अकेले रहने की तैयारी कैसे करें

जिस घर में आप तो यह अच्छा है अपने दम पर जीने के लिए है Independence- की दिशा में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम के लिए जा रहा है कि आप इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार कर रहे हैं बड़ा हुआ छोड़ दें। एक अपार्टमेंट है कि आप खर्च कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि एक रूममेट अगर आप एक ऐसा क्षेत्र है जहां किराए बहुत महंगे हैं में रहते हैं पाने के लिए इसके अलावा, आप आय का अपने स्वयं के स्रोत खर्चों को पूरा करने की आवश्यकता होगी। आपको इस कदम की लागत पर भी गौर करना चाहिए और अपने मासिक खर्च का संतुलन बनाना चाहिए। अकेले जाने और अकेले रहने के लिए तैयार करने के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक केंद्र +
1
अपनी बचत और आपकी मासिक आय पर विचार करें कि क्या आप अपने घर से जाने के सभी खर्चों को कवर करने में सक्षम हैं या नहीं। उस राशि को तय करें जिसे आप किसी मकान किराए पर खर्च कर सकते हैं। आपको किराए के पहले महीने का भुगतान अग्रिम में करना होगा और जमा के रूप में एक और महीने छोड़ना होगा। साथ ही, चाल की लागतों को खर्च करने में सक्षम होने की जांच करें, क्योंकि आपको संभवतः एक ट्रक किराए पर लेना होगा और अपनी चीजों को पैक करने के लिए सामग्री खरीदनी होगी।
  • अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 2
    2
    अकेले रहने के द्वारा आप अपने खर्चों को पूरा कर सकते हैं, यह जानने के लिए उपलब्ध मासिक आय पर गौर करें किराया और बिलों को कवर करने के लिए आपको अपनी आय का लगभग 25% -30% का उपयोग करना चाहिए। आपको किरायेदारों और अन्य बीमा जैसे कार बीमा और स्वास्थ्य बीमा भी लेना होगा यदि आपको उनकी आवश्यकता है आपको खाना, कपड़े खरीदने और एक तरफ कुछ भी पैसे लगाने के लिए पैसे की आवश्यकता होगी।
  • अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 3
    3
    अपने क्षेत्र में एक अपार्टमेंट या घर किराए पर करने की लागत की खोज करें अगर आपके पास अपने निपटान में पर्याप्त पैसा है, तो आप अकेले घर ले सकते हैं - या आप रूममेट को ढूंढ सकते हैं
  • आप मित्र को अपने साथ अपार्टमेंट साझा करने, विज्ञापन की तलाश में या विशेष वेबसाइटों पर जाने के लिए कमरे में रहने के लिए कह सकते हैं। यदि आप पहले से ही अप्रिय परिस्थितियों में स्वयं को ढूंढने से बचने के लिए अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो हमेशा सवाल पूछने और उस व्यक्ति के संदर्भों को जांचना सुनिश्चित करें
    अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 3Bullet1
  • अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 4
    4
    रहने के लिए एक जगह खोजें उस क्षेत्र के अतिरिक्त जहां यह स्थित है, विशालता और आराम, वायु की गुणवत्ता और ध्वनि प्रदूषण की जांच भी करते हैं। यदि आप एक मोटरवे या एक औद्योगिक स्थल के पास हैं, प्रदूषित हवा और बहुत अधिक शोर आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह भी जांच लें कि तिलचट्टे या चूहों जैसे कोई मोल्ड या परजीवी नहीं है और यह जांचने के लिए याद रखें कि इमारत में धूम्रपान अलार्म और गैस डिटेक्टर हैं।
  • अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 5
    5
    यदि आप अपार्टमेंट पसंद करते हैं और आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो इसे किराए पर लें कुछ मामलों में, मालिक यह देखने के लिए आपका क्रेडिट जांचना चाह सकता है कि क्या आप एक विश्वसनीय व्यक्ति हैं। यह € 25 से अधिक लागत नहीं होना चाहिए



  • अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 6
    6
    यदि मकान मालिक को किराए पर लेने वाले अनुबंध में प्रवेश करने के लिए सहमत होना चाहिए, तो ध्यान से नियम और शर्तों को पढ़ें। सुनिश्चित करें कि दोनों दलों के दायित्वों और अधिकारों को हस्ताक्षर करने से स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट किया गया है।
  • यदि आप अपने साथ रूममेट लेने की योजना बनाते हैं, तो उसके लिए भी एक अनुबंध करें। इसमें दोनों पक्षों के अधिकारों और कर्तव्यों, विवादों को हल करने की प्रक्रिया और यदि किसी एक पार्टी ने अपार्टमेंट छोड़ने का फैसला किया हो तो क्या शामिल होना चाहिए।
    अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 6Bullet1
  • अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 7
    7
    चलती ट्रक किराए पर ले जाएं और अपनी चीजों को अपने नए घर में ले जाएं।
  • अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 8
    8
    सुनिश्चित करें कि इस कदम के पहले या उससे पहले, गैस, पानी और बिजली कार्यात्मक हैं।
  • अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 9
    9
    अपने बैंक, बीमा कंपनी और अन्य संस्थानों में अपना पता बदलने के बारे में सूचित करें।
  • अपने माता-पिता से बाहर जाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि` House Step 10
    10
    अपने सामान की सुरक्षा के लिए एक किरायेदार बीमा लें। यह भी पता लगाने की कोशिश करें कि क्या आपके माता-पिता की कार और स्वास्थ्य बीमा आपको कवर करना जारी रखेंगे। अन्यथा, अपने नाम पर नए लोगों को साइन इन करें।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि जगह है जहाँ आप रहने के लिए अच्छा स्वागत है यदि आप एक मोबाइल फोन के उपयोग करने की योजना है और यदि आप एक फिक्स्ड लाइन का लाभ उठाने के लिए चाहते हैं, यकीन है कि यह स्थापित करता है बनाने जाना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com