लहसुन और प्याज के कारण खराब सांस कैसे लड़ें

लहसुन और प्याज लोकप्रिय और स्वादिष्ट सामग्री हैं, रसोई में स्वाद जोड़ने के लिए सही है। विशेष रूप से, लाभकारी गुण लहसुन के लिए पहचाने गए हैं, जो एथलीट के पैर की देखभाल से लेकर कुछ प्रकार के कैंसर के विकास के संभावित जोखिम में कमी के लिए हैं। दुर्भाग्य से, दोनों लहसुन और प्याज, पेट और मुंह में अवांछित दुष्प्रभावों के कारण, प्रसिद्ध भारी सांस सहित, हो सकता है। जब हम लहसुन या प्याज काट हम (अन्य यौगिकों के बीच), एलिल मिथाइल सल्फाइड की रिहाई के कारण - एक बार किया जाता है, इस यौगिक खून में अवशोषित कर लेता है और एक पूरे दिन के लिए सांस और पसीने की गंध को प्रभावित कर सकते हैं लेख पढ़ें और शर्मनाक परिस्थितियों से बचने के लिए लहसुन और प्याज की वजह से खराब सांस से लड़ने का तरीका जानें।

कदम

विधि 1

भोजन के साथ बुरा सांस लड़ो
1
कुछ फल खाओ वही गुण जो फलों के ऑक्सीकरण का कारण बनते हैं (जब इसे लुगदी को हवा में उड़ाया जाता है तो यह काला होता है) लहसुन और प्याज की वजह से खराब सांस भी लड़ती है। सबसे प्रभावी फल में हम इसमें शामिल हैं: सेब, नाशपाती, प्लम, आड़ू, खुबानी, अंगूर और चेरी।
  • 2
    कुछ सब्जियां खाएं कुछ सब्जियां लहसुन और प्याज में निहित यौगिकों में लड़ने में बहुत प्रभावी होती हैं, जिसमें पालक, सलाद, आलू और ऑब्रिजेन शामिल हैं। उस भोजन का उपयोग करें जिसमें बहुत से लहसुन या प्याज शामिल हों।
  • 3
    सुगंधित जड़ी बूटियों का उपयोग करें तुलसी और अजमोद विशेष रूप से दो सबसे प्रभावी प्राकृतिक एंटीडोट्स के हैं, जब आप लहसुन और प्याज की वजह से खराब सांस से लड़ना चाहते हैं। भोजन के अंत में सुगंधित जड़ी-बूटियों को अपने व्यंजन या अजमोद में जोड़ें।
  • 4
    रोटी के साथ अपने भोजन के साथ शरीर के स्वास्थ्य पर अवांछित दुष्प्रभाव पैदा करने के अलावा, कार्बोहाइड्रेट की कमी नकारात्मक सांस को प्रभावित कर सकती है। रोटी या अन्य कार्बोहाइड्रेट भोजन खाने से आपको बुरा सांस से लड़ने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2

    पेय के साथ बुरा सांस लड़ो
    1
    हरी चाय पी लो हरी चाय में पॉलिफेनोल, पौध रसायन होते हैं जो लहसुन और प्याज द्वारा जारी सल्फर यौगिकों को बेअसर करने में मदद करते हैं। हरी चाय में एंटीऑक्सिडेंट भी प्रभावी ढंग से बुरा सांस से लड़ते हैं।
  • 2
    एक गिलास दूध लें लहसुन की वजह से बुरा सांस लड़ने में दूध की प्रभावशीलता वैज्ञानिक रूप से प्रदर्शित की गई है। विशेष रूप से, पूरे दूध मुंह में उपस्थित विकारक यौगिकों की एकाग्रता को कम कर देता है।
  • 3
    3.6 से कम के पीएच स्तर के साथ अम्लीय पेय पी लें नींबू, चूने, अंगूर और क्रैनबेरी रस, एलिनिज़ से लड़ने में मदद करता है, लहसुन और प्याज की गंध के लिए जिम्मेदार एंजाइम।
  • विधि 3

    भोजन से पहले और बाद में बुरा सांस लड़ो
    1
    चबाने वाली गम चबाना खाने के बाद चबाने वाली गम को चबाने से लार का उत्पादन बढ़ता है और इसलिए खराब सांसों का मुकाबला करता है।
    • एक च्यूइंग गम चुनें जिसमें प्राकृतिक आवश्यक तेल शामिल हैं। यह दिखाया गया है कि टकसाल और दालचीनी आवश्यक तेल मुंह में खराब पीले बैक्टीरिया से लड़ने में सक्षम हैं।



  • 2
    चाय के कुछ अनाज कॉफी यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन यह कॉफी की फलियों को चबा करने के लिए जाना जाता है और फिर बाहर थूकता लहसुन की वजह से खराब सांस को कम करने में मदद करता है।
  • अपने हाथों पर कुछ अनाज कॉफी डालना (और फिर उन्हें धो लें) त्वचा से लहसुन की गंध और प्याज को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है
  • 3
    कम लहसुन और प्याज, कच्चे और पकाए हुए दोनों खाएं। यदि लहसुन और प्याज की वजह से खराब सांस को कम करने के अन्य उपाय काम नहीं करते हैं, तो एकमात्र समाधान आपके व्यंजनों में इस्तेमाल की गई राशि को कम करना है
  • यदि आप लहसुन की संभावित उपचार गुणों से लाभ चाहते हैं, तो बिना गंध पूरक के कच्चे लहसुन को बदलें। इस संबंध में, ध्यान दें कि बाज़ार में उपलब्ध पूरक गुणों के कई किस्म और गुण हैं और लाभ और दुष्प्रभावों की पहचान करने के लिए शोध अभी भी चल रहा है।
  • विधि 4

    उचित स्वच्छता के साथ बुरा सांस लड़ो
    1
    अपने दाँत ब्रश करें उन्हें दिन में कम से कम दो बार धोएं और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक सफाई सत्र में कम से कम दो मिनट लगते हैं। यदि आप अक्सर घर के बाहर लहसुन और प्याज खाते हैं, तो एक टूथब्रश और एक पॉकेट आकार का टूथपेस्ट खरीदने के लिए आसान रखें।
  • 2
    दंत सोता का प्रयोग करें टूथब्रश दंत की सतह के केवल एक भाग की सफाई करने की अनुमति देता है: इसलिए यह भी महत्वपूर्ण है कि दंत शोर का उपयोग करना भी महत्वपूर्ण है। आदर्श रूप में आप इसे हर भोजन के बाद उपयोग करना चाहिए
  • 3
    मुंहवाश का उपयोग करें क्लोरहेक्सिडाइन, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या सीटीइएलपीरीडिनियम क्लोराइड वाले एक जीवाणुरोधी मुंह से खराब सांस को रोकने में मदद मिलेगी। सामान्य व्यावसायिक mouthwashes से कई शराब, एक घटक है कि मुंह की श्लेष्मा झिल्ली (बुरा सांस की संभावित कारण) निर्जलीकरण सकता है, इसलिए, खरीद के समय होते हैं, एक सावधान चयन करना।
  • 4
    जीभ-क्लीनर का उपयोग करें जीभ फैल पर मौजूद तंतुएं माइक्रोप्रोटेन्टिक्स और बैक्टीरिया - जीवाणुओं में से अधिकांश जीवाणुओं का कारण है जो कि खराब सांस का कारण है, जीभ पर सही पाया जाता है। जब आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं, अपनी जीभ को धोने के लिए मत भूलें, टूथब्रश के साथ या विशेष जीभ क्लीनर के साथ।
  • 5
    एक दंत जल जेट का प्रयोग करें हाइड्रो-जेट का निरंतर पानी जेट मसूड़ों के नीचे और एक दाँत और दूसरे के बीच फँसाने वाले कणों को समाप्त करता है। खाद्य कण जिन्हें आप सामान्य ब्रशिंग और फ्लॉसिंग के साथ खत्म नहीं कर सकते हैं वे सड़ांध और अपने मुंह को संक्रमित करते हैं। एक दंत जल जेट आपको सबसे ज्यादा घातक भोजन अवशेषों को हटाने की अनुमति देगा।
  • टिप्स

    • लहसुन की गंध भी कपड़ों को गर्भ धारण कर सकती है और त्वचा के माध्यम से छिद्र कर सकती है: इसलिए यह मुखौटा करने के लिए खुशबू का उपयोग करने के लिए उचित है
    • समय बीतने के साथ लहसुन और प्याज की वजह से खराब सांस धीरे-धीरे भंग हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com