।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 17
    4
    जल्दी ले जाएं जब किसी भी कारण से आपको अपना कार्यालय या अपने विभाग छोड़ना पड़ता है, तो एक बिंदु से दूसरे स्थान पर आगे बढ़ने की कोशिश करें जल्दी से चलकर, आप एक व्यस्त कर्मचारी की तरह दिखेगा जो गंभीरता से कार्य करता है।
  • भाग 3

    सही संबंधपरक क्षमताओं का विकास करना
    छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 18
    1
    अपने मालिक के साथ एक अच्छे संबंध बनाएं अक्सर उसके साथ बातचीत करें और सुनिश्चित करें कि इन इंटरैक्शनों में एक सकारात्मक चरित्र है। यदि आपके पास समय नहीं है, तो अपने काम और परिणामों का विश्लेषण करने के लिए प्रत्येक सप्ताह के अंत में 10-20 मिनट की मीटिंग की मांग करें।
    • अपने बॉस से कोई भी आलोचना स्वीकार करें अगर आप अपने काम के तरीके की आलोचना करते हैं, तो रक्षात्मक पर न जाएं और गुस्सा मत करो। बल्कि, अपने फैसलों को ध्यान में रखते हुए और पहचानें कि क्या वह क्या कहता है, इसमें सच्चाई निधि है। अपने दोषों को ठीक करने और उन्हें अभ्यास में डाल देने की अपनी सलाह स्वीकार करें।
    • आपके व्यक्ति की चिंता करने वाले विवरणों पर ध्यान दें अपने नाक को अपने बॉस के निजी जीवन में छड़ी करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन जब आप अपने बारे में कुछ सीखते हैं, तो याद रखें कभी-कभी आप संक्षिप्त रूप से बात भी कर सकते हैं कि जब आप एक साथ होते हैं, तो काम के बाहर क्या होता है इस तरह, आप छोटी चीज़ों पर ध्यान देने में सक्षम होंगे।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 1 9
    2
    अपने सहयोगियों के साथ अच्छे संबंध रखें सहकर्मियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध स्थापित करना आवश्यक है। दोपहर के भोजन के ब्रेक और अन्य अवसरों के दौरान उनके साथ बातचीत करें। यह जानने की कोशिश करें कि वे अपनी नौकरी कैसे करते हैं, ताकि वे भविष्य में शांति से काम कर सकें।
  • हालांकि, सावधान रहें कि आप अपने सहयोगियों के साथ भी शामिल न हों। यह बातचीत करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, अगर भाषण काम पर समय चुराते हैं। यदि आप ऐसे रिश्ते स्थापित करते हैं जो कार्यशील जीवन से परे जाते हैं, तो आप जोखिम को चलाते हैं कि निजी विरोधाभास पेशेवर संबंधों में रेंगते हैं, काम पर प्रदर्शन के साथ समझौता करते हैं
  • इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    दूसरों की योग्यताओं को पहचानें यदि आपने अन्य सहकर्मियों के साथ एक परियोजना पर काम किया है जिन्होंने एक मजबूत प्रतिबद्धता दिखाया है, तो अपने बॉस को अपने योगदान को अलग कर दें, आपको उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अपने आप को बधाई देना चाहिए।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 21
    4
    दूसरों की सहायता करें यदि किसी सहकर्मी को कोई परेशानी है, तो उसे हाथ प्रदान करें, खासकर यदि समस्या उस क्षेत्र से जुड़ी होती है जिसमें आपको काम पर रखा जाता है। इस तरह, आप टीम भावना की एक अच्छी खुराक, लेकिन यह भी तैयारी और कौशल का प्रदर्शन करेंगे।
  • अपने आप में आनंद न लें और अपने आप को दूसरों के लिए बेहतर मानें, जब आप उन्हें सहायता करते हैं। आपको उपयोगी होना चाहिए और अपने बारे में निश्चित होना चाहिए, लेकिन नम्र भी रहना चाहिए।
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 22
    5
    घर पर अपना निजी जीवन दें अप्रत्याशित और अन्य गंभीर समस्याएं प्राथमिकता लेने की संभावना है, लेकिन हर दिन की कठिनाइयों और व्यक्तिगत तनाव को काम में घुसाना नहीं पड़ता है। अपने मालिक को दिखाएं कि जब आप काम करते हैं तो आप दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से मौजूद होते हैं
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 23
    6
    सकारात्मक रहें सकारात्मक दृष्टिकोण का उत्पादकता पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है और कार्यस्थल में मनोदशा में सुधार करने में भी मदद मिल सकती है। यदि आप काम करने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं, तो निश्चित रूप से आपका बॉस नोटिस करेगा और उसकी सराहना करेगा।
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com