कैसे ricotta निकास करने के लिए

रिकोटा तैयार करने के लिए असाधारण रूप से आसान है और एक बहुमुखी पनीर है जो खाना पकाने के तुरंत बाद रैननेट से सूखा जाता है, जब उसमें घनकों से नरम आटा तक एक चरमता स्थिरता होती है तुम क्या कर रहे हो? घर पर रिकोटा का निर्माण

या दुकान में खरीदा एक को सूखे करना चाहते हैं क्योंकि यह आपके स्वादों के लिए बहुत नम है, यह जानिए कि प्रक्रिया एक ही है

कदम

विधि 1

ध्यान से रिकोटा को निकालना
ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ताजा, ताजा तैयार पनीर से तरल को निकालने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें या जब आपको कुछ नुस्खा में रिकोटा को शामिल करना होगा। यह गर्म होने पर आपको इसे निकालना होगा और इसे 15 मिनट के लिए नमक किया गया है। आप इस तकनीक को क्रीम और नम पनीर से एक ठोस दही के रूप में बदलने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 2 नामक छवि
    2
    पनीर या रसोई कागज के लिए धुंध के साथ छलनी या छलनी को कवर करें। एक ठीक जाल छलनी इस ऑपरेशन के लिए आदर्श उपकरण है, लेकिन एक झरनी भी ठीक हो सकता है। धुंध के साथ पूरी सतह को कवर करें या किसी अन्य ठीक बुनना - कुछ लोगों ने मजबूत रसोई कागज के दो परतों का उपयोग करके अच्छे परिणाम प्राप्त किए हैं।
  • ड्र्रेन रिकोटा पनीर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक कटोरा पर छलनी रखो इससे आपको रिकोटा से समाप्त होने वाले तरल को एकत्र करने में मदद मिलेगी। एक कंटेनर चुनें जिस पर चलनी लगाई जा सकती है।
  • यह कंटेनर के नीचे छूने से छलनी जाल को रोकता है, अन्यथा रिकोटा अपने स्वयं के तरल पदार्थ में विसर्जित रहेगा।
  • ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक चम्मच की सहायता से छलनी में रिकोटा को स्थानांतरित करें। प्रलोभन को इसके कंटेनर से सीधे स्थानांतरित करने के लिए विरोध करें क्योंकि इसमें कई तरल पदार्थ हैं इसके विपरीत, एक चम्मच की मदद से एक समय में थोड़ा सा जोड़ें, पहले कंटेनर के तल पर अतिरिक्त छोड़ दें।
  • ड्र्रेन रिकोटा पनीर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    रिकोटा को कवर करें चलनी में रिकोटा को कवर करने के लिए किसी भी साफ कपड़े या रसोई के पेपर का उपयोग करें कटोरे के किनारों पर आराम करने वाली डिश का उपयोग न करें क्योंकि रिकोटा को संकुचित किया जाना चाहिए, जैसा कि बाद में समझाया जाएगा
  • ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक भारी ऑब्जेक्ट जोड़ें रिकोटा की संपीड़न मट्ठा का एक अच्छा जल निकासी की अनुमति देता है और पनीर को कवर करने वाले साफ कपड़े या रसोई के पेपर पर रखे भारी वस्तु से प्राप्त किया जा सकता है आप भोजन के एक बड़े भोजन, कंकड़ के एक बैग या अन्य स्पष्ट रूप से साफ वस्तु का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपको कुछ भी उपयुक्त नहीं मिलता है, तो चम्मच के साथ एक मिनट या दो मिनट के लिए रिकोटा को दबाना।
  • ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आप कैसे रिकोटा का उपभोग करना चाहते हैं इसके आधार पर "जल निकासी" का समय बदलता रहता है। हर समय, एक नुस्खा के निर्देशों का उपयोग करने के बजाय, इन युक्तियों का पालन करें, जिससे आप अपनी वरीयताओं के अनुसार अलग-अलग स्थिरता का एक रिकोटा प्राप्त कर सकेंगे और आपको करना होगा। याद रखें: इस प्रकार सरल दिशानिर्देश होते हैं, आपको उन्हें आपके पास उपलब्ध रिकोटा की मात्रा और धुंध के अनाज के अनुकूल होना पड़ता है।
  • यदि आप प्राकृतिक रिकोटा खाने की योजना बनाते हैं, तो इसे 5 मिनट के लिए पलायन के लिए प्रतीक्षा करें ताकि एक फैलते-फुले और नम पनीर प्राप्त कर सकें या तब तक इंतजार न करें जब तक आप उस स्थिरता तक पहुंच न जाए जिसकी आपको सबसे अच्छी पसंद है।
  • यदि आप इसे नमकीन और नम व्यंजनों में जोड़ना है, तो आपको फार्म के लिए छोटे दही ग्रैन्यूल के लिए लगभग 20 मिनट इंतजार करना चाहिए। यह स्थिरता, मोटे तौर पर, लैसग्ना, रॅवियोली भरने या सॉस के लिए आवश्यक है। यदि आप को cannoli तैयार करने की आवश्यकता है, तो आप नरम बनाने से आटा को रोकने के लिए 30 मिनट या अधिक इंतजार करना पड़ता है।
  • अधिकांश अन्य तैयारी के लिए, रेफ्रिजरेटर में तरल नाली को 2 से 8 घंटे तक छोड़ देना सबसे अच्छा है जब ricotta कन्फेक्शनरी और बेकरी उत्पादों में प्रयोग किया जाता है यह है कि दोनों सूखी और दानेदार, अन्यथा मिठाई की बनावट को बर्बाद आवश्यक है।
  • ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8



    अगर तरल धीरे-धीरे बाहर आ जाए, तो पनीर को मिला लें। रिकोटा के कुछ बैचों में नमी अधिक रहती है और यह केवल यह कैसे तैयार की गई है पर निर्भर करता है। इस प्रक्रिया को गति देने के लिए, आप पनीर को छलनी और धुंध के किनारों से मिलाकर मिक्स कर सकते हैं और मट्ठा को नीचे ले जा सकते हैं।
  • विधि 2

    रिकोटा को जल्द से जल्द हटा दें
    ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    इस पद्धति का उपयोग करें जब आप प्राकृतिक रिकोटा खाने की योजना बनाते हैं या आपके पास कम समय उपलब्ध है। इसमें 5 मिनट लगते हैं, लेकिन पता है कि आप पनीर से सभी मट्ठा को नहीं निकालेंगे। यह हौसले से तैयार गर्म रिक्टोटा के लिए सबसे अच्छी तकनीक नहीं है, लेकिन यह उन वाणिज्यिक लोगों के लिए पूरी तरह उपयुक्त है जो अपने पानी में बेचे जाते हैं और भारी मात्रा में ड्रिप करते हैं, ताकि उनकी स्थिरता और स्वाद में सुधार हो सके।
    • यह एक स्वीकार्य पद्धति है, हालांकि सही नहीं है, लासग्ना या अन्य स्वादिष्ट व्यंजनों को रिकोटा जोड़ने की प्रत्याशा में, जो बहुत सूखी चीज़ की आवश्यकता नहीं होती है, जैसा कन्फेक्शनरी उत्पादों का मामला है।
  • ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कटोरे के ऊपर दो बड़े टुकड़े के जालदार या समान कपड़े हैं। परंपरागत रूप से, रिकोटा पनीर के लिए एक पतली, लेकिन प्रतिरोधी धुंध में सूखा जाता है ठीक बुनना नायलॉन बैग या उच्च गुणवत्ता के रूमाल भी अच्छे हैं। यदि आपके पास कुछ भी उपलब्ध नहीं है, तो मलमल, एक तकिया या एक शीट का प्रयोग करें, जब तक ताज़ा लूट लिया।
  • ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़े में चम्मच के लिए रिकोटा जोड़ें। यह विधि अधिक प्रभावी है क्योंकि यदि आप सीधे इसे मूल कंटेनर से डालकर रिकोटा को स्थानांतरित करते हैं, तो आप अनिवार्य रूप से कुछ तरल भी जोड़ते हैं।
  • ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    रिकोटा के आसपास के कपड़े लपेटें कपड़े के चारों कोनों को उठाता है और एक बंडल की तरह उन्हें एक साथ कानूनी करता है। वैकल्पिक रूप से आप उन्हें एक साथ मोड़ सकते हैं और उन्हें मजबूती से पकड़ सकते हैं
  • ड्र्रेन रीकोटा पनीर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    धीरे से पनीर को कुचलने। इसे दृढ़ता से धीरे-धीरे दबाएं, लेकिन धीरे-धीरे, बंडल के ऊपर से पनीर को रोकने के लिए ऊपर से नीचे तक काम कर रहे हैं। जितना संभव हो उतना पानी को खत्म करने के लिए हर चीज को कुचलने और शेकना जारी रखें।
  • ड्र्रेन रिकोटा पनीर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    इसे मेज पर ले आओ और इसे खा लो अभी भी नम Ricotta, एक spreadable निरंतरता के साथ, यह व्यंजनों में शामिल करने के लिए काफी मुश्किल है, हालांकि इस तरह के cannelloni और lasagne मिश्रण अच्छी तरह से साथ अपने स्वाद और चिकनापन के रूप में कुछ बर्तन। तो आप प्राकृतिक रिकोटा या कुछ छोटे अतिरिक्त सेवा कर सकते हैं
  • क्रॉउटन या टोस्ट पर इसे फैलाएं
  • इसे क्रीमयुक्त बनाएं और इसे कटा हुआ टमाटर और तुलसी, अजवायन की पत्ती, अजवायन के फूल या अपने स्वाद के अन्य खुशबूदार जड़ी बूटियों के साथ मिलाएं। यह क्रोटेन, पटाखे और चिप्स के लिए एक उत्कृष्ट सॉस में परिवर्तित किया जा सकता है।
  • जैतून का एक बूंद और नमक की एक चुटकी के साथ सीजन।
  • शहद या अखरोट के साथ छिड़क और एक मिठाई के रूप में सेवा
  • टिप्स

    • फ्रिज में रिकोटा या किसी अन्य ठंडे स्थान पर रखें।

    चेतावनी

    • रिकोटा नम है और सबसे पहले नीचा होगा।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com