क्लैरिनेट पर एक `एनासिया को कैसे माउंट करें

इससे पहले कि आप क्लैरिनेट खेल सकते हैं, आपको मुंह पर रीड ठीक करना होगा। सनसनीखेज में, रीड केवल संगीतकार के लिए ध्वनि के उत्पादन में दूसरे स्थान पर है। एक नाजुक और सूक्ष्म भाग होने के नाते, इसे बढ़ाना जटिल हो सकता है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए कि यह ठीक से सुरक्षित है और अच्छी स्थिति में है।

कदम

भाग 1

रीड इकट्ठा करें
एक एक रेड पर एक क्लैरिनेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास एक लिगचर है Ligatures धातु और चमड़े दोनों हो सकता है धातु वाले चांदी के रंग हैं और आम तौर पर दो शिकंजा द्वारा निर्धारित होते हैं। लेदर लिगचर आमतौर पर काले होते हैं और केवल एक स्क्रू होता है, लेकिन वे अधिक महंगा होते हैं। आमतौर पर लिगचर को उपकरण के साथ बेचा जाता है, लेकिन इसे अलग से खरीदा जा सकता है। वे सार्वभौमिक दाएं हाथ वाले संगीतकारों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए बेल का सिर आपके दाहिनी ओर बदल जाएगा
  • मेटल लिगचर - वे सस्ता हैं और अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, लेकिन उनके पास एक प्रवृत्ति है "काटना" रीड (उस बिंदु पर indentations बनाना जहां clamps स्थित हैं, जो एक बार इस्तेमाल किए गए ईख की स्थिति को बदलना कठिन बना देता है)
  • चमड़ा ligatures - वे अधिक महंगे हैं, लेकिन आपको बेहतर ध्वनि प्राप्त करने की अनुमति नहीं है और नहीं "काटना" ईख। एक स्क्रू प्रणाली समायोजित करने के लिए आसान और तेज है, और रीड पर दबाव अधिक समान रूप से वितरित किया जाता है। वे आमतौर पर सबसे महंगे उपकरण के साथ आते हैं, लेकिन अलग से खरीदा जा सकता है।
  • एक एक रेड पर एक क्लैरिनेट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक क्रोध चुनें. मुद्रा रंग (हरे ईख के रूप में एक पीले या भूरे रंग का विरोध किया, अच्छा ध्वनि नहीं करता है), की स्थिति (दरारें या विभाजन के लिए जाँच), और लकड़ी अनाज (अनाज एक ही दिशा में जाने के लिए और काफी सुगमता से होना चाहिए )। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रतिरोध है जिसका उपयोग आप कर रहे हैं या, यदि आप विभिन्न रीड के साथ खेलते हैं, तो यह संगीत संदर्भ के आधार पर आपको प्राप्त करने के लिए उपयुक्त ध्वनि बनाने के लिए उपयुक्त है।
  • चित्र एक रीड ऑन ए क्लेरनेट चरण 3
    3
    यदि आप ईख को गीला करना चाहते हैं, तो यह केवल पानी के साथ करें लार में एसिड होता है जो इसे नष्ट कर देगा इसे सूखने पर लगातार सूखें, क्योंकि जब गीली होती है, तो यह आपके लार से गीला हो जाएगा। टिप की तरफ उंगली की टिप फिसलने से इसे सूखें, लंबाई में रीड मूल रूप से हजारों छोटे भूसे से बना है, फिर उंगली से गुजरते हुए आप इन सभी भूसे को टिप की ओर संरेखित करने की अनुमति देते हैं, ताकि यह खेलना आसान हो।
  • एक कंक्रीट चरण 4 पर रखो एक रीड शीर्षक वाली छवि
    4
    मुखपत्र पर लचीलापन को स्लाइड करें जब तक कि वह लगभग अपनी अंतिम स्थिति में न हो, स्क्रू को थोड़ा ढीला छोड़ दें।
  • एक कंकरीनेट चरण 5 पर रख एक रीड शीर्षक वाली छवि
    5
    स्लाइड धीरे बाइंडिंग के तहत गीला ईदा। इसे संरेखित करें ताकि यह पूरी तरह से केंद्रित हो, किनारों को मुखपत्र पर मार्गदर्शकों के साथ मिलते-जुलते हैं और रीड की नोक के ऊपर सिर्फ मुखपत्र का एक छोटा टुकड़ा दिखाई देता है।
  • एक कंकरीनेट चरण 6 पर रख एक रीड शीर्षक वाली छवि
    6
    संयुक्ताक्षर स्लाइड लगभग ईख के अंत तक और बस ईख सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त कस, लेकिन नहीं बहुत कसकर (जो ईख के कंपन दम घुट) या टाई टूट गया। कई रीड पर एक कंपन लाइन दिखाई दे रही है। इस रेखा से नीचे लिग्चेचर के ऊपरी किनारे को रखने की कोशिश करें ताकि रीड अपनी पूरी क्षमता से कंपन हो सके।
  • भाग 2

    रीड निकालें


    चित्र एक रीड ऑन ए क्लेरनेट चरण 7
    1
    थोड़ा लिपटा खोलें और धीरे से रीड नीचे स्लाइड करें।
  • एक कंकरीनेट चरण 8 पर रख एक रीड शीर्षक वाली छवि
    2
    रीड निकालें और, यदि आवश्यक हो, तो उसे कपड़े से सूखें। आप इसे थोड़ी देर के लिए साफ पानी में भिगो सकते हैं (यह अपने जीवन का विस्तार करता है)
  • एक कंकरीनेट चरण 9 पर रखो एक रीड शीर्षक वाली छवि
    3
    अगले उपयोग तक उसके मामले में रीड रखो। एक ईख दरवाजा आपको एक बार में एक से अधिक सुखाने और परिवहन के दौरान उन्हें स्टोर करने देता है।
  • चित्र एक रीड ऑन ए क्लेरनेट चरण 10
    4
    क्लेरिनेट को अपने मामले में रखें, बाध्यकारी शिकंजे को थोड़ा ढीला छोड़ दें, ताकि अगली बार जब आप अपने क्लेरनेट का उपयोग करें तो रीड को माउंट करना आसान होगा।
  • टिप्स

    • सिंथेटिक रीड्स हैं जिन्हें एक ही रखरखाव की आवश्यकता नहीं होती है या अक्सर मानक वाले के रूप में प्रतिस्थापित किया जाता है। कई क्वार्नेटिस्टवादियों का मानना ​​है कि इन रीड्स द्वारा निर्मित ध्वनि सुंदर या शुद्ध नहीं है, जो लकड़ी के रीड के साथ उत्पादित है, लेकिन यह संगीतकार की तकनीक और श्रोता की वरीयताओं पर निर्भर करता है।
    • कभी-कभी मुखपत्र से रीड को हटाने के बिना इस मामले में शहनाई को कभी भी नहीं लगाएं: यह विकृत हो सकता है और मोटे तौर पर उसके फ्लैट की ओर बन सकता है
    • कभी-कभी एक रात के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड (हाइड्रोजन पेरोक्साइड, आसानी से फार्मेसियों में या सुपरमार्केट में खरीदा जा सकता है) के समाधान में डूबे हुए रीड को छोड़ दें। यह आपके लार के प्रभाव का मुकाबला करता है और इसके जीवन का विस्तार करने में योगदान देता है। इसे फिर से उपयोग करने से पहले अच्छी तरह कुल्ला।
    • निचले दांतों को कवर करके होंठ मोड़ो, ताकि रीड को काटने न दें, अन्यथा आप एक अप्रिय ध्वनि का उत्पादन करेंगे। ऊपरी दांतों के लिए, आप यह चुन सकते हैं कि ऊपरी होंठ को उन्हें कवर करके या उन्हें मुखपत्र पर आराम से छोड़ दें - होंठ झुकना अधिक कठिन है। याद रखें: हम में से प्रत्येक के पास एक अलग मुंह है, इसलिए कोई सार्वभौमिक स्थिति नहीं है इसके अलावा, कुछ रीड्स के आकार कुछ के लिए अनुपयुक्त हैं, जो मुखपत्रों के लिए भी सही हैं
    • रीड्स को एक संख्या से वर्गीकृत किया जाता है जो इंगित करता है "कठोरता"। कम संख्या वाले लोगों को ध्वनि का उत्पादन करने के लिए कम प्रयास की आवश्यकता होती है, बड़ी संख्या वाले रीड्स शुद्ध ध्वनि उत्पन्न करते हैं, लेकिन उन्हें कंपन करना अधिक कठिन होता है। अलग-अलग मुखपत्रों की विशेषताएँ खुल रही हैं जो अधिक या कम बल के नरसंहार के लिए उन्हें अधिक या कम उपयुक्त बनाती हैं।
    • कोई पुराने रीड नहीं हैं: इसे कुछ सेकंड के लिए डुबकी और यह नए की तरह लग जाएगा।
    • कुछ लोग पानी से भरी दवा की बोतल में अपनी रीड रख देते हैं और जब तक यह गर्भपात नहीं होता (और सिंक) हो जाता है यह ईख के जीवन को लम्बा होना चाहिए, जिससे इसे खेलने में आसान हो और बेहतर ध्वनि पैदा कर सकें।
    • हमेशा उन रसीदों को रखें जिन्हें आप उनके मामले में नहीं उपयोग करते हैं। इस तरह वे आकस्मिक झुकने से भी सुरक्षित हो जाएंगे और बाहर सूखेंगे। जब रीड्स खरीदते हैं, उन्हें आपको सुरक्षात्मक हिरासत के साथ भी प्रदान करना चाहिए।

    चेतावनी

    • जब एक क्रोध टूट जाता है, तो उसे फेंक दो। एक टूटी हुई प्रगति - यहां तक ​​कि एक छोटी दरार भी आपके ध्वनि पर असर डाल सकता है।
    • कभी भी अपने क्लैरिनेट को मुखपत्र को कवर न करें और टोपी के साथ रीड न छोड़ें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • क्लैरिनेट रीड्स (आप जो कठोरता को पसंद करते हैं)
    • शहनाई
    • एक क्लैरिनेट संयुक्ताक्षर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com