मवेशी की शारीरिक संरचना का मूल्यांकन कैसे करें

मवेशियों की भौतिक संरचना सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक है, जो एक ब्रीडर पर विचार करना और पता होना चाहिए कि एक ठोस और विश्वसनीय पशुधन प्रजनन गतिविधि को कब लगाया जाए। जब हम मवेशियों की रचना के बारे में बात करते हैं तो हम कंकाल और जानवर की मांसपेशियों की संरचना का उल्लेख करते हैं और इसलिए उन वांछनीय और अवांछनीय रूपात्मक विशेषताओं के लिए इसलिए, यह एक परिभाषा है जिसमें जानवरों के शरीर के सभी महत्वपूर्ण हिस्सों, पैरों और कशेरुक स्तंभ (पृष्ठीय रेखा) से द्वितीयक भागों, गर्दन और सिर को शामिल किया गया है।

पेशीय-कंकाल संरचना पुरुष गोजातीय में एक सबसे महत्वपूर्ण कारक है कि गायों में, के रूप में भी बाद एक अच्छा रचना प्रदान करते हैं और इस तरह के पशुओं का एक अच्छा सिर, ठोस और उत्पादक, सभी के लिए उपयुक्त माना जा के रूप में भौतिक स्थितियों में होना चाहिए है `प्रजनन।

कदम

छवि शीर्षक 1152624 1
1
चित्रों को देखकर प्रारंभ करें आप एक पुरुष गोजातीय, एक गाय, एक गोमांस या एक गाढ़ा के रूप में इंटरनेट पर छवियों को देखकर या कुछ किताब या पत्रिका जहां मवेशी हैं, का मूल्यांकन करना शुरू कर सकते हैं। स्थानीय कृषि और प्रजनन के समाचार पत्र एक और उपयुक्त स्रोत हो सकते हैं, क्योंकि वे अक्सर अपनी नस्ल (एंगस, रेड एंगस, हेरफोर्ड, सिमेंटल, लिमोसिन, बीफमस्टर, ब्राह्मण, आदि)।
  • यदि आप एक करते हैं नेट पर खोजें, की खोज मद में "मवेशी की बिक्री" या "मवेशी की बिक्री" लिखना गूगल या याहू!, आप अध्ययन करने के लिए मवेशियों की कई तस्वीरें देखेंगे। आम तौर पर इस प्रकार की छवियां इन जानवरों की शारीरिक संरचना के सावधानीपूर्वक विश्लेषण के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छे हैं।
  • छवि शीर्षक 1152624 2
    2
    सामान्य स्थितियों और शरीर में पहले देखकर शुरू करो, एक सावधानीपूर्वक अध्ययन में डाइविंग से पहले जो पैरों तक की ओर पूंछ जाता है। निम्नलिखित निर्देश एक विशिष्ट गोजातीय के आदर्श विशेषताओं की चिंता करते हैं और जो इसकी खामियों हो सकता है
  • भाग 1
    शरीर की सामान्य रचना

    1
    एक नर गोजातीय या एक के शरीर की सामान्य रचना गाय यह मांसपेशियों की संरचना को पर्याप्त रूप से समायोजित करने के लिए एक छाती की गहराई होनी चाहिए। यह बेहतर है कि इन जानवरों एक शरीर है कि न तो बहुत लंबा है और न ही बहुत छोटा है, क्योंकि पहले मामले में गुणवत्ता की बहुत कम मात्रा और इसके अलावा में, से एक शव हो जाते हैं साथ प्रदान की जाती हैं, बाद में परिपक्व, जबकि एक छोटी शरीर के साथ उन लोगों के लिए इच्छुक हैं वसा तेजी से उम्मीद से लगाया और इसके बजाय विकास का स्तर भी कम हो गया।
  • 2
    एक गाय को अच्छी तरह से निचले क्षेत्र में रखा जाना चाहिए और छाती अत्यधिक अपशिष्ट से बचने के लिए इसी समय, यह बेहतर है कि यह एक अच्छा छाती गहराई प्रस्तुत करता है जैसे शरीर संरचना के लिए पर्याप्त आरोपण आधार का गठन करना। वक्षीय फर्श, साथ ही रिब लाइन, पेशी प्रणाली की उचित तंगी को दिखाना चाहिए, जो एक वैध उत्पादक रवैये का संकेत देती है। सामने और पीछे के पैर के बीच एक पर्याप्त दूरी भी अच्छी मांसपेशियों की उपस्थिति को इंगित करता है।
  • भाग 2
    पृष्ठीय रेखा, कंधे और थोरैसिक परिधि के रूपांतर

    छवि शीर्षक 1152624 2b8
    1
    पीठ लाइन. पृष्ठीय लाइन पूंछ के टर्मिनल भाग के गले से कशेरुक स्तंभ को कवर करती है। इस क्षेत्र में अधिकांश जानवरों के पिछले 2/3 भाग होते हैं, जो कंधों के मध्य भाग से घूमते हैं। पृष्ठीय लाइन सीधे, बिना कणों या कूबड़ के बिना होना चाहिए जो कशेरुक स्तंभ के साथ निकलते हैं।
    • कार्प के पीछे से गुफा (एक कैफोटिक रवैया के साथ) एक सख्त चयनात्मक प्रक्रिया के अधीन हैं, क्योंकि यह सुविधा क्षमता को रोकती है प्रजनन और लंबी दूरी की पैदल दूरी, हालांकि लंबे समय में यह रीढ़ की हड्डी या निचले अंगों की चोटों का उत्पादन नहीं करता है। यह गायों में इतना हानिकारक नहीं है, लेकिन समय के साथ चयन प्रक्रिया में वृद्धि हो सकती है
    • अछूता वापस (इंद्रप्रस्थ रवैया) के साथ बोवाइन भी एक कठोर चयनात्मक प्रक्रिया के अधीन हैं, क्योंकि यह सुविधा आंदोलनों को रोका जा सकती है और पैरों पर सही ढंग से वजन बढ़ाने की क्षमता को रोक सकती है। इस प्रकार का दोष आमतौर पर पश्च भाग की अत्यधिक लंबाई के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है और परिणाम कशेरुकाओं की संरचना की सामान्य कमजोरी में होता है, जिससे काठ की मांसपेशियों की अनियमितता हो जाती है। एक अच्छा कांबली मांसलता एक उच्च प्रजनन क्षमता दर्शाता है, जबकि जब यह अपर्याप्त या कमजोर है, तो यह जानवर की खराब प्रजनन क्षमता का संकेत है।
  • छवि शीर्षक 1152624 2 बी 9
    2
    कंधे. गायों और पुरूषों दोनों में कंधों की अच्छी चौड़ाई, रिब पिंजरे की अच्छी क्षमता का सुझाव देती है, जहां हृदय और फेफड़े स्थित हैं।
  • नर मवेशियों में. आम तौर पर, कंधों के व्यापक, बेहतर एक पुरुष के कंधे 5 सेमी से अधिक व्यापक और ढोना की तुलना में अधिक होना चाहिए। व्यापक कंधे जानवर में मर्दानगी को निरूपित करते हैं और प्रजनन दक्षता का उच्चतम सूचकांक बनाते हैं। यदि यह इस रचना को प्रस्तुत करता है, तो इसका मतलब है कि यह पैदा करने में सक्षम है, जब सही मादा phenotype के साथ मिलकर निर्दोष पुरुष नमूने पैदा करने में सक्षम। यदि महिला बछड़ों का जन्म होता है, तो वे जल्द ही पकड़ने में सक्षम होंगे विकास की अवधि, पैदा करने और एक मजबूत बछड़ा देना व्यापक कंधों की विशेषता आमतौर पर एक बड़ी अंडकोश की उपस्थिति के साथ होती है, साथ में छोटी गर्दन और मोटापा के रूप में व्यापक रूप से एक चोंच, जानवर में पौष्टिकता के इन लक्षण भी।
  • अच्छे कंधे की चौड़ाई वाले एक वर्षीय पुरुष गोजातीय जानवरों को काफी नियमित गर्भावस्था अवधि, स्वस्थ जन्म के वजन का स्तर, आसान जन्म और दूध देने के समय सामान्य वजन का नतीजा है।
  • गायों में. कंधे की चौड़ाई 1.27 सेमी से अधिक के ढेर से अधिक नहीं होनी चाहिए। बहुत बड़े और गहरे कंधों से प्रजनन क्षमता में कमी और अच्छे दूध उत्पादन की कमी हो जाती है। अधिक संकीर्ण या उथले से अधिक देखभाल और प्रजनन संबंधी समस्याएं, साथ ही बच्चों में भी जननांग असामान्यताओं का खतरा बढ़ जाता है।
  • मवेशियों के कंधों को एक समान लंबाई से होना चाहिए और पिछली रेखा से अधिक नहीं होना चाहिए (अन्यथा उन्हें "मोटे कंधों" के साथ गायों कहा जाता है) इसके अलावा, यह सलाह दी जाती है कि वे न तो खुले हैं या न ही बहुत ही मजबूत (जहां वे 5 सेमी से अधिक की ढलान की चौड़ाई से अधिक हो सकते हैं), क्योंकि वे डिलीवरी के दौरान कठिनाइयां पेश कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1152624 2b10
    3
    छाती परिधि. यह वह हिस्सा है जो कंधे से जाता है और कोहनी के पीछे समाप्त होता है। छाती की परिधि की एक अच्छी गहराई की उपस्थिति एक अनुकूलन करने की एक मजबूत क्षमता का संकेत है चारा जानवर द्वारा और पैरों और पैरों के एक कुशल रचना। सीने की परिधि पीठ लाइन के बराबर या बड़ा होनी चाहिए। जितना करीब आप इन उपायों को प्राप्त करेंगे, उतना अनुकूलनीय, तेज और कुशल पशु होंगे।
  • छोटे वक्षीय परिधि उचित नहीं है, क्योंकि वे पूर्वकाल के पैर (जो कि, उदाहरण के लिए, बता सकते हैं) की प्रतिकूल प्रभाव को प्रभावित करते हैं, जानवरों की देखभाल में वृद्धि करने और जानवरों की देखभाल बढ़ाने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • भाग 3
    रैंप और पक्षों की रचना

    छवि शीर्षक 1152624 2b11
    1
    ढोले की विशेषताएं: ऊपरी हिस्से की ऊंचाई पर ढंका गहरी, चौड़ी, लंबी और समान होना चाहिए। यह बेहतर है कि पुरुषों में काठ का क्षेत्र थोड़ा ढंका की पीठ लाइन से बाहर आता है।
    • पुरुषों और महिलाओं में टक्कर की लंबाई माप न तो बहुत अधिक होना चाहिए और न ही बहुत कम होना चाहिए। बहुत अधिक चूहों में अक्सर कमजोर पौष्टिकता होती है और इसके परिणामस्वरूप चराई में सब से ऊपर बहुत सावधानी और सहायता होती है। लोअर पशु बाद में खत्म होते हैं और इष्टतम वजन हासिल करने के लिए अधिक ऊर्जावान भोजन की आवश्यकता होती है। महिलाओं की दमक की आदर्श लंबाई पिछली रेखा के 2/3 के 38 से 40% से होती है।
    • पुरुषों और महिलाओं में ढकने की चौड़ाई दमक व्यापक है, बेहतर है रम और महिलाओं में व्यापक कूल्हों से प्रसव और उच्च प्रजनन क्षमता के साथ सामना करने की उत्कृष्ट क्षमता मिलती है, लेकिन प्रारंभिक विकास और देखभाल के निम्न स्तर भी होते हैं। पुरुषों में बड़ी रपट अन्य विशेषताओं के साथ जुड़ा हुआ है, जैसे कि व्यापक कंधे और छोटी गर्दन, पौष्टिकता के इन विशिष्ट लक्षणों के भी।
  • छवि शीर्षक 1152624 2 बी 12
    2
    कूल्हों की रचना यदि कूल्हे की परिधि छाती से अधिक है, तो महिला की प्रजनन क्षमता अधिक होगी। इसका कारण तथ्य यह है कि पक्ष जानवर के पीछे सही है।
  • भाग 4
    हेड की रचना

    छवि शीर्षक 1152624 2 बी 1
    1
    माथे: माथे (सिर के उच्चतम बिंदु से शीघ्र ही जब तक आंखों के सामने) पुरुष में बड़े और विशाल है, लेकिन नहीं काफी यह देखने के रूप में अगर वह था बनाने के लिए किया जाना चाहिए एक मर्दानगी सुविधाओं के बहुत ठेठ बिना या चिकनी, बोनी "सिर चपटा" गोजातीय।
    • अधिकांश पुरुषों में, जैसे कि चारोलाइएस और हेफ़ेफ़र्ड नस्ल, आमतौर पर सिर पर घुंघराले बालों का प्रजनन और पौष्टिकता का एक अच्छा सूचकांक है।
    • पुरुषों कि मुश्किल भागों शामिल नहीं है (यानी उन पुरुष गोजातीय पशुओं जो छोटे बछड़ों और थोड़ा भारी के पिता हैं, प्रजनन मानक के अनुसार) पुरुषों ने इस की जरूरत नहीं है की तुलना में, एक छोटे सिर हो जाते हैं शरीर के बाकी के अनुपात में आनुवांशिक ख़ासियत
  • 2
    वयस्क महिलाओं और अंदर में heifers (और यहां तक ​​कि चलाने में भी) सिर की विशेषताओं को वयस्क पुरुष के पास होने के विपरीत होना चाहिए। इसलिए, अपने प्रजनन के पुरुष की तुलना में उपस्थिति अधिक स्त्री और कोमल होगी। उदाहरण के लिए, हायरफोर्ड या चारोलायस गायों और हेइफ़र्स के पास अपनी दौड़ से संबंधित पुरुषों के घुंघराले माथे नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक 1152624 2b3
    3
    आंखें: अजीब बात है, हालांकि ऐसा लगता है कि पशुओं में नेत्र की संरचना बहुत ही महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं, जहां लंबे पेड़, धूल और अन्य बाहरी तत्वों आप आसानी से चला गया सकता है में विशेष रूप से है, जैसे, समस्याओं की एक श्रृंखला के कारण कंजाक्तिविटिस या ट्यूमर संरचनाएं इस तरह की समस्याएं उन जानवरों में गंभीर नेत्र रोगों के कारण होती हैं जो पलकों के आसपास वर्णक नहीं दिखाती हैं और दुर्भाग्यपूर्ण आंखों का आकार देती हैं।
  • गोजाइन में आंख के आदर्श ढांचे में उपस्थिति नहीं होना चाहिए या जमीन के समांतर समान रूप से झोंका जाना चाहिए। नेत्रगोलक अपनी कक्षीय साइट पर अच्छी तरह से प्रदर्शित होना चाहिए। इन गुणों के साथ मवेशी में आंखों के झड़प होते हैं जो चेहरे के पार्श्व क्षेत्रों के समानांतर होते हैं, मैदान पर नहीं।
  • में और पशुओं के आंख के चारों ओर एक अच्छा रंजकता (आंशिक नहीं) के साथ कम नुकसान और नेत्र रोगों, लेकिन यह भी सूरज की रोशनी, यूवी किरणों की चमक और मक्खियों की वजह से समस्याओं को उजागर किया जाएगा।



  • छवि शीर्षक 1152624 2 बी 4
    4
    मुंह: एक गोजातीय के जबड़े की एक समान संरचना होनी चाहिए और इसे मेन्डिबुलर या मैक्सिलरी प्रोकोनाथाइज्म द्वारा नहीं देखा जाना चाहिए। इसके अलावा, यह बेहतर है कि कोई फोड़े, सूजन या अन्य चोटों और घाव नहीं हैं जो पशु को ठीक से चबाने से या वजन बढ़ने से रोक सकते हैं, क्योंकि यह आमतौर पर होना चाहिए। अक्सर, मेन्डिबुलर और मेकिलरी प्रोकोनाथाइज़्म आनुवंशिक रूप से प्रेषित दोष हैं
  • हालांकि ध्यान दें, हालांकि, इन विशेषताओं के साथ युवा बछड़ों सामान्य से अधिक विकसित होते हैं, वयस्कता में एक सामान्य मंडिक और मेकिलरी संरचना का विकास करते हैं। हालांकि, यह विशिष्टता अन्य नमूनों में बढ़ सकती है, जिनकी हत्या अनिवार्य होगी।
  • छवि शीर्षक 1152624 2b5
    5
    दांत: अच्छी स्थिति में दांत होने से उत्पादन को प्रभावित होता है, चूंकि वे छोटे भागों में चराई और काट खाने के लिए जरूरी होते हैं। मसूड़ों में खाए गए दांत जानवरों के स्वास्थ्य, गर्भधारण और उत्पादन की स्थिति को प्रभावित करते हैं।
  • जिन वनस्पतियों में वे डूबे हुए हैं, उनके आधार पर, संक्षारक एजेंटों में से अधिकांश, औसतन पांच से सात साल की आयु के बीच प्रभावी होने लगते हैं। बारह से अधिक या कई दांतों की आयु से त्रिकोणीय आकार लेते हैं या मसूड़ों के आधार पर खपत होते हैं। रेतीली मिट्टी के वातावरण में दांतों के पहनने पर काफी नतीजे हैं, अन्य प्रकार के क्षेत्रों से अधिक।
  • मवेशियों से घिरे दांत वाले नर और मादा-मवेशी या झुंड से समाप्त हो जाना चाहिए।
  • भाग 5
    गर्दन को समझना

    छवि का शीर्षक 1152624 2 बी 6
    1
    पुरुषों में गर्दन का आकार बहुत महत्वपूर्ण है। एक अच्छा नमूना एक छोटी गर्दन पर एक बहुत मोटी शिखा होना चाहिए छोटी गर्दन कामेच्छा और उच्च टेस्टोस्टेरोन का स्तर है, साथ ही अंडकोश की एक बड़ी परिधि (ऊंचा हार्मोन के स्तर से जुड़ा हुआ) और एक विशेष रूप से ध्यान देने योग्य मांसपेशियों के पीछे है। शॉर्ट-नेल्ड पुरुष एक बड़ी रम (पीछे वाले हिस्से में गहरा) और शुरुआती विकास के कारण महिलाएं उत्पन्न करते हैं।
    • सबसे लंबी गर्दन के साथ पुरुषों इसके विपरीत, इन अन्य उदाहरण (यह भी एक रिज sparser द्वारा चिह्नित) देर से विकसित करने, छोटे कामेच्छा, टेस्टोस्टेरोन के निम्न स्तर, एक स्लिम का निर्माण किया है और धीमी गति से विकास के द्वारा महिलाओं उत्पन्न करते हैं। पागलपन और बेहतर आनुवंशिक गुणों की उनकी सामान्य कमी की वजह से, यह लंबे समय तक गर्दन के साथ पुरुष पशु पैदा करने के योग्य नहीं है।
  • छवि शीर्षक 1152624 2b7
    2
    महिलाओं में गर्दन की रचना न तो बहुत लंबी है और न ही बहुत छोटी है। लंबी गर्दन वाले लोग डेयरी गायों होते हैं और उच्च देखभाल शामिल करते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे दूध को अधिक मात्रा में पेश करते हैं और उनकी क्षमता के कारण डेयरी गाय वे देर से विकसित और प्रजनन करते हैं
  • दूसरी ओर, छोटी गर्दन वाले गायों में बड़े कंधे, छोटे दूध की क्षमता और मादा नमूनों की गुणवत्ता की कमी के साथ पुरुषों के समान एक रचना होती है।
  • एक गाय की गर्दन होना चाहिए जो आधा कुल शरीर की लंबाई है, इसलिए न तो बहुत लंबा और न ही बहुत छोटा है।
  • भाग 6
    Scrotum और स्तन की संरचना

    छवि शीर्षक 1152624 2b15
    1
    अंडकोष की रचना: एक गोजातीय पशु के अंडकोश की थैली, एक फुटबॉल की गेंद के आकार की तरह किया जाना चाहिए और जीवन के पहले वर्ष के अधिकांश में, इसकी परिधि 90 सेमी और 1 मीटर के बीच, नस्ल के आधार पर किया जाना चाहिए। बड़े जानवरों की तुलना में छोटे जानवरों की संख्या कम होती है। अनियमित आकार (गैर समान आकार, अधिवृषण कि वृषण, आदि के आधार पर स्थित नहीं है) के वृषण आनुवंशिक रूप से प्रेषित किया जा सकता है। पुरुष बच्चों में अंडकोश की रचना खराब हो सकती है और महिलाओं में स्तनों के आकार में उनकी दूध की क्षमता में कमी आ सकती है, सूजन और स्तन की सूजन हो सकती है, लेकिन दूध का उत्पादन जल्द ही बाधित हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 1152624 2 बी 16
    2
    निप्पल और स्तनों की संरचना: एक गाय को एक समान क्वॉर्टर्स और एक छोटी निप्पल के साथ स्तन होना चाहिए। निप्पल का आकार ध्यानपूर्वक नहीं होना चाहिए, अन्यथा नवजात बछड़ा को जोड़ना और चूसना या सही ढंग से कोलोस्ट्रम लेना मुश्किल होता है।
  • स्तन एक समान तल के साथ हिंद पैरों के बीच छिपी हुई स्थिति में होना चाहिए और बिना चौथा (जो कि, कोई चौथाई दूसरे से बड़ा नहीं होना चाहिए) प्रदर्शित किए बिना। इसके अलावा, यह उचित है कि यह पेट के निचले हिस्से के साथ सौहार्दपूर्वक मिश्रण, किसी भी वी बनाए बिना या पेट के साथ भट्ठा, और कहा कि पिछले पैरों के पीछे से ऊपर के घटनाक्रम से, पीछे की ओर आगे झुकाव या पीछे की ओर के बिना।
  • मध्यस्थ निरोधक बंधन जानवर के शरीर को स्तन के सही लगाव के लिए जिम्मेदार है। एक कमजोर निरोधक बंधन के कारण शरीर को बाहर लटका दिया जाता है, जिससे उसे गंभीर समस्याएं होती हैं, जैसे कि स्तन की सूजन और चोट के जोखिम के लिए।
  • छवि शीर्षक 1152624 2b17
    3
    एक डेयरी या मांस झुंड में स्तन की एक नाजुक रचना सभी मवेशी के udders के स्वास्थ्य को कम कर देता है। डेयरी गायों में होता है के रूप में, उत्पादकों जो चुनते हैं, एक दूध की आपूर्ति है कि मातृ प्रातः में वजन समझौता नहीं करता है और उम्मीद संतान अंतर मूल्यों (EPD) पर आधारित है की गुणवत्ता पर एक सभ्य आनुवंशिक नियंत्रण पाने के लिए प्रबंधन करने के लिए थन।
  • इसलिए, पर्यावरणीय परिस्थितियों के साथ आनुवांशिक विचारों को संयोजित करना बेहतर होता है, जिसमें आप अपने पशुओं को उठाने का निर्णय लेते हैं और चरम उपायों का सहारा नहीं लेते, खासकर बीफ गायों के साथ।
  • भाग 7
    पैर और पैर की संरचना

    छवि शीर्षक 1152624 2b18
    1
    पैरों को स्वाभाविक रूप से एक रैखिक स्थिति, प्रत्येक जानवर के चारों कोनों में होना चाहिए और उचित रूप से सीधे होना चाहिए। जानवरों की गतिविधियों को एक स्वतंत्र और ढीली चाल की विशेषता चाहिए, जो कि बेहिचक, धीमा, कठोर या कम नहीं है अनियमित, छोटे, घुमावदार या मिसफेन पैरों वाले या कुटिल पैर वाले जानवर आमतौर पर लंगड़े होते हैं।
  • छवि शीर्षक 1152624 2b19
    2
    सामने के पैर की संरचना अग्रमण्डल और पैरों को प्रभावित करने वाली सबसे आम समस्याएं शामिल हैं varus घुटने, वाल्गस घुटने और युक्तियां या अंदर।
  • वार्स घुटने के साथ मवेशी वे अत्यधिक घुटने के तनाव के कारण होते हैं, जिससे उन्हें सीधा खड़े होने के बजाय उनके घुटनों पर लगना पड़ता है
  • वल्गस घुटने के साथ मवेशी वे विपरीत हैं, अर्थात, उनके पास घुटने हैं जो पीछे की ओर जाते हैं, पैर आगे आगे बढ़ाते हैं।
  • बाहरी मकड़ियों के साथ मवेशी या "फ्लैट पैरों" में घुटनों का एक-दूसरे की तरफ इशारा होता है, जिससे सीधा होने की बजाय बाहरी पैरों के बाहर एक दृष्टिकोण होता है इस मामले में, वे एक घूमती हुई चाल करते हैं जिसमें पैर बाहर जाते हैं और अंदर लौटते हैं।
  • मकड़ियों के अंदर मसालों के साथ पिछले के विपरीत है (घुटने नहीं बल्कि अंदर से बाहर इशारा करते हुए) और ले जाते हैं, इसलिए, इसके विपरीत: पैर झूलते पहले आंतरिक रूप से और फिर बाहर से चलते समय।
  • छवि शीर्षक 1152624 2 बी 20
    3
    पिछले पैरों की संरचना: पिछली पैरों के खराब स्वरूप को प्रभावित करने वाली सबसे आम समस्याएं सदैव ओक और पादरी से शुरू होती हैं यदि वे बुरी तरह से तैनात हैं, तो यह पैरों के रवैये को प्रभावित करता है। उदाहरण के लिए, धनुर्जानु (अंग्रेजी में गाय-hocked) के साथ एक गोजातीय अंदर की ओर पैर की उंगलियों के साथ ठेठ पशु चाल के पिछले पैरों के साथ पशुओं के ठेठ चाल करना होगा, जबकि varus घुटने के साथ एक पिछले पैरों होगा बाहर युक्तियाँ
  • वल्गस घुटने के साथ मवेशी या "फ्लैट पैरों के साथ" वे हैं जो एक दूसरे की तरफ़ इशारा करते हैं
  • वार्स घुटने के साथ मवेशी या पीछे के बिंदुओं के साथ पिछले प्रकार के विपरीत होते हैं, जो कि दूसरे के विपरीत दिशा में प्रत्येक को इंगित करता है।
  • दोनों पैरों के खराब स्वरूपों का निर्माण करते हैं, जो चलने के दौरान जानवरों को कुटिल आंदोलनों और घूर्णन करने के लिए मजबूर करता है।
  • संयुक्त समस्याओं के साथ पशुओं में होक्स पर मामूली वक्रता हो सकती है। इस मामले में, वे लंगड़ा होने की संभावना रखते हैं और अक्सर एक छोटी और अनिश्चित पिच होती है। अंग्रेजी में वे खुद को परिभाषित करते हैं पोस्ट टांगों वाला.
  • जिन जानवरों को पिछले एक से विपरीत समस्या है, हालांकि, पैर की ऊँची एड़ी पर जोर देने के लिए जाने वाली झड़पों के लिए एक अत्यधिक कोण होता है, इस प्रकार अवरोधों को कमजोर करते हैं अंग्रेजी में वे खुद को परिभाषित करते हैं सिकल hocked.
  • एक बंद दृष्टिकोण हिंद पैरों पर यह उस बिंदु पर होता है जहां पैरों को एकजुट होते हैं ताकि जानवर के मोर्चे को देखने से रोक सकें।
  • इस बुरी आकृति वाले जानवरों में हल्के ढंग से वाल्गुस घुटने भी हो सकते हैं और हिंद पैरों पर लगातार रगड़ के कारण सूजन और उत्तेजना के अधीन हो सकते हैं।
  • पैरों पर बंद होने के एक दृष्टिकोण वाले जानवर दूसरे को एक पैर डालकर या शरीर के केंद्र की ओर ले जाने से चलते हैं।
  • छवि शीर्षक 1152624 2b21
    4
    उंगलियां: गोजातीय उंगलियों की संरचना गतिशीलता और स्थिति को प्रभावित करती है मोटे अंगुलियों वाले मवेशियों को सामान्य रूप से नहीं चलना पड़ता है और पूरे पैर पर आराम करने के बजाय खुर के पीछे आग्रह करता हूं।
  • असमान चौड़ाई और लम्बाई के साथ उंगलियां गतिशीलता और पूरे जानवरों पर वजन का वितरण।
  • नर उभरा है जो दूसरे की तुलना में पतले एक उंगली है जो अन्य (अन्य बातों के साथ, यह एक विरासत वाली स्थिति है) से भी अधिक बढ़ती है, लंगड़ा के अधीन होगी और पर्याप्त गतिशीलता खो जाएगी इन विशेषताओं के साथ पशुओं को तोड़ने के लिए सलाह दी जाती है
  • उंगलियों की अन्य असामान्यताएं, जिन पर ध्यान देना है, वे हैं:
  • उंगलियों से पहना जाने वाला छोटा घोंसला, जो यह दर्शाता है कि जानवर की चाल के अनुसार पैर को खींच लिया गया है
  • थोड़ी मोटाई वाली लम्बी और संकीर्ण खुरों, जो आमतौर पर घोंघे और पादरी के कमजोर स्वरूप के साथ जुड़ी होती हैं, और कभी-कभी गुच्छे-आकार के खुरों (जब उंगलियां एक दूसरे पर बढ़ती हैं और बढ़ती हैं)।
  • टिप्स

    • गायों में नोटिस करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विशेषताएं पीछे के हिस्सों, स्तनों, महिला गोजातीय के विशिष्ट गुण, पैरों और पैरों और टन भार के समग्र क्षमता में सीमा होती है।
    • पुरुष पशुओं में नोटिस करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विशेषताएं पैरों और पैरों, कंधों, गर्दन, दबाना और अंडकोशिकाएं हैं, लेकिन यह भी अपनी संपूर्ण वीर्य शक्ति है।
    • कुछ तस्वीरों का आकलन करना मुश्किल हो सकता है जो दूसरों के मुकाबले के कोण के आधार पर किया जाता है, जिस पर फोटोग्राफर शूटिंग कर रहे थे।

    चेतावनी

    • कभी-कभी कोई छवि पूरी कहानी नहीं बताती है: दूसरे शब्दों में, ऐसी चीजें हमेशा नहीं होतीं जो चित्रों में दिखती हैं।
    • शब्दावली और ऐसी ही चीजों से उलझन में मत बनो, खासकर यदि आपने बोवीन इंजीनियरिंग साइट को भूलने का फैसला किया है। पशुधन पर अपना पहला आकलन करने के लिए अपने मूल ज्ञान को सही रचना पर प्रयोग करें।
    • व्यक्ति में मवेशियों के आकार का आकलन करने के लिए यह कठिन हो सकता है हालांकि, खासकर यदि आप जल्दी में बिना अपना समय बिताते हैं, तो आपको एक अख़बार या कंप्यूटर से ली गई दो-आयामी तस्वीर का उपयोग करने के लिए करीब मूल्यांकन करना आसान होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com