सी से ई फ्लॅट तक संगीत परिवहन कैसे करें

यदि आप एक संगीतकार हैं, तो आप अक्सर अपने आप को उस स्थिति में पाएं जहां आपको एक एमई बमोल के गीत गाए जाने की ज़रूरत है यह विशेष रूप से संगीत बैंड और ऑर्केस्ट्रा में होता है वास्तव में, आपको सी में लिखा गया एक अंक मिल सकता है, इस प्रकार पूरे टुकड़े को परिवहन करना पड़ता है यदि आपको बारिटोन या अल्टो सैक्सोफोन के लिए स्कोर लेना है, या ई-फ्लैट में क्लैरनेट की आवश्यकता है, तो चिंता न करें ... इस गाइड को पढ़ें और संगीत ले जाएं! समय के साथ, यह स्वाभाविक रूप से आ जाएगा

नोट: छवियों में आपके द्वारा मिल रहे नोटों के नामों का क्रम क्रम में है: ए बी सी डी ई एफ जी - ये हां दो री एम आई डू सोल। शार्प = डीज़िस, फ्लैट = बामोले

कदम

विधि 1
कुंजी कवच ​​बदलें

सी से ई फ्लैट चरण 1 में ट्रांस्पज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि
1
सबसे पहले, आपको यह जानना होगा कि आप क्या कर रहे हैं। सी से लेकर बी फ्लैट तक के स्कोर को स्थानांतरित करने के लिए आपको इसे तीन सेमटोन या तीसरे तीसरे स्थान पर रखना चाहिए। आपको महत्वपूर्ण कवच (तीन sharps जोड़ें), नोट्स और बदलाव तदनुसार समायोजित करने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    कुंजी आर्मेचर बदलें फिर, आपको संगीत को नाबालिग तीसरे स्थान पर लेना होगा (कुछ अनुभव के साथ यह स्वाभाविक रूप से आ जाएगा) आप एक संदर्भ के रूप में नीचे कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए, आपको सबसे पहले उस टुकड़ी की प्रमुख कुंजी की पहचान करने की आवश्यकता होगी जो आप ले रहे हैं।
  • 3
    नोट्स और परिवर्तन बदलें आप इसे अपने आप कर सकते हैं या प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं जो चाबी के अनुसार स्वतः नोट बदलता है यदि आप इसे हाथ से करना चाहते हैं, तो यहां आपको एक अन्य संदर्भ तालिका मिलेगी।
  • सी से ई फ्लैट चरण 4 में ट्रांस्पज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि गीत उपकरण के दायरे के भीतर है। यदि आप संगीत लेते हैं, तो नोट आपके उपकरण के विस्तार के नीचे हैं, तब तक उन्हें फिर से परिवहन नहीं करते जब तक वे एक्सटेंशन में फिट नहीं होते हैं।
  • सी से ई फ्लैट चरण 5 में ट्रांस्पज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि
    5
    नया स्कोर लिखें आप इसे हाथ से लिख सकते हैं या कंप्यूटर सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर अपने काम को आसान बना सकते हैं FinaleNotepad.
  • सी से ई फ्लैट चरण 6 में ट्रांस्पज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि



    6
    खेलते हैं और मज़े करो!
  • विधि 2
    बास कुंजी का उपयोग करें

    सी से ई फ्लैट चरण 7 में ट्रांस्पज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि
    1
    एक बास कुंजी में सी में स्कोर कैर्री।
  • सी से ई फ्लैट चरण 8 में ट्रांस्पज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि
    2
    अब वह नोटों को ले जाने के बिना त्रयी के कूड़े पर लौटता है। यही है, उन्हें एक ही स्थान पर छोड़ दें और पेंटाग्राम की एक ही छड़ें।
  • सी से ई फ्लैट चरण 9 में ट्रांस्पज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि
    3
    कुंजी हथियार के लिए तीन sharps जोड़ें। याद रखें कि एक तेज एक फ्लैट मिटा देता है उदाहरण के लिए, यदि मूल कुंजी कवच ​​के चार युगल थे, तो तीन कमी को जोड़ने के लिए केवल एक फ्लैट की आवश्यकता होगी
  • टिप्स

    • संगीत सिद्धांत का एक अच्छा ज्ञान बहुत मदद करता है
    • इस पद्धति के साथ आप सीढ़ियों को भी ले जा सकते हैं।
    • अपना काम आसान बनाने के लिए, कई सस्ते या निशुल्क कंप्यूटर प्रोग्राम हैं जो आपके लिए संगीत परिवहन की क्षमता रखते हैं। आम तौर पर आपको बस "ट्रांसपोर्ट" पर क्लिक करना होगा

    चेतावनी

    • यह उलझन में होना आसान है, खासकर यदि आपने पहले कभी संगीत नहीं लिया है यदि आप उलझन में हैं, तो ब्रेक लें और फिर से शुरू करें जब आप बेहतर ध्यान केंद्रित कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com