कैसे अपने सिर को खुश करने के लिए

कार्यस्थल की रक्षा करने और एक सकारात्मक कारोबारी माहौल बनाने के लिए मालिकों को खुश करने के लिए सबसे अच्छे तरीके हैं आपकी ज़िम्मेदारियों के बीच एक अच्छा संतुलन प्राप्त करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है और आप हर बार जब काम करते हैं तो मुख्य स्तम्भों पर मुस्कान आती है। इसलिए यदि आप इसे खुश करना चाहते हैं, तो आपको एक आदर्श कर्मचारी होना चाहिए और दिखाएं कि आपके काम के लिए आपके पास जुनून है।

कदम

भाग 1

एक मॉडल कर्मचारी बनें
कृपया अपना बॉस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जल्द ही आता है जल्दी या समय पर पहुंचने से अपने मालिक को खुश कर दें, और अपने आप को बीमार न दें, जब तक कि बिल्कुल जरूरी नहीं। समय पर पहुंचने पर, आप यह स्पष्ट कर लेंगे कि आप काम करने के लिए समर्पित व्यक्ति हैं और आप अपने विश्वास के योग्य हैं। यदि आपको अपने आप को जांचने की ज़रूरत नहीं है, तो आप खुद को अच्छी छवि देंगे। हालांकि, आपको देर से आना चाहिए, अपनी क्षमाप्रार्थी जमा करें और स्वयं को यह अवगत कराएं कि यह स्वीकार्य व्यवहार नहीं है
  • यदि आप जल्दी ही आने का इरादा रखते हैं, तो आप अप्रत्याशित परिस्थितियों के मामले में कम से कम समय पर पहुंचने में सक्षम होंगे।
  • यदि आप जल्दी आते हैं, तो आप भी अपना काम बेहतर कर पाएंगे, क्योंकि आप महसूस करेंगे कि आपके पास दिन के सभी कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक समय है।
  • कृपया अपना बॉस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। यदि आप अपने मालिक को खुश करना चाहते हैं, तो काम के दौरान मुस्कुराहट और सीटी से चोट नहीं पहुंचेगी - यह सिर्फ एक सीमित उदाहरण है कि यह कहना सही है कि अपने आप को सही आत्मा से पूछना महत्वपूर्ण है यद्यपि संभवतः आपके रोजगार के सभी पहलुओं को रोमांचक नहीं होगा, आपको आशावादी होने का प्रयास करना चाहिए, सकारात्मक पहलुओं के बारे में बात करना चाहिए जो आपके पेशे की विशेषता है और जितना संभव हो सके शिकायत करने से बचें। सहकर्मियों को मनमाना नहीं करना बेहतर है और इस धारणा को न देना है कि आप अपने काम से असंतुष्ट हैं, खासकर अपने मालिक को।
  • बेशक, अगर आपको एक गंभीर समस्या है, तो दूसरों की संवेदनशीलता को बिना किसी चीज से बात करें। हालांकि, एक सामान्य नियम के रूप में, आपको सुखद और आशावादी दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए। आपकी ऊर्जा को लोगों के मनोदशा में सुधार करने में मदद करनी चाहिए, इसे बदतर नहीं करना चाहिए
  • सहकर्मियों के साथ भर्ती के जाल में गिरना आसान हो सकता है। यदि वे आपकी उपस्थिति में शिकायत करना शुरू करते हैं, तो विषय को बदलने की कोशिश करें या रस्सी को काटने के लिए कोई बहाना ढूँढ़ें। नकारात्मक ऊर्जा संक्रामक हो सकती है।
  • इमेज का शीर्षक कृपया आपका बॉस चरण 3
    3
    ईमानदारी से और संगठित रहें यदि वह जानता है कि आप एक ईमानदार और संगठित कर्मचारी हैं तो आपका बॉस बहुत खुश होगा। सुनिश्चित करें कि सभी कार्ड ऑर्डर, ईमेल, डेस्क और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ क्रम में हैं, और आपको तीसरी से अधिक समय की बर्बादी न करें, जो आपकी आवश्यकता है। यदि, इसके विपरीत, आप लापरवाही और अनैतिक हैं, तो आप अपनी जिम्मेदारियों के लिए जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं और आप अपने आप को पर्याप्त रूप से नहीं करते हैं।
  • इसके अलावा, अगर आप सावधान और संगठित हैं, तो आप बहुत समय बचाएंगे और नौकरी करने में आसान हो जाएगा। लाभ दोनों पार्टियों के लिए होगा
  • दिन के अंत तक सभी के लिए व्यवस्थित होने के लिए केवल दस मिनट का दिन पर्याप्त होगा
  • यदि आपका बॉस आपको एक बेतरतीब व्यक्ति समझता है, तो वह अन्य परियोजनाओं में आपके सहयोग की मांग करने के लिए कम इच्छुक होगा या वह सोचेंगे कि वह अपने विश्वास के लायक नहीं हैं।
  • कृपया अपना बॉस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गपशप से बचें अपने मालिक को गपशप फैलाने से बचें, सहकर्मियों के बीच समस्याएं पैदा कर सकता है या अपने आप को ऐसी स्थिति में डाल सकता है जिससे अनुशासनात्मक कार्रवाई की आवश्यकता हो। उसे काम पर कुछ नकारात्मक के साथ उसे संबद्ध करने का कोई कारण न दें। अगर सहकर्मी गपशप करते हैं, तो उन लोगों को अपने आप को अभिव्यक्त करने का प्रयास करें, जो बुरे मुंह या `आपको काम करना है यह बहस करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन सिर्फ मिलनसार नहीं है और कारीगरों के बारे में अंदाजा नहीं फैलते हैं।
  • यदि आप अपने सिर पर गपशप सुनते हैं, तो आपको अपने आप को इस स्थिति से बाहर रखना चाहिए। निश्चित रूप से आप मुझे यह नहीं जानना चाहेंगे कि आपने इस तरह की बातचीत में भाग लिया है, अन्यथा आप पूरी तरह से अपने आप पर भरोसा करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • उन लोगों के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें, जिनकी गपशप के रूप में कोई प्रतिष्ठा नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप सभी के साथ मैत्री करना चाहते हैं, तो कार्यालय गपशप में पकड़े जाने के लिए बेहतर नहीं है।
  • कृपया अपना बॉस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब पूछा जाए तो हिस्सा लें मदद के लिए अनुरोध स्वीकार करना जिसमें अतिरिक्त कार्य शामिल हों, जब कंपनी को गहन गतिविधि की अवधि या किसी नए कर्मचारी को विशेष रूप से मुश्किल ग्राहक के साथ मदद करने की आवश्यकता होती है मालिक आपकी पहल की भावना और अनुकूलन करने की आपकी क्षमता की सराहना करेंगे। सुनिश्चित करें कि, अतिरिक्त कार्य आपके कर्तव्यों के चिकनी प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करता है।
  • आपके प्रिंसिपल को पता होना चाहिए कि आखिर में आखिरी मिनट में भी बहुत काम हो रहा है।
  • कृपया अपना बॉस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    नई चुनौतियां स्वीकार करें एक मॉडल कर्मचारी बनने के लिए और अपने मालिक को खुश करने के लिए, आपको हमेशा नई चुनौतियां स्वीकार करने के लिए सबसे पहले होना चाहिए इस विचार के लिए इस्तेमाल करें कि कार्य पूर्ण करने के लिए एक से अधिक तरीके हैं और आप आपरेशनों में सफल हो सकते हैं जिन्हें आपको नहीं लगता था कि आप पूरा कर सकते हैं। जब आप एक नई चुनौती के साथ अपने आप को पेश करते हैं, तो आपको संकोच करने या बहाने बनाने के बजाय, उत्साही होने की कोशिश करें, आपको उन सवालों से पूछें और आपको आरंभ करने के लिए उत्सुकता दिखाई दे।
  • जब खेलने के लिए एक नया और रोमांचक कार्य किया जाता है, तो आपका लक्ष्य प्रत्येक व्यक्ति के समक्ष प्राथमिकता को ध्यान में रखना है। सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को कम मत समझें क्योंकि आप कुछ नया प्रस्ताव करते समय बहुत संकोच करते हैं
  • यदि आप एक नई परियोजना के लिए स्वयंसेवकों से पूछते हैं, तो सबसे पहले प्रस्तावित करें। साबित करें कि आप नौकरी पर निर्भर हैं और आपको कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए समझने की ज़रूरत नहीं है।
  • इसके अलावा, यह काम में एकरसता से बचने का एक तरीका है, खासकर यदि आप हमेशा दिन के बाद एक ही चीज़ करते हैं नई चुनौतियों का सामना करके, आप वास्तव में अपने काम की सराहना करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • कृपया अपना बॉस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यह एक पेशेवर हवा बरकरार रखती है एक आदर्श कर्मचारी बनने के लिए, आपको हर समय एक व्यावसायिक रूप से दिखना चाहिए। यह एक आकस्मिक या अनुचित तरीके से तैयार नहीं होना महत्वपूर्ण है, चाहे कार्यालय में एक कठोर या अधिक अनौपचारिक ड्रेस कोड है। एक शावर लें, अपनी उपस्थिति का ख्याल रखें और कंपनी की दहलीज पार करने से पहले अपने आंकड़ों के लिए उपयुक्त कपड़े पहन लें। इस तरीके से आप यह दर्शाएंगे कि यह काम आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, आप अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहते हैं और अपना सर्वोत्तम प्रयास करना चाहते हैं अगर आपको कार्यालय में जाना पड़ता है, तो आपको अपनी उपस्थिति की परवाह नहीं है, मालिक को यह विश्वास करने का कारण होगा कि आप अपना काम गंभीर रूप से नहीं लेते हैं
  • यदि दिन अपेक्षित हैं "आकस्मिक" या थीम के दिन, भाग लेने की कोशिश करें यह दिखाने के लिए ठीक है कि आप काम को गंभीरता से लेते हैं, लेकिन यह भी कि जब अनुमति दी जाती है तो मज़ेदार न हो।
  • सुबह खुद को तैयार करने का समय खोजने का एक और अच्छा कारण यह है कि जब आप काम पर जाते हैं तो आप अच्छे कपड़े पहने होंगे और साफ रहेंगे।
  • भाग 2

    अपने बॉस के साथ ठोस रिश्ते बनाना
    कृपया अपना बॉस चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    प्रश्न पूछें अपने प्राचार्य को संतुष्ट करने का एक तरीका है, और जिस पर आप दोनों को फायदा हो सकता है, वह किसी विशेष विषय या किसी विशेष क्लाइंट पर अपनी सलाह या राय पूछना है और उसके बाद अपने बुद्धिमान सुझावों को प्रथा में डालना है। ऐसा करने से, आप उस समय के साथ अपने मालिक के ज्ञान और अनुभव का लाभ उठा सकते हैं और उसे दिखा सकते हैं कि वह क्या सोचता है, उसकी सराहना करता है। इसके अलावा, आप इसे स्पष्ट करेंगे कि आप हमेशा बेहतर बनाने और आपकी पूरी कोशिश करने में रुचि रखते हैं।
    • पूछकर, आप यह भी दिखाएंगे कि आपको यह स्वीकार करने में कोई कठिनाई नहीं है कि आप सभी में एक विशेषज्ञ नहीं हैं और आपको पता है कि सहायता कब पूछना है।
    • एक प्रश्न के साथ हस्तक्षेप करने का सही समय खोजें, ताकि मालिक को गंभीरता से सोचने का समय हो। यदि आप व्यावसायिक मीटिंग के दौरान अनुचित प्रश्नों की श्रृंखला पूछते हैं, तो आपको कोई परिणाम नहीं मिलेगा
  • कृपया अपना बॉस चरण 9 का शीर्षक चित्र
    2
    रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें रचनात्मक आलोचना करें जिसे आप प्राप्त करते हैं जब आपका कार्य समीक्षा के दौरान या बैठकों के दौरान होता है, और उस क्षेत्र में सुधार करने का प्रयास करें जहां आप इतनी उत्सुक नहीं हैं अपनी पूरी कोशिश करना और कमजोरियों को मजबूत करना जो अधिक प्रतिबद्धता के योग्य हैं, आप बॉस की आंखों में समर्पण का प्रदर्शन करेंगे। लक्ष्य दो गुना है: उन्हें दिखाने के लिए कि आप वास्तव में अपने काम की परवाह करते हैं और महसूस करते हैं कि ऐसे क्षेत्रों में आपको बढ़ना चाहिए। यदि आप जिद्दी या असभ्य हैं, तो प्रिंसिपल सोचेंगे कि आप खुद से सवाल करने की स्थिति में नहीं हैं और आपके पास सुधार के लिए कोई स्थान नहीं है।
  • याद रखें कि फीडबैक आपको परेशान करने या आपको अपर्याप्त महसूस करने के लिए नहीं हैं, लेकिन एक कर्मचारी के रूप में सुधार करने में आपकी सहायता करने के लिए सेवा प्रदान करते हैं।
  • यद्यपि सभी प्रतिक्रियाएं उपयोगी नहीं होंगी, ग्रहणशील, आशावादी और आभारी होने की कोशिश करें। आपको दिखाए गए ईमानदारी के लिए बॉस की ओर नाराज महसूस करने की छाप न दें।
  • कृपया अपना बॉस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    दोस्त बनाने के बिना दोस्ताना बनें आप के साथ संतुष्ट होने के लिए प्रिंसिपल का सबसे अच्छा दोस्त होना जरूरी नहीं है हकीकत में, दोस्ती का रिश्ते जटिलताओं को पैदा करने या संदेह को उजागर करने का जोखिम उठाते हैं कि आप हर कीमत पर अच्छा प्रभाव डालना चाहते हैं। इसके बजाए, मुस्कुराहट करना, उसे नमस्कार करना, रोकना और चैट करना और उसके बारे में कुछ पता करना बेहतर होता है, जिससे आप अपने बच्चों के नाम या उनके पसंदीदा शौक जैसे बातचीत कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके रिश्ते आराम कर रहे हैं और आपको असहमत या आप को सूली या निर्दयी दिखाने के लिए हर कीमत पर से बचें।
  • यदि आपका बॉस दिखने में व्यस्त या थका हुआ है, तो उसके साथ बातचीत करने की कोशिश करने के लायक नहीं है समय में आप अपने मूड को पहचानने के लिए उपयोग करेंगे।
  • इसी तरह, संदेशों और ईमेल में मैत्रीपूर्ण और पेशेवर बनने का प्रयास करें



  • इमेज का शीर्षक कृपया आपका बॉस चरण 11
    4
    प्रस्ताव सुझाव अपने आप को व्यक्त करें यदि आपके पास कोई विचार है कि आप कुछ सुधार या बदल सकते हैं। अपने मालिक को एक संगठित तरीके से प्रस्तुत करें, जब आपके पास सुनने और अपने साथ चर्चा करने का समय है। यहां तक ​​कि अगर आपके सुझाव लागू नहीं होते हैं, तो आपका प्रयास दिखाएगा कि आपके पास कंपनी की पूरी तरह से सुधार करने की पहल और इच्छा है।
  • यदि आप कभी-कभी किसी भी सुझाव की पेशकश करते हैं, तो आपका प्रिंसिपल आपकी रुचि और कंपनी की सफलता में आपकी भागीदारी को ध्यान देगा।
  • अपने सुझावों को निजी रूप में प्रस्तुत करने की कोशिश करें ताकि आप इस बात को प्रभावित न करें कि आपको अन्य कर्मचारियों द्वारा आलोचना की जा रही है या हमला किया जा रहा है।
  • कृपया अपना बॉस चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रेरित हो अपने बॉस को वास्तव में खुश करने के लिए, आपको यह दिखाना होगा कि आप एक प्रेरित कर्मचारी हैं जो काम पर कार्रवाई करते हैं। आपके से क्या कहा जाता है, उससे परे जाने के लिए यह पर्याप्त नहीं है, क्योंकि आपको इस तरह से कार्य करना चाहिए जैसे कि प्रिंसिपल को प्रभावित करना और कंपनी को अपनी वचनबद्धता के लिए सुधार करना। प्रदर्शन करें कि आप देख सकते हैं कि आप अपने काम पर अच्छी तरह से काम कर सकते हैं और आप अपने काम को जारी रख सकते हैं, भले ही बॉस ऑफिस में न हो।
  • आखिरकार, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ काम करने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए क्योंकि आप अपनी नौकरी से प्यार करते हैं और आप इसे सब करना चाहते हैं, अपने बॉस को प्रभावित करने के लिए नहीं।
  • यदि प्रिंसिपल दिन के दौरान बाहर आ जाता है, तो उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सामान्य रूप से काम करना जारी रखेंगे और आप अन्य कर्मचारियों को भी अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • कृपया अपना बॉस चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक अच्छा सहयोगी बनें दूसरों के साथ सहयोग करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। मालिक को यह सोचना चाहिए कि किसी भी टीम में आप बढ़ने में सक्षम होंगे, चाहे वह सब कुछ हो। वास्तव में आपकी सहकर्मियों को क्या कहना है और उनके सुझावों को गंभीरता से लेने के लिए, अपने विचारों को दखल देने के बिना साझा करने के लिए सम्मानजनक तरीके से अपनी असहमति व्यक्त करना सीखें लोगों को अपने विचारों को अपने साथ साझा करने की स्थिति में रखें और सुनिश्चित करें कि समूह प्रोजेक्ट पर कार्य करते समय सभी का योगदान होता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह बेहतर होगा कि आप खुद काम कर सकते हैं, इस तरह आप समूह के अन्य सदस्यों को छोड़कर और उन्हें भरोसा नहीं कर सकते हैं।
  • एक खुले दिमाग का प्रयास करें और निर्णय लेने से पहले एक निश्चित स्थिति के सभी पहलुओं पर विचार करें। शायद आप एक परियोजना शुरू करते समय स्पष्ट विचारों को सुनिश्चित करते हैं, लेकिन आपको उपलब्ध होना चाहिए और सहयोगियों के विचारों का सम्मान करना चाहिए।
  • कृपया अपना बॉस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    सबसे अच्छा संभव तरीके से आप क्या सोचें अपने मालिक के साथ एक ठोस संबंध बनाने के लिए, आपको उन सभी बातों को संवाद करने में सक्षम होना चाहिए जो संभवत: अधिक सम्मानित तरीके से बोलते हैं। यदि आप किसी चीज़ से सहमत नहीं हैं, तो आप पांडित्यपूर्ण तरीके से व्यवहार नहीं कर सकते, जैसे कि आप उससे बेहतर जानते हैं जो कि सही तरीके से पालन करना है। बल्कि, अगर आप अलग-अलग तरीके से कार्य कर सकते हैं तो विनम्रतापूर्वक सुझाव देने या पूछने का प्रयास करें। इस प्रश्न को समझने योग्य तरीके से समझाएं, स्पष्ट रूप से बोलें और मुख्य बिंदुओं की व्याख्या करने का प्रयास करें।
  • अगर आपको उसे कुछ महत्वपूर्ण बता देना है, तो बैठक का आयोजन करें यदि आप उसे गलियारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने या जब वह दिखने में व्यस्त हैं, तो वह आपकी बात नहीं सुन पाएगा।
  • आप अपने मालिक के साथ न केवल संवाद करने में सक्षम होंगे, बल्कि साथियों, ग्राहकों और कार्यालय में किसी और के साथ भी। अगर आपको सोने के कर्मचारी बनना है तो आपको उत्कृष्ट संचार कौशल चाहिए।
  • भाग 3

    अपने कर्तव्य से परे जाओ
    कृपया अपना बॉस चरण 15
    1
    अपनी तैयारी पूरी करें अपने मालिक को दिखाएं कि आप काम करने के लिए समर्पित हैं और आप सबसे अच्छा चाहते हैं, अपने प्रशिक्षण की देखभाल कर रहे हैं और नए कौशल प्राप्त कर रहे हैं। एक पाठ्यक्रम या प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए साइन अप करें और अपने व्यावसायिक क्षेत्र में नए पहलुओं को सीखने पर केंद्रित सेमिनारों का पालन करें। ये कार्यक्रम आपके प्रदर्शन को बेहतर बना सकते हैं और काम को और अधिक मनोरंजक बना सकते हैं। इसके अलावा, यदि आपके पास अधिक विशेष प्रशिक्षण है, तो आपके पास वृद्धि प्राप्त करने का अवसर होगा।
    • आप एक निश्चित प्रोटोकॉल पर अपनी याददाश्त को ताज़ा करने के लिए पाठ्यक्रमों का पालन करते हुए या बस सुनिश्चित करने के लिए कि आप तकनीकी कार्यकलापों के साथ अद्यतित रहें और उन्हें अपने कार्यस्थल पर कैसे लागू कर सकते हैं।
    • यदि आप अपनी तैयारी की देखभाल करते हैं, तो आपका बॉस खुश होगा, क्योंकि वह देखेगा कि आप वास्तव में सुधार करने के इच्छुक हैं, अपने स्तर पर अभी भी खड़े रहने के बजाय।
  • कृपया आपका बॉस चरण 16 का शीर्षक चित्र
    2
    कार्य के बाहर की व्यावसायिक गतिविधियों में भाग लेना यदि आप कंपनी द्वारा आयोजित की गई घटनाओं में भाग लेते हैं तो मुख्य रूप से खुशी होगी। चाहे वह शादी की सालगिरह, खुशहाल घंटे, टीम निर्माण गतिविधियों, समूह स्वयंसेवा या अन्य विशेष कार्यक्रम हों, अगर आप यह दिखाने के लिए चाहते हैं कि आप काम करने के लिए कितना समर्पित हैं, तो अपनी भागीदारी को कम मत समझें। बेशक, आप काम से बाहर एक जीवन भी प्राप्त करेंगे और आप हर घटना में हस्तक्षेप करने का ढोंग नहीं कर सकते हैं, लेकिन जितनी बार आप कर सकते हैं उतनी आपकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करना चाहिए।
  • यदि आप वास्तव में एक फर्क करना चाहते हैं, तो कभी-कभी आप स्वयं को व्यवस्थित भी कर सकते हैं इस तरह से आप पहल की भावना का प्रदर्शन करेंगे और आपके काम का वास्तव में बहुत मतलब है
  • इसके अलावा, यदि आप अतिरिक्त-व्यापारिक गतिविधियों में भाग लेते हैं, तो आपके पास अपने मालिक के साथ संबंध बनाने और अपने रिश्ते को गहरा करने का एक से अधिक मौका होगा।
  • कृपया अपना बॉस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    सहकर्मियों के साथ ठोस संबंध बनाएं खुद को अपने मालिक द्वारा देखा जाने का एक और तरीका सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना है। अपने सबसे अच्छे दोस्त होने या काम से बाहर नियमित रूप से उनसे भाग लेने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह सौहार्दपूर्ण प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त है और उन्हें कुछ बेहतर करने के लिए संभवतः सब कुछ करने के लिए पर्याप्त है यदि आप एक शर्मीली और बंद व्यक्ति होने की प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं, तो आपका बॉस सोच सकता है कि आप केवल अपने बारे में चिंतित हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आप काम से बहुत व्यस्त हैं या आप एक शर्मीली व्यक्ति हैं, तो आपके सहयोगियों पर मुस्कुराहट करने के लिए, चैट करें और परिवार, छुट्टियों या उनके पालतू जानवरों के बारे में पूछें।
  • इसके अलावा, मालिक के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप समूह का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। यदि आपके कर्मचारी आपके मूल्य का मानते हैं और आपको लगता है कि कार्यालय आपके बिना ऐसा नहीं होगा, तो कंपनी के डाउसिसिंग के मामले में आप अपनी नौकरी को रखने की अधिक संभावना रखेंगे। यदि कार्यालय में कोई भी नहीं जानता है कि आप कौन हैं, तो शायद आप टीम में भी एक महत्वपूर्ण तत्व नहीं हैं।
  • कृपया अपना बॉस चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    अभिनव होने का प्रयास करें अपने कार्यों से आगे जाने के लिए और अपने मालिक को खुश करने के लिए, आपको बॉक्स के बाहर सोचने में सक्षम होना चाहिए। समय तेजी से बदल जाता है और यह संभव है कि आपका काम और व्यवसाय बदल जाएगा, खासकर यदि आप थोड़ी देर के लिए एक ही स्थान पर रहे हैं। आप अपने रास्ते पर हो सकते हैं कि किसी भी परिवर्तन को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए और पुराने समस्याओं को हल करने के लिए नए और रचनात्मक विचारों को ढूंढना चाहिए।
  • जब कंपनी के आसपास बदल रही है, तो उसी पुराने पैटर्न में फंसने वाले कर्मचारी के रूप में माना जाना बेहतर नहीं है इसके विपरीत, आपको नए विचारों का आविष्कार करने और उन्हें व्यवहार में शामिल करने वाला पहला व्यक्ति होना चाहिए।
  • यदि आपका काम करने का तरीका पांच साल पहले ही है, तो यह समय को प्रतिबिंबित करने और समझने का समय है, अगर आपको अपना काम करने के लिए तेज़, मूल या अधिक प्रभावी तरीके खोजने की आवश्यकता है। यदि आप एक पुरानी समस्या को हल करने के लिए एक अभिनव तरीके से आए हैं और यह वास्तव में काम करता है, तो इसे अपने सहयोगियों के साथ साझा करें ताकि वे भी इसका लाभ उठा सकें।
  • कृपया अपना बॉस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आवश्यक हो तो अतिरिक्त कार्य पूरा करने के लिए खुद को प्रदान करें अपने मालिक को खुश करने के लिए, आपको यह दिखाने की ज़रूरत है कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जिस पर आप काम कर सकते हैं। चाहे यह एक अचानक कारोबारी संकट या एक परियोजना जो अपेक्षा से अधिक समय लेता है, आपको अपनी मदद देनी चाहिए, कार्यालय में अधिक घंटे रहने का प्रस्ताव करना या अतिरिक्त कार्य पूरा करने की आवश्यकता है जिसे पूरा करने की आवश्यकता है। आप अपने बॉस को गंभीरता से जो आप करते हैं, एक कर्मचारी होने के बजाय, जब तक आप कार्यालय छोड़ने तक घंटों की गणना करने में संलग्न होने के लिए दिखाएंगे।
  • बेशक, आपको इसका लाभ उठाना नहीं है I सुनिश्चित करें कि प्रिंसिपल आपके प्रयासों को पहचानता है, जब आपको इसके लायक होने पर आपको अतिरिक्त मुआवजा मिलेगा।
  • जब आप अपनी सहायता प्रदान करते हैं, तो इसे अनिच्छा के बजाय, उत्साह के साथ करने का प्रयास करें। यदि आप खुद को पेश करते हैं, लेकिन आप घर जाना चाहते हैं और टीवी देख सकते हैं, तो आपके चेहरे की अभिव्यक्ति के लिए यह और आपके बॉस को देखे जाने के लिए आसान है।
  • कृपया आपका बॉस चरण 20 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने काम में एक अर्थ का पता लगाएं अंत में, अपने मालिक को संतुष्ट करने और अच्छी तरह से काम करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप वास्तव में क्या कर रहे हैं। यदि आप अपने व्यवसाय के मिशन के बारे में गंभीर हैं और आप अपने काम की सराहना करते हैं तो मालिक को खुश करना इतना मुश्किल नहीं होगा क्योंकि आप विचारों का एक सकारात्मक और उपयोगी कर्मचारी बनेंगे। यदि आप हर बार उत्साह दिखाने के लिए अपने सभी प्रयासों को जुटाना चाहते हैं, तो यह समय अधिक पूरा करने वाला नौकरी देखने का समय हो सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने रोजगार के सभी पहलुओं को पसंद नहीं करते हैं, तो इसके बारे में उत्साहित होने के लिए किसी को ढूंढना महत्वपूर्ण है। यदि आप पूरी तरह से असंतुष्ट हैं, तो प्रिंसिपल इसे ध्यान देंगे।
  • यदि आप अपने सभी पहलुओं में अपने काम से प्यार करते हैं, तो आप उपयोगी सुझावों और प्रतिक्रिया की पेशकश करने के इच्छुक होंगे और एक कर्मचारी और एक सहयोगी के रूप में दोनों की सराहना करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com