असली दुनिया में अकेले कैसे रहते हैं

हममें से प्रत्येक के जीवन में एक पल आती है, जहां हमें अकेले दुनिया का सामना करने के लिए अपने माता-पिता से दूर जाना चाहिए। यह गाइड आपको इस बड़े कदम को लेने के लिए तैयार करने में मदद करेगा।

कदम

वास्तविक जीवित चरण में आपका स्वयं पर जीवित रहने वाला छवि
1
नौकरी खोजें! यह सरल है कोई काम नहीं, कोई पैसा नहीं, और धन के बिना आप को अपने माता-पिता को सोने के लिए जगह की मांग करने के लिए वापस आना और अपने पेट में कुछ डालने के लिए मजबूर किया जाएगा। नौकरी की तलाश में, आप इसे अच्छी तरह से कर सकते हैं यदि आपको पता है कि आपको फोन कॉल करने या प्रशासनिक कार्यों के लिए ले जाया जाता है, जैसे लेखन पत्र, सचिवीय पदों के लिए उम्मीदवार एक अच्छी तरह से भुगतान की नौकरी ढूंढने के लिए कड़ी मेहनत करें जो आपको अच्छा कर देगा। एक न्यूनतम मजदूरी अक्सर रहने के लिए पर्याप्त नहीं है यदि आपको कम वेतन वाला कोई नौकरी मिलती है, तो बेहतर एक की तलाश मत रोको!
  • असली दुनिया चरण 2 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    2
    रूममेट खोजें चारों ओर से निकल जाओ और देखें कि कोई आपके साथ अपार्टमेंट साझा करना चाहता है। यह एक व्यावहारिक रूप से अनिवार्य कदम है, जब तक कि आप एक किराए के अपार्टमेंट को ढूंढ सकें जो आपका बजट फिट बैठता है।
  • वास्तविक जीवित चरण में आपका स्वयं पर जीवित रहने वाला छवि
    3
    रहने के लिए एक जगह खोजें अगर आपको एक रूममेट मिल गया है जो पहले से ही रहने के लिए एक जगह है, तो इस कदम को छोड़ दें। अन्यथा, अपने रूममेट के साथ खोज पर जाएं और एक अच्छी कीमत पर एक छोटा सा अपार्टमेंट खोजें। अपने शहर के आवासीय परिसरों पर कॉल करें और उनसे सवाल पूछें। किराया कितना है? क्या खर्च शामिल हैं? अपार्टमेंट क्या सुसज्जित है? ये प्रश्न आपको महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं जो आपकी पसंद के लिए निर्णायक हो सकता है। अपने रूममेट से खुद की तुलना करें और पट्टे पर हस्ताक्षर करें।
  • असली दुनिया चरण 4 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    4
    फैसले ले लो तय करें कि कैसे अपने घर के काम को विभाजित करें, और खर्चों को विभाजित करें। ये सरल निर्णय, यदि जल्दी लिया जाता है, तो आपको कई समस्याएं बचा सकती हैं जो समय के साथ पैदा हो सकती हैं



  • असली दुनिया चरण 5 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    5
    कनेक्टिविटी उपयोगिताओं यदि उपयोगिताओं को पट्टे में शामिल नहीं किया जाता है, तो संबंधित सेवाएं और उन कंपनियों को कॉल करें जो सेवाएं प्रदान करते हैं और कनेक्शन बनाते हैं।
  • असली दुनिया चरण 6 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    6
    एक बजट सेट करें सभी खर्चों (किराया, उपयोगिताओं, भोजन, आदि) की गणना करें और आय और पैसे खर्च करने की योजना बनाएं। पैसा प्रबंधन शायद अकेले ही जीवन से निपटने में सबसे महत्वपूर्ण पहलू है - आपको अपने पैसे का प्रबंधन करना है ताकि आप अपने खर्चों को कवर कर सकें। आपके द्वारा बजट की तुलना में मनोरंजन (बॉलिंग, सिनेमा, रेस्तरां आदि) पर अधिक पैसा खर्च न करें।
  • वास्तविक जीवित चरण 7 में जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाला छवि
    7
    घर से दूर हो जाओ अकेले जीने के लिए, आपको ... अच्छा ... अकेले रहना होगा तुम्हारा नमस्ते कहें और अपने नए घर में चले जाएं
  • टिप्स

    • कुछ आवासीय परिसरों, विशेष रूप से विश्वविद्यालय के कस्बों में, दो अलग-अलग किराये अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने की संभावना की पेशकश कर सकती है, जिससे आपके रूममेट को मासिक किराया से पैसे मांगने की समस्या दूर हो सकती है। आप में से प्रत्येक व्यक्ति केवल आपकी फीस को आवासीय परिसर में सीधे भुगतान करेगा। यदि आपके रूममेट में एक अलग अनुबंध नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने खुद के किराये अनुबंध पर हस्ताक्षर करें।
    • अधिक कमाई करने का तरीका ढूंढें जब आपको खाली समय मिलता है, तो एक जीवित रहने के अन्य तरीकों के बारे में सोचें। आप एक अन्य नौकरी खोज सकते हैं, किसी को पता है और जरूरत है, या कंपनियों और फ्रीलांसरों के लिए freelancer.com (प्रोग्रामर और वेब डिजाइनर के लिए) जैसे परियोजना अनुबंधों के लिए, देखने के लिए अपने कौशल प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • अपने क्रेडिट कार्ड पर जल्दी से धन निकालना मत बढ़ो - यदि संभव हो, तो इसे बिल्कुल भी उपयोग न करें। आपके खाते में लाल रंग की जा रही कुछ नहीं है, खासकर शुरुआत में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com