लॉक एलीवेटर से कैसे बचें

ऊंचाइयों, बंद स्थान या दोनों के भय से डरने वाले लोगों के लिफ्ट में फंसने से भी कुछ परिस्थितियां खराब होती हैं। यदि आप कभी भी दो मंजिलों (या यदि आप लिफ्ट में फंस रहे हैं, तो इन शब्दों को पढ़ रहे हैं) के बीच एक लिफ्ट में फंस गए हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए आपको क्या करना चाहिए, आप जल्दी से बाहर निकलते हैं आप को ध्यान में रखने की ज़रूरत है कि, जब तक आप अपने जीवन या मृत्यु की स्थिति में नहीं पाते, तो सबसे अच्छी बात यह है कि मदद के लिए पूछने और प्रतीक्षा करें। भागने के कई प्रयास आपको अधिक खतरे में डाल सकते हैं। सबसे सुरक्षित तरीके से अवरुद्ध लिफ्ट से बचने का तरीका जानने के लिए, शुरू करने के लिए चरण 1 पर जाएं।

कदम

एक एस्केप ए फ्रेन्डेड लिफ्ट चरण 1
1
शांत रहो जैसे ही आप समझते हैं कि आप फंस गए हैं, आप आतंक वृद्धि की एक प्राकृतिक भावना महसूस कर सकते हैं। लेकिन आपको जितना संभव हो उतना अधिक स्पष्ट और शांत रहने के लिए खुद को मजबूर होना चाहिए। यदि आप घबराहट शुरू करते हैं, तो आपका शरीर प्रभाव से प्रभावित होगा, जिससे स्पष्ट रूप से सोचने में मुश्किल हो सकती है, और इसे बाहर निकालने में कठिनाई हो रही है।
  • एक गहरी सांस लें और शरीर को आराम दें। जब शरीर शांत हो जाता है तो आतंकित करना अधिक मुश्किल होता है
छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 1 बुलेट 1
  • यदि आप लिफ्ट में अकेले नहीं हैं, तो डराने से दूसरों को ऐसा करने में मदद मिल सकती है। और कई लोग एक लिफ्ट में घबराए हुए हैं निश्चित रूप से एक सुरक्षित स्थिति नहीं है इसलिए, अपने आस-पास के लोगों के लिए सुखदायक उपस्थिति बनने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 1 बुलेट 2
  • एस्केप टू फ्रेन्डेड लिफ्ट चरण 2
    2
    यदि रोशनी निकली तो प्रकाश का एक स्रोत ढूंढें अगर लिफ्ट अंधेरे में है, तो आप अपने सेल फोन या टॉर्च चाबी काँच के साथ कुछ रोशनी बना सकते हैं। बैटरी को निकालने के लिए फोन को बहुत लंबा रखने की कोशिश न करें प्रकाश का निर्माण करने से आपको चाबियाँ देखने में और आपकी स्थिति के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। अगर आप लिफ्ट में फंस रहे हैं, तो आप इन लाइनों को नहीं पढ़ रहे हैं, तो जांच लें कि आपके फोन में विकल्प है "मशाल"। यदि हां, तो यह उपयोगी हो सकता है - कम से कम जब तक आप बैटरी का उपभोग नहीं करते!
  • यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि आपके साथ लिफ्ट में कितने लोग फंसे हुए हैं।
    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 2 बुलेट 1
  • छवि एस्केप ए फ्रेन्डेड लिफ्ट चरण 3
    3
    कॉल बटन दबाएं यदि यह अंधेरा है, तो इसे खोजने के लिए प्रकाश स्रोत का उपयोग करें फिर, आपकी सहायता करने के लिए एक तकनीशियन से संपर्क करने के लिए कॉल बटन दबाएं यह रखरखाव कर्मियों को चेतावनी देगा कि लिफ्ट के साथ समस्या है। सहायता प्राप्त करने का यह सबसे तेज़ और तेज़ तरीका है - यह स्वयं को करने की कोशिश करने से निश्चित रूप से बेहतर और सुरक्षित है
  • छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 4
    4
    यदि कोई जवाब नहीं है, या कोई कॉल बटन नहीं है, तो मदद के लिए खोज करने का प्रयास करें जांचें कि आपके मोबाइल में फ़ील्ड है या नहीं। यदि आपके पास शिविर है, 113 पर कॉल करें। विदेश में, आपातकालीन संख्या राज्य के आधार पर अलग-अलग होती है: संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में यूरोप 9 00 पर आपातकाल के लिए सामान्य संख्या के रूप में स्थापित किया गया है।
  • यदि आपको अभी भी कोई जवाब नहीं मिलता है, तो अलार्म बटन दबाएं।
    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 4 बुलेट 1
  • छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 5
    5
    दरवाजा खुला बटन दबाएं कभी-कभी, यह बटन बस अवरुद्ध किया जा सकता है, और यदि आप इसे कई बार दबाते हैं, तो वह लिफ्ट सीधे खोल सकते हैं हो सकता है कि यह आपको हंसी देगा, लेकिन आप आश्चर्यचकित होंगे कि कितने लोग सहायता के लिए पूछते हैं जब वे लिफ्ट में फंस जाते हैं और फिर पता चलता है कि दरवाज़ा खुला बटन फिर से दबाएं।
  • आप दरवाज़े के लॉक बटन को भी कोशिश कर सकते हैं, जो लॉक भी हो सकता है।
    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 5 बुलेट 1
  • आप उस निचले तल पर कुंजी को दबाकर भी कोशिश कर सकते हैं जहां आप फंस गए थे।


    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 5 बुलेट 2
  • एस्केप ए फ्रेन्डेड लिफ्ट चरण 6
    6
    यदि आप मदद नहीं कर सकते, तो लिफ्ट के बाहर लोगों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करें। अगर आपको कॉल बटन या फोन के साथ कोई जवाब नहीं मिला, तो आप मदद के लिए चिल्लाओ की कोशिश कर सकते हैं। आप जूते या अन्य वस्तुओं और चीख के साथ लिफ्ट के दरवाजों पर दस्तक कर सकते हैं। द्वार ध्वनि की ट्रांसमिसीबिलिटी के आधार पर, दरवाज़े पर एक कुंजी के साथ दृढ़ता से टैप करके एलेवेटर शाफ्ट के माध्यम से बहुत ज़ोर से आवाज़ पैदा हो सकती है। चिल्लाहट लोगों को एलेवेटर से बाहर की ओर सचेत कर सकते हैं, लेकिन पता है कि बहुत अधिक चिल्लाहट आपको परेशान करने का कारण हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि जब आप सहायता के लिए रोएंगे तो आप काफी हद तक शांत रहें।
  • छवि से बचें एक फंसे हुए लिफ्ट चरण 7
    7
    प्रतीक्षा करें। अगर आपको अपने जीवन या मृत्यु की स्थिति में नहीं मिलता है, तो प्रतीक्षा करें। आम तौर पर, किसी को जल्दी ही पता चल जाएगा कि लिफ्ट काम नहीं करती है और आप कुछ ही क्षणों में बाहर निकलेंगे। लोग अक्सर एलेवेटर का उपयोग करते हैं, और इमारत में होते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो काम करते हैं, उन्हें जल्दी से नोट करना चाहिए कि कैसे कुछ नहीं है भले ही चिल्लाओ मदद करता है, अगर यह आपको कोई प्रभाव नहीं लाता है, तो अपनी सारी ऊर्जा का उपयोग करने के बजाय इसे रोकना और इंतजार करना बेहतर है।
  • यदि आप आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करने में कामयाब रहे हैं, तो याद रखें कि वे जितनी जल्दी हो सके पहुंचेंगे - इस तरह की कॉल बहुत गंभीरता से ली गई हैं और आपको आधे घंटे या उससे कम समय में रिहा किया जाएगा।
    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 7 बुलेट 1
  • यद्यपि आप बर्फ को तोड़ना या बातचीत करना मुश्किल हो सकता है, जबकि आप अजनबियों के साथ लिफ्ट में फंस रहे हैं, बात करते रहें। लोगों को खुद के बारे में बात करें, वे क्या करते हैं, वे कहां जा रहे थे, कितने बच्चे हैं, या कुछ और जो वार्तालाप जारी रखता है आतंक या निराशा को आगे बढ़ाने के लिए मौन आसान है हमेशा अपने आप से बात करें, यदि आवश्यक हो, तो अपने आप को प्रकाश विषयों पर रखना सुनिश्चित करें।
    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 7 बुलेट 2
  • यदि आप अकेले हैं, तो इंतजार अधिक कठिन हो सकता है, लेकिन अपने आप को व्यस्त रखने की कोशिश करें यदि आपके पास एक पत्रिका या हाथ में एक किताब है, तो फोर्टूइनेटो पर विचार करें खेल के साथ अपने मोबाइल फोन की ऊर्जा को बर्बाद मत करो या इंटरनेट पर सर्फिंग न करें। इसके बजाय, उन चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें जो आप को शांत कर सकते हैं, जैसे कि आपने उस दिन की चीज़ों की सूची बनाना या पिछले हफ्ते खाने के लिए क्या खाया था याद करने की कोशिश करना। आशावादी रहें और आने वाले दिनों में आपको उन सभी चीजों के बारे में सोचें जो आपको इंतजार कर रही हैं।
    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 7 बुलेट 3
  • एक एस्केप ए फ्रेन्डेड लिफ्ट चरण 8
    8
    यदि कुछ भी काम नहीं करता है और आप खुद को खतरनाक स्थिति में देखते हैं, तो भाग लें। यदि कुछ भी काम नहीं करता है और आप अपने जीवन या मृत्यु की स्थिति में मिलते हैं, तो आप लिफ्ट से बाहर निकल सकते हैं। लिफ्ट शाफ्ट में जाने के लिए सावधान रहें अगर उठाव बढ़ने पर लिफ्ट फिर से शुरू होती है, तो उसे बिजली की चपेट में लेना या कुचल दिया जा रहा है। यदि आप बाहर निकलने की कोशिश करते हैं तो ये कुछ बातें ध्यान में रखे हैं:
  • खींचें या बटन दबाएं "रोक" यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे से बाहर निकलने की कोशिश करते वक्त एलेवेटर चलती नहीं है।
    एस्केप फॉर ए फ्रेन्डेड एलेवेटर स्टेप 8 बुलेट 1
  • दरवाजे खोलने की कोशिश करो। यदि आप किसी योजना के अनुरूप हैं, तो आप दरवाजे खोल सकते हैं और पैर पर निकल सकते हैं। यह देखने के लिए चारों ओर देखो कि क्या कोई भी आइटम हैं जो आपको दरवाजे खोलने में मदद कर सकते हैं।
    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 8 बुललेट 2
  • एलेवेटर छत पर सेवा हैच की तलाश करें। इसे लागू करने और इसे बाहर निकलने की कोशिश करो। यहां तक ​​कि अगर आप हैच से बाहर निकल सकते हैं, तो भी एलेवेटर शाफ्ट से बाहर कोई रास्ता नहीं हो सकता है लेकिन अगर आप एक वास्तविक आपात स्थिति में हैं, तो यह आपका एकमात्र मौका होगा।
    छवि से बचें एक फंसे लिफ्ट चरण 8 बुललेट 3
  • टिप्स

    • हमेशा अपने सेल फ़ोन को अपने साथ ले जाएं।
    • आपको दूसरों को डराने या डराने की ज़रूरत नहीं है बैठ जाओ और दूसरों को दिलचस्प चीजों के बारे में बात करने के लिए कहें।
    • आपको हमेशा अपने जेब या बैग में नाश्ता लेना चाहिए, यह हमेशा एक अच्छा विचार है
    • एक लिपस्टिक, एक आलिलर, या एक नियमित पेंसिल या पेन को अपने हाथों पर ट्रिस खेलने के लिए उपयोग करें। आराम करो और एक झपकी लेने की कोशिश करो

    चेतावनी

    • यह लिफ्ट के अंदर रहने के लिए आमतौर पर सुरक्षित होता है क्योंकि आप लिफ्ट शाफ्ट के नीचे उपक्रम करते हुए बिजली का संकट या कुचल होने का जोखिम उठाते हैं। जब तक आप एक गंभीर आपातकालीन स्थिति में नहीं हैं, तब तक रहें जहां आप हैं।
    • धुआं या हल्का आग मत करो, जैसा कि आप अलार्म ट्रिगर कर सकते हैं - सबसे बुरी तरह से, आप लिफ्ट को पूरी तरह से अक्षम कर सकते हैं और लंबे समय तक अटक जाते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चमकीले स्क्रीन के साथ एक टॉर्च या सेल फोन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com