एक घोड़े का एक तेंदुआ की चोट का मूल्यांकन कैसे करें

एक कण्डरा घायल हो सकता है या घायल हो सकता है जब घोड़े को कण्डरा से सहन पर अधिक दबाव डालता है, या अचानक अचानक अचानक आघात होता है या उसे पीड़ित होता है (जिसे जाना जाता है "tendinitis")। यह अपने वजन के संबंध में घोड़े के आंदोलन की तरलता के संबंध में पंजा की गलत स्थिति के कारण हो सकता है। यदि आपके घोड़े के निचले अंग के अलग-अलग रंधारों में से एक की सूजन पीड़ित है, तो आपको सबसे ज्यादा लापरवाही दिखाई देगी, जिसका गंभीरता अक्सर चोट की डिग्री को दर्शाता है। यह लेख आपको यह बताता है कि यह वास्तव में कण्डरा या किसी अन्य प्रकार की चोट के कारण है या नहीं।

कदम

एक घोड़े के चरण 1 में तनु का नुकसान
1
पंजा को देखो आप कुछ संकेत है कि कण्डरा नुकसान का सुझाव देना चाहिए
  • नोट करें कि पंजा के निचले इलाके में सूजन हो रही है (आमतौर पर पीठ पर, लेकिन यह सामने में भी हो सकता है)।
  • देखें कि प्रभावित क्षेत्र गर्म, सूजन और स्पर्श के लिए नरम है।
  • साइड से देखा जाता है, मेटाटैरसेल हड्डी क्षेत्र सरगर्मी होने की बजाय धनुष के धनुष के समान हो सकता है
  • एक घोड़े के चरण 2 में तनु का नुकसान
    2
    पशु चिकित्सक को बुलाओ शुरुआत में, अगर आपको यकीन है कि क्षति हो गई है, तो प्रभावित क्षेत्र को कम से कम 15 मिनट के लिए बगीचे नली से ठंडे पानी से पोंछकर सूजन को कम करने की कोशिश करें। आप अपने चिकित्सक को फोन करने के बाद इस प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं और जब आप आने के लिए इंतजार कर रहे हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है कि डॉक्टर घायल इलाके की जांच कर रहे हैं!
  • एक घोड़े के चरण 3 में तनु का नुकसान
    3
    पशु चिकित्सक एक अल्ट्रासाउंड यंत्र की सहायता से रंध्र को आंसू या क्षति का निदान करने में सक्षम होगा। घावों की गंभीरता, स्थिति और शरीर के अन्य हिस्सों को प्रभावित किया गया है या नहीं, यह बहुत मददगार हो सकता है।
  • एक घोड़े के चरण 4 में आकलन कण्डरा नुकसान नामक छवि



    4
    ध्यान रखें कि उपचार भिन्न हो सकते हैं प्रभावित कण्डरा और गंभीरता के आधार पर, कार्यान्वित होने के कई उपचार हैं। एक गंभीर रूप से फाड़ा कण्डरा या बंधन को ठीक करने के लिए छः महीनों तक लग सकता है, बोर में आराम और समर्थन पंजे
  • अधिकांश घावों में छोटे आँसू या तनाव होते हैं और अक्सर एक स्थिर, पट्टियाँ और मलहम में आराम के साथ हल होते हैं।
  • यदि चोट अधिक गंभीर है (पूरी तरह से फाड़े रुकने के साथ), फिर से फिर से टूटे हुए अंत को ठीक करने के लिए सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, पट्टियों और बाकी की एक लंबी अवधि की आवश्यकता है।
  • एक घोड़े के चरण 5 में एन्सेस कंडन नुकसान नामक छवि
    5
    इस तथ्य से अवगत रहें कि चोट हो सकती है "माध्यमिक"। कभी कभी पिंडली हड्डियों (छोटे और बड़े मेटाकार्पस, मेटाटर्स्सल या सभी तीन) के जुदाई या फ्रैक्चर के कारण शिन क्षेत्र में, बाद में या पीछे के क्षेत्र के कारण नुकसान होता है। एक बार फिर, पता है कि यह चोट समय के साथ ठीक हो जाएगी और खलिहान में आराम करेगा।
  • एक घोड़े के चरण 6 में एन्सेस कंडन नुकसान नामक छवि
    6
    धीरज रखो कुल मिलाकर, टेंद्राइटिस और अस्थिरोधी चोटों के समय और धैर्य को ठीक करने की आवश्यकता होती है।
  • टिप्स

    • पशु चिकित्सक के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें और उपचार की गति बढ़ाने की कोशिश न करें। घोड़े पूरी तरह से चंगा होने तक इंतजार करना अच्छा होता है, इसे मजबूर करने और आगे के नुकसान के कारण।

    चेतावनी

    • पट्टियों को लागू करते समय (पशु चिकित्सक के निर्देशों का पालन करना), घोड़े के किनारे पर डाल दिया घोड़े की प्रक्रिया के साथ असहज है अगर आप लात मारी जाने का कम मौका है! घोड़े पट्टियों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और समय के साथ देखभाल वह उसे उधार देता है के साथ सहज महसूस करना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com