कैसे ट्यूबा खेलने के लिए

ट्यूबा एक महत्वपूर्ण और अक्सर दुर्लभ साधन है। एक बैंड में आप सबसे रोमांचक भाग नहीं खेलते हैं, आपको इसे अपने साथ चारों ओर ले जाने और इतने बेवकूफ चुटकुले का उद्देश्य पसीना पसीना पड़ेगा। हालांकि, ट्यूबा एक आवश्यक उपकरण है, क्योंकि यह सभी सहायक कर्मचारियों को संरचनात्मक समर्थन प्रदान करता है। एक अच्छी तरह से खेला बास लाइन के बिना, पूरे गीत अलग हो जाएगा। यदि आपके पास मजबूत हथियार और मजबूत फेफड़े हैं, तो यह शानदार संगीत वाद्ययंत्र है।

कदम

भाग 1

सही उपकरण प्राप्त करें
एक टुबा चरण 1 नामक छवि का चित्रण करें
1
सुनिश्चित करें कि चुने हुए टुबा आपके शरीर को फिट बैठता है। ट्यूबा एक महंगे उपकरण है, लेकिन 1500/2000 यूरो या उससे भी कम इस्तेमाल करने के लिए इसे इस्तेमाल करना मुश्किल नहीं होना चाहिए यदि आप एक बैंड में खेलते हैं, तो आप आमतौर पर एक किराए पर ले सकते हैं अधिकांश कॉन्सर्ट ट्यूब्स विभिन्न रंगों में उपलब्ध हैं, जो संगीत शैली जिसे आप खेलना चाहते हैं के लिए अधिक या कम उपयुक्त हो सकते हैं। बी फ्लैट, डू, ई फ्लैट और एफए में ट्यूब हैं।
  • ईबी-फ्लैट ट्यूबा का उपयोग पीतल के बैंड (लगभग अनन्य रूप से) और कुछ एकल भागों के लिए किया जाता है।
  • एफए टीबा को उन अंशों के लिए उपयोग किया जाता है, जिन्हें उच्च नोट्स खेलने की संभावना की आवश्यकता होती है, और एकल भागों के लिए। यह छोटे कार्बनिक (quintets या पीतल क्वार्टेट्स आदि) में भी पाया जाता है।
  • बी फ्लैट और सी में ट्यूब्स सबसे अधिक कार्बनिक (बैंड, आर्केस्ट्रा आदि) के लिए बनाए गए थे। वे सबसे अधिक, यूरोपीय आर्केस्ट्रा में अपनाया जाता है जबकि अमेरिका में यह बैंड के बारे में टुबा DO- में आम है, चुनाव अलग-अलग मामले पर और संगीतकार खुद से निर्भर करता है, लेकिन सामान्य रूप में सबसे इटली में इस्तेमाल ई फ्लैट में होते हैं और फा।
  • एक टुबा चरण 2 प्ले करें
    2
    सही आकार के मुखपत्र का उपयोग करें मुखपत्र आकार के अलग-अलग होते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक खरीदते हैं जो आपके और आपके मुंह के आकार के लिए उपयुक्त है। ये आम तौर पर शीसे रेशा या मिश्रित धातु से निर्मित होते हैं एक अच्छी गुणवत्ता वाली मुखपत्र एक अच्छी तरह से और आरामदायक उपकरण खेलने के लिए आवश्यक पूरक है।
  • यदि आप इस्तेमाल किए गए टुबा को खरीदने या किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं, तो अपने आप को एक नया और व्यक्तिगत मुखपत्र प्राप्त करें उचित श्वास तकनीक विकसित करने और अच्छी सांस लेने के समर्थन के लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाली मुखपत्र महत्वपूर्ण है।
  • एक विकल्प के रूप में, ग्लास फाइबर मुखपत्रों का अक्सर उपयोग किया जाता है, क्योंकि तापमान परिवर्तन से प्रत्यावर्तन प्रभावित नहीं होता है, जैसा कि धातु के मुखपत्रों के साथ होता है ग्लास फाइबर मुखपत्र अच्छी तरह से काम कर सकते हैं और सस्ता कर सकते हैं, लेकिन ध्वनि की गुणवत्ता और हार्मोनिक समृद्धि में कमी का परिणाम है।
  • एक टुबा चरण 3 प्ले करें
    3
    उपयुक्त कुर्सी खोजें ट्यूबा एक उपकरण नहीं है जो आम तौर पर अपने पैरों पर खेला जाता है, जब तक कि यह एलिकोन (या "हेलिकेन"), जो कंधे पर आराम कर रहे हैं अभ्यास करने के लिए आपको एक अच्छी कुर्सी की आवश्यकता होगी जो आपको सही संतुलन और आसन बनाए रखने की अनुमति देता है, और इस तरह शुद्ध और क्रिस्टलीय ध्वनि प्राप्त करने के लिए सही तकनीक विकसित कर सकता है।
  • कठोर पीठ के साथ एक कुर्सी प्राप्त करें और कोई भी बाक़ी, या जिस पर आराम से बैठना है। सोफे पर अभ्यास करने से बचें, एक लेटी कुर्सी या किसी स्थान है जहाँ आप कोई वापस स्टारबोर्ड की ओर समर्थन उचित साँस लेने के लिए आवश्यक नहीं होता है में, और बुरी आदतों आप insinuerebbero अपने अभ्यास सत्र में।
  • एक टुबा चरण 4 प्ले करें चित्र
    4
    एक विधि प्राप्त करें अगर आप सीखते हैं कि आपने क्या सीखा है, तो लागू करने के लिए संगीत संकेतन पढ़ नहीं सकते हैं तो यह ट्यूबा के तंत्र को जानने के लिए बेकार है। यद्यपि यह एक पुस्तक का पालन करके बस किसी भी संगीत वाद्ययंत्र बजाना सीखने के लिए मुश्किल है, वह अभी भी एक शानदार तरीका, मूल बातें सीख यह पता लगाने कैसे टुबा पर गीत खेलना शुरू करके रखें और इसे सही ढंग से खेलने के लिए सीखने के लिए करने के लिए शुरू करने के लिए है।
  • लैक्टन पर पोर्टेबल पीसी रखना आसान नहीं है ऑनलाइन सामग्री की तलाश शुरू करने के लिए ठीक है, लेकिन एक पेशेवर मुद्रित विधि प्राप्त करना उपकरण लिखने का सही तरीका है। एक बार जब आप सही मूल बातें सीखते हैं, तो आप किसी भी समस्याओं का समाधान करने के लिए ऑनलाइन उपलब्ध जानकारी का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    ट्यूबा को पकड़ो
    एक टुबा चरण 5 प्ले करें
    1
    कुर्सी के किनारे पर बैठो और आराम करो। आपकी पीठ सीधी होनी चाहिए और आपका सिर बैंड या ऑर्केस्ट्रा के निर्देशक (यदि आपका मामला है) को देखने के लिए थोड़ा उठाया जाए, या सीधे आपके सामने देखें (यदि आप अकेले खेल रहे हों)। पीठ को पीठ को छूना नहीं चाहिए और पैरों के तलवों को मंजिल पर पूरी तरह से आराम करना चाहिए।
  • एक टुबा चरण 6 प्ले करें
    2
    अपनी गोद में ट्यूबा रखें आपकी ऊंचाई पर निर्भर करता है, पैरों के बीच की कुर्सी पर या टांगों के ऊपर धीरे से टुबा लगाया जा सकता है। अगर यह एक पूर्ण आकार के ट्यूबा है, तो आप एक विशेष समर्थन का उपयोग करना पसंद कर सकते हैं।
  • यह ट्यूब की स्थिति के लिए महत्वपूर्ण है ताकि इसे मुखपत्र तक पहुंचने के लिए आगे निकलना नहीं पड़ता। ट्यूब के अंतिम खंड को आप के सामने लाओ, ठीक इसके विपरीत नहीं। यदि आप हवा के साथ पाइप को भरने की कोशिश करते हैं, तो आपको एक बड़ा अंतर दिखाई देगा।
  • एक टुबा चरण 7 प्ले करें चित्रित करें
    3
    अपने हाथों को रखने का सही तरीका जानें यदि यह एक दाहिनी हाथ वाली ट्यूब है, तो आपको इसे छोड़कर थोड़ा बाएं हाथ झुका जाना चाहिए, इसका समर्थन करने के लिए अपने बाएं हाथ का उपयोग करना होगा। चाबी पर अपना दाहिना हाथ रखें (यदि यह चाबी से संचालित वाल्व के साथ एक ट्यूबा है - कहा "रोटरी टुबा" अंग्रेजी में) या सिलेंडर के ऊपरी भाग (चाबी) पर अगर यह एक बेलनाकार पिस्टन ट्यूब है
  • अधिकांश ट्यूबों में एक छोटी अंगूठी होती है जिसमें वे अपने अंगूठे को सम्मिलित कर सकते हैं। यह सही स्थिति में दृढ़ता से हाथ रखता है, इस प्रकार एक सहायक कार्य को पूरा करता है। अंगूठी ढूंढें (यदि आपका ट्यूबा प्रदान किया गया है), और उसके अनुसार अपने हाथ की स्थिति बनाएं।
  • यदि यह एक बाएं हाथ वाली ट्यूब है, तो आपको इसे अपने बाएं पैर पर रखना होगा, यही वजह है कि बाएं हाथ वाले लोगों के लिए समर्थन का उपयोग इतना महत्वपूर्ण है दाहिने हाथ को पिस्टन तक पहुंचना चाहिए, लेकिन एक महत्वपूर्ण समर्थन समारोह भी करना चाहिए। बाएं हाथ से उपकरण को संतुलन रखने में मदद मिलेगी।
  • एक टुबा चरण 8 चलायें यह छवि
    4
    अपने कंधे से आराम करो गर्भ को ट्यूबा का समर्थन करने दें, हथियार नहीं। अपने कंधों को आराम करने की कोशिश करें और अपने हथियार मुक्त रहें। अपने कुत्ते को किसी प्रियजन की तरह व्यवहार करें, जैसे किसी के साथ लड़ने के लिए नहीं। जितना अधिक आप आराम से इसे ले जा सकते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप खेल सकेंगे।
  • भाग 3

    श्वसन और इम्बोकाचुरा का विकास
    एक ट्यूबा चरण 9 प्ले करें
    1
    डायाफ्राम के साथ साँस लें याद रखें, ट्यूबा एक बड़ा उपकरण है, इसलिए आपको वायु को बड़ी मात्रा में उड़ाने की ज़रूरत है और उपकरण से आवाज़ निकालने के लिए बहुत जल्दी। गले से गहराई से डायाफ्राम के साथ गहराई से साँस लें हवा को एक लंबा रास्ता तय करना होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यह एक निश्चित राशि के साथ बाहर आता है
    • जब तक आप बैंड में एलीसीन नहीं खेल रहे हों, आपका उद्देश्य एक ही बार में ट्यूबा के अंदर सभी हवा को उड़ाने नहीं चाहिए, लेकिन डायाफ्राम तनाव रखें। अगर किसी ने आपको पेट में बाधा डालती है, तो आपको दृढ़ रहना चाहिए और गिरना नहीं चाहिए। अपने पेट की मांसपेशियों को कस लें जब आप खेल रहे हों और जब आप उड़ रहे हों
  • एक टुबा चरण 10 प्ले करें चित्रित करें



    2
    अपने होंठ कंपन करें उड़ाने के दौरान, अपने होठों को बंद कर दें जब तक कि वे मुखपत्र के भीतर कंपन न करें। ध्वनि को ट्यूब से बाहर जाने के लिए उड़ाने और उन्हें कंपन करने के लिए रखें। टुबा एक बहुत बड़ा पीतल है ... एक बनाने का प्रयास करें "रास्पबेरी" मुखपत्र के अंदर यह कंपन की तरह है जिसे आपको प्राप्त करना होगा। एक बार जब आप समझते हैं कि कैसे अपने होंठ सही तरीके से कंपन करते हैं, तो शब्द का उच्चारण करके नोट तैयार करना शुरू करें "टा" या "से" मुखपत्र के अंदर, इस बात पर निर्भर करता है कि आप नोट को कैसे स्पष्ट करना चाहते हैं
  • पीतल के उपकरणों खेलने के लिए सही मुखपत्र को बनाए रखना आवश्यक है। जब आप खेलना शुरू करते हैं तो अपने होंठ को सही तरीके से हिलाना आसान नहीं होता है
  • गाल फुर्ती मत करो यह बहुमूल्य सांस की बर्बादी है, जिसे साधन में लगाया जाना चाहिए - यह एक दूसरे को देखने के लिए भी मूर्खतापूर्ण है और थोड़े समय में गाल पीते हुए समाप्त होता है।
  • एक टुबा स्टेप 11 नामक छवि को दिखाएं
    3
    पिस्टन का उपयोग किए बिना नोट बदलने में प्रैक्टिस करें। पिस्टन (बंद या खुले) की हर स्थिति और विन्यास विभिन्न नोट्स उत्पन्न करने की अनुमति देता है, आमतौर पर तीन। कुछ शुरुआती लोगों को सही नोट ठीक करने में कठिनाई होती है, लेकिन अगर आपने अभी शुरुआत की है, तो बहुत ज्यादा चिंता न करें। विभिन्न रजिस्टरों को कहाँ स्थित है, यह समझने के लिए संवेदनशीलता और आदत को विकसित करने का प्रयास करें और कोशिश करें।
  • हिलते समय, गाल और होंठ दबाकर हिलते हुए उत्सर्जित हवा की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए दबाएं: इसे ऊपर उठाने या घटाने के द्वारा बनाई गई नोट की पिच को बदलने का तरीका यही है।
  • एक दूसरे के साथ जुड़े नोट की ध्वनि, पेंटाग्राम पर अपनी स्थिति, होंठ पर उत्तेजना और पिस्टन के संयोजन के साथ सहयोग करने का प्रयास करें। कई शुरुआती केवल डंडे पर टिप्पणी और पिस्टन के संयोजन की स्थिति से संबद्ध हों और ऐसा करने से भ्रमित हो वे लिखते हैं कि पिस्टन के समान संयोजन अपनाने लेकिन जिसके लिए वह होठों से अलग अलग स्थानों संभालने से एक अलग तरीके से उड़ा करने के लिए आवश्यक है खेलने के लिए है, जब में।
  • एक टुबा चरण 12 प्ले करें
    4
    पिस्टन को सही तरीके से दबाएं एक बार जब आप टीबा रिकॉर्ड से परिचित होते हैं, तो अंगुली के साथ प्रयोग करना शुरू कर दें। नोट्स के साथ समय में पिस्टन दबाकर अभ्यास करें। चाहे आप किसी पुस्तक में पढ़ रहे हों या सबक ले रहे हों, पिस्टन्स की सहायता से सभी अंगूठे का इस्तेमाल करके और साफ़ और विशिष्ट नोट्स खेलना शुरू करें।
  • अधिकांश तरीकों में पैटर्न होते हैं जो उंगलियों और उभरते पोजीशंस के बीच पत्राचार को छूने और उस पैमाने के विभिन्न नोट्स को दर्शाते हैं जो आप खेलना चाहते हैं। इन पद्धतियों का अध्ययन करना और उन्हें अभ्यास करने के लिए उपयोग करना सीखना एक शानदार तरीका है।
  • किनारों पर नहीं, उंगलियों के क्षेत्र के केंद्र में पिस्टन (सिलेंडर या चाबी) को दबाएं। किनारों पर दबाव डालने से वाल्व अवरुद्ध हो सकता है।
  • भाग 4

    अपना स्वयं का ध्वनि विकसित करें
    एक ट्यूबा चरण 13 प्ले करें
    1
    सीढ़ियों से खेलना अभ्यास करें संगीत चलाने के लिए आवश्यक मूलभूत कौशल विकसित करने के लिए छेड़छाड़ और तराजू खेलना शुरू करें। जब आप शुरू करते हैं तो सीखने की सीढ़ियां सबसे रोमांचक चीज नहीं होगी, लेकिन इससे पहले कि आप इसे जानते हों, आप खेलने के लिए सभी आवश्यक नोट खेलने में सक्षम होंगे"इंपीरियल मार्च" स्टार वार्स (द "स्वर्गीय सीढ़ी" ट्यूबा के) और आगे बढ़ो।
  • एक टुबा चरण 14 प्ले करा का शीर्षक चित्र
    2
    समय को ध्यान में रखते हुए अभ्यास करें। ट्यूबा एक लयबद्ध और melodic साधन है, जो बैंड की आवाज़ का मूल मचान प्रदान करता है, इसकी मोटी और "ठोस" ध्वनि के साथ। सबसे अच्छा संभव ट्यूबा खिलाड़ी बनने के लिए, सही नोटों पर न सिर्फ खेलना बल्कि सही समय पर भी खेलना, सही गति से खेलने का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है। सर्वश्रेष्ठ ट्यूबा खिलाड़ियों में ढोलकिया की लयबद्ध सटीकता और तुरही खिलाड़ी की स्पष्टता है।
  • एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करें यहां तक ​​कि जब आप सीढ़ी खेलते हैं, उन्हें समय पर खेलते हैं जब आप व्यायाम खेलते हैं, उन्हें समय पर खेलते हैं अपने पैर को टैप करके और आपके शरीर के लयबद्ध आंदोलनों पर ध्यान देकर लय को आत्मसात करना सीखें।
  • अभ्यास गिनती कभी-कभी टुबा द्वारा खेला जाने वाला नोट एक-दूसरे से बहुत दूर होता है- इसका मतलब है कि कुछ गीतों के लिए आप एक नोट और दूसरे के बीच खाली सलाखों की गिनती करेंगे। ब्रेक की गणना करने और सही समय पर अपने महत्वपूर्ण नोट्स खेलना सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका विकसित करें।
  • एक टुबा चरण 15 प्ले करें चित्र
    3
    अपने स्कूल या अपने देश (या शहर) के बैंड में शामिल हों टुबा एक उपकरण है जो एक समूह में खेलते समय काफी सराहना की जाती है, साथ ही अन्य उपकरणों के साथ। कभी-कभी कुछ गीतों में ट्यूबा का हिस्सा कुछ ही नोट्स में शामिल होता है, जिसे जल्दी से सीखा जा सकता है, लेकिन जो संदर्भ के बाहर खेला जाता है, जैसे ही जल्दी से उबाऊ हो जाता है ट्रम्पेट्स, ट्रॉम्बोन, बांसुरी और क्लैरिनेट जोड़े जाने के बाद, वे बहुत ज्यादा हो जाते हैं। आप संगीत का उत्पादन कर रहे हैं
  • इसके अलावा निजी सबक लेने पर विचार करें अधिकांश संगीत वाद्ययंत्रों की तरह, यहां तक ​​कि ट्यूबा भी अच्छी तरह से खेला जा सकता है, आम तौर पर एक शिक्षक के मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। क्या बैंड या निजी सबक में सबक प्राप्त होते हैं, जिसमें एक शिक्षक है जो आपको व्यक्तिगत रूप से अनुसरण कर सकता है, खराब आदतों को विकसित करने से बचने और तकनीकी रूप से प्रगति करने का एक अच्छा तरीका है जानें कि आपके क्षेत्र में कौन से शिक्षक और पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं, और साइन अप करें
  • एक टुबा स्टेप 16 नामक छवि को दिखाएं
    4
    डबल और ट्रिपल जीभ स्ट्रोक जानें इन तकनीकों, थोड़ा और अधिक उन्नत, जब जरूरत पड़ने पर तेज़ अंश खेलने के लिए उपयोगी होते हैं। हालांकि यह तकनीक के बारे में नहीं है तो आप तुरंत जानने के लिए जल्दी से स्थानांतरित करने की भाषा लय, सुर की गुणवत्ता और गति की स्पष्टता को विकसित करने के लिए उपयोगी है सीखना (जब आप साधन पर अपना पहला कदम उठाने के लिए शुरू) की जरूरत है।
  • जब आप डबल जीभ स्ट्रोक करते हैं, तो सोचें "टा-का-टा-का" या "da-गा-डा-गा"। इन सिलेबल्स को जानने के लिए पहले प्रयास करें, और जब आप डबल जीभ स्ट्रोक की कोशिश करते हैं, तो जीभ को उसी तरह ले जाने के बारे में सोचें।
  • ट्रिपल जीभ स्ट्रोक के चार संभावित दृष्टिकोण हैं: ता-ता-का, टा-का-टा, दा-डा-गा, या दा-गा-दा। उन सभी को आज़माएं, जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है और इसे अपनाना जारी रखें।
  • एक टुबा स्टेप 17 नामक छवि
    5
    अपने टुबा की उचित देखभाल करें ट्यूबा अन्य उपकरणों (उदाहरण के लिए वायलिन) के रूप में नाजुक नहीं है, लेकिन यह अभी भी दाग ​​या खरोंच कर सकता है इसे ले जाने के लिए हमेशा एक केस का उपयोग करें, और हमेशा सबसे अच्छा संभव ध्वनि प्राप्त करने के लिए इसका ध्यान रखना सीखें।
  • अक्सर कंडेनसाइटी को खाली करता है जो ट्यूबा के भीतर होता है: ऐसा करने के लिए, वाटर चाबियाँ दबाएं और वाद्य के अंदर होंठ कंपन न करें।
  • एक समय में प्रत्येक पिस्टन, एक का उपयोग करके अलग-अलग वाल्व की जाँच करें, और अगर यह पाइप में soffiando- पानी रह गया है तो आप इसे देखेंगे, दोनों कि लग रहा है ध्वनि से। आपको पाइप को निकालना पड़ सकता है, या ऊपर से नीचे के टब को अच्छी तरह खाली करने के लिए बंद कर सकते हैं।
  • संभव के करीब के रूप में ट्यूब की मरम्मत (या सामान्य में पीतल के उपकरणों) में एक विशेषज्ञ खोजें एक पेशेवर एक मरम्मत के लिए बहुत कुछ पूछ सकता है, लेकिन वह जानता है कि वह क्या कर रहा है, और आवश्यक ज्ञान और अनुभव किए बिना साधन पर अपना हाथ लेने के लिए बड़े निवेश को खोने से थोड़ा अधिक खर्च करना हमेशा बेहतर होता है।
  • टिप्स

    • यदि आप ट्रॉम्बॉन या यूफ़ोनियम खेलते हैं (या "euphonium"), आपको पेडल नोट्स के उत्पादन का अभ्यास करना होगा। यदि आप इन उपकरणों में से एक खेलते हैं और ट्यूबा पर स्विच करना चाहते हैं, तो संक्रमण बहुत आसान होगा।
    • उपकरण लेने से पहले खाली जेबें: अपनी जेब में चाबियों के साथ खेलना आसान नहीं है जो जांघ के खिलाफ दबाएं।
    • सिलेंडर को पिस्टन को चाबियाँ पसंद करें यदि आप कर सकते हैं, तो समझने के लिए विभिन्न उपकरणों की कोशिश करें जिससे आप बेहतर हो।
    • यदि आप बैंड में खेलना चाहते हैं, तो एलीकाइन खेलने पर विचार करें, आकृति के लिए धन्यवाद करते हुए चारों ओर ले जाने और खेलने के लिए अधिक आरामदायक "लपेट" शरीर के चारों ओर पारंपरिक कॉन्सर्ट टुबा हथियारों के लिए ज़ोरदार हो सकता है जब आप इसे ले जाते हैं, और चलने के दौरान आपके लिए पर्ची करना संभव है। अधिकांश इतालवी बैंड, हालांकि, सामान्य रूप से पारंपरिक ट्यूबा का उपयोग करते हैं: यदि यह आपका मामला एक विशेष मामला प्राप्त होता है, तो आप खेलते समय चाल पर उपयोग कर सकते हैं।
    • ट्यूब (अन्य संगीत वाद्ययंत्रों की तरह) अपने मूल्य को बहुत धीरे से खो देते हैं, इसलिए आप अपने उपकरण को फिर से बेचना कर सकते हैं जैसा कि आप इसे खरीदने के लिए चुकाए गए कीमत के तहत इस्तेमाल करते हैं। पेशेवर ऑर्केस्ट्रा टुबा के लिए औसत पुनर्विक्रय मूल्य 4/5000 यूरो है।

    चेतावनी

    • जब आप एक पंप खींचते हैं, तो हमेशा पिस्टन या चाबियाँ बंद करें: वायु चूषण वाल्व के आवास को झुकाव (मरम्मत के लिए एक महंगी क्षति) का कारण हो सकता है
    • हमेशा टुबा ले जाने के लिए एक केस का उपयोग करें। यदि आपके पास कोई नहीं है, तो उसे खरीदें
    • मुखपत्र नाजुक है और आसानी से टूटता है, इसलिए इसे गिरने की कोशिश न करें
    • यदि आप एक पूर्ण लंबाई ट्यूबा खेलते हैं, तो इसे अपने पैरों के बीच खेलने के लिए इसे खेलने के लिए सुनिश्चित करें। पूर्ण आकार का ट्यूबा बहुत बड़ा है: इसे अपने गोद पर आराम से पैरों पर संचलन को ब्लॉक करने का जोखिम।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Tuba
    • मुखपत्र
    • हिरासत, एक उपयुक्त शरीर और अतिरिक्त मांसपेशियों!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com