क्लैरिनेट कैसे माउंट करें

हर क्लैरिनेट इतिहास का एक टुकड़ा है जबकि क्लेरिनेट प्राचीन यूनानियों द्वारा खेला गया एकल-खिलाड़ी चरवाहा उपकरण से निकला है, आधुनिक क्वार्नेट ने 18 वीं शताब्दी के अनिर्दिष्ट समय पर यूरोप में आकार ले लिया। रिकॉर्डर के एक बड़ा और अधिक जटिल संस्करण के रूप में, सनसनी एक हल्के और नरम स्वर के साथ एक वायु उपकरण है, शास्त्रीय और जैज़ संगीत में अक्सर प्रयोग किया जाता है। यदि आपने क्लेनैनिस्टिस्टों की दुनिया में प्रवेश करने का फैसला किया है, तो इकट्ठा करने और रखने के लिए सीखना आपका उपकरण दिन का पहला आइटम है। एक क्लाइनेट और मुखपत्र को इकट्ठा करने के लिए चरण 1 से इस गाइड को पढ़ना प्रारंभ करें, और अपने कगारार को शीर्ष स्थिति में रखें।

कदम

भाग 1

क्लैरिनेट इकट्ठा करें
1
क्लेरनेट बनाने वाले व्यक्तिगत टुकड़ों को पहचानें और उनका निरीक्षण करें। क्लैरिनेट के घटकों को अच्छी स्थिति में, साफ और उपयोग के लिए तैयार करने के लिए सुनिश्चित करें कि क्लैरिनेट केस खोलें। एक सामान्य शहनाई में कॉर्क और मुखपत्र के साथ जुड़े हुए जोड़ों से जुड़े चार बड़े टुकड़े होते हैं, जो बदले में कई छोटे घटकों से बना होता है।
  • घंटी यह एक शंकु के रूप में निचले भाग है (या, ठीक है, घंटी) क्लैरिनेट की
  • निचले स्टेम. निचले स्टेम कुंजियों के साथ दो टुकड़ों में से एक है और क्लीरनेट का सबसे बड़ा हिस्सा है। चाबियाँ दाहिने ओर हैं और एक पुल स्पैनर को ऊपर की ओर इशारा करते हुए या ऊपरी ट्रंक में शामिल करें। दो टुकड़ों को भेद करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें संयुक्त से अलग करना है। ऊपरी टुकड़े में दो काग जोड़ हैं, जिन्हें tendons कहा जाता है, जबकि तल का टुकड़ा केवल कॉर्क का एक संयुक्त और ऊपरी संयुक्त के आसपास एक धातु की अंगूठी है, जो साधन के केंद्रीय बिंदु को चिह्नित करता है
  • ऊपरी ट्रंक बाईं ओर की चाबियाँ होती हैं और निचले स्टेम से थोड़ी छोटी होनी चाहिए। अगर सही ढंग से उन्मुख हो, तो आपको ऊपरी स्टेम के निचले छोर से निचले स्टेम तक एक पुल की कुंजी दिखाई देनी चाहिए। आप यह सत्यापित कर सकते हैं कि सभी टुकड़े ठीक से गठबंधन कर रहे हैं क्योंकि प्रत्येक टुकड़े के ऊपर और नीचे की कोई चाबी नहीं है
  • बैरल यह उपकरण का छोटा खंड है, जो अभ्यास में मुखपत्र को स्टेम से जोड़ता है। इस टुकड़े पर कोई चाबियाँ नहीं हैं, और अक्सर उपकरण निर्माता का नाम उत्कीर्ण होता है।
  • मुखपत्र काली टुकड़ा जिसमें रीड और उसके धातु बैंड होते हैं ज्यादातर clarinets के मुखपत्र के लिए एक धातु का मामला होता है, जिसका उपयोग मुंह की रक्षा के लिए किया जाता है जब यह शहनाई के मामले में होता है।
  • 2
    घंटी से शुरू होने वाले उपकरण को इकट्ठा करें सबसे पहले, आपको घंटी को नीचे के टुकड़े को जोड़ना होगा। निचले स्टेम को अपने हाथ में मजबूती से पकड़कर धीरे से घंटी को उसके निचले छोर में दबाएं।
  • सामान्य तौर पर, सनसनीखेज खिलाड़ियों ने घंटी से शुरू होने वाले यंत्र को इकट्ठा किया, फिर इस क्रम में स्टेम, बैरल और अंत में मुखपत्र को बढ़ाना। वैसे भी, आप इसे किसी भी तरह से माउंट कर सकते हैं। क्लैरिनेट बेहतर या बदतर नहीं होगा जिसके आधार पर आप विभिन्न टुकड़ों को इकट्ठा करेंगे।
  • किसी भी मामले में आपने क्लैरिनेट को माउंट करने का फैसला किया है, सबसे अच्छा विचार शायद आखिरकार मुखपत्र को माउंट करने के लिए है, क्योंकि रीड को एक गिलास पानी में गीला करने के लिए कुछ समय चाहिए, इससे पहले कि आप खेल सकें। इस कारण से, नीचे के टुकड़े से शुरू करने और समय बचाने के लिए बेहतर होगा।
  • 3
    यदि आप विभिन्न टुकड़ों में फिट नहीं कर सकते, तो कॉर्क पर वसा फैलाएं। वसा क्लारानेट को इकट्ठा करना और जुदा करना आसान बनाता है। ज्यादातर समय वसा एक बर्कोकोकाओ ट्यूब के रूप में पाया जा सकता है। यदि आपके पास वसा की एक ट्यूब नहीं है, तो आप पेटोलैटम का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि असली कॉर्क वसा का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • 4
    पुल कुंजियों को दबाते हुए, ऊपरी जोड़ को निचले एक से जोड़ दें प्रत्येक टुकड़ा फर्श के समानांतर रखें, सबसे बड़ी पुल कुंजियां आपके सामने आती हैं, और इन चाबियाँ संरेखित करें। सुनिश्चित करें कि पुल कुंजियां जो ऊपरी संयुक्त की तरफ लंबी चाबी के नीचे धातु के दो छोटे टुकड़े हैं, पूरी तरह से गठबंधन की जाती हैं, और एक कोमल, परिपत्र आंदोलन का उपयोग करें, एक दूसरे को दो अनुभागों को संलग्न करें, पुल कुंजियों को संरेखित करें और कम करें कम कुंजी पर ऊपरी कुंजी उन्हें एक साथ पकड़ने के लिए।
  • अपने दाहिने हाथ के साथ कम संयुक्त पकड़ो टुकड़े के शीर्ष पर, सही टुकड़े के केंद्र में चाबी के नीचे और नीचे दो बड़ी चाबियाँ के ऊपर। इन चाबियाँ अपेक्षाकृत सपाट हैं और कुछ को झुकने के जोखिम के बिना आपके हाथ में उपकरण धारण करते समय सुरक्षित रूप से दबाया जा सकता है
  • `अपने हाथ में ऊपरी हिस्से को अपने बाएं हाथ से पकड़ो उपकरण के नीचे उंगलियों को लपेटकर टुकड़े के नीचे और बड़ी रिंग रींच के ऊपर, जिसने पुल की तरफ पुल कुंजी को उठाया जाना चाहिए। यह ठीक से दो टुकड़ों को माउंट करने के लिए आवश्यक है। पुल कुंजियों को ध्यान से संरेखित करें और यंत्र को माउंट करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सही ढंग से सब कुछ गठबंधन किया है, धातु पट्टी पर एक नज़र डालें, जो कि प्रत्येक खंड के ऊपर स्लाइड करता है और एक प्रमुख धारक के रूप में कार्य करता है। बार के दोनों भाग पूरी तरह गठबंधन होने चाहिए। इसका मतलब यह है कि पुल की चाबियाँ भी गठबंधन की जानी चाहिए।
  • 5
    बैरल माउंट अब, सबसे आसान हिस्सा! उपकरण के शीर्ष पर बैरल संलग्न करें निचले हिस्से, जो ऊपरी संयुक्त से जुड़ा होना चाहिए, निचले हिस्से से थोड़ा बड़ा होना चाहिए, जिसे मुखपत्र से जोड़ा जाना चाहिए। इस छोटे से टुकड़े को क्लेननेट स्टेम में दबाएं, इसे धीरे से बदल दें, और सुनिश्चित करें कि यह नीचे तक चलता है और अभी भी रहता है।
  • साधन को धुन करने के लिए बैरल को धीरे-धीरे या खराब कर दिया जाना चाहिए, जिससे उपकरण थोड़ी अधिक या छोटी हो। शुरुआत में, हालांकि, यह पूरी तरह से प्रति बैरल बैरल में डालता है जब तक आप कान नहीं बढ़ते और आप उपकरण को ठीक से ट्यून करने में सक्षम होते हैं।
  • क्लैरनेटिस्टियों के लिए एक आम आदत मुखपत्र को तैयार करना और इसे बैरल के साथ संलग्न करना है, और फिर स्टेम पर बस बैरल स्क्रू करें। ऐसा करने का कोई सही तरीका नहीं है आमतौर पर, यह विकल्प क्वार्नेटिस्ट के हाथों के आकार पर निर्भर करता है: कुछ क्लैरनेटिस्ट्स को पता चलता है कि मुखपत्र अपने छोटे आकार की वजह से संभाल करने में सहज नहीं है, और इसलिए इसे रीड माउंट करने से पहले बैरल पर इसे माउंट करना पसंद करता है।
  • भाग 2

    मुखपत्र को फ़िट करें
    1
    रीड गीला निहाई का सबसे बड़ा आधा नाखून कहा जाता है, और रीड को गीला करने के लिए, आपको इस हिस्से को पानी की उंगली में विसर्जित करना चाहिए। सामान्यतः, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, समय बचाने के लिए, शहनाई को माउंट करने से पहले रीड को विसर्जित करना बेहतर है।
    • रीड की केशिका क्रिया पानी से टिप तक पानी को धक्का देगी। जब पानी रीड के आधे भाग तक पहुंचता है, जहां पन्नी शुरू होता है, ईख को खींच कर खींचें और जल्दी से टिप को गीला कर दें, जहां हवा बह रही है।
    • रीड के संतृप्ति के विभिन्न स्तरों के साथ प्रयोग करें, और देखें कि कौन सबसे अच्छा सोनोरी का उत्पादन करता है जाहिर है, सार्वजनिक रूप से खेलने से पहले दो मिनट प्रयोगों के लिए सबसे अच्छा समय नहीं है।
    • कई ईख उपकरणों के खिलाड़ी रीड को गीला करते थे और अपनी जीभ से गीला करते थे। कई संगीतकार समय की बर्बादी मानते हैं कि रीड गीला करने के लिए एक छोटे से गिलास पानी तैयार किया जाता है। यद्यपि यह कई संगीतकारों द्वारा रीड को गीला करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि है, लेकिन आप इसे अपने दांतों के साथ बर्बाद करने का जोखिम उठाते हैं। कई संगीतकार, इसके अलावा, गन्ना के एक टुकड़े को चूसने के विचार को पसंद नहीं करते। पानी में ईख लगाकर इसे समान रूप से गीला करने का एक बेहतर तरीका है।
  • 2
    मुंह के खोखले हिस्से के ऊपर रीड रखें। मुंह की नोक के साथ रील की टिप खड़ी करना आदर्श रूप से, आप मुखपत्र से निकलने वाले रीड का एक टुकड़ा देखने में सक्षम होना चाहिए, ऊपर से देखते हुए रीड को अपनी उंगली से पकड़ो और इसे थोड़ी देर तक दबाए रखें जब तक आपको सही संरेखण न मिले।
  • सभी अलग-अलग रीयड में प्रत्येक "हॉट स्पॉट" अलग-अलग हैं मुंह छेद के साथ सही संरेखण हमेशा सबसे अच्छा नहीं है। कुछ संगीतकार अंगूठे के साथ ईख रखना पसंद करते हैं और अंत में इसे बैंड के साथ रोकते हुए अपनी आवाज की जांच करने के लिए अंदर घुमाएं।
  • अपने हाथों के साथ ईख के ठीक हिस्से को कभी न छूएं, और आगे के हिस्से को छूने की कोशिश न करें क्योंकि छिद्र बहुत संवेदनशील होते हैं और गंदे हो सकते हैं या ध्वनि खो सकते हैं वास्तव में, वास्तव में, हमें रीड जितना संभव हो उतना कम से कम करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • 3
    बैंड के साथ मजबूती से ईख को पकड़ो। मुंह के शीर्ष पर धातु बैंड रखें, ख्याल रखना, रीड को छिड़कने के लिए नहीं। मुखपत्र पर दो पंक्तियां होनी चाहिए, बैंड के साथ संरेखित करें रीड की कुर्सी की ऊंचाई पर मुखपत्र पर बैंड को कस लें
  • यदि आपके पास एक धातु बैंड है, तो शिकंजा रीड के एक ही ओर जाते हैं। यदि आपके पास चमड़े का एक बैंड है, तो स्क्रू मुंह के पीछे की तरफ जाता है .. स्क्रू को स्क्रू करें, लेकिन बहुत अधिक कसकर नहीं करें ताकि कंपन और रीड के टोन का सामना न करें। संक्षेप में, आप ईख की फर्म को बनाए रखने के लिए पर्याप्त कसने के लिए मजबूर होना है, लेकिन इसे मोड़ या क्षति के लिए बहुत ज्यादा नहीं है
  • धातु के बैंड के बजाय कुछ क्लैरिनेट्स, कपड़े या चमड़े के स्ट्रिप्स हैं जो रीड फर्म रखने के लिए उपयोग किए जाते हैं। ये कभी-कभी मुखपत्र के पीछे बंधे होते हैं



  • 4
    धीरे से बैरल पर मुखपत्र को माउंट करें और सही ढंग से ओरिएंट करें। रीड क्लेनरेट कुंजियों से दूर होना चाहिए। नाजुक लेकिन दृढ़ता से, वह मुंह को मुंह में बदल देता है ताकि उसे शहनाई बैरल में लाया जा सके, अंत में शहनाई विधानसभा को पूरा किया जा सके।
  • फिर, कुछ संगीतकार पल के बारे में सोचने के विभिन्न स्कूलों का पालन करते हैं जब वे मुखपत्र को प्रति बैरल से जोड़ देते हैं यदि आप मुखपत्र को प्रति बैरल से जोड़ना चाहते हैं और फिर उपकरण के लिए बैरल, आगे बढ़ो।
  • कुछ संगीतकार रीड पर चढ़ने से पहले साधन के लिए मुखपत्र पुल और बैरल को संलग्न करना पसंद करते हैं। जैसा कि आप पसंद करते हैं
  • भाग 3

    क्लैरिनेट रखरखाव
    1
    हमेशा बैरल ध्यान से चाबियाँ हानि से बचने से बचें। जब मामला से क्लैरिनेट के अलग-अलग टुकड़ों को निकालते हैं तो प्रत्येक टुकड़े को अपनी उंगलियों के साथ संभालना महत्वपूर्ण होता है, प्रत्येक अनुभाग को निकालने के लिए यंत्र की जवानों को छूता है, बैरल या चाबियाँ नहीं। अपने हाथ में शहनाई पकड़ो, जैसा कि आप एक विनाइल रिकॉर्ड के साथ करेंगे, या पक्षों के पास रखेंगे
  • 2
    क्लैरिनेट को विनियमित करें। नरम सूती कपड़े का उपयोग करके हमेशा क्लैरिनेट को साफ रखें और प्रत्येक प्रयोग के बाद धीरे से यंत्र ब्रश करें। धीरे से उनके चारों ओर और प्रति बैरल के चारों ओर, धातु की चाबियों पर साफ टुकड़ा ले जाएँ।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके हाथ साफ हैं, त्वचा के प्राकृतिक तेल समय के साथ हो सकता है उपकरण दाग प्रत्येक प्रयोग के बाद साधन को साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप इसे यथासंभव लंबे समय तक खेलने योग्य रखने का इरादा रखते हैं।
  • उपकरण साफ करने के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करें कभी भी तरल सॉल्वैंट्स या धातु स्पंज का उपयोग न करें, क्योंकि वे कभी भी शहनाई को नुकसान पहुंचा सकते हैं या लाह को बर्बाद कर सकते हैं।
  • 3
    क्लैरिनेट के अंदर भी साफ करें ज्यादातर क्लारीनेट एक टुकड़े के साथ आते हैं जो साधन के अंदर को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि नहीं, तो आप खुद को खुद बना सकते हैं इस प्रकार का टुकड़ा मूल रूप से एक छोटी सी मछली (आप भी एक धागा के साथ एक पेपर क्लिप का उपयोग कर सकते हैं) के लिए एक धागा के साथ एक टुकड़ा है, जो शाम में डाला जाता है
  • घंटी और मुखपत्र को हटाने के बाद, स्टेम में वजन डालें दूसरी तरफ स्ट्रिंग लें और इसे ब्रश के अंदर चलाने के लिए और क्लैरिनेट को साफ़ करें। 3-4 बार दोहराएँ जब तक कि शहनाई के अंदर सूखी न हो।
  • क्लैरिनेट की सफाई प्रक्रिया सटीक सुखाने से ज्यादा कुछ नहीं है। वास्तव में, नमी बैक्टीरिया उत्पन्न करती है, खराब गंध होती है, और बियरिंग्स को समय के साथ सड़ने का कारण बनता है। क्लैरिनेट्स को आर्द्रता पसंद नहीं है, जो हमेशा लंबे अध्ययन सत्र के बाद उपकरण में रहता है। इसलिए उपयोग के बाद अपने क्लैरिनेट को अच्छी तरह से साफ करना महत्वपूर्ण है।
  • कुछ समय में, क्लेरनेट केस को रातोंरात खोलें, जिससे कि उपकरण बेहतर सूख जाएगा। किसी भी मामले में, यह केवल अपने घर में एक सुरक्षित जगह में करना बेहतर है, न कि स्कूल में या बैंड के ड्रेसिंग रूम में।
  • 4
    मुखपत्र साफ करें कुछ संगीतकार एक टुकड़ा का उपयोग करना चाहते हैं, जबकि अन्य कपास के स्वाबों का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, ताकि मुखपत्र को देखभाल के साथ सूखता हो। रीड हटाने के बाद, मुखपत्र को अच्छी तरह से सूखा और इसे बॉक्स में वापस डालकर दस मिनट के लिए सूखी हवा दें। विशेष रूप से क्लेरिनेट के इस टुकड़े के संबंध में, यह साफ रखना महत्वपूर्ण है और सुनिश्चित करें कि यह खराब गंध को नहीं दे रहा है!
  • 5
    क्लैरिनेट ले जाने पर सावधान रहें क्लेरिनेट के जीवन के लिए सबसे खतरनाक खतरे? मानव त्रुटि! जब यह माउंट किया जाता है, तो अपने उपकरण को सावधानी से संभाल लें।
  • जब आप टूल से आगे बढ़ते हैं, एक हाथ में घंटी के निचले हिस्से को पकड़ो और दूसरे हाथ में बैरल रखें। कभी इसे एक हाथ में या अपने कंधों पर न रखें जैसे कि यह एक बेसबॉल बैट थे यदि क्लेरनेट अच्छी तरह से खराब नहीं है, तो साधन का एक हिस्सा बंद हो सकता है और अपने आप को या उसके रास्ते पर अन्य वस्तुओं को गंभीर क्षति का कारण बन सकता है।
  • जब मैं सनसनी डाल दिया, कभी इसे कुर्सी पर न रखें, फर्श पर या किसी अन्य जगह में कम से कम यह एक उपकरण स्टैंड नहीं है। अपने पेट पर कभी भी उपकरण न रखें, जो आसानी से यंत्र को रोल और नुकसान पहुंचा सकता है।
  • 6
    वह नियमित रूप से कार्रवाई को बनाए रखने के लिए उपकरण खेलता है क्लैरिनेट को आकार में रखने के लिए आपको इसे खेलना होगा। यदि आप इसे बहुत लंबे समय तक छोड़ देते हैं, विशेष रूप से हवा में, यह नम हो जाएगा, आर्द्रता दिखाई देनी शुरू हो जाएगी, जो कि चाबियाँ ऑक्सीकरण करेगी और निष्क्रियता के अन्य घृणित संकेतों का कारण होगा। यहां तक ​​कि अगर आपने दिन के लिए खेलना न करने का निर्णय लिया है, तो मामला खोलें और एक बार थोड़ी देर में साधन साँस लेने दो। क्लेननेट माउंट करें, सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक से काम करता है और इसे साफ करता है। आपके उपकरण को यथासंभव लंबे समय तक उत्कृष्ट स्थिति में रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है।
  • टिप्स

    • आपको पता है कि यह एक कठिन समय पर ले जाने का समय है जब आपके पास 10 घंटे से कम का अध्ययन किया जाता है या खेलने का प्रयास करता है और रीड तुरंत जवाब नहीं देता है - "संदिग्ध रीड सिंड्रोम" # 3 और निम्न रील आम तौर पर ऊपरी रजिस्टरों को अच्छी तरह से समर्थन नहीं करते (पेंटाग्राम की तीसरी पंक्ति पर प्राकृतिक हाँ से और ऊपर)। यदि आप कर सकते हैं, सभी रीडियंस का प्रयास करें और एक समय में एक डिग्री कठोरता को बढ़ाने के द्वारा आपको सबसे अच्छा लगने वाला व्यक्ति ढूंढें
    • यह हमेशा आपकी उंगलियों पर कुछ कॉर्क ग्रीस होने के लिए सलाह दी जाती है इस तरह से यह यंत्र या काग क्षतिग्रस्त किए बिना क्लेरिनेट माउंट करना आसान होगा।
    • शुरुआत के लिए, क्रोध चुनना एक निराशाजनक काम हो सकता है, क्योंकि इतने सारे ब्रांड हैं हालांकि कई ब्रांडों में से चुनने के लिए, दो सबसे प्रसिद्ध ब्रांड रिको और वंदोरें हैं रिको को दबाए गए बैरल के साथ निर्मित किया जाता है, शुद्ध गन्ना के साथ वंदारेन। कई शुरुआती कड़ी मेहनत 2 या 21/2 के साथ शुरू होती है (रीड को कठोरता के विभिन्न स्तरों में मापा जाता है - 1 सबसे पतला है, 5 सबसे अधिक है)। कोई "बेहतर" रीड नहीं है - किसी भी रीड के लिए शुरुआत करने के लिए अच्छा है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उन सभी को ढूंढें जो आपके लिए सही है।
    • टुकड़े का एक विकल्प ब्रश खरीदने के लिए है आपको बस इतना करना है कि ये उन्हें सनसनीखेज में डालें और मामले को बंद करें। किसी भी मामले में, सावधान रहें क्योंकि इस विषय पर विचार के दो स्कूल हैं। कुछ संगीतकारों का मानना ​​है कि वे ब्रश के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हैं, जबकि अन्य का मानना ​​है कि यह अच्छी तरह से काम नहीं करता है। यदि आपके पास एक लकड़ी की सनसनी है, तो इन ब्रश के उपयोग की सिफारिश नहीं की जाती है।
    • सभी ध्वनि रीड के कंपन से आता है। जल्दबाजी में संपादन के परिणामस्वरूप कुछ रजिस्टरों को खेलने में कठिनाई हो सकती है, और मुखपत्र को खराब कर सकता है (यानी आपके मुंह का आकार और जिस तरह से आप खेलते समय अपनी मांसपेशियों को नियंत्रित करते हैं)।

    चेतावनी

    • क्लैरिनेट या क्लैरनेट केस कभी नहीं छोड़ें, क्योंकि क्लेरनेट आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकता है, भले ही इस मामले में हो। यदि आप अपने हाथ में शहनाई ले जाने के लिए है, तो आप इसे दोनों हाथों से पकड़कर बैरल और हाथ के लिए एक हाथ के लिए एक हाथ से पकड़े रखना चाहिए, जिससे कि यह आपके पास ले जाने पर क्लेरनेट नहीं खोल सके। इसे एक हाथ से या अपने कंधे पर ले जाने से बचें जैसे कि यह एक बेसबॉल बैट थे यदि आपको वास्तव में इसे अपने कंधे पर रखना है, तो अपनी उंगलियों को घंटी में चिपकाएं, अपना अंगूठे बाहर निकल जाए।
    • मत डालो कभी जब तक आपके पास क्लैरिनेट स्टैंड न हो, तब तक क्लेनरेट खड़े हो जाओ
    • जब भी आप सनसनी को इकट्ठा करने के लिए हर बार कॉर्क का इस्तेमाल नहीं करते हैं, अन्यथा यह अतिरिक्त से अधिक जमा कर लेगा, पूरे क्लेरिनेट को ढंक लेगा।
    • रीड पेपर की शीट के रूप में पतले हैं। देखभाल के साथ संभाल, वे आसानी से तोड़

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • घंटी
    • बैरल
    • मुखपत्र
    • ऊपरी ड्रम
    • लोअर ड्रम
    • क्लैरिनेट केस
    • कॉर्क ग्रीस
    • ईख
    • दबाना
    • ब्रश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com