बिना चावल के आटे को कैसे छू लेना

हल्के और वर्दी बल्लेबाज को बनाने के लिए आटा जोड़ने के लिए हवा में जोड़ने के लिए जो कि रसोई में भूनें। कई व्यंजनों का स्पष्ट रूप से संकेत मिलता है कि आपको इसे एक घटक के रूप में उपयोग करने से पहले आटा को छूने की आवश्यकता है, लेकिन आपके पास हमेशा अपनी उंगलियों पर छलनी नहीं होती है हालांकि, सुविधाजनक, हालांकि, छलनी आटा को छानने का एकमात्र उपकरण नहीं है। एक झरनी या रसोईघर की ज़िस्मत उतनी ही उपयोगी हो सकती है, लेकिन अगर आपके पास ऐसा नहीं है, तो आप एक साधारण कांटा का उपयोग कर सकते हैं। अक्सर हम सलाह को अनदेखा करते हैं कि आटे को और अधिक जल्दी बनाने के लिए झारना पड़ता है, कुछ मामलों में परिणाम में कोई समझौता नहीं किया जाएगा, लेकिन अन्य में इसका मतलब नुस्खा का एक मूल मार्ग छोड़ना है। तैयारी जिसमें नाजुक स्थिरता की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, आटा को छिद्रित करने की आवश्यकता होती है

कदम

भाग 1

एक कोलांडर का उपयोग करें
शिफ्ट फ्लोर के बिना एक Sifter चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप की जरूरत है सब कुछ तैयार करें यदि आपके पास एक छलनी उपलब्ध नहीं है, तो आप एक आम छलनी के साथ आटा में हवा को शामिल कर सकते हैं। एक पर्याप्त राशि का उपयोग करने के लिए आप की जरूरत है पूरी राशि को झारना। आपको चलनी के थोड़े बड़े ट्यूरेन पर रखना होगा।
  • शिफ्ट फ्लोर के बिना एक Sifter चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कोलंडर में आटा डालो दूसरे हाथ के साथ कोलंडर का समर्थन करते हुए इसे एक हाथ से डालो। सुनिश्चित करें कि यह नीचे ट्यूरीन के केंद्र में स्थित है, sifted आटे एकत्र करने के लिए जरूरी है।
  • क्योंकि आटा एक धूलदायक पदार्थ है, इस प्रक्रिया में रसोईघर में कुछ गड़बड़ पैदा हो सकती है। इसे धीरे से डालने की कोशिश करें, अन्यथा आप अपने कपड़े और काम की सतह धूल खत्म कर देंगे।
  • आटा को मुंह खोलते समय एक एप्रन या पुराने शर्ट पहनें।
  • छवि का शीर्षक शिफ्ट फ्लोर बिना एक Sifter चरण 3
    3
    जब तक सभी आटे को कटोरे में नहीं गिरा दिया जाता है, तब तक कोलंडर को टैप करें। उसे एक हाथ से प्रकाश नल दें, जबकि उसे दूसरे के साथ समर्थन करते हुए। इसे टैप करके आपको यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि आटा धीरे धीरे नीचे सूप ट्यूरेन में गिर जाता है कंटेनर में जमा होने के बाद यह हवादार, समरूप और पूरी तरह से ढेलेदार होना चाहिए।
  • यदि वे गांठ शेष रहते हैं, तो इसका मतलब है कि आप बहुत अधिक बल वाली झरनी को दोहन कर रहे हैं। आटा के साथ फिर से भरें, फिर से फिर से शुरू करें
  • झरनी के माध्यम से सभी आटे को निकालने में कुछ समय लग सकता है, इसलिए जल्दी में मत बनो। इस प्रक्रिया को गति देने के लिए कठोर टेप लगाने से आप शुरुआत से ही शुरू कर सकते हैं यदि आटा गुजरने वाली जाल से बहुत जल्दी से गुजरता है, तो यह पर्याप्त रूप से छिद्रित नहीं है।
  • भाग 2

    एक झटके के साथ या एक कांटा के साथ आटा झारना
    छिपकर फलों के बिना एक Sifter कदम 4 शीर्षक छवि
    1
    आप की जरूरत है सब कुछ तैयार करें यदि आपके पास कोई छलनी या छलनी नहीं है, तो आप एक रसोई के झटके का उपयोग कर आटा छान सकते हैं। झटके के अलावा आपको झटके की जरूरत वाले आटे को रखने के लिए काफी बड़े कटोरे की आवश्यकता होगी।
    • कुछ और की अनुपस्थिति में, आप एक सामान्य कांटा का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि संभव हो तो सामान्य से बड़ा चुनें, जिससे आप आटे को अधिक कुशलता से छानने के लिए अनुमति दे सकते हैं।
  • शिफ्ट फ्लोर के बिना एक Sifter चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    परिपत्र आंदोलन बनाकर आटा मिलाएं। सबसे पहले ट्यूरिन में नुस्खा में वर्णित आटा की मात्रा डालना। रसोई के झटके या कांटा ले लो, और आटा के बीच में इसे डुबकी। यह तेजी से और परिपत्र आंदोलन बनाकर घोला जा सकता है। धीरे-धीरे, आप देखेंगे कि आटा अधिक समान, हल्का और हल्का स्थिरता पर लेना शुरू कर देता है।
  • यदि आप किसी भी सुधार की सूचना नहीं देते हैं, तो इसका मतलब है कि आप बहुत अधिक मिश्रण कर रहे हैं अपने हाथ तेजी से ले जाएँ
  • शिफ्ट फोरर विद बिना सॉफ्टर चरण 6



    3
    जब आप आटे को मिला लें तो रोगी रहें इस विधि के साथ आटे को छूने के लिए कुछ समय लग सकता है, खासकर अगर यह प्रचुर मात्रा में हो। यदि परिणाम तत्काल नहीं है, तो धैर्य न खोएं, जब तक आटा प्रकाश और वर्दी प्रकट न हो जाए तो जल्दी और परिपत्र को मिलाकर जारी रखें।
  • जब काम खत्म हो जाता है, तो आटा पूरी तरह से गंदे से मुक्त होना चाहिए। सूप का कटोरा में उसे प्रकाश, सजातीय और धूमिल दिखना होगा।
  • यदि आपकी हाथ की मांसपेशियों को चोट लगी है, तो आप उन्हें आराम करने के लिए थोड़े समय का ब्रेक ले सकते हैं: अंतिम परिणाम समझौता नहीं किया जाएगा।
  • भाग 3

    आटा को झारना आवश्यक है जब समझना
    शिफ्ट फ्लोर के बिना एक Sifter चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    समझे कि आटे को छूने के लिए विराम चिह्न और आटा के बारे में नुस्खा में इस्तेमाल होने वाले शब्दों पर ध्यान दें। लेखक द्वारा प्रदान किए गए निर्देश केवल आपको यह समझाने के लिए है कि यह कैसे छूने के लिए और कब आवश्यक है। बीच में एक बड़ा अंतर है "100 ग्राम आटा, छिद्रित" और "100 ग्राम sifted आटा"।
    • यदि नुस्खा की आवश्यकता है "100 ग्राम आटा, छिद्रित", पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह आटा को तौलना है तभी आपको इसे फेंकना होगा और इसे ट्यूरेन में स्थानांतरित करना होगा।
    • यदि नुस्खा की आवश्यकता है "100 ग्राम sifted आटा", आटे की एक अच्छी मात्रा में sifting शुरू होता है सिलाई करने के बाद ही आप इसका वजन कर सकते हैं और इसे तैयार करने के लिए सूप का कटोरा में स्थानांतरण कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शिफ्ट फ्लोर के बिना एक Sifter चरण 8
    2
    अगर आटा थोड़ी देर के लिए पैकेजिंग में बना रहता है, तो इसे हटाने की सलाह दी जाती है। यह एक मार्ग नहीं है जो हमेशा अनिवार्य होता है कभी-कभी, खासकर अगर इसे हाल ही में पैक किया गया है, तो आटा अभी भी बहुत ही नरम है जैसा कि यह है। इसके विपरीत, जब यह लंबे समय तक पैक में रखा जाता है, तो इसे छानना बेहतर होता है क्योंकि यह बहुत कॉम्पैक्ट हो सकता है
  • अगर आटा पैकेज को लंबे समय तक पेंट्री में या सुपरमार्केट के शेल्फ पर कुचल दिया गया हो, शायद उस पर कुछ भारी आराम कर रहे हैं, इसके बदले यह झारना महत्वपूर्ण है
  • इमेज का शीर्षक शिफ्ट फ्लोर विद अ Sifter स्टेप 9
    3
    यदि आप एक नाजुक स्थिरता के साथ एक डिश तैयार करने का इरादा है, तो इसे झारना। यदि आप तैयार किए गए नुस्खा के आधार पर, यदि एक बार पैकेज से हटाया गया हो, तो कॉम्पैक्ट दिखाई नहीं देता है, आप इसे सिफर करने से भी बच सकते हैं। हालांकि, ऐसी तैयारी के साथ संभव नहीं है जो प्रकाश और नाजुक संरचना की आवश्यकता होती है, इन मामलों में यह वास्तव में इसे हटाने के लिए अनिवार्य है स्वर्ग के पेड़ की तरह व्यंजनों, उदाहरण के लिए, आटा कटा हुआ होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शिफ्ट फ्लोर के बिना एक Sifter चरण 10
    4
    आटा काम करने के लिए शुरू करने से पहले रसोई की सतह पर आटा झारना। काम की सतह को उबालकर (उदाहरण के लिए लकड़ी की सतह या बेकिंग पेपर की एक शीट) मिश्रण फैलाने से रोकने के लिए इसे रोकने के लिए या इसे गूंध करना होगा। आम तौर पर, sifted आटे का उपयोग करके बेहतर परिणाम प्राप्त किया जा सकता है क्योंकि मुश्त-मुक्त हो, इसे अधिक समान रूप से वितरित किया जाता है।
  • उसी तरह, पिज्जा, एक केक या बिस्कुट सेंकने के लिए पैन के तल पर इसे धूल करने से पहले आटे को छानने की सलाह दी जाती है।
  • टिप्स

    • यदि आप एक प्लास्टिक के कंटेनर या किसी भी प्रकार के वायुरोधी कंटेनर में आटे को संग्रहित करते हैं, तो इसे खोलने से पहले इसे जल्दी से हल करने के लिए पर्याप्त हो सकता है बस कुछ समय के लिए इसे और अधिक हवादार और आसानी से काम करने के लिए मिलाएं।
    • आटा एक वायुरोधी कंटेनर के अंदर रखें इसे उचित रूप से संचय करके, उपयोग किए जाने पर इसे छानने में कम समय लगेगा इसे खरीदने के तुरंत बाद एक एयरट्रीम कंटेनर में स्थानांतरण करने के लिए इसे नरम रहने की अनुमति दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com