अपने व्यक्तिगत लिफ्ट पिच कैसे विकसित करें

कई संरचित साक्षात्कार, विशेष रूप से बड़ी कंपनियों में, "खुद के बारे में बताओ" जैसे प्रश्नों से शुरू करें चयनकर्ता निश्चित रूप से आप हाई स्कूल और अपने बचपन के बारे में बात नहीं करना चाहता है यह एक विशेष रूप से साक्षात्कारकर्ता मिनट आप rilassassi के एक जोड़े में चाहते हैं का जवाब और अपनी पृष्ठभूमि, अपनी उपलब्धियों को समझने था, तुम क्यों XYZ कंपनी के लिए काम करने के लिए चाहते हो जाएगा और के लिए अपने लक्ष्यों को क्या कर रहे हैं के साथ एक विशिष्ट प्रश्न है भविष्य। इसे लिफ्ट पिच कहा जाता है यदि आप सीखते हैं कि कैसे इस ओपन-एंड प्रश्न को चपलता और प्रभावी ढंग से संबोधित करना है, तो आपका साक्षात्कार अच्छी तरह से शुरू होगा

सामग्री

कदम

अपनी निजी लिफ्ट पिच चरण 1 को विकसित करने वाला शीर्षक छवि
1
अपना 5 मुख्य कार्य और निजी अनुभव लिखने के लिए दो घंटे का समय लें। उन्हें इस प्रारूप का पालन करना चाहिए: स्थिति / कार्य, कार्यवाही, परिणाम (एससीएआर) स्थिति क्या थी, आपने क्या किया और क्या हुआ?
  • अपनी निजी लिफ्ट पिच 2 चरण विकसित करें
    2
    सब कुछ एक अनुच्छेद में प्रतिबंधित करें 100 अंक वाले प्वा चार्ट पर एससीएआर प्रारूप के बारे में सोचें: परिणाम के लिए 15-20 अंक "स्थिति", 40 अंकों की कार्रवाई और 30-35 अंक तक जाना चाहिए।
  • अपनी निजी लिफ्ट पिच 3 चरण विकसित करें
    3



    विषयों के बारे में सोचें क्या विकास, ग्राहक ध्यान, बिक्री उत्कृष्टता, उत्पाद नवीनता आदि महत्वपूर्ण हैं? आपके अनुभव एक आवर्ती विषय को कैसे दर्शाते हैं?
  • अपनी निजी लिफ्ट पिच 4 चरण विकसित करें
    4
    अपने मुख्य विषय प्राप्त करें पहले 2 चीजें जो आप ब्रीडर को अपने बारे में याद दिलाना चाहते हैं? जब आप प्रश्न का उत्तर समाप्त कर लेंगे, तो ब्रीडर को यह जानना चाहिए कि ये दो चीजें क्या हैं।
  • अपनी निजी लिफ्ट पिच विकास चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    नोट्स एक साथ रखो ऐसा करने का एक अच्छा तरीका यह है कि शब्द वर्ड प्रोसेसर में शब्द गणना टूल का उपयोग करें। 150 शब्द प्रति मिनट के साथ, आपको अपनी पिच के लिए 350 से अधिक शब्दों का उपयोग नहीं करना चाहिए। आम तौर पर आप विश्वविद्यालय के अनुभव के साथ शुरू कर सकते हैं यदि यह बहुत समय तक नहीं है। काम के अनुभव में तेजी से आगे बढ़ो, ध्यान में रखते हुए कि आप पहले 3-5 सबसे महत्वपूर्ण अनुभवों को हाइलाइट करना चाहते हैं और हर काम के लिए हर एक चीज़ के लिए नहीं। विश्वविद्यालय और कार्य इतिहास के लिए 75% समय लगता है XYZ कंपनी के लिए और आपके लक्ष्यों के लिए अंतिम मिनट रखें। इन उद्देश्यों को नई स्थिति और / या कंपनी द्वारा प्रदान किए गए अवसरों के साथ मेल खाना चाहिए।
  • टिप्स

    • साक्षात्कार की शुरुआत में, प्रश्न के बाद "तो, हमें अपने बारे में कुछ बताएं", जब तक आप अपना ध्यान आकर्षित करने का प्रबंधन करते हैं तब तक 2-3 मिनट अच्छी तरह से हो सकते हैं हालांकि, अधिकांश लोग 45-60 सेकंड के बाद सुनने बंद कर देते हैं। आखिरकार, आखिरी साक्षात्कार है जिसमें ब्रीडर सोच रहा है, और जिस सुबह वह घर छोड़ने से पहले अपनी पत्नी के साथ हुई चर्चा और दिन के आखिर तक उस रिपोर्ट की मांग करने वाला मालिक होता है। टेलीविज़न विज्ञापन केवल 30-60 सेकंड ही रहते हैं, क्योंकि यह दिखाया जाता है कि यदि वे लंबे समय तक चले, तो हम चैनल को बदल देंगे या "ऑडियो हटाएं" इसलिए, अगर आप चयनकर्ता "ऑडियो को हटा दें" देखते हैं, तो उसका ध्यान पाने का एकमात्र तरीका विषय पर सवाल पूछ रहा है। जब आप किसी व्यक्ति से कोई प्रश्न पूछते हैं, तो उत्तर का पता लगाने के लिए मन फिर से बातचीत पर केंद्रित है। आपकी पिच, हृदय से सीखे हुए हिस्से से 30-60 सेकेंड तक एक बातचीत की तरह अधिक होनी चाहिए, और एक महत्वपूर्ण प्रश्न के साथ समाप्त होगा: "क्या आपके पास कोई दोस्त या कनेक्शन हैं जिनके साथ मुझे इस स्थिति के लिए बात करनी चाहिए?"
    • सबसे पहले, एक अच्छी तरह से योजनाबद्ध लिफ्ट पिच को एक अच्छी तरह से नियोजित प्रश्न के साथ समाप्त करने की अनुमति न केवल आप बात करना बंद कर सकते हैं और एक बातचीत खोल सकते हैं, लेकिन एलेवेटर पिच को समाप्त भी कर सकते हैं और आपको संपर्क या जानकारी प्राप्त करने की सुविधा मिल सकती है।
    • दूसरे, सबसे प्रजनकों दुर्लभ हैं वे दूसरे लोगों की तरह हैं ज्यादातर लोग सुनने के बजाय बात करना पसंद करते हैं, सवाल पूछने के बजाय अपनी राय व्यक्त करते हैं। चयनकर्ता भी यह जानना चाहेंगे कि क्या आप नौकरी में रुचि रखते हैं जिससे वह आपको और उनकी कंपनी प्रदान करता है इसलिए, आपके एलेवेटर पिच और आपके पाठयक्रम के साथ स्पष्ट एसएएआर प्रारूप में मन में (कुछ ऐसा जो चयनकर्ता नहीं है) संरचित किया जाता है, आप "मुख्य प्रश्न" बनाकर साक्षात्कार को ध्यान में रख सकते हैं और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • "मुख्य प्रश्न" वे हैं जो वार्तालाप को पहले से ही क्रमादेशित प्रक्रिया के माध्यम से स्थानांतरित करते हैं, या दूसरे से काम करने वाले किसी जानबूझकर विषय से जाते हैं मुख्य प्रश्न आपकी विश्वसनीयता को बढ़ावा देते हैं। कुछ उदाहरण हैं: "क्या आपकी कंपनी यह काम करती है?" या "क्या यह काम भी इस काम का मतलब है?" या "क्या आप इस उपकरण का उपयोग करते हैं?" जब आप एक महत्वपूर्ण प्रश्न पूछते हैं, तो दूसरे व्यक्ति को यह विश्वास है कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं बोलने और उस चीज़, गतिविधि या कार्य में अनुभव रखना
    • उदाहरण: ब्रीडर से पूछें: "क्या आपकी कंपनी या विभाग में विचरण विश्लेषण होता है?" "क्या आप लक्ष्य या आवश्यकता से तुलना करने के लिए अनुमानित या मूल्यांकन किए गए मानों का उपयोग करते हैं?" और फिर: "अनुमानित मानों को निर्धारित करने के लिए, आपके पास भरोसेमंद ऐतिहासिक डेटा या डेटा विश्वसनीय परामर्श के उपयोग? महत्वपूर्ण प्रश्न "इन करके" ", चयनकर्ता स्वचालित रूप से मानता है कि आप में काफी अनुभव है" अंतर विश्लेषण "और आप यह करने के लिए अलग अलग तरीके से समझते हैं कि। आप अपनी कंपनी के बारे में अधिक जानेंगे और वे विचलन के विश्लेषण में कितना हैं - वे शायद सोचें: "हमें इस आदमी को भाड़े पर रखना चाहिए क्योंकि वह इन चीजों को अच्छी तरह जानता है।" सवाल पूछकर, आपकी विश्वसनीयता बढ़ती है! दूसरी ओर, अगर मैं क्या आप विचरण विश्लेषण पता समझाया था, भर्ती अपने वाक्यांशों में से एक लक्षित हो सकती है, असहमति या न्यायोचित ठहरा वे इसे कैसे करते हैं, और आपकी विश्वसनीयता (कम हो जाएगा उसकी आंखों में )। आपकी विश्वसनीयता बनाने के लिए बयानों की तुलना में "महत्वपूर्ण प्रश्न" अधिक शक्तिशाली हो सकते हैं
    • एक बार जब आप अपनी कस्टम एलीवेट पिच लें, तो उसे दर्पण के सामने अभ्यास करें। यदि संभव हो तो, फिल्म या रिकॉर्ड और इसे तेजी से देखें आप अपने तंत्रिका आदतों से हैरान होंगे!
    • यहां तक ​​कि अगर आपने तैयार और अभ्यास किया है, तो प्राकृतिक होने का प्रयास करें मुस्कुराहट और सांस लेना याद रखें।
    • इसे आज़माएं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप कार्य नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com