विज्ञापन कैसे बनाएं

संभावित उपभोक्ताओं के लिए एक मोहक विज्ञापन तैयार करना मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह आपके विचार से वास्तव में आसान है। वास्तव में, यह सरल है, बेहतर है एक विज्ञापन में एक ब्रांड के सभी दिलचस्प, अभिनव और विशिष्ट पहलुओं को शामिल किया गया है, और यह आज के आर्थिक बाजार में व्यावहारिक रूप से अपरिहार्य है। हमें यह भी याद रखना चाहिए कि यह वर्तमान डिजिटल वातावरण के भीतर निरंतर विकास का एक क्षेत्र है। कई कंपनियां सोशल नेटवर्क पर बजाय कम या कोई पारंपरिक तरीकों का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, प्लेटफॉर्म बदलने के बावजूद, कॉर्नरस्टोन हमेशा समान होते हैं। एक विज्ञापन के डिजाइन, लेखन, डिजाइन और परीक्षण के लिए इस आलेख के चरणों का पालन करें।

कदम

भाग 1

जनता को समझना
छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 1
1
अपने उपभोक्ता लक्ष्य का पता लगाएं आपकी कंपनी या आपके उत्पाद की विस्तृत श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए ब्याज की हो सकती है, हालांकि, केवल विज्ञापन उद्देश्यों के लिए, संभावित ग्राहकों की एक विशिष्ट उप-श्रेणी के बारे में सोचना बेहतर है। एक विज्ञापन किसी एकल व्यक्ति को आकर्षित नहीं कर सकता है या इसका उल्लेख नहीं कर सकता है: इसे स्वीकार करें और इस परियोजना के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपभोक्ता कौन है, इस पर विचार करें।
  • एक विज्ञापन बनाएँ चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने लक्षित उपभोक्ता का वर्णन करें लक्षित करने के लिए उपभोक्ता की एक मानसिक छवि बनाएं आपकी ओरिएंटेशन उम्र या लिंग क्या है? क्या आप एक बड़े शहर या प्रांत में रहते हैं? आपका राजस्व कितना है? आप किस अन्य उत्पादों का उपयोग करते हैं या आप क्या पसंद करते हैं?
  • जितनी अधिक आपकी टीम आपके विज्ञापन का एक सटीक, अधिक विशिष्ट (और शायद अधिक प्रभावी) वर्णन कर सकती है।
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 3
    3
    लक्षित उपभोक्ता और आपके उत्पाद के बीच संबंध का वर्णन करें अपनी जीवनशैली और उनकी जनसांख्यिकी को ध्यान में रखते हुए, विचार करें कि वह आपके विशिष्ट उत्पाद के साथ कैसे बातचीत करेगा। आप इसे कब और कितनी बार उपयोग करेंगे? क्या आप तुरंत उसके लाभ / कार्यो को पहचान लेंगे या आपको यह निर्देश देना होगा?
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 4
    4
    प्रतियोगिता की पहचान करें आपके अलावा, समान फ़ंक्शंस वाले उत्पाद हैं? उम्मीद है कि आपने पहले ही प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए उत्पाद बना लिया है: अब, यह मूल्यांकन करें कि विज्ञापन प्रतिस्पर्धा के प्रचार अभियान (या पूर्ण) के साथ कैसे प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और वे आपके विज्ञापन परियोजना को कैसे प्रतिक्रिया दे सकते हैं।
  • छवि विज्ञापन शीर्षक 5 बनाएं
    5
    मौजूदा बाजार का वर्णन करें उत्पाद प्लेसमेंट पर विचार करें: क्या यह पुराना है या नया? क्या आप इसे अन्य अधिक मशहूर उत्पादों से अलग कर सकते हैं? क्या ग्राहक पहले से ही अपने ब्रांड को पहचानते हैं / भरोसा करते हैं?
  • प्रतिस्पर्धी परिदृश्य और वर्तमान में शामिल ग्राहकों पर विचार करें। क्या आप उन लोगों को जीतने की उम्मीद करते हैं जो प्रतिस्पर्धा उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं या आप उन लोगों को देखेंगे जो वर्तमान में इस क्षेत्र में कोई विकल्प नहीं हैं? प्रत्येक दृष्टिकोण में विभिन्न चुनौतियां शामिल हैं
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन बनाएं चरण 6
    6
    एक रणनीति विकसित करें जिन उपभोक्ताओं तक आप पहुंचना चाहते हैं और जिस तरह से वे आपके उत्पाद पर विचार करेंगे, उन पर एकत्र की गई जानकारी का मूल्यांकन करके, आप एक विज्ञापन रणनीति तैयार कर सकते हैं, जिसे "3 सी" तथाकथित ध्यान रखना चाहिए: कंपनी, कंपनी ग्राहक, उपभोक्ता, ई प्रतियोगिता, प्रतियोगिता।
  • रणनीति एक जटिल विषय है, लेकिन तीन खिलाड़ियों (कंपनी, उपभोक्ता और प्रतिस्पर्धा) की इच्छाओं, ताकत और संभावित भविष्य के कार्यों को ध्यानपूर्वक ध्यान में रखते हुए, कोई भी समय के साथ एक रणनीति तैयार कर सकता है।
  • भाग 2

    विज्ञापन लिखें
    छवि विज्ञापन शीर्षक 7 बनाएँ
    1
    एक आकर्षक और शानदार नारा का आविष्कार करें यह संक्षिप्त और संक्षिप्त होना चाहिए: औसतन, किसी उत्पाद को छह या सात शब्दों से अधिक की आवश्यकता नहीं होती है यदि जब आप इसे जोर से कहते हैं, तो यह एक जीभ भांति की तरह लग रहा है, इसे बदल दें। किसी भी मामले में उपभोक्ता का ध्यान आकर्षित करना चाहिए और उसे समझा जाए कि आपका उत्पाद हर किसी से अलग है। उपयोग करने का प्रयास करें:
    • रिमा: "बहुत उच्च Purissima। Levissima "।
    • हास्य: "ऐसी चीजें हैं जिन्हें खरीदा नहीं जा सकता, क्योंकि बाकी सब कुछ मास्टरकार्ड है!"
    • शब्द का खेल: "यह एक बड़ा ब्रश नहीं लेता है, लेकिन एक बड़ा ब्रश"।
    • क्रिएटिव छवियां: "अपनी प्यास सुनो"
    • रूपक: "रेड बुल आपके पंख डालता है"
    • अनुकूलन: "अच्छा है? Benagol! "।
    • गुणवत्ता वादा: "लोकाटेल ने सही काम करता है"
    • सूखी टोन में प्रतिज्ञान: कोपेनहेगन के केंद्र में कार्ल्सबर्ग बियर ब्रांड ने एक संकेत पोस्ट किया है जो "शहर में सबसे अच्छी बियर" है।
  • छवि विज्ञापन शीर्षक 8 बनाएँ
    2
    इसे अविस्मरणीय बनाओ जब उपभोक्ता खरीद के बिंदु पर होता है, तो आपका संदेश उसके दिमाग में मौजूद होना चाहिए जैसे ही एक विज्ञापन एक अभिव्यक्ति लेता है, जो सभी बहुत परिचित (जैसे "अभिनव", "गारंटी" या "श्रद्धांजलि"), यह हजारों अन्य लोगों के साथ परस्पर विनिमय हो जाता है इसके अलावा, लोगों का कहना है कि वे ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, इसलिए क्लीव्स का अर्थ खत्म हो जाता है।
  • क्या वास्तव में मायने रखता है वह तरीका है जिसमें उपभोक्ता महसूस करता है, वह नहीं जो सोचता है। यदि आपका ब्रांड अच्छा महसूस करता है, तो आप अपने लक्ष्य तक पहुंच गए हैं।
  • ध्यान देने के लिए किसी को समझाने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जब आपके पास बहुत कुछ कहना है उदाहरण के लिए, एक लंबे प्रचार और पारिस्थितिकीय पदचिह्न उन लोगों का ध्यान आकर्षित नहीं करेंगे, जिनके पास असामान्य और अप्रिय नारा नहीं था: अगर जो व्यक्ति इसे देखता है या कानून इस मजाक को समझना चाहता है, तो उसे गहरा करना चाहिए।
  • विवाद और मनोरंजन हथकंडा सीखना यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छा स्वाद की सीमाओं से थोड़ा आगे जाने के लिए सामान्य है कि विज्ञापन ध्यान को आकर्षित करता है, लेकिन अतिरंजित नहीं होना चाहिए: उत्पाद को अपनी योग्यता के लिए मान्यता प्राप्त होना चाहिए, क्योंकि स्वाद रहित विज्ञापन से जुड़े नहीं।
  • छवि शीर्षक से एक विज्ञापन बनाएँ चरण 9
    3
    प्रेरक तकनीक का उपयोग करें इंसाफ वास्तव में समझाने का मतलब नहीं है आपका लक्ष्य उपभोक्ताओं को विश्वास करना है कि आपका उत्पाद उन्हें किसी और से बेहतर महसूस कर देगा। ज्यादातर मामलों में, कोई व्यक्ति उसके आधार पर कुछ भी खरीदने का फैसला करता है यहां विज्ञापनदाताओं द्वारा अपने विज्ञापनों को पकड़ने के लिए उपयोग करने के कुछ प्रभावी तरीके दिए गए हैं:
  • दुहराव: महत्वपूर्ण तत्वों को दोहराकर अपने उत्पाद को याद रखने में सहायता करें लोगों को अक्सर यह सुनना याद करने से पहले कई बार एक नाम सुनना पड़ता है (जिंगल इस संबंध में प्रभावी हैं, लेकिन वे भी परेशान हो सकते हैं)। यदि आप इस मार्ग का अनुसरण करते हैं, तो आप एक अधिक रचनात्मक और कम स्पष्ट पुनरावृत्ति तकनीक तैयार कर रहे हैं, जैसे कि एक Budweiser विज्ञापनों में प्रयोग किया जाता है जो एक मेंढक को दिखाता है (कली-weis-एर-बड-weis-एर)। लोग सोचेंगे कि वे दोहराव से नफरत करते हैं, लेकिन वे इसे याद करेंगे, और आप आधे रास्ते में होंगे।
  • सामान्य ज्ञान: एक वैध कारण पर विचार करने के लिए उपभोक्ता को चुनौती दें नहीं एक उत्पाद या सेवा खरीदें
  • हास्य: उपभोक्ता को हंसते हुए, आपको और अधिक सुखद और आसानी से याद रखना यह ईमानदारी के साथ विशेष रूप से अच्छी तरह से मेल खाता है, क्योंकि यह ताजा हवा की सांस ला सकता है। क्या आपकी कंपनी उद्योग में सबसे प्रसिद्ध नहीं है और इसमें कई संसाधन नहीं हैं? यह एक छोटी और विरल विज्ञापन बनाकर विडंबना है
  • तात्कालिकता: पल को पकड़ने के लिए उपभोक्ता को समझें इस पद्धति को कार्यान्वित करने के लिए सीमित समय प्रदान करता है, बेचने वाले और इतने पर सबसे आम तरीके हैं, लेकिन यह अर्थहीन वाक्यांशों का उपयोग करने से बचा जाता है जो ग्राहकों द्वारा भी ध्यान में नहीं लिया जाएगा।
  • एक विज्ञापन बनाएँ स्टेप 10 शीर्षक वाला छवि
    4
    उपभोक्ता को जानें यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे मनोरम प्रचार काम नहीं करेगा अगर यह लक्षित ग्राहकों को लाभ नहीं उठाता। क्या आप किसी निश्चित आयु समूह को संदर्भित करना चाहते हैं? एक निश्चित आय वर्ग के भीतर आने वाले लोगों के लिए? एक विशेष हित के साथ एक जगह के लिए? ऊपर वर्णित लक्ष्य ग्राहक को लगातार दोहराएं: क्या आप या इस विज्ञापन का जवाब नहीं देंगे?
  • विज्ञापन के टोन और सौंदर्यशास्त्र को विकसित करते समय, अपने लक्षित ग्राहकों को ध्यान में रखें याद रखें कि आपको यह जितना संभव हो उतना ही आकर्षित करना चाहिए, इसे श्रेष्ठता के साथ अपमानित करने या उसका इलाज करने से बचें। बच्चे कई उत्तेजनाओं के सामने आते हैं, इसलिए आपको विभिन्न स्तरों (रंग, आवाज़, चित्र) पर अपना ध्यान आकर्षित करना है। युवा वयस्क हास्य की प्रशंसा करते हैं, वे भी फैशन तत्वों और उनके साथियों के प्रभाव पर सकारात्मक प्रतिक्रिया करते हैं। वयस्क समझदार होते हैं और गुणवत्ता, परिष्कृत हास्य और उत्पाद या सेवा के मूल्य के लिए सकारात्मक रूप से प्रतिसाद देते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 11
    5
    उपभोक्ताओं की इच्छाओं को विज्ञापन की सामग्री से जोड़ने का प्रयास करें। इस बिंदु पर, अपनी रणनीति की समीक्षा करें उत्पाद के सबसे आकर्षक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें उन्हें लोगों को क्यों आकर्षित करना चाहिए? क्या यह अन्य इसी तरह के उत्पादों से अलग सेट? आप क्या पसंद करते हैं? वे एक विज्ञापन के लिए सभी अच्छे प्रारंभिक बिंदु हो सकते हैं
  • अपने आप से पूछें कि क्या आपके उत्पाद या घटना महत्वाकांक्षा के विचार से जुड़ा है क्या आप कुछ बेचते हैं जो लोग अपने सामाजिक या आर्थिक स्थिति के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए खरीदेंगे? उदाहरण के लिए, आप एक चैरिटी इवेंट के लिए टिकट बेच सकते हैं, जिसका उद्देश्य लालित्य और लक्जरी के विचार को व्यक्त करना है, भले ही टिकट की कीमत बहुत कम है जो अमीर लोगों का भुगतान कर सकती है। यदि आप एक उत्पाद बेचते हैं जो प्रेरणा प्रदान करने का इरादा रखता है, तो सुनिश्चित करें कि विज्ञापन पूर्ति के विचार को संप्रेषित करते हैं
  • निर्धारित करें कि उत्पाद का एक व्यावहारिक उद्देश्य है। यदि आप एक वैक्यूम क्लीनर के रूप में अच्छा बेचते हैं, जो सामान्य कार्य करने या उपभोक्ता के जीवन को सुविधाजनक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, तो एक अलग दिशा में जाएं। विलासिता पर बल देने के बजाय, इस बात पर ध्यान दें कि क्या उत्पाद या इवेंट ग्राहक को छूट और शांति प्रदान करेगा।
  • अगर एक असंतुष्ट इच्छा या ज़रूरत है, या यदि उपभोक्ता निराश महसूस करता है, तो क्या यह आपके विशेष उत्पाद के लिए एक बाजार बना सकता है? यह लोगों को एक निश्चित उत्पाद या सेवा के बारे में महसूस करने की आवश्यकता का मूल्यांकन करता है
  • छवि विज्ञापन शीर्षक 12 बनाएँ



    6
    सभी प्रासंगिक जानकारी को शामिल करना सुनिश्चित करें अगर उपभोक्ता को पता है कि आप कहां हैं, आपके उत्पाद का उपयोग करने के लिए आपका फोन नंबर या वेबसाइट (या सभी तीन डेटा) क्या है, विज्ञापन के एक हिस्से में उन्हें दर्ज करें यदि आप किसी इवेंट को बढ़ावा देते हैं, तो जगह, तिथि, समय और टिकट की कीमत शामिल करें
  • सबसे महत्वपूर्ण तत्व यह उपदेश है: विज्ञापन देखने के बाद उपभोक्ता को तुरंत क्या करना चाहिए? Ricordaglielo!
  • एक विज्ञापन बनाएँ 13 शीर्षक वाला छवि
    7
    फैसला कब और कब करना है यदि आप ऐसी घटना को बढ़ावा देते हैं जो 100 से अधिक लोगों का स्वागत करे, तो इसे कम से कम 6-8 सप्ताह पहले से करना शुरू कर दें। यदि कम प्रतिभागी हैं, तो यह 3-4 सप्ताह पहले शुरू होता है यदि आप किसी उत्पाद का विज्ञापन करते हैं, तो उस वर्ष के समय के बारे में सोचें जब लोग इसे खरीदने की अधिक संभावना रखते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप वैक्यूम क्लीनर का विज्ञापन करते हैं, तो आपको वसंत में शुरू करना चाहिए, जब लोग घर को अच्छी तरह से साफ करते हैं
  • भाग 3

    एक विज्ञापन को लुभाने
    छवि शीर्षक से एक विज्ञापन बनाएं चरण 14
    1
    एक अविस्मरणीय छवि चुनें यह अक्सर कुछ सरल और अप्रत्याशित लेता है उदाहरण के लिए, आइपॉड के कम से कम और रंगीन सिल्होटेस के विज्ञापन, जो कि उत्पाद को मुश्किल से दिखाते हैं, उस से अधिक नंगे नहीं हो सकते हैं, लेकिन जैसा कि उनके पास कोई समान नहीं है, वे तुरन्त पहचाने जाते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन बनाएं चरण 15
    2
    अपने आप को मुख्य प्रतियोगियों से अलग करें एक हैमबर्गर हैमबर्गर है, लेकिन अगर आप इस तरह से सोचने लगे, तो आप कुछ नहीं बेचेंगे। अपने उत्पाद के प्रतिस्पर्धात्मक लाभ को उजागर करने के लिए विज्ञापन का उपयोग करें। कानूनी समस्याओं से बचने के लिए, उन वाक्यांशों का उपयोग करें, जो आपके उत्पाद की बात करते हैं, न कि प्रतियोगिता की। उदाहरण के लिए, बर्गर किंग विज्ञापन आपको ऊपर की छवि में देखते हैं, बिग मैक को सच्चाई से सच कह रहा है (वाक्यांश का अनुवाद "बेवकूफ हैप्पर, यह बिग मैक बॉक्स है")। सब के बाद, वह यह है बिग मैक की पैकेजिंग, इसलिए मैकडॉनल्ड्स के खिलाफ मुकदमा करने के लिए चरम सीमाएं नहीं होगी।
  • एक विज्ञापन बनाएं चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    एक लोगो बनाएं (वैकल्पिक)। एक तस्वीर एक हज़ार शब्दों के बराबर है यदि कोई लोगो काफी प्रभावी है, तो टेक्स्ट बिल्कुल बेकार हो सकता है (ये "मूंछ" नाइके का, एप्पल का सेब का सेब, मैकडॉनल्ड्स के धनुष, शैल का गोला)। अगर यह अखबार के विज्ञापन या टीवी वाणिज्यिक है, तो एक सरल और आकर्षक छवि विकसित करने का प्रयास करें जो रीडर या दर्शक के दिमाग में तय किया जा सकता है। निम्नलिखित पर विचार करें:
  • क्या आपके पास पहले से लोगो है? उस स्थिति में, इसे संशोधित करने के लिए अभिनव और रचनात्मक तरीकों के बारे में सोचें।
  • क्या आप सामान्य उपयोग के रंग पैलेट के साथ काम करेंगे? यदि आपका ब्रांड तुरंत विज्ञापन या लोगो के रंगों के लिए धन्यवाद करता है, तो इसका लाभ उठाएं। मैकडॉनल्ड्स, Google और कोका-कोला अच्छे उदाहरण हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक से एक विज्ञापन बनाएँ
    4
    विज्ञापन बनाने के लिए एक सॉफ़्टवेयर या तकनीक खोजें प्राप्ति माध्यम पर प्रयोग किया जाता है। यदि आप स्क्रैच से शुरू करते हैं, तो यह जानने के लिए समय लगता है कि ऐप का उपयोग कैसे करें या डिज़ाइन के क्षेत्र में कौशल प्राप्त करें। इन मामलों में यह उन साइटों पर सहायता के लिए अधिक उपयोगी (और कम निराशाजनक) हो सकता है, जहां ग्राफिक डिज़ाइन के फ्रीलांसरों विज्ञापन प्रकाशित करते हैं। यदि आप इसे स्वयं की कोशिश करना चाहते हैं, तो आरंभ करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • यदि यह एक छोटा-सा मुद्रित विज्ञापन है (जैसे किसी फ़्लायर या पत्रिका में कोई पृष्ठ), तो एडोब इनडेसाइन या फ़ोटोशॉप जैसे प्रोग्राम का उपयोग करने का प्रयास करें। यदि आप एक निशुल्क प्रोग्राम की तलाश में हैं, तो आप जीआईएमपी या पिक्सलर का उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर आप कोई वीडियो शूट करना चाहते हैं, तो आईमोवि, पिकासा या विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ काम करने का प्रयास करें।
  • यदि आप एक ऑडियो विज्ञापन बनाने का इरादा रखते हैं, तो आप ऑडेसिटी या आईट्यून्स के साथ काम कर सकते हैं।
  • बड़े पैमाने पर मुद्रित विज्ञापन (जैसे बैनर या बिलबोर्ड) के लिए, आपको एक प्रिंट दुकान से संपर्क करना चाहिए (पूछें कि कौन सा सॉफ़्टवेयर अनुशंसित है)।
  • भाग 4

    एक विज्ञापन का परीक्षण करें
    छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएँ चरण 18
    1
    किसी व्यक्ति से संपर्क करने के लिए ग्राहकों को आमंत्रित करें। अगर उपभोक्ताओं को एक विज्ञापन देखने के बाद आपके व्यवसाय को कॉल करने का अवसर मिलता है, तो आप उन्हें आमंत्रित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मिशेल के लिए पूछें" एक अन्य विज्ञापन में, उन्हें "लौरा मांगने" के लिए आमंत्रित करें यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि मिशेल और लौरा वास्तव में मौजूद हैं। क्या मायने रखता है कि जो व्यक्ति फ़ोन कॉल का जवाब दे सकता है, यह ध्यान रखें कि कितने लोग कॉल करते हैं यह समझने की एक स्वतंत्र पद्धति है कि कौन से विज्ञापन लोगों पर ले रहे हैं और कौन से नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएँ चरण 1 9
    2
    ऑनलाइन डेटा को ट्रैक करने के लिए एक विधि विकसित करें यदि आपके विज्ञापन इंटरनेट पर क्लिक किए जा सकते हैं, या यदि आप ग्राहक को किसी वेबसाइट पर भेज सकते हैं, तो आप तुरंत जान लेंगे कि यह प्रभावी है या नहीं बहुत सारे हैं डेटा ट्रैकिंग टूल शुरू करने के लिए
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएं चरण 20
    3
    ग्राहकों को अपनी वेबसाइट पर अलग-अलग यूआरएल को देखें। यह दो अलग-अलग विज्ञापनों के प्रदर्शन की तुलना करने के लिए एक उपयोगी तरीका है, जो आप एक साथ उपयोग कर रहे हैं। प्रत्येक साइट के परीक्षण के लिए दो अलग-अलग लैंडिंग पृष्ठों के लिए अपनी साइट सेट अप करें, फिर जांच करें कि कितने लोग आकर्षित करते हैं। इस बिंदु पर आपको यह समझने के लिए एक सरल और बुद्धिमान उपकरण होगा कि कौन-सी रणनीतियों का सबसे अच्छा काम होता है
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन बनाएं एक विज्ञापन चरण 21
    4
    विभिन्न रंगों की पेशकश कूपन यदि कूपन का उपयोग आपकी विज्ञापन रणनीति का एक अभिन्न हिस्सा है, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक विज्ञापन में एक अलग रंग है, इसलिए आप अलग-अलग गणना कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक विज्ञापन बनाएँ चरण 22
    5
    अपने विज्ञापन की सामान्य प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें आपकी दृष्टि के परिणामस्वरूप बिक्री में वृद्धि या ढह गई है? क्या विज्ञापन स्वयं इस नए नतीजे में योगदान दे रहा था या क्या बाहरी ताकत है जो आपके नियंत्रण से बाहर हैं? अपनी पहली नौकरी की प्रगति का मूल्यांकन करें और भविष्य के लिए सीखें।
  • टिप्स

    • अपने विज्ञापन के टेक्स्ट को जांचें और दोहराएं।
    • न्यूनतमता हमेशा चाबी है जितना कम आपको पढ़ना होगा, जितना कम आपको सुनने की ज़रूरत है, जितनी अधिक प्रभावी आपके विज्ञापन होंगे।
    • विज्ञापन बहुत महंगा हैं, लेकिन अगर वे अच्छे हैं, तो वे अच्छे परिणाम पेश करते हैं। एक अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए एक व्यावसायिक प्रतिलेखक का भुगतान करना उचित हो सकता है।
    • जब भी आप कर सकते हैं, आवश्यक के लिए क्रिया का उपयोग करें या कार्रवाई करने के लिए आमंत्रित करें, जैसे "इसे अभी खरीदें"
    • सुस्त रंग या बहुत छोटे अक्षरों का उपयोग करने से बचें: वे विज्ञापन से ध्यान हटाने का प्रयास करते हैं याद रखें कि मानवीय आंख आमतौर पर प्रतिभाशाली रंगों से आकर्षित होती है यदि आपके विज्ञापन की कमी है, तो इसे बहुत ज्यादा नहीं देखा जाएगा। डिजाइन एक विशिष्ट विशेषता होना चाहिए, इसे मौका नहीं छोड़ा जाना चाहिए।
    • अपने आप को सही जगह पर बढ़ावा देना सुनिश्चित करें लक्षित उपभोक्ताओं को विज्ञापन देखना चाहिए
    • अपने विज्ञापन के भविष्य पर विचार करें विज्ञापन - डिजाइन, प्रौद्योगिकी और भाषा में आधुनिक रुझानों का उपयोग कर सकते हैं - लेकिन उन सामग्री को नहीं होना चाहिए जो 10 साल बाद चौंका या अनुचित माना जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com