क्लैरिनेट में रंगीन तराजू कैसे खेलें

यहां तक ​​कि सीढ़ियों, प्रमुख, नाबालिग या रंगीन बनाने के लिए, यह इतना मज़ेदार नहीं है, वे उनकी संगीत शिक्षा का एक मूलभूत हिस्सा हैं। क्लैरिनेट का रंगीन पैमाने अद्वितीय है क्योंकि अन्य रीड उपकरणों के विपरीत क्लेरनेट, विस्तार के तीन अष्टकोण तक पहुंचता है। ऐसा करने के लिए, संगीतकार को अधिक से अधिक किलो के पूर्ण स्वामित्व प्राप्त करना चाहिए। इस पैमाने पर अक्सर परीक्षाओं के लिए आवश्यक होता है और नोटों के छूत को सीखने और ध्वनि सफाई और गति प्राप्त करने का भी एक शानदार तरीका है।

कदम

छवि रीड म्यूजिक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
1
सबसे पहले रंग पैमाने क्या है? बड़े तराजू के विपरीत, जो एक सटीक पैटर्न का अनुसरण करते हैं, रंगीन पैमाने को हर नोट खेलकर खेला जाता है, जिसमें परिवर्तन शामिल हैं, मौलिक से शुरू करते हैं और फिर वापस लौटते हैं। यदि आपको अभी तक समझा नहीं गया है, तो इस छवि को देखें (रंग का स्तर क्या है):
  • छवि रीड म्यूजिक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    और बढ़ाव क्या है? बढ़ाव समान आवृत्ति के लिए जाना जाता है, लेकिन वे अलग तरह से लिखे गए हैं। यदि आप पियानो कीबोर्ड से परिचित हैं, तो आपको एक विचार होना चाहिए। एक "तेज" आधे टोन के द्वारा नोट बढ़ाता है, जबकि "सपाट" इसे आधा स्वर द्वारा घटा देता है पियानो की सफेद चाबियाँ प्राकृतिक नोट हैं, जबकि काले चाबियाँ तेज और बीमॉली हैं। राजा और एमआई के बीच काली कुंजी मिब / रे # कुंजी है, क्योंकि यह ई के नीचे आधा टोन और राजा के ऊपर एक आधा टोन है। ये "वृद्धित्मक" हैं। अधिकांश नोटों में दो नाम हैं, और एक रंगीन स्केल पढ़ना बहुत आसान है।
  • क्लैरिनेट चरण 5 पर प्लेलिस्ट Altissimo नोट्स शीर्षक वाली छवि
    3
    क्लेरिनेट रजिस्टर से परिचित रहें अधिकतर उपकरणों पर, एक कम पुनः और ऊंची री एक ही छलनी होती है, आपको उपकरण के पीछे सिर्फ अष्टक कुंजी पर कार्य करना पड़ता है। हालांकि, सनसनी पर, इसकी विशेष डिजाइन की वजह से, ऑक्टेव की को "रजिस्टर" कहा जाता है, और इसे बंद करने से बारहवीं से अधिक ध्वनि आती है, और एक आक्साव नहीं। इस तथ्य के कारण, क्लैरिनेट पर अधिकतर छूत दो नाम हैं। उदाहरण के लिए, अंगूठे का छेद और पहले तीन छिद्रों को छेड़ने का काम करता है, और रजिस्टर की चाबी को बंद करके नोट एक उच्च सोल बन जाता है। इस अवधारणा से परिचित होने के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप किसी दूसरे उपकरण से दूसरे ऑक्टेव कुंजी (या स्पीकर) जैसे सैक्सोफोन के साथ ट्रांसमिग्ज करना चाहते हैं
  • प्ले करा द क्लैरिनेट चरण 11 नामक छवि
    4
    गरम। एक साफ वर्णमाला पैमाने पर खेलने के लिए, आपको रीड और अंगुलियां उबलना चाहिए।
  • द क्लेननेट प्लेस 14 नामक छवि



    5
    एक प्रारंभिक नोट चुनें किसी ज्ञात भागों से, आपको लंबाई में कम से कम एक अष्टकोना खेलना होगा। साथ शुरू करने के लिए एक अच्छी बात है "सोल" (कर्मचारियों के तहत एक)। आम तौर पर, जब परीक्षाओं के लिए एक रंगीन पैमाने की आवश्यकता होती है, तो एक सॉल या एम आई कम स्केल का अनुरोध किया जाता है। इन नोटों को भी एमआई और पुनः कॉन्सर्ट कहा जाता है
  • द क्लेननेट स्टेप 12 नामक छवि का चित्रण
    6
    नोट योजना (प्रत्येक "बॉक्स" को तब तक खेलते हुए जब तक आप उच्चतम नोट तक नहीं पहुंच जाते हैं) या स्टाफ के साथ आपकी सहायता करके एक पूरे आक्टेव चलाएं यदि आप कम सोल (कॉन्सर्ट) से शुरू करते हैं, तो स्केल सोल लो, सोल # कम, ला, सिब, सी और इतने पर होगा, जब तक आप सूर्य एक ही चौथाई तक नहीं पहुंचते (इस मामले में, सोल पर नीचे से अंतरिक्ष पर दूसरी पंक्ति), फिर, वापस नीचे: सोल, एफए #, एफए, एमआई, एमआईबी, और इतने पर। सीढ़ी को न्यूनतम, तिमाही नोट्स, आठवें आदि के साथ चलाएं। और यह देखने की कोशिश करें कि आप कितनी तेजी से खेल सकते हैं। प्रत्येक नोट एक साफ और सटीक तरीके से खेला जाना चाहिए, यहां तक ​​कि कुकीज़ भी।
  • क्लैरिनेट चरण 4 पर एटिटिसीमो नोट्स प्लेस शीर्षक वाली छवि
    7
    यह दो और यहां तक ​​कि तीन अष्टकोएं खेलती है। यदि आप एक या दो साल के लिए खेल रहे हैं, तो दूसरी छमाही अब कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। यदि आप कम सोल से शुरू करते हैं, तो यह ऊपर केवल दो अष्टकोणों (यानी पेंटाग्राम से ऊपर सोल) तक आता है और फिर शुरुआती नोट पर वापस लौटाता है। तीसरा अष्टकोना अधिक कठिन है, लेकिन लगातार पढ़ाई करके आप उस अच्छी तरह से प्रदर्शन भी कर सकेंगे।
  • टिप्स

    • यदि आपको उच्च नोट्स के साथ समस्याएं हैं, तो एक कठिन प्रयास करें
    • सभी नोटों से बड़े पैमाने पर अध्ययन करें, न सिर्फ सोल। आपको कभी भी पता नहीं है कि जब आपको लैब की तरह "अजीब" नोट से शुरू होने वाले रंगीन पैमाने पर खेलने के लिए कहा जाए, तो तैयार रहें।
    • क्लैरिनेट (और न केवल) के लिए कई तरीके, रंगीन तराजू शामिल हैं जो कुछ नोट्स और / या रंगीन तराजू के साथ अभ्यास करते हैं। ये व्यायाम और मज़ेदार होने के कारण बहुत उपयोगी हैं
    • रंग स्केल को याद रखना, आप निश्चित रूप से उपयोगी होंगे और आपको खेलने से पहले कर्मचारियों को गर्म करने के लिए नहीं लाया जाएगा, और सब से ऊपर, आप परीक्षाओं का मूर्ख नहीं बना पाएंगे।
    • ध्यान रखें कि परीक्षाओं में, अधिक ऑक्टेव्स = अधिक अंक अधिकांश परीक्षाओं में बड़े पैमाने और रंग तराजू के साथ-साथ टुकड़ों को शामिल किया जाता है। तीसरा अष्टकोना कि क्लैरिनेट में अन्य उपकरणों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण आर्केस्ट्रा और देश के बैंड में खेलने के बीच का अंतर हो सकता है।
    • विभिन्न उंगलियों के साथ अभ्यास करें वे बहुत महत्वपूर्ण हैं, खासकर सुपरचार्जर्स के रजिस्टर में।
    रीड.अगर आप जल्दी खेलना चाहते हैं लेकिन यह पता लगायें कि रीड अच्छी तरह से फ्रेंच रीड्स की कोशिश नहीं करता है, जो थोड़ी देर और बेहतर जवाब देती है।

    चेतावनी

    • यदि आप रंग स्केल (जैसे परीक्षा के लिए जरूरी) को याद करने की कोशिश कर रहे हैं, नोटों को याद रखना सुनिश्चित करें और बगल में नहीं। अन्यथा, यदि आप एक सीढ़ी के बीच में खड़े हो जाते हैं, तो आपको यह नहीं पता होगा कि कहां से शुरू हो रहा है। इस तरह से चीजें आप परीक्षाओं पर कई अंक खो देते हैं।
    • निराश मत हो खासकर जब आप उच्च अष्टकों के साथ अभ्यास करते हैं तो अपने आप से गुस्सा करना आसान होता है यदि आप निराश हो जाते हैं, तो एक पल के लिए क्लेरनेट आराम करें और जब आप कम नर्वस हों थोड़ा अभ्यास के साथ आप सीखेंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शहनाई
    • रंगीन पैमाने के साथ नोट्स और / या स्टाफ की योजना
    • उपलब्ध समय
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com