फैसला कैसे करें कि किराए पर या कार खरीदना है या नहीं

किराए पर लेने से आपको और अधिक महंगी या नई कार की पेशकश करने का लाभ मिल सकता है, जो आप खरीद सकते हैं। सभी चीजें समान हैं, एक दीर्घकालिक वित्तीय शेष के परिणामस्वरूप मासिक भुगतान एक अल्पावधि किराये के समान होगा। यदि आप मासिक भुगतान की योजना बना रहे हैं, तो सोचें कि आप कितना भुगतान करते हैं और कितनी देर तक यह हर महीने एक नई कार के लिए भुगतान करने का अर्थ रख सकता है जो कि एक ही वाहन के लिए भुगतान करेगा जो समय के साथ बाहर पहनना होगा।

कदम

पार्क सुरक्षित रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी पिछली खरीदारी पर विचार करें ऐसा होने की संभावना है कि आप अगली मशीन को उसी समय के लिए रखेंगे, जो आपने अतीत में दूसरों को रखा था। यदि यह लंबे समय तक चलने वाला है, तो 5 साल या उससे ज्यादा, खरीदने के लिए बेहतर हो सकता है। आपको इस तरह हर साल कम भुगतान करना चाहिए। अगर, हालांकि, आप नवीनतम मॉडल चलाते हैं, तो किराये पर लेने के लिए हर 2-3 साल में कार खरीदने और बदलने से सस्ता और आसान हो सकता है। यदि आप अपनी मशीन को काम के लिए इस्तेमाल करते हैं और इसे बर्बाद करना आसान हो जाएगा, तो आप वाणिज्यिक पट्टा बनाने के बारे में सोच सकते हैं। आपका एकाउंटेंट आपको कुछ विकल्प प्रदान कर सकता है ताकि खर्च कम हो सके।
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 4 पर भुगतान स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    गणना करें कि यदि आप खरीदते हैं तो आप जमा राशि के रूप में कितना खर्च कर सकते हैं और मासिक भुगतानों पर आप प्रत्येक महीने कितना खर्च कर सकते हैं केवल मासिक भुगतान को कम करने के लिए, केवल प्रशासनिक शुल्क पर ही किराए पर एक डाउन पेमेंट नहीं लगाया।
  • Craigslist चरण 5 पर भुगतान स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ किराया आपको एक बार में कार खरीदने से प्रत्येक महीने कम खर्च करने की अनुमति देता है किसी भी मामले में, आप शायद हर साल लंबी अवधि की खरीद पर अधिक भुगतान करेंगे, क्योंकि आप अवमूल्यन भी दे रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छा बजट बनाते हैं
  • चित्र शीर्षक से चुनें कि क्या पट्टे पर या एक कार खरीदना है चरण 4
    4
    सभी भुगतानों और शुरुआती डेबिट की जांच करें और निर्णय लेने से पहले योग की जांच करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से चुनें कि क्या पट्टे पर या खरीदें कार चरण 5
    5
    अगली खरीद के लिए समयसीमा, विकल्प और इरादियां आपके अंतिम निर्णय के लिए महत्वपूर्ण कारक होंगी। यदि आप आखिरकार जो चाहें प्राप्त करने के लिए अधिक खर्च करना ठीक है
  • ओवरटाक अन्य वाहन चरण 1 शीर्षक वाली छवि



    6
    लंबे समय से पैसा बचाने के लिए, गैर-नई कार खरीदने या किराए पर लेने का प्रयास करें यदि यह अच्छी तरह से संरक्षित किया गया है, तो आप कम भुगतान करेंगे और आप इसे कई वर्षों तक उपयोग कर सकते हैं। प्रयुक्त मशीनों का बीमा आम तौर पर कम खर्च करता है।
  • छवि 90 डीग्री पार्क बड़े एसयूवी चरण 5
    7
    किराये पर लेने से आप अधिक कारों की खरीद कर सकते हैं जितना कि आप उसी पैसे के लिए खरीद सकते हैं। आम तौर पर सिर्फ एक कार खरीदना बेहतर होता है जिसे आप खरीद सकते हैं। जब आप अपनी कार छोड़ देते हैं, तो आपके द्वारा खोए गए मूल्य को रखने की कोशिश करें और इस अर्थ में इसे एक नई मशीन के लिए जमा के रूप में रखें।
  • एक तंग स्पॉट चरण 6 में समानांतर पार्क नाम वाली छवि
    8
    अगले दो सालों में आपकी गाड़ी से मिलने वाले लाभ के बारे में सोचो। किराये की कीमत की गणना करते समय सुनिश्चित करें कि माइलेज को ध्यान में रखा गया है यदि आप विक्रेता को किराए पर कार वापस दे देते हैं और आपके पास अनुबंध है, तो आपके पास कार के मूल्य या संभावित मूल्य के आपके अधिकारों के अलावा कोई अन्य तर्क नहीं होगा। यदि वाहन का मूल्य है, तो यह आपके लिए है, अगर आप इसे चाहते हैं!
  • पार्क सुरक्षित रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि मूल्य अंतिम किराये की कीमत से कम है, तो उसे मकान मालिक को छोड़ दें। आपके भुगतान अधिक हो सकते हैं यदि उन्हें पता था कि मूल्य कम था। आपने जीता है! अगर, हालांकि, आपने खरीदा, आप खो गए
  • चित्र शीर्षक से चुनें कि क्या पट्टे पर या खरीदना एक कार चरण 10
    10
    यदि आप किसी प्रयुक्त कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो वारंटी समाप्त हो सकती है या लगभग समाप्त हो सकती है, इसलिए पूछें कि क्या अनुबंध का विस्तार करना संभव है।
  • टिप्स

    • भर्ती और खरीद के अपने फायदे और नुकसान है। अपने अकाउंटेंट या विशेषज्ञ से सलाह लेना बेहतर है
    • बहुत सारे लोग व्यापार के लिए अपनी कार का उपयोग करते हैं यदि आप उनमें से हैं, तो एक विशेषज्ञ से पूछिए कि वह आपके लिए सबसे अच्छी रणनीति है।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि आपकी कार के लिए सबसे छोटी क्षति (कभी-कभी रंग को पर्याप्त क्षति) किराये के अंत में अपने खर्च पर मरम्मत की जानी होगी प्रश्न में विशेषज्ञ द्वारा देखा जाने वाला कोई भी नुकसान कार के मालिक को कुछ खर्च होगा, चाहे वह किराए पर लिया हो या खरीदा हो। सामान्य पहनने और अधिक नुकसान के बीच का अंतर अगले व्यक्ति द्वारा तय किया जाएगा जो कार खरीदने या कुछ पैसे कमाने के लिए चाहते हैं।
    • जब आप किराया करते हैं, तो माइलेज के लिए कई विकल्प होते हैं और आप आमतौर पर अधिक भुगतान करते हैं जब आप एक निश्चित सीमा से अधिक हो जाते हैं। यह उन कारकों को ध्यान में रखने का एक कारक हो सकता है जो जानते हैं कि लंबी यात्रा की जाएगी: कोई भी बात नहीं है कि कार खरीद या किराए पर लेने के अंत में कैसी है, इसके समान मूल्य होगा कई किराया में एक वार्षिक मील की सीमा होती है और किराए पर लेने वाले को प्रत्येक किलोमीटर के किराए या साल के अंत में सीमा से अधिक शुल्क देने की आवश्यकता होती है, अगर किराए पर हर साल समाप्त होता है कुछ कंपनियां छूट प्रदान करती हैं यदि आपके पास एक उच्च माइलेज सीमा होती है और आप इस सीमा के बहुत कम किलोमीटर के साथ कार को वापस कर देते हैं।
    • यदि आप एक कार को तोड़ते हैं, या चोरी करते हैं और न मिलते हैं, तो किराए पर होने पर आपको भुगतान और इसके अवशिष्ट मूल्य के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। कई किराये में शामिल हैं एक "अंतर संरक्षण", जो कि आपके पास क्या है और क्या है इसके बीच का अंतर है कुछ किराया इस विकल्प की पेशकश करते हैं यदि वे आपको इस विकल्प की पेशकश करते हैं, तो मान को बातचीत करने का प्रयास करें, यदि आप कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com