संगीत से कैसे करें

संगीत में, सामान्य रूप से स्कोर पर लिखे गए नोटों को चलाने वाले उपकरणों को उपकरणों में सी - ए डू को पेंटाग्राम पर लिखा जाता है जो डू की तरह लगता है। हालांकि, उपकरण के रूप में जाना जाने वाले कई अन्य उपकरण हैं "सुर"कौन सा सिब जैसे अन्य रंगों में सहमति (एक सी एक बी बी की तरह लगता है), Eb और फा। बहुत से लोग आसानी से एफ के प्रमुख में संगीत स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं हैं, और यह एक समस्या हो सकती है क्योंकि एफ में उपकरणों वे उन में से कुछ हैं जिनके लिए परिवर्तन अधिक सामान्य हैं आम तौर पर, जब लोग वादों में वादों के बारे में सोचते हैं, तो सबसे पहले जो दिमाग में आता है वह सींग है। एफ में कुछ उपकरण कम प्रसिद्ध Basset सींग (शहनाई तत्त्व के रूप में जाना जाता है), कोर Anglais, मेज़ो सोप्रानो सैक्सोफोन (एफ में भी कहा जाता है सैक्सोफोन), और दुर्लभ (अंग्रेजी सींग, जो एक बड़ी ओबाउ जैसा दिखता है के रूप में जाना जाता है) शामिल हैं वाग्नेरियन टुबा

कदम

ट्रांस्पज़ म्यूज़िक से सी से एफ चरण 1 तक की छवि
1
समझें कि आपको क्या करना है डू टू फा से जाने के लिए, आपको एक पूर्ण पांचवें अंतराल स्थानांतरित करना होगा। संगीत सिद्धांत की धारणाओं के लिए धन्यवाद, आप समझ सकते हैं कि इसका क्या अर्थ है और मन को बदलना है, लेकिन अगर आप नहीं कर सकते, तो चिंता न करें - पर पढ़ें।
  • 2
    कवच बदलने फा में कवच ढूंढने के लिए एक टुकड़ा मौजूदा टुकड़े की कवच ​​में जोड़ा जाता है, लेकिन चूंकि यह जटिल हो सकता है, उन्होंने उन लोगों के लिए एक मेज प्रदान किया है जो संगीत सिद्धांत को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं।
  • 3
    नोटों को स्थानांतरित करें कंप्यूटर पर संगीत लिखने के लिए कुछ प्रोग्राम हैं जो एक बार नए कवच को ढूंढने के बाद स्वचालित रूप से इसे कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको मैन्युअल रूप से यह करना है, तो यह एक और मेज है जो आपकी सहायता कर सकता है।
  • ट्रांस्पज़ म्यूज़िक सी से लेकर एफ चरण 4 तक की छवि
    4



    संगीत को ऊपर या नीचे एक ओक्टेव (या दो।.. या तीन ...) उपकरण के अंतराल के अनुसार जो आप transposing हैं।
  • ट्रांस्पज़ म्यूज़िक से सी से एफ चरण 5 नाम की छवि
    5
    हाथ से लिखें या कंप्यूटर के साथ नए स्कोर का निर्माण करें। आप स्कोर लिखने के लिए कई प्रोग्रामों में से एक का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि अंतिम नोटपैड, या आप उस रिक्त अंक को प्रिंट कर सकते हैं जिस पर हाथ से टुकड़ा लिखना (सबूत BlankSheetMusic.net)।
  • ट्रांसस्पोजेज संगीत सी से एफ चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6
    आपके द्वारा transposed संगीत चलाओ!
  • टिप्स

    • यदि आप इसे हाथ से करते हैं, तो नोट को दो लाइनों पर ले जाने की आवश्यकता होगी यदि नोट किसी रेखा या दो स्थानों पर है, यदि यह किसी स्थान पर है
    • संगीत सिद्धांत को जानने के साथ ही यह ऑपरेशन असीम रूप से सरल बना देता है, और आप इसे अपने दिमाग में भी कर सकते हैं। निस्संदेह सभी transposing साधन खिलाड़ियों के लिए एक उपयोगी कौशल है।

    चेतावनी

    • जब आप संगीत को स्थानांतरित करते हैं तो भ्रम करना आसान होता है यदि आप कई समस्याओं का सामना करते हैं, तो एक ब्रेक ले लो और अपना मन मुक्त करें जब आप बाद में इसे फिर से सामना करेंगे, तब सब कुछ अधिक समझ जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com