कैंडी क्रश कैसे खेलें

कैंडी क्रश एक अत्यंत नशे की लत खेल है जो 2012 में राजा द्वारा लॉन्च किया गया था। आप फेसबुक से या एंड्रॉइड / आईओएस मोबाइल उपकरणों पर खेल सकते हैं। कैंडी क्रश के 485 स्तर हैं, जो 33 एपिसोड में विभाजित हैं। प्रत्येक एपिसोड में 15 स्तर हैं, जो कि पहले वाले 10 को छोड़कर है। पहला खिलाड़ी ट्यूटोरियल से लैस हैं ताकि नए खिलाड़ियों को खेल को समझ सकें।

कदम

छवि कैंडी क्रश चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बुनियादी स्तरों को समझें कैंडी क्रश स्तर मानचित्र में बिखरे हुए पांच प्रकार के स्तर हैं
  • स्कोरिंग स्तर. स्कोरिंग स्तर को न्यूनतम स्कोर की आवश्यकता होती है।
  • जिलेटिन का स्तर. जिलेटिन के स्तर का लक्ष्य सभी जेली को खत्म करना है। कभी-कभी जेली पत्थरों जैसे अन्य बाधाओं के बीच या उसके बीच छिपी होती है
  • अवयवों के स्तर. संघटक स्तरों में आपको स्क्रीन के ऊपर से विशेष सामग्री लाने की आवश्यकता होगी। स्क्रीन पर संयोजनों को विस्फोट करके, सामग्री ऊपर से गिरने लगेंगे। कभी-कभी सामग्री पत्थरों के पीछे फंस जाती हैं जिन्हें पहले हटाया जाना चाहिए।
  • समयबद्ध स्तर. समय स्तर एक न्यूनतम स्कोर तक पहुंचने के लिए निश्चित समय प्रदान करता है। अक्सर, साथ कुछ मिठाई "5" उन पर लिखे गए पतन होंगे। जब आप उन्हें विस्फोट कर देते हैं, तो अपने शेष समय में 5 सेकंड जोड़ें।
  • आदेश स्तर. स्तरों के आदेश में कार्ड के शीर्ष पर उल्लिखित रंगीन कैंडीज (या विशेष कैंडी संयोजन) को नष्ट करके आवश्यक कैंडी आदेश तक पहुंचने के लिए आवश्यक है इन स्तरों में सबसे सरल आपको एक निश्चित रंग के कैंडीज की एक्स संख्या को हटाने के लिए कहेंगे, जबकि अधिक कठिन लोगों को आपको विशेष मिठाइयों के संयोजन (जैसे कि धारीदार कैंडीज़ के साथ लिपटे कैंडीज) को हटाने की आवश्यकता होगी।
  • छवि कैंडी क्रश चरण 2 नामक छवि
    2
    विशेष कैंडीज और संयोजनों के प्रकार देखें। आप विभिन्न प्रकार के विशेष कैंडीज बना सकते हैं, साथ ही विशेष कैंडीज के संयोजन भी कर सकते हैं। खेल में सुधार करके आप ऐसे पैटर्नों को पहचानना सीखेंगे जो कैंडी विशेष बनाने में मदद करेंगे। यहां विभिन्न प्रकार के विशेष कैंडीज और संयोजन किया जा सकता है।
  • धारीदार कैंडी. इस विशेष कैंडी में क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर पट्टियाँ हैं। धारियों को एक ही रंग के रूप में कैंडीज जो इसे बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया था (एक पंक्ति में 4 लाल कैंडीज 1 लाल धारीदार कैंडी देगा) यह एक संपूर्ण पंक्ति या कॉलम मिटा देगा जब आप इसे उड़ाने के लिए, धारियों की दिशा के आधार पर पट्टियों की दिशा कैंडी की तरह बनाई गई (जिस स्क्रीनशॉट में आप यहां देखते हैं, विशेष लाल धारीदार कैंडी में ऊर्ध्वाधर पट्टियाँ होंगी और जब सभी विस्फोट हो जाएंगे तब ऊपर और नीचे सभी कैंडी को निकाल देंगे) की दिशा निर्धारित की जाती है। धारीदार कैंडी बहुत सामान्यतः श्रृंखला प्रतिक्रियाओं के दौरान बनाया जाता है, और घटक स्तरों पर काबू पाने में बहुत उपयोगी हो सकता है, क्योंकि यह पूरे कॉलम को हटा सकता है जिसमें घटक मौजूद है।
  • लपेटा कैंडी. लिपटे कैंडी उस पर स्क्वायर आवरण के साथ एक सामान्य कैंडी दिखती है। जब आप इसे विस्फोट कर देते हैं, तो इसके आसपास के 8 कैंडीज का सफाया हो जाएगा, एक 3x3 गठन में, दो बार यह तब बनाया जाता है जब पांच कैंडीज एक आकार में विलय कर देते हैं "टी", ए "एल" या एक "+"।
  • रंग बम. रंगीन बम एक प्रलांट चॉकलेट बॉल है रंग बम विस्फोट करना बहुत आसान है, ऐसा करने के लिए बस किसी अन्य कैंडी के साथ उन्हें आदान प्रदान करें। जब एक नियमित कैंडी के साथ विमर्श किया जाता है, तो यह कार्ड से उस रंग की सभी कैंडी को निकाल देगा। जब लिपटे कैंडीज़ के साथ विमर्श किया जाता है, पहले लपेटा कैंडी के रूप में एक ही रंग में सभी कैंडी को हटा दें, और फिर स्क्रीन पर सबसे आम रंग की सभी कैंडी उड़ा दें। जब इसे धारीदार कैंडी के साथ बदल दिया जाता है, तो यह धारीदार कैंडीज में एक ही रंग के सभी कैंडी को बदल देगा। अंत में, जब यह एक और रंगीन बम के साथ आदान-प्रदान किया जाता है तो यह पूरी स्क्रीन पर सभी कैंडी को मारा जाएगा, एक ही बार में जेली को नष्ट कर देगा। यह एक पंक्ति में 5 कैंडीज को संरेखित करके बनाया गया है
  • छवि कैंडी क्रश प्लेस्ट 3 शीर्षक वाला चित्र



    3
    बुनियादी रणनीतियों का पालन करें
  • जैसे ही आप कार्ड देखते हैं, तभी एक गेम प्लान बनाएं पहले चॉकलेट को हटा दें, क्योंकि यह कार्ड पर हमला करता है, जब तक कि आप लगातार इसे हमला नहीं करते। पत्थरों और अन्य नज़दीकी बाधाएं निकालें, क्योंकि ये खेल क्षेत्र को कम करते हैं और जेली को कवर करते हैं।
  • जेली को एक कोने में या किनारों के साथ निकालें जब भी आपको मौका मिले। इन क्षेत्रों में सबसे कम संभव संयोजन उपलब्ध हैं और इनमें से छुटकारा पाने के लिए सबसे मुश्किल हो सकता है।
  • स्क्रीन के केंद्र में अवयवों को रखें। यह ऐसा क्षेत्र है जहां अधिकांश संयोजन संभव है, इसलिए यह रणनीति खेल के स्तर से सामग्री को हटाने में आसान बनाता है।
  • एक घटक को निकालने का सबसे आसान तरीका एक ही स्तंभ में खड़ी धारीदार कैंडी के माध्यम से होता है।
  • अंत तक मछली का उपयोग करने से बचें मछली शेष जेली के कुछ खाएगी। यदि आप उन्हें स्तर के बीच में उपयोग करते हैं, तो वे बेतरतीब ढंग से जेली खा सकते थे कि आप आसानी से अन्य तरीकों से निकाल सकते थे।
  • टिप्स

    • यदि आप स्तर खत्म करते हैं और आपके पास अब अप्रयुक्त चालें हैं, तो आपको एक बोनस मिलेगा जो आपको न्यूनतम स्कोर तक पहुंचने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • प्रत्येक स्तर को पास करने के लिए आवश्यक न्यूनतम स्कोर पर नज़र रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोबाइल डिवाइस (या कंप्यूटर)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com