घोड़े के लिए खींचने के लिए कैसे करें

खींचने से घोड़े को अच्छी शारीरिक स्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी और इसे अधिक सशक्त workouts और चलने के लिए तैयार करेंगे। अपने घोड़े को फिट रखें और इन खींचने वाली तकनीकों का नियमित रूप से पालन करें।

कदम

विधि 1

गर्दन का टूटना
छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 1
1
अपना घोड़ा तैयार करें एक खुले क्षेत्र में चले जाएं जहां घोड़े को स्थानांतरित करने के लिए कमरा हो सकता है घोड़े को खाना खा सकते हैं: गाजर, उनकी लंबाई के लिए धन्यवाद, एक अच्छा विकल्प है।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 2
    2
    अपने आप को घोड़े के सामने वाले पैरों के पीछे रखें। निम्नलिखित खंड घोड़े के दोनों किनारों पर और समानांतर स्थिति से या सामने के पैरों के पीछे ही किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 3
    3
    घोड़े के सिर को नीचे खींचने के लिए भोजन का उपयोग करें। भोजन को घोड़े के सिर के पास रखकर इसे खड़े हो जाओ और बाद में भोजन को नोडल में ले जाकर लंबा कर दें। इस खंड को 10-15 सेकंड के लिए जाने से पहले इसे जाने और खिला देने की कोशिश करें।
  • अगर घोड़े वांछित स्थान तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो थोड़ी दूरी से शुरू करें और धीरे-धीरे उनकी मांसपेशियों के अनुकूल हो जाएंगे।
  • छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 4
    4
    घोड़े की गर्दन पर खींचते हुए। अधिक भोजन ले लो और एक ही स्थान पर रहने से घोड़े का ध्यान आकर्षित किया जाता है और उसे अपने सिर को मुरझाए वापस ले आना चाहिए। कम से कम 10-15 सेकंड के लिए अपने कंधे के नीचे भोजन रखें तब दबाव छोड़ दो और इसे खिलाओ।
  • छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 5
    5
    घोड़े की ऊपरी रेखा के टूटने अन्य भोजन या बाकी गाजर का उपयोग करना, घोड़े की गर्दन को नीचे और पैरों के बीच में लाएं। फ़ेलॉक से बाहर खींचने के बजाय, इसे अंदर ले जाओ और 10-15 सेकंड तक की स्थिति को रखें। खिंचाव को हटा दें और भोजन के साथ घोड़े को चुकाना।
  • छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 6
    6
    दोनों पक्षों पर खिंचाव को दोहराएं। घोड़े को असंगत और आकार से बाहर होने से रोकने के लिए, दोनों पक्षों पर दोहराएं। दोनों बाएं और दाएं को नीचे और पीछे खींचने के लिए पिछले निर्देशों का पालन करें
  • विधि 2

    पैरों के टूटने
    छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 7
    1
    सामने के पैरों को तने। अपने आप को घोड़े के किनारे पर रखो और उसे सामने के पैर में से एक को उठाएं। इसे आगे बढ़ाएं ताकि घुटने के झुकाव और मैदान के पास स्थित खुर के बिना पूरी तरह से विस्तार किया जा सके। इस स्थिति में पंजा को 10-15 सेकंड के लिए पकड़ो या जब तक घोड़े का विरोध नहीं हो।



  • छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 8
    2
    कंधे की खिंचाव फिर भी घोड़े की तरफ और उसे सामने के पैर में से एक को बढ़ाया। इसे ले लो और इसे अपने घुटने को थोड़ा मुंह रखकर आगे बढ़ो। फिर घुटने के ठीक नीचे पंजा पकड़ो और इसे ऊपर उठाएं जब तक कि इसे 90 डिग्री कोण पर नहीं रखा जाता है, जबकि पैर के निचले आधे भाग में जाने के लिए स्वतंत्र है। दूसरे चरण की दिशा में गोल घुमावदार 3-5 गुना घुमाएं
  • छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 9
    3
    पिछला पैर के पीछे की ओर खींच रहे हैं। घोड़े के पीछे जाओ और पैरों में से एक के सामने खड़े हो जाओ। घोड़े को एक पंज उठाएं और खुर को विस्तारित रखें (जैसे कि आपको इसे पकड़ना है)। पैर के निचले आधे भाग को पकड़ो और धीरे-धीरे और इसे पीछे आगे बढ़ाएं इस खंड को 10-15 सेकंड के लिए रखें।
  • छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 10
    4
    हिंद पंजा के आगे खींचते हुए एक पैर उठाओ और इसे घुटने के ठीक नीचे पकड़ो। घुटने की चोटी को खोने के बिना पंजा थोड़ा आगे और थोड़ा तिरछे खींचें। 10-15 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और धीरे-धीरे घोड़े के पैर वापस आराम करने के लिए ले आओ।
  • विधि 3

    वापस खींचते हुए
    छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 11
    1
    पीठ और पक्षों के टूटने किक से बचने के लिए शरीर के करीब, घोड़े के पीछे और पीछे खड़े हो जाओ। पीठ पर पूंछ पर, शीर्ष से शुरू, पूंछ / रीढ़ की हड्डी के किनारों पर मांसपेशियों को खरोंच, केंद्र से लगभग 10 सेंटीमीटर। जब तक घोड़े कूल्हे / पीठ नहीं उठाते हैं और पीछे की ओर सिर झुकता है खिंचाव रखने के लिए और फिर रिलीज करने के लिए 20-30 सेकंड के दबाव को दबाएं।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 12
    2
    पीठ और पेट के टूटने यह एक घोड़े के लिए संकट की तरह है, जानवर के बगल में खड़ा है और पेट के नीचे गुदगुदी जहां का पट्टा होता है। घोड़े की पीठ को ऊपर उठाने का जवाब देने तक टिकिंग / दबाना जारी रखें। 10 सेकंड की स्थिति पकड़ो, फिर पूरे ऊपरी रेखा को फैलाने के लिए पेट की तरफ आगे बढ़ो।
  • छवि शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 13
    3
    निचले हिस्से के टूटने खुद को एक हिंद पैरों के पास रखो और घोड़े को उठा लें। खुर को पकड़ो और पॉव आगे बढ़ाएं जबकि इसे थोड़ा ऊपर उठाए। पंजा आगे खींचो ताकि खुर की नोक उसी तरफ के सामने के पैर की घुटने के पीछे छू ले। कुछ सेकंड के लिए पकड़ो और फिर धीरे-धीरे प्रारंभिक स्थिति पर वापस आ जाएं।
  • टिप्स

    • अगर घोड़े पहले ही गरम हो रहे हैं, तो खींचना आसान है, ऐसा करने से पहले, बेहतर परिणाम के लिए 5-10 मिनट चलें।
    • हर तरफ प्रत्येक खंड को दोहराएं याद रखें

    चेतावनी

    • शुरू करने से पहले, पशु चिकित्सक या ट्रेनर से बात करें क्योंकि आप गंभीर मांसपेशियों की क्षति पैदा कर सकते हैं यदि खींचने का गलत तरीके से किया गया है।
    • यदि आप अकेले इन अभ्यासों को असहज महसूस करते हैं, तो किसी से पूछिए जो घोड़ों के लिए खींचने में विशेषज्ञ है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com