लगातार तीन दिनों तक जागने के लिए कैसे?

हालांकि कुछ लोग बिना सोते तीन दिनों तक रहने की योजना बनाते हैं, कभी-कभी काम संचित करना और इस समय जागने के लिए संभव है। ऐसा लगता है कि विश्व रिकॉर्ड 264 घंटे (11 दिन) था, 1964 में कैलिफोर्निया के स्कूलों में एक हाई स्कूल के छात्र द्वारा बनाई गई हालांकि देर से कभी दु: स्वप्न दायर की, बिना दिखाए इस परीक्षा को पूरा करने में सक्षम था लंबे समय में प्रतिकूल प्रभाव। आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन थोड़ी तैयारी और नियमित प्रोग्रामिंग के साथ, आप जागते रह सकते हैं और अंत तक विरोध कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

जागने के लिए तैयार रहें
स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 1
1
थोड़ी अधिक सो जाओ `इससे ​​पहले कि आप को लागू अपने floor- डर तो बिस्तर पर जाने से नहीं एक छोटे से आराम के घंटे` पहली या अवधि which`ll में जागते रहने से पहले के दिनों में सामान्य से कुछ अधिक सो आप एक छोटे से जमा करना चाहिए।
  • स्टेइव फॉर थ्री डे स्ट्रॉफ स्टैप 2
    2
    कैफीन आधारित पेय पदार्थों से बचें जागने के दिनों में आपको बहुत से लोग पीना होगा और यदि आप अब बहुत से पीना शुरू करते हैं, तो पदार्थ के प्रतिरोध को विकसित करें और आपको इसके प्रभावों को महसूस करने के लिए अधिक लेना होगा।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 3
    3
    करने के लिए चीजें खोजें संभवतः, आपके पास पहले से तीन दिन तक रहने के अच्छे कारण हैं जो आपकी प्रेरणा को बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं - इस बीच, समय लेने में आपकी सहायता करने के लिए अन्य गतिविधियों की तलाश करें। जितना ज्यादा मस्तिष्क कुछ में जुड़ा हुआ है - क्या यह बस एक किताब पढ़ रहा है या टीवी देख रहा है - आप जागते रहना अधिक होने की संभावना है।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    भोजन और पेय पर शेयर करें खाने और नियमित रूप से पीने से आपको विरोध करने में मदद मिल सकती है फलों, सब्जियों, दुबला प्रोटीन और साबुत अनाज जैसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों के साथ ही कॉफी और चाय जैसे कैफीनयुक्त पेय चुनें। तीन दिनों के दौरान कॉफी स्टेक के बिना नहीं रहना सावधान रहें, आप सो नहीं सकते।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 5
    5
    दोस्तों के साथ बात करो कभी-कभी, किसी व्यक्ति को अपने कार्यक्रम के बारे में बताने और आपके साथ काम करने के लिए मददगार हो सकता है - अगर कुछ भी, लोग जान लेंगे कि आप जागते रहने की कोशिश कर रहे हैं और उम्मीद है कि वे आपको अव्यवस्थित काम करने के लिए दूर रहेंगे।
  • भाग 2

    तीन दिन तक जागते रहें
    स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 6
    1
    पहले आपको नाश्ते मिले यह दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है और अच्छे कारणों से - कार्यक्रम की शुरुआत में एक समृद्ध व्यक्ति का उपयोग करने से आपको तीन दिनों के बिना सो बिना विरोध करने में ऊर्जा मिल सकती है। सुनिश्चित करें कि यह स्वस्थ भोजन है जैसे प्रोटीन, साबुत अनाज और संभवतः कुछ फल सुगंधित अनाज और बड़ी मात्रा में कैफीन केवल रक्त शर्करा में तेजी से गिरावट का कारण है।
    • नियमित रूप से अनुसूची रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, जिसमें तीन दिनों के लिए हर सुबह सुबह नाश्ता नहीं होता है, इस तरह सोना आसान हो जाता है "ट्रैक पर रहें" दिन की उन अपरिहार्य गतिविधियों के लिए, काम करने या स्कूल जाने की तरह। दैनिक दिनचर्या का सम्मान करते हुए भी तीन दिन बीत जाने के बाद सामान्य जीवन की वापसी को सरल करता है।
  • स्टेइव फॉर थ्री डेज स्टैंस्ट स्टेप 7
    2
    दिन के दौरान कैफीन पीना आपको प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है "इंजेक्षन" कॉफी, लेकिन एक कप पीने के लिए दिन के दौरान नियमित ब्रेक लेने से आपको जाग और सचेत रहने में मदद मिल सकती है प्रत्येक दिन खपत की जाने वाली कैफीन की सिफारिश की मात्रा 400 मिलीग्राम है और एक कप अमेरिकन कॉफी में आमतौर पर 100 मिलीग्राम शामिल है, तदनुसार समायोजित।
  • जब आप पहले दिन जगाते हैं, तो अभी कॉफी मत पीओ। आप शायद अलार्म के बाद पहले 20-30 मिनट में चक्कर महसूस करते हैं, लेकिन थोड़ी चक्कर या त्वरित स्नान को पुनर्प्राप्त करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। दोपहर या शुरुआती दोपहर तक अपनी पहली कॉफी पीने के लिए रुको, जब आप लगभग निश्चित रूप से पहले भौतिक ढहने होगा।
  • यह आप (और आप अपेक्षाकृत जल्दी कैफीन की 400 मिलीग्राम की सिफारिश की दैनिक खुराक पर काबू पाने जाएगा) एक कप पीने के लिए हर 2 या 3 घंटे की आवश्यकता होगी, संभावना है कि आप दूसरे और तीसरे दिन के दौरान अंत उनके खपत में वृद्धि करने की आवश्यकता होगी है। यह ठीक है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप एक समय में 100-150 मिलीग्राम से अधिक न हो, अधिक मात्रा के जोखिम से बचने के लिए और अत्यधिक खपत के कारण जोखिम को कम करने के लिए नहीं।
  • यह विधि केवल काम करता है अगर आप पहले से बहुत पी रहे हैं, सामान्य रूप में, caffeina- की एक उदार उपभोक्ता हैं, प्रभाव को कम कर रहे हैं और यह मुश्किल आप क्रम में इसका इस्तेमाल करने के लिए जागते रहने में हो सकता है।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 8
    3
    हल्के भोजन ले लो यदि आप खुद को भोजन के साथ बहुत ज्यादा तौलना करते हैं, तो आप धीमी महसूस करते हैं और सोते हैं कि आप सो सकते हैं या नींद में आने के लिए पर्याप्त आराम कर सकते हैं। पूरे अनाज, दुबला प्रोटीन और सब्जियां आपको जागते रहने और कई घंटों तक ऊर्जा प्रदान करने के लिए सबसे उपयुक्त खाद्य पदार्थ हैं - बस छोटे भागों को खाने के लिए सुनिश्चित करें
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 9



    4
    थोड़ा आगे बढ़ें शारीरिक गतिविधि और आंदोलन मस्तिष्क जागते रहते हैं और कार्रवाई में मदद करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप स्कूल या काम के लिए एक कार्य को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, तो जागने के लिए थोड़ी देर तक उठने और थोड़ी देर तक चलने के लिए थोड़े समय का ब्रेक लें (लगभग 10 मिनट)। आप कुछ एक छोटे से करना चाहते हैं तो `थोड़ी ही दूरी के लिए और अधिक चुनौतीपूर्ण, वे भी प्रभावी उठक-बैठक या पुश अप कर रहे हैं अगले desk- करने के लिए सिर्फ एक छोटे से एक पूर्ण प्रशिक्षण सत्र, संचालन करने के लिए आवश्यक नहीं है` आंदोलन परिसंचरण को बढ़ावा देने के खून का और अधिक ऊर्जावान महसूस करते हैं
  • पहले चरण में, आपको व्यायाम करना चाहिए जब आप थके हुए महसूस करते हैं जैसे दिन निकलते हैं, तो कम से कम 10 मिनट का ब्रेक करने की कोशिश करें और हर आधे घंटे में थोड़ा आगे बढ़ें।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 10 नामक इमेज
    5
    रोशनी को रखें जीव एक है "मशीन" जो प्रकाश की उत्तेजनाओं के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है, इसलिए इसे उच्च तीव्रता पर बदल दिया जाता है इसलिए यह मस्तिष्क को विश्वास करने के लिए एक आदर्श तरीका है कि यह दिन का समय है और आपको जागना चाहिए।
  • प्राकृतिक प्रकाश सबसे अच्छा विकल्प है, दिन के दौरान पर्दे खोलें, यदि आप कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि समय बाहर भी खर्च कर सकते हैं।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 11
    6
    विफलताओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। शरीर पूरे दिन अपने सबसे अच्छे से काम नहीं करता है, क्षणों में जब आप आराम करते हैं और जब आप चाहते हैं कि केवल एक चीज सो रही है। यदि आप ये अनुभव करना शुरू करते हैं "संकट", कैफीन, ताजी वायु या आप को फिर से पुनर्जीवित करने के लिए स्नान करने के लिए उन्हें तुरंत तैयार करने के लिए तैयार रहें - इन उपायों के असर असीम नहीं हैं, लेकिन वे कठिनाई के मामले में आपकी मदद करते हैं "ट्रैक पर वापस जाओ"।
  • जीव शायद उच्च ऊर्जा के चरणों के मध्य-सुबह (करीब 10:00) और शाम (6:00 बजे से शाम 7 बजे तक) तक गुजरता है। इन समय स्लॉट्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्य आरक्षित करें- अत: यदि आप समय के दौरान थका हुआ महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप शॉवर के लिए एक ब्रेक ले सकते हैं या कॉफी बना सकते हैं
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 12
    7
    ऐसे क्रियाकलापों से बचें जो बहुत अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है। जागने की अवधि के दौरान, लाइव क्षण "microsonno"- व्यवहार में, आप हर बार कई सेकंड के लिए सोते हैं और इस घटना के क्षणों के साथ ही प्रकट होता है "अनुपस्थिति" या बेकार यद्यपि आप ले जाने और यहां तक ​​कि microsonno के दौरान व्यापार कर पा रहे हैं, यह बहुत, जैसे ड्राइविंग या भारी मशीनरी के संचालन के रूप में कार्य करने में संलग्न करने के लिए खतरनाक है, क्योंकि यह अपनी सुरक्षा को खतरे में डाल सकता है। आप जब एक माइक्रोसिड होता है, तब भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं, इसलिए संभावित खतरनाक कार्य से बचें, अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप पूरी तरह से सतर्क हैं
  • भाग 3

    तीन दिन बाद फिर से शुरू करें
    स्टेइव फॉर थ्री डे स्ट्रॉफ स्टैप 13
    1
    ठीक होने के लिए सो जाओ एक बार जब आप तीन दिनों के दौरान नींद के बिना सब कुछ पूरा कर लेंगे, तो आपको सोना चाहिए। यद्यपि इतने लंबे समय तक जागने के दुष्प्रभाव होते हैं, फिर भी नियमित दिनचर्या के साथ कुछ दिनों के लिए ठीक हो जाना चाहिए।
    • यदि आप चक्कर महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप दिन के दौरान एक या दो छोटे नल (15-20 मिनट) कर सकते हैं - बस सावधान रहें न कि बहुत ज्यादा सो जाओ, अन्यथा सामान्य नींद / वेक लय को बदल दें
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 14
    2
    खपत का सम्मान करें "सामरिक" कैफीन का दिन के दौरान जागने के लिए बहुत से कैफीनयुक्त पेय पीने से सिर्फ विरोध करने में मदद मिलती है "गिर" और आराम के सामान्य समयबद्धन को बदल देता है।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 15
    3
    एक शांत दिन लो। यहां तक ​​कि अगर आप काम नहीं कर सकते, तो अगले दिन की प्रतिबद्धताओं को सीमित करने की कोशिश करें - आप स्पष्ट रूप से नींद और खराब स्थिति में हैं, इसलिए आपको महत्वपूर्ण गतिविधियां करने से बचना चाहिए।
  • स्टेइ अप फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 16
    4
    सामान्य दिनचर्या का सम्मान करें तीन दिनों के खत्म होने के आधार पर, सामान्य समय पर लेटने की कोशिश करें - इस तरह, शरीर को नियमित रूप से नियमित लय पुनर्प्राप्त करने में सहायता करें।
  • टिप्स

    • बहुत पानी पी लो यदि आपका शरीर थोड़ा निर्जलित होता है, तो आप थका हुआ महसूस करते हैं
    • याद रखें कि यह बहुत लंबे समय तक सोते रहने के लिए स्वस्थ नहीं है, इसलिए अक्सर ऐसा करने से बचें
    • अपने चेहरे को ठंडे पानी से भर दें, हर आधे घंटे में। यदि आप बारिश लेने का निर्णय लेते हैं, तो अपने शरीर को शांत रखने के लिए पानी का तापमान काफी कम रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com