कैसे एक सैक्सोफोन साफ ​​करने के लिए

एक सैक्सोफोन साफ ​​करना अपेक्षाकृत सरल ऑपरेशन है। यह आलेख बताता है कि सामान्य घुमावदार आकार से सैक्स को कैसे साफ किया जाए सीधे सक्सास को साफ करने के लिए, जैसे सोप्रानो, आपको ऐसे उपकरण की आवश्यकता होती है जो इस गाइड में उल्लिखित नहीं हैं। यंत्र की सफाई आवश्यक है कि वे निर्बाध रूप से बनाए रखें और जीवाणुओं के विकास को रोकने के अंदर।

कदम

स्वच्छ एक सक्सोफोन कदम 1 शीर्षक छवि
1
मुखपत्र साफ करें रीड और लिगचर निकालें मुखपत्र के अंदर से किसी भी मलबे को हटाने के लिए उपयुक्त ब्रश का उपयोग करें और इसे गर्म पानी के माध्यम से प्रवाह करें। अंत में यह मुखपत्र को एक स्वच्छ, लिंट-फ्री क्लॉथ के साथ बाहर और अंदर से सूखता है।
  • स्वच्छ एक सक्सोफोन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    गर्दन में तम्पान उपयुक्त उपकरण का उपयोग करें, दूसरे छोर पर ब्रश के साथ एक लचीली ट्यूब से जुड़ा एक टुकड़ा पैड। गर्दन के माध्यम से व्यापक भाग से शुरू करें और उसे कॉर्क तय किया गया है, जहां से बाहर निकालना: पहले ब्रश के साथ रगड़ो और फिर झाड़ू से गुजारें। गर्दन के माध्यम से गुनगुने पानी को चलाने के लिए संभव है, लेकिन आपको कॉर्क को कभी गीला नहीं करना चाहिए, जो अन्यथा विकृत हो।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 3
    3
    टैम्पोन शरीर एक मानक सफाई किट में आपको एक डोरी के अंत में एक ब्रश और दूसरे पर एक कपड़े से ढके हुए वजन वाला उपकरण मिलेगा। घंटी में वजन डालें और सक्स बारी: वजन शरीर के साथ बह जाएगा चाबियाँ दबाए रखकर ऑपरेशन दोहराएं आप कपड़े पर कुछ हद तक एक हरे रंग के रंग के बाद देख सकते हैं: यह बिल्कुल सामान्य है यह जंग नहीं है और धातु के लिए हानिकारक नहीं है: जब पीतल वायु के संपर्क में आती है तो यह ऑक्सीडिज करता है। सैक्स को छुपाने का कारण यह है कि अवशेषों को दूर करने के लिए जो बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं, क्योंकि जब आप उपकरण में उड़ते हैं, तो आप सब कुछ में थूकते हैं
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 4
    4
    कीज़ (या चाबियाँ) को चेक और साफ़ करें एक सैक्स में कितने हैं, यह साफ सफाई प्रक्रिया का सबसे लंबा हिस्सा होगा। व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक कुंजी की जांच करें, और यदि यह क्षतिग्रस्त हो, तो उनकी मरम्मत करें। निम्नानुसार आगे बढ़ें: प्रत्येक कुंजी दबाएं और उसके बीच और छेद के बीच एक कपड़ा डालें - चाबी कम करें और कपड़े को धीरे-धीरे स्लाइड करें
  • स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    ढीली शिकंजे को कस लें आम तौर पर शिकंजा फ्लैट वाले होते हैं। उन्हें बहुत तंग न करें, अन्यथा आप कुछ कुंजियां नहीं दबा सकते हैं, जैसे कि उच्च डू या ए एफए #।
  • स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    टैम्पन्स और कॉर्क ल्यूब्रिकेट्स। गर्दन कॉर्क पूरी तरह से सूखी और इसे अच्छी तरह से चिकना बनाना आप स्नेहक को दो परतों में भी लागू कर सकते हैं। इस ऑपरेशन को हर हफ्ते दोहराएं ताकि एक हवाई मुहर बनाए रख सकें। थोड़ी देर के बाद, कॉर्क स्नेहक से भरा होगा: यह कॉर्क के स्वयं को बनाए रखने के लिए आवेदन को रोकने का समय है। कॉर्क के किसी भी अन्य टुकड़े को चिकना करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • स्वच्छ एक सैक्सोफोन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    बफर भी साफ होना चाहिए। एक महीने में कम से कम एक बार स्वास पर सूखने वाले अवशेषों को निकालें
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक सैक्सोफोन फ़ाइनल
    8
    अपने सैक्स को दोहराएं: यह महान और महान लग जाना चाहिए!
  • टिप्स

    • कम से कम हर बार जब आप इसे खेलेंगे तो आपको सैक्स को साफ करना होगा। सैक्स के अंदर नमी ढालना के निर्माण को बढ़ावा देती है और कुछ गैर-पीतल के हिस्सों में जंग हो सकती है। गीले से यंत्र को साफ करना इसके अंदर सूखी अवशेषों के गठन को रोकता है, जो समय के साथ अधिक से अधिक मुश्किलें दूर करने में भी अधिक हो जाएंगे।
    • दो टैम्पोन रखने के लिए याद रखें: शरीर के लिए एक और गर्दन के लिए एक।
    • उपकरण को साफ करने के बजाय पैड-सेवर का प्रयोग सिद्धांत में एक अच्छा विचार नहीं है: यह एक नरम ब्रश है जो सक्स के अंदर नमी को अवशोषित करने और चाबियों के पैड की रक्षा के लिए उपयोग किए जाने के बाद डाला जाता है। पैड-सेवर द्वारा अवशोषित नमी, हालांकि, सैक्स में बनी हुई है। हमेशा की सफाई के बाद पैड-सेवर को चाबियाँ सुरक्षित रखने के लिए अच्छा है, और उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जो एक बहुत ही नम वातावरण में रहते हैं क्योंकि सैक्सोफोन की अनियंत्रित अवधि को रोकने के लिए एक निवारक उपाय है।

    चेतावनी

    • मुखपत्र और रीड को साफ करने के लिए कभी गर्म पानी का उपयोग न करें: केवल ठंडा या गुनगुने पानी का उपयोग करें, अन्यथा आप टुकड़ों को खराब कर सकते हैं।
    • तेल लागू न करें, चाबियों की जगह, मसौदे या पॉलिश इंडेंटेशन की मरम्मत न करें: यह एक पेशेवर के लिए करें यदि आपने अपना उपकरण किराए पर लिया है, तो पता है कि कई मामलों में ये सेवाएं शामिल हैं।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो सैक्सोफोन या किसी अन्य वायु उपकरण की चाबियाँ कभी भी छानने की कोशिश न करें। अगर आपको वास्तव में उन्हें तेल की ज़रूरत है, तो इसे किसी ऐसे व्यक्ति के पास करें जो उन्हें समझें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com