चॉक्स्ट पेस्ट कैसे तैयार करें

कूक्स पास्ता

यह कई डेसर्ट, प्रेट्ज़ेल और बर्तन की सेवा करने का आधार है।

बहुत से लोग अच्छी तरह profiteroles पता है,éclair, croquembouche और कई अन्य केक, लेकिन आटा आपको लगता है की तुलना में अधिक बहुमुखी है और विभिन्न आकारों और शैलियों के साथ पकाया जा सकता है।

यह आलेख बताता है कि कैसे चॉक्ड पेस्ट्री तैयार किया जाए और पेस्ट्री बैग के साथ इसे कई अलग-अलग व्यंजन बनाने के लिए कैसे आकार दें।

सामग्री

  • 240 मिलीलीटर पानी
  • आत्म-बढ़ते हुए आटे का 165 ग्राम
  • 125 ग्राम मक्खन
  • 4 अंडे (लगभग 60 ग्राम प्रत्येक)

कदम

विधि 1

आटा तैयार करें
मेक चॉईक्स पेस्ट्री चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
मक्खन के साथ पानी को उबाल लें। आटे को एक साथ मिलाकर और जल्दी से मिश्रण करें। एक मिनट के लिए या जब तक यह एक चिकनी गेंद का निर्माण न करें, जो पैन की दीवारों से आता है। जब तक यह शांत न हो जाए, लेकिन इसे पारदर्शी फिल्म के साथ कवर न करें, क्योंकि नमी जो फंसे रहती है, परिणाम को बदल सकती है।
  • मेक चॉइस पेस्ट्री स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    एक बड़े कटोरे में, ग्रहों में या भोजन प्रोसेसर में आटा डालो। भोजन प्रोसेसर न्यूनतम प्रयास के साथ एक उत्कृष्ट choux पेस्ट्री तैयार करने के लिए, भले ही यह जाँच की जानी चाहिए कि यौगिक ब्लेड और फिल्टर के हमले, जो काफी अक्सर होता है साथ में नहीं आता है की अनुमति देता है। ग्रह सबसे अच्छा उपकरण है, वैकल्पिक रूप से आप इलेक्ट्रिक बिटर का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक चॉइस पेस्ट्री स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अंडे जोड़ें और आटा गूंध जब तक यह चिकनी और मोटी हो जाता है। भोजन प्रोसेसर के साथ इसमें एक मिनट लगेगा और आपको 5 सेकंड के दालों में इसे संचालित करना होगा, ग्रहों में लगभग 4 मिनट लगते हैं। यदि आप पास्ता के एक स्वादिष्ट संस्करण को तैयार करना चाहते हैं, तो नमक के आधा चम्मच या कटा हुआ सूखे मशरूम या दानेदार पर्मेशन जैसे मसाले जोड़ें। सुनिश्चित करें कि ओवन 220 डिग्री सेल्सियस पर गर्म है इसे ओवन थर्मोस्टेट या थर्मामीटर के साथ देखें
  • मेक चॉइस पेस्ट्री स्टेप 4 नामक छवि



    4
    आटे को एक थैंक पोचे में स्थानांतरित करें जहां आपने 1.5 सेमी टिप लगाया है। आप एक चिकनी टिप का उपयोग कर सकते, स्टार के आकार का या angolata.La सबसे अच्छी बात पर ही बैग (लगभग 1/3) के ऊपरी भाग गुना और फिर एक लेपनी का उपयोग यौगिक (के अधिक से अधिक 2/3 के साथ इसे भरने के लिए करने के लिए है बैग की क्षमता) यह प्रक्रिया आपको किनारों और बैग के शीर्ष को साफ करने देता है जब आप उन्हें उठाते हैं और उन्हें मोड़ते हैं, क्योंकि आटा शीर्ष से बाहर नहीं आ रहा है आंतरिक दबाव बढ़ाने के लिए बैग के शीर्ष को घुमाकर आटा को कुचल दें। धीरे हिला पेस्ट्री बैग हवाई बुलबुले को दूर करने के लिए, तो किनारों आप को जोड़ दिया था और मोड़ sacca.Puoi भी "का निर्माण" अपनी खुद की पेस्ट्री फ्रीजर के लिए एक बहुत टिकाऊ बैग का उपयोग कर बैग को जो आप की नोक कटौती को जन्म देती है एक कोने बेकिंग पेपर के साथ पैन को कवर करें और आप शुरू करने के लिए तैयार हैं। आटा इसकी विशेषताओं में कम से कम mezz`ora- के लिए इस समय है आपके पास उपलब्ध मोल्ड करने के लिए teglia.Disponi पर पास्ता प्रपत्र आप चाहते हैं के अनुसार खोना नहीं करता (युक्तियों के लिए निम्न अनुभागों पढ़ें) और ओवन में यह पकाना।
  • विधि 2

    ओवन में सेंकना
    मेक चौक्स पेस्ट्री चरण 5 नामक छवि
    1
    पास्ता खाना पकाने से पहले कम से कम 15 मिनट के लिए पहले से गरम ओवन करें। आदर्श तापमान 235 डिग्री सेल्सियस के पहले खाना पकाने के 5-10 मिनट के लिए है, फिर इसे 190 डिग्री सेल्सियस तक कम किया जाना चाहिए।
  • मेक चॉईक्स पेस्ट्री चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आटे को 15-20 मिनट तक कुक लें, जब तक कि यह सुनहरे न हो जाए यदि आप किसी विशिष्ट नुस्खा का पालन करते हैं, तो यह संकेत दिया गया खाना पकाने के समय का सम्मान करता है।

    किसी कारण के लिए ओवन के दरवाज़े को न खोलें, अन्यथा आटा खुद खत्म हो जाएगा!जब क्रीम पफ या आपके द्वारा बनाई गई आकार पकाए जाते हैं, उन्हें ठंडा करने और उन्हें पसंद करने के लिए उपयोग करने के लिए उन्हें ग्रिल पर रखें। यह हमेशा खाना पकाने की डिग्री का आकलन करने के चिपकाता में से एक को खोलने के लिए सलाह दी जाती है (शायद एक है कि सबसे बुरा पहलू ग्रहण की है) एक खस्ता पेस्ट्री, आधार पर एक छोटा सा छेद प्राप्त करें.अभियान (या किसी अन्य छुपा बिंदु में) करने के लिए अनुमति देने के लिए भाप बाहर निकलें, फिर पेस्ट को ओवन के अंदर कूलिंग ग्रिड पर दरवाजा खोलकर खोलें। ये सावधानियां एकदम सही कुरकुरा देने की अनुमति देती हैं। एक बार ठंडा होने पर, आप आटा को अपनी पसंद के रूप में भर सकते हैं। सबसे अधिक इस्तेमाल किया fillings व्हीप्ड क्रीम, chantilly क्रीम, आइसक्रीम या कस्टर्ड हैं। भराई के लिए एक और साफ बैग का उपयोग करना बेहतर है और आटा के आधार में टिप डालें (या फिर एक बहुत स्पष्ट क्षेत्र में)। éclair ऊपर या पक्षों आप इस दूसरे विकल्प को चुनते हैं में तेजी से कटौती के साथ खोला जा सकता है, हालांकि, आप अगर आप एक बहुत स्वादिष्ट केक चाहते भी तला हुआ जा सकता है टुकड़े cioccolato.La choux पेस्ट्री के साथ किनारों को कवर करने की आवश्यकता होगी, तो आप इसे कर सकते हैं चम्मच में चम्मच या उबला हुआ तेल (175 डिग्री सेल्सियस) में सैक ए पॉच के साथ। इस तरह आप कुरकुरा या क्रीम पफ के समान केक बना सकते हैं।
  • विधि 3

    आटा आकार
    मेक चॉईक्स पेस्ट्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    बैक ए पोच के साथ आप अपनी पसंद के आकार को बना सकते हैं, बस नीचे वर्णित सुझावों का पालन करें।
    • यदि आपको प्रोफेसर को तैयार करने की आवश्यकता है, तो बैग को सीधे पकड़कर रखें और ऊपरी भाग में लगातार दबाव डालें, इसे घुमा दें जब आटा बाहर आना शुरू हो जाता है, नोजल को बेकिंग पेपर के पास ले आओ, ताकि आटा को बाद में छू ले।

      बैग को दबाकर दबाव बढ़ाएं (सुनिश्चित करें कि शीर्ष कसकर बंद हो गया है) और धीरे-धीरे इसे ऊपर उठाने के लिए आटा की एक गेंद बनाने के लिए लगभग 3 सेंटीमीटर ऊंचाई और चौड़ाई 4 इंच के व्यास के साथ। दबाव कम करें और, एक परिपत्र गति में, गेंद को पास्ता के प्रवाह से अलग करें अगर एक टिप रहता है, गीली उंगलियों के साथ इसे चपटा। एक-दूसरे से अच्छी तरह से गेंदों को व्यवस्थित करने के लिए याद रखें, क्योंकि वे खाना पकाने के दौरान मात्रा को दोगुना कर देंगे।

      यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आप लगभग निश्चित रूप से कुछ सुझाव बनाएंगे, लेकिन जितना अधिक आप व्यायाम करेंगे, बेहतर तकनीक बन जाएगी। हालांकि, पता है कि यह एक संकेत हो सकता है कि आटा पर्याप्त रूप से संसाधित नहीं हुआ है और यह "कमजोर" है। सुझावों को समतल करने के लिए गीली उंगलियों का उपयोग करें और सतह को चिकनी बनाएं
    • यदि आपको éclairs तैयार करने की आवश्यकता होती है, तो लगभग 10 सेमी लंबी लाइन बनाएं यह चाल दबाव स्थिर रखने के लिए है ताकि केक एकसमान हो। प्रत्येक एक्लेयर को समाप्त करने के लिए और आटा के प्रवाह से अलग, सोक ए poche थोड़ा पीछे की तरफ ले आओ। इसलिए, यदि आप दाईं ओर लाइनें खींच रहे हैं, तो धीरे-धीरे बैग पर दबाव कम करते हुए, एक ही समय में, टिप को बाईं ओर ले जाएं
    • एक हंस बनाने के लिए, पहले एक छोटी और स्क्वेट बॉडी एक्लेयर (लगभग 2.5x5 सेमी) का पता लगाएं। एक और ट्रे पर, एक को आकर्षित करें "एस" 1 सेमी टिप के साथ, इस तरह आपने गर्दन को बनाया है

      आपको लगातार दबाव के साथ बैग को कुचलने के लिए और जब आपको पास्ता के प्रवाह को रोकना पड़ता है, चोंच को आकार देने के लिए एक संकीर्ण टिप बनाने की कोशिश करें यह उन शुरुआती लोगों के लिए एक कठिन डिजाइन है, इसलिए एक सामान्य एक्लेयर आकर्षित करना बेहतर है और फिर गीली उंगलियों के साथ टिप को आकार दें। पहले शरीर को पकाना सबसे अच्छा है और फिर गर्दन अलग से। एक बार दो तत्व ठंडे होते हैं, शरीर को आधे रास्ते खोलते हैं और क्रीम से सामान निकालते हैं, फिर गर्दन ठीक करें।
    • एक्लेयर की एक ही तकनीक के साथ, आप रिंगों, अक्षरों और बहुत कुछ के साथ आकृतियों की एक श्रृंखला का मॉडल कर सकते हैं। एक बड़ी टिप के साथ ढाला एक बड़ा डोनट कहा जाता है पेरिस ब्रेस्ट और अधिकतर यह चॉकलेट क्रीम और प्रालंन्स से भर जाता है
    • एक बड़े आधार के लिए या एक को तैयार करने के लिए Saint-Honoré एक पेपर मॉडल बनाएं और उसे बेकिंग पेपर के नीचे रखें। सिकू पोच के आकार का पालन करें - आप केंद्र से शुरू कर सकते हैं और सर्पिल किनारों की तरफ बढ़ सकते हैं या इसके विपरीत, आपकी वरीयताओं के अनुसार। सेंट-ऑनोर, आमतौर पर, एक परिपत्र आधार से बना है जो कि क्रीम और एक क्रीम पफ से ढंका हुआ है। आप वर्ग, कुशन या अन्य आकार बनाने के लिए उसी विधि का उपयोग कर सकते हैं।
    • क्रोकैम्बुचे तैयार करने के लिए आपको कई क्रीम पफ बनाने होंगे। उन्हें कस्टर्ड या व्हीप्ड क्रीम के साथ भरें और पिरामिड संरचना बनाएं। आम तौर पर हम एक शंकु के आकार का समर्थन करने वाला ढांचे का पालन करते हैं या क्रीम की कश के बारे में बताते हैं। यदि आप समर्थन संरचना का निर्णय लेते हैं, तो इसे कई क्रीम पफ के साथ अच्छी तरह से छिपाने के लिए याद रखें, जिससे कि यह अदृश्य हो।

      संरचना समाप्त हो जाने के बाद, इसे पिघला हुआ कारमेल के साथ छिड़क दें: सबसे अच्छी तकनीक कई कारमेल में डुबकी है "सीख" और फिर उन्हें लहराती आंदोलन के साथ क्रीम पफ पर ड्रिप करने दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लकड़ी के सॉसपेन और चम्मच
    • तारामंडल या बड़े कटोरा
    • स्केल और मापने के कप
    • साकिब पॉच रिश्तेदार बिंदुओं के साथ
    • रंग
    • बेकिंग शीट और बेकिंग पेपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com